Tuesday 12 December 2023

आजमगढ़ गम्भीरपुर श्री राम कथा व रूद्र चंडी महायज्ञ का कलश शोभा यात्रा से हुआ शुभारंभ


 

आजमगढ़ गम्भीरपुर श्री राम कथा व रूद्र चंडी महायज्ञ का कलश शोभा यात्रा से हुआ शुभारंभ

 उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विकासखंड मोहम्मदपुर के ग्राम सभा बैराड़ीह उर्फ गम्भीरपुर में मंगलवार को कलश शोभा यात्रा से श्री राम कथा व रूद्र चंडी महायज्ञ का शुभारंभ हुआ जिसका 20 दिसंबर दिन बुधवार को पूर्णाहुति व 21 दिसंबर दिन गुरुवार को विशाल भंडारा रहेगा।

 जानकारी के मुताबिक मंगलवार की सुबह लगभग 10:00 गम्भीरपुर बाजार राम जानकी मंदिर से सर्वप्रथम गणेश पूजन हुआ उसके उपरांत हाथी घोड़े गाजे बाजे के साथ कन्याएं व महिलाएं कलश लेकर पहले पातालपुरी शिव मंदिर गई वहां से जल भरकर काली माता मंदिर, डीह बाबा मंदिर, दुर्गा जी मंदिर, बाबा विश्वनाथ दास मंदिर व पूरे बाजार का भ्रमण करते हुए यज्ञ स्थल पर जाकर शोभायात्रा का समापन हुआ। पूरे रास्ते में जय श्रीराम,श्री रामचंद्र की जय, बाबा विश्वनाथ की जय, हर हर महादेव के जयकारे लगते रहे।शोभा यात्रा के बाद महिलाओं व पुरुष ने परिक्रमा किये। इस मौके पर क्षेत्र के सैकड़ो पुरुष व महिला उपस्थित रहें।


आजमगढ़ गम्भीरपुर से राहुल पांडेय कि रिपोर्ट।

सोनभद्र किशोरी से दुष्कर्म मामले में भाजपा विधायक दोषी करार 15 दिसंबर को सुनाई जाएगी सजा


 सोनभद्र किशोरी से दुष्कर्म मामले में भाजपा विधायक दोषी करार


15 दिसंबर को सुनाई जाएगी सजा



उत्तर प्रदेश के सोनभद्र से एक बड़ी खबर आ रही है। किशोरी से दुष्कर्म मामले में दुद्धी सीट से भाजपा विधायक रामदुलार गोंड को दोषी पाया गया है। वर्ष 2014 में प्रधानपति रहते हुए नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप लगा था। मामले पर अब 15 दिसंबर को सजा सुनायी जाएगी। किशोरी से दुष्कर्म के मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने भाजपा विधायक रामदुलार गोंड को दोषी करार दिया है। 


मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को सुनवाई के बाद एमपी-एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश एहसानुल्लाह खान ने सजा सुनाने के लिए 15 दिसंबर की तिथि निर्धारित की है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने विधायक को न्यायिक अभिरक्षा में ले लिया। रामदुलार गोंड पर करीब आठ साल पहले एक किशोरी के साथ दुष्कर्म का आरोप लगा था।


 पीड़िता के पिता की तहरीर पर म्योरपुर पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन की थी। तब रामदुलार गोंड विधायक नहीं थे। पॉक्सो कोर्ट में मुकदमे का ट्रायल चल रहा था। उनके विधायक चुने जाने के बाद पत्रावली एमपी-एमएलए कोर्ट में ट्रांसफर कर दी गई। इस कोर्ट में भी बहस नवंबर में ही पूरी कर ली गई थी, मगर बाद में पीठासीन अधिकारी के तबादले के चलते फैसला नहीं आ सका था। नए पीठासीन अधिकारी एहसानुल्लाह खां के पदभार ग्रहण करने के बाद विभिन्न तिथियों के बाद बहस पूरी हुई। कोर्ट ने मामले में फैसला सुनाने के लिए 12 दिसंबर की तिथि तय की थी।

आजमगढ़ कल जनपद में आयेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ यातायात विभाग ने विभिन्न सड़क मार्गों का किया रूटडायवर्जन


 

आजमगढ़ कल जनपद में आयेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ


यातायात विभाग ने विभिन्न सड़क मार्गों का किया रूटडायवर्जन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 13 दिसम्बर को मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ के जनपद आजमगढ़ में आगमन व प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ के निर्देशानुसार यातायात व्यवस्था के सुचारू रूप से संचालन हेतु भारी वाहनों का रूट डायवर्जन समय प्रातः 6.00 बजे से रात्रि 8.00 बजे तक निम्नानुसार किया जाना सुनिश्चित है।


चक्रपानपुर चौराहा डायवर्जन (ए) : गाजीपुर से आजमगढ़ आने वाले भारी वाहन तरवां से होकर चक्रपानपुर चौराहे से बाये मुडकर कलीजपुर होते हुए रानी की सराय होते हुए अपने गन्तव्य को जायेंगे।


चक्रपानपुर चौराहा डायवर्जन-(बी)- तरवां से आने वाले भारी वाहन चक्रपानपुर चौराहे से दाहिने मुडकर कादीपुर होते हुये चिरैयाकोट से अपने गन्तव्य को जायेगें।


जहानागंज-सठियांव तिराहा डायवर्जनः-

गाजीपुर से आजमगढ़ की तरफ आने वाले भारी वाहन जहानागंज-सठियाव तिराहा से दाहिने मुड़कर सठियांव चौराहे से होते हुए अपने गन्तव्य को जायेगे।


छतवारा तिराहा डायवर्जनः- (ए) मेहनगर के तरफ से इटौरा के तरफ आने वाले भारी वाहन छतवारा तिराहा से हाइडिल चौराहा या बेलइसा चौराहा से होते हुये अपने गंतव्य को जायेगें।


(बी) बेलइसा चौराहा से इटौरा के तरफ आने वाले भारी वाहन छतवारा तिराहा से मेहनगर या हाइडिल चौराहा से होते हुये अपने गंतव्य को जायेगें।


मुहम्मदपुर तिराहा डायवर्जनः- वाराणसी से आजमगढ़ की तरफ आने वाली भारी वाहन मुहम्मदपुर तिराहा से गंभीरपुर से फरिहा,निजामाबाद होते हुये अपने गंतव्य को जायेगें।


भंवरनाथ चौराहा डायवर्जनः- गोरखपुर-फैजाबाद की ओर से आजमगढ शहर की तरफ आने वाले भारी वाहन भंवरनाथ चौराहे से तहबरपुर, कंधरापुर व बैठोली होते हुये अपने गंतव्य को जायेगें।

सूचनार्थ है कि उपरोक्त मार्गों पर डायवर्जन होने के कारण भारी वाहनों का अत्यधिक आवागमन रहेगा तथा कार्यक्रम स्थल आजमबाध थानान्तर्गत जहानागंज में कार्यक्रम में भाग लेने हेतु अत्यधिक संख्या में लोग काफी वाहनों से जायेगें जिस कारण सड़क काफी व्यस्त रहेगी।


कार्यक्रम स्थल पर आने वाली बसों का रूट निर्धारण-

थाना- तरवां, मेंहनगर, मेंहनाजपुर, देवगाँव, फुलपुर, सरायमीर, गम्भीरपुर,पवई, दीदारगंज, बरदह की तरफ से आने वाली बसे चक्रपानपुर  होते हुए कार्यक्रम स्थल तक जायेगी ।


थाना- कोतवाली, सिधारी, मुबारकपुर, बिलरियागंज रौनापार, जीयनपुर, रानी की सराय, कन्धरापुर, कप्तानंगज, तबहरपुर, महाराजगंज, अतरौलिया, अहरौला, निजामाबाद की तरफ से जाने वाली बसे छतवारा, इटौरा होते हुए कार्यक्रम स्थल तक जायेगी।




......................................................................................

https://www.news9up.com/2023/12/blog-post_13.html


आजमगढ़ नहीं आयेंगे सीएम योगी, इस कारण से टला कार्यक्रम!


दिन भर चली प्रशासन की तैयारियां रूकी, ली राहत की सांस



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बुधवार को आगमन को लेकर पूरे दिन चली तैयारियों पर मंगलवार की शाम उस समय विराम लग गया जब जिला प्रशासन को अपरिहार्य कारणों से कार्यक्रम के स्थगन की सूचना मिली। कयास लगाया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 18 दिसंबर को काशी आगमन के पहले ही उनका जिले का दौरा हो सकता है। इस पर न सिर्फ जिला प्रशासन बल्कि भाजपा के नेता और पदाधिकारी भी नजर बनाए हुए हैं। कयास लगाया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित होने के चलते यह कार्यक्रम टाला गया है।


विकसित भारत संकल्प यात्रा में आजमबांध गांव के बगल अकबेरपुर में जनसभा व विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किया जाना था। इसकी सभी विभागों ने तैयारी कर ली थी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा निर्माणाधीन महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय का भी निरीक्षण किया जाना था। कार्यक्रम की जानकारी मिलते ही जहां महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय आजमबांध में हेलीपैड बनने लगा वहीं साफ-सफाई को लेकर प्रशासन मुस्तैद हो चला था।पर एक कदम आगे बढ़ते हुए पुलिस प्रशासन ने रूट डायवर्जन का चार्ट भी जारी कर दिया गया। साथ ही डीएम विशाल भारद्वाज, एसपी अनुराग आर्य, एडीएम प्रशासन राहुल विश्वकर्मा, एसडीएम सदर ज्ञानचंद गुप्ता व पुलिस प्रशासन के अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचकर मुआयना किए। बाद में कार्यक्रम स्थगित होने की सूचना मिलते ही यह कर्मी भी खिसक लिए। उधर, अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली। अलबत्ता सीएम के न आने से भाजपा कार्यकर्ता निराश रहे।

आजमगढ़ नहीं मिला स्ट्रेचर.......मरीज मां को गोद में उठाकर ले गया बेटा जिला अस्पताल का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल


 आजमगढ़ नहीं मिला स्ट्रेचर.......मरीज मां को गोद में उठाकर ले गया बेटा


जिला अस्पताल का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरकार भले ही सरकारी अस्पतालों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का दावा करती हो, लेकिन वास्तव में सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था हवा-हवाई ही साबित हो रही है। जिला अस्पताल का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें स्ट्रेचर न मिलने पर एक तीमारदार अपनी मरीज को गोद में ही लेकर अस्पताल में डॉक्टर को दिखाने के लिए भटक रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हुआ यह वीडियों जिला अस्पताल के बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की पोल को खोल रहा है।


सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो दो-तीन दिन पुराना बताया जा रहा है। रानी की सराय थाना क्षेत्र के ऊंची गोदाम निवासिनी मैना देवी के पैर में कुछ दिक्कत थी। उसका पुत्र व पति उसे लेकर जिला अस्पताल आए थे। साधन से वे जिला अस्पताल के गेट तक तो पहुंच गए, लेकिन गेट से मरीज को डॉक्टर के पास ले जाने के लिए स्ट्रेचर नहीं उपलब्ध हो सका। जिसके चलते मरीज मैना देवी का पुत्र उसे गोद में उठा कर डॉक्टर के पास ले गया। जबकि शासन का सख्त निर्देश है कि अस्पताल आने वाले प्रत्येक मरीज को स्ट्रेचर की सुविधा उपलब्ध करायी जाए। गेट के पास ही अस्पताल आने वाले मरीजों के लिए स्ट्रेचर की व्यवस्था सुनिश्चित करने का भी निर्देश है। इसके बाद भी अस्पताल इलाज के लिए पहुंची मैना देवी को स्ट्रेचर न उपलब्ध होना अस्पताल के बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था के दावे की पोल खोल रहा है।


सीएमओ डॉ. आईएन तिवारी ने बताया कि जिला अस्पताल में स्ट्रेचर पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है। मैने कई बार स्वयं इस व्यवस्था को चेक किया है और इमरजेंसी के पास स्ट्रेचर रखवाने का निर्देश दिया है। इसके बाद भी मरीज को स्ट्रेचर न मिलने पर गोद मे ले जाने की जो वीडियो सामने आयी है, उसकी जांच करा कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बस्ती पुलिस के खिलाफ सड़क पर उतरे ग्रामीण एसआई सहित 4 पुलिस कर्मी निलंबित


 बस्ती पुलिस के खिलाफ सड़क पर उतरे ग्रामीण



एसआई सहित 4 पुलिस कर्मी निलंबित


उत्तर प्रदेश बस्ती जिले में वाल्टरगंज थानाक्षेत्र के पड़िया खास गांव में चोरी की घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने पड़िया चौराहे पर बांस-बल्ली रखकर बांसी मार्ग जाम कर दिया। दो दिन पहले महादेवा और तेनुआ गांव के पांच घरों से लाखों रुपये कीमत के गहने व रुपये चोरी हुए थे। जाम की सूचना पर पहुंचे सीओ सिटी ने किसी तरह जल्द खुलासे का आश्वासन देकर जाम खुलवाया।


 लोगों के आक्रोश को देखते हुए एसपी ने वाल्टरगंज थाने के एसआई लक्ष्मीनरायन मिश्र, एसआई अरविन्द कुमार राय, हेड कांस्टेबल विनोद यादव, कांस्टेबल अभिमन्यु शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी ने बताया कि अपने हल्का/बीट क्षेत्र में चोरी की घटनाओं व रात्रि गस्त के अपने पदीय कर्तव्यों के प्रति बरती गई उदासीनता, लापरवाही, शिथिलता व स्वेच्छारिता के फलस्वरूप यह कार्रवाई की गई है। इस मामले की जांच सीओ हर्रैया शेषमणि उपाध्याय को सौंपी गई है।