Friday 8 July 2022

लखनऊ अखिलेश यादव को तगड़ा झटका सपा विधायक के साथ सीएम योगी के डिनर में पहुंचे ओमप्रकाश राजभर


 लखनऊ अखिलेश यादव को तगड़ा झटका


सपा विधायक के साथ सीएम योगी के डिनर में पहुंचे ओमप्रकाश राजभर




लखनऊ उत्तर प्रदेश  समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के कैंडिडेट यशवंत सिन्हा को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव ने तगड़ा झटका दे दिया है। राजभर और शिवपाल राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए कैंडिडेट द्रौपदी मुर्मू के सम्मान में सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा आयोजित डिनर में शामिल होने पहुंच गए हैं। 



जानकारी के अनुसार योगी के डिनर में राजभर और शिवपाल के अलावा रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया भी पहुंचे हैं। ओपी राजभर ने पिछले एक-दो दिनों में इस बात के भरपूर संकेत दिए हैं कि सपा और सुभासपा का गठबंधन टूटने वाला है लेकिन पहल वो नहीं करेंगे और अखिलेश को गठबंधन तोड़ने का मौका देंगे। यशवंत सिन्हा जब वोट मांगने लखनऊ आए थे तो अखिलेश यादव ने आरएलडी नेता जयंत चौधरी को तो बुलाया लेकिन ओम प्रकाश राजभर को नहीं बुलाया था। उसके बाद राजभर कह चुके हैं कि ऐसा लगता है कि अखिलेश को अब उनकी जरूरत नहीं है। 




राजभर ने ताजा-ताजा बयान दिया है कि वो अखिलेश की तरफ से तलाक देने का इंतजार करेंगे और अपनी तरफ से गठबंधन तोड़ने की पहल नहीं करेंगे। राजभर ने दिन में कहा था कि राष्ट्रपति चुनाव में वो क्या करेंगे, समय पर पता चल जाएगा।



अखिलेश के चाचा शिवपाल सिंह यादव भी लंबे समय से नाराज ही चल रहे हैं। विधानसभा चुनाव के बाद सपा में अपने लिए भूमिका तलाश रहे शिवपाल को अखिलेश ने गठबंधन के सहयोगी दल के नेता के तौर पर लिया। अखिलेश के लिए एक साथ शिवपाल और राजभर दोनों का झटका तगड़ा साबित होगा। दोनों नेताओं के बीजेपी कैंप में जाने से राज्य की राजनीति पर भी इसका असर होगा।



 इससे पहले लखनऊ के लोक भवन में भाजपा और सहयोगी दलों के सांसद-विधायकों के साथ बैठक में मंच पर राष्ट्रपति पद की एनडीए प्रत्याशी द्रोपदी मुर्मू के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे, स्मृति ईरानी, गजेंद्र सिंह शेखावत, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह नजर आए।

आजमगढ़ सड़क पर खड़े वाहनों के खिलाफ यातायात पुलिस की कार्रवाई


 आजमगढ़ सड़क पर खड़े वाहनों के खिलाफ यातायात पुलिस की कार्रवाई



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सड़क किनारे बेतरतीब वाहन खड़े कर आवागमन प्रभावित करने वाले रसूखदारों को यातायात पुलिस ने शुक्रवार को कड़ा सबक सिखाया।



 सार्वजनिक स्थानों पर व्हील क्लैंप लगा कर चारपहिया वाहनों का मोटर अधिनियम के तहत ई-चालान कर वाहन मालिकों को कड़ा सबक सिखाया गया।

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के निर्देश का अनुपालन कराने के लिए अपर पुलिस अधीक्षक यातायात सुधीर जायसवाल की अगुवाई में शुक्रवार को यातायात पुलिस ने शहर के चर्च चौराहा व न्यायालय गेट के पास सड़क सुरक्षा अभियान के अंतर्गत आम जनता को यातायात नियमों का पालन कराने के उद्देश्य से अभियान चलाया।




 इस दौरान हेलमेट लगाकर दोपहिया वाहन एवं सीट बेल्ट लगाकर चारपहिया वाहन का संचालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से सख्त हिदायत दी गई। इस दौरान यातायात पुलिस ने सड़क पर गलत तरीके से वाहन खड़ा कर यातायात व्यवस्था को प्रभावित करने वाले वाहनों में व्हील क्लैंप लगा कर जिम्मेदार वाहन चालक या फिर मालिकों से मोटर अधिनियम के तहत शमन शुल्क वसूला गया। यातायात पुलिस के इस अभियान में उपनिरीक्षक संतोष सिंह, विश्वजीत समेत तमाम आरक्षीगण शामिल रहे।

आजमगढ़ किसी भी पर्व में नहीं शुरू होगी कोई नई परंपरा डीएम-एसपी ने साफ-सफाई और कानून व्यवस्था को लेकर जारी किये निर्देश समीक्षा बैठक में त्यौहारों को लेकर धर्मगुरूओं और अधिकारियों से हुई चर्चा


 आजमगढ़ किसी भी पर्व में नहीं शुरू होगी कोई नई परंपरा



डीएम-एसपी ने साफ-सफाई और कानून व्यवस्था को लेकर जारी किये निर्देश


समीक्षा बैठक में त्यौहारों को लेकर धर्मगुरूओं और अधिकारियों से हुई चर्चा




उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि शहरी/ग्रामीण क्षेत्रों मे मस्जिद, ईदगाह एवं शिवालय परिसर तथा आसपास के क्षेत्रों की साफ-सफाई सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कांवड़ यात्रा के लिए जल लेने जाने वाले मार्ग की सफाई एवं सड़कों की मरम्मत आदि कार्यों को समय से सुनिश्चित किया जाए।



 उन्होंने कहा कि विद्युत व्यवस्था, जल निकासी एवं सड़कों के गड्ढे भरने तथा पंच वर्क को तत्काल किया जाना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने ये निर्देश कल देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी बकरीद (ईद-उल-अजहा), श्रावण मास की शिवरात्रि एवं रक्षा बंधन के पर्व को सकुशल संपन्न कराने के दृष्टिगत अधिकारियों/धर्मगुरुओं के साथ समीक्षा बैठक में दिए।




 उन्होंने कहा कि शासन एवं जिला प्रशासन की जिम्मेदारी है कि सभी धार्मिक त्योहारों के आयोजन को शांति, सौहार्द एवं भाईचारे के साथ सकुशल संपन्न कराया जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी पर्व में कोई नई परंपरा को नहीं शुरू किया जाएगा।


 उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी एवं अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिया कि पर्व के दिन प्रतिबंधित जानवर किसी भी दशा में बाड़े से बाहर घूमते हुए न पाए जाए।

उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिया कि कसाई मोहल्ले में कूड़े उठाने वाली गाड़ी लगातार तीन दिन तक दो बार (सुबह 9ः00 बजे एवं शाम 4ः00 बजे) जाकर कूड़ा उठाना सुनिश्चित करें।



 जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिया कि मंदिरों के आसपास के गड्ढे को भर दें एवं आवश्यक तैयारियों को देख लें। जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिए कि 5 बड़े शिवालयों पर हेल्थ कैंप लगाएं एवं चिकित्सकों की तैनाती भी सुनिश्चित करें।



पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कहा कि शासन का स्पष्ट निर्देश है कि पर्व का आयोजन परंपरागत तरीके से ही किया जाए। सार्वजनिक स्थानों पर कुर्बानी किसी भी दशा में नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ऊंट एवं किसी भी प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी किसी भी दशा में नहीं दी जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कांवड़ यात्रा भी परंपरागत रास्ते से ही निकलेगी। उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर की आवाज निर्धारित डेसीबल में होनी चाहिए। 



उन्होंने कहा कि सड़क पर नमाज एवं पूजा पाठ नहीं होना चाहिए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनंद कुमार शुक्ला, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 आजाद भगत सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ आईएन तिवारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, समस्त एसडीएम, समस्त अधिशासी अधिकारी तथा जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

आजमगढ़ एसपी ने बताया क्यों गिरी फरिहा चौकी पर गाज। जनसुनवाई में आये मामले को कप्तान ने लिया गंभीरता से एसपी ने कहा: सिपाहियों को दिया जायेगा विशेष प्रशिक्षण


 आजमगढ़ एसपी ने बताया क्यों गिरी फरिहा चौकी पर गाज।



जनसुनवाई में आये मामले को कप्तान ने लिया गंभीरता से

एसपी ने कहा: सिपाहियों को दिया जायेगा विशेष प्रशिक्षण




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने आज फरिहा पुलिस चौकी के 15 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। पुलिस अधीक्षक की इस कार्रवाई के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।




 पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई के पीछे कारण बताते हुए कहा कि गंभीरपुर थाना क्षेत्र से एक नाबालिग किशोरी देर रात भटकते हुए फरिहा क्षेत्र में पहुच  गयी। स्थानीय लोगों ने उक्त किशोरी के बावत फरिहा चौकी को  सूचना दी। फरिहा पुलिस चौकी द्वारा उक्त किशोरी को चौकी पर ले जाया गया। लड़की के पास उस समय एक मोबाइल और ढाई हजार रूपये मौजूद थे जिसे पुलिसकर्मियों द्वारा ले लिया गया। पूछताछ के बाद पुलिस ने उक्त किशोरी के परिजनों को सूचना दिया और परिजनों के आने के बाद किशोरी को परिजनों को सौंप दिया। 




पुलिस द्वारा किशोरी से लिये गये मोबाइल को तो दे दिया गया लेकिन पैसे वापस नहीं किये गये। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मेरे द्वारा की जा रही जनसुनवाई के दौरान किशोरी के परिजनों द्वारा मामले की शिकायत की गयी।



 मेरे द्वारा मामले में जांच कराई गई जिसमें आरोप सही पाये गये। मामले में चौकी प्रभारी ज्ञान प्रकाश तिवारी व कांस्टेबल सौरभ को 2 दिन पहले ही निलंबित कर दिया था। इसके अलावा 15 पुलिसकर्मियों को जो यहां चौकी पर तैनात थे। उनको पुलिस लाइन स्थानांतरित किया है और चौकी पर कार्य प्रभावित न हो इसलिए लाइन से 15 पुलिसकर्मियों की वहां पर तैनाती की गई है। 




पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन पुलिसकर्मियों को महिलाओं के प्रति संवेदनशील रहने के लिए विशेष प्रशिक्षण दिया जायेगा।

आजमगढ़ फरिहा पुलिस चौकी के 12 पुलिसकर्मी किए गए लाइन हाजिर 3 दिन पहले चौकी प्रभारी भी किए गए थे लाइन हाजिर एसपी द्वारा की गई कार्रवाई के बाद महकमे में मचा हड़कंप


 आजमगढ़ फरिहा पुलिस चौकी के 12 पुलिसकर्मी किए गए लाइन हाजिर



3 दिन पहले चौकी प्रभारी भी किए गए थे लाइन हाजिर

एसपी द्वारा की गई कार्रवाई के बाद महकमे में मचा हड़कंप




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए निजामाबाद थाना क्षेत्र के फरिहा चौकी पर तैनात सिपाही हे0का0 जय शंकर यादव, हे0का0 फूलन यादव,का0 अमित तिवारी, का0 सुनील यादव, का0 संतोष गुप्ता , का0 शुभम चौधरी, का0 रामाशीष, का0 रोहित कुमार, का0 अभिषेक चौधरी का0 सुरेश यादव, का0 शशांक पांडेय, हे0का0 इरफान खान को लाइन हाजिर कर दिया गया। तीन दिन पहले फरिहा चौकी प्रभारी ज्ञान प्रकाश तिवारी, का0 सौरभ को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर किया गया था।  एसपी द्वारा की गई कार्रवाई के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।



 लोगों का कहना है कि कहीं न कहीं पूरी फरिहा चौकी के सिपाही भ्रष्टाचार में लिप्त थे ऐसे लोगों के ऊपर इसी तरह कार्रवाई होनी चाहिए।


आजमगढ़ मेहनगर पुलिस मुठभेड़ में बदमाश के पैर में लगी गोली। लूट के आभूषण बरामद, एक बदमाश फरार।


 आजमगढ़ मेहनगर पुलिस मुठभेड़ में बदमाश के पैर में लगी गोली।



लूट के आभूषण बरामद, एक बदमाश फरार।





उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेहनगर थाना अध्यक्ष बसंत लाल को बीती रात मुखबिर से सूचना मिली कि मेहनगर रोड पर राजघाट पुल के पास दो शातिर बदमाश बैठे हुए हैं जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं।




इस सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए थानाध्यक्ष मेंहनगर मय पुलिस फोर्स के साथ राजघाट पुल के पास मोहम्मदपुर नियामतपुर गेट के करीब पहुंच कर देखा कि दो व्यक्ति पत्थर की बेंच पर बैठे हुए हैं। पुलिस टीम को आते देखकर दोनों बदमाश मोटर साइकिल से भागने लगे। पुलिस टीम द्वारा रोकने का प्रयास करने पर पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर करते हुए भागने लगा।



 पर्याप्त चेतावनी के बाद भी फायरिंग करने की दशा में आत्मरक्षार्थ जवाबी कार्रवाही में एक बदमाश के दाहिने पैर में गोली लग गई, जिससे वह गिर पड़ा। जिसको 1 बजे रात्रि में गिरफ्तार कर लिया गया। दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया। गिरफ्तार बदमाश की पहचान चंदन यादव उर्फ अभय यादव पुत्र दुर्गविजय यादव ग्राम सुल्तानपुर कोलौरा थाना मोहम्मदाबाद जनपद मऊ के रूप में हुई। गिरफ्तार अभियुक्त के पास से तमंचा कारतूस व लूट के गहने बरामद हुए। भागे हुए बदमाश के बारे में पूछताछ करने पर बताया कि भागने वाला सहयोगी अवधराज राजभर पुत्र महेश राजभर ग्राम सिगाडी थाना मोहम्मदाबाद जनपद मऊ है।



पुलिस के मुताबिक इन बदमाशों द्वारा मिलकर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया जाता है तथा राहगीरों से सोना-चांदी के आभूषण की छिनैती की जाती है, विरोध करने पर असलहे के बट से सिर पर प्रहार कर आभूषण लूट लिया जाता है। इन बदमाशों द्वारा 4 जुलाई की सुबह करीब 8:30 बजे कटरा बाजार के पास एक दंपति के सिर में तमंचे से वार करते हुए पहने हुए आभूषण छीन लिए गए थे।

आजमगढ़ को भाजपा सांसद निरहुआ से बढ़ी उम्मीदें रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव और सड़क परिवहन मंत्री से की मुलाकात रेलमंत्री को सौंपा ज्ञापन, जल्द होंगी समस्याएं दूर


 आजमगढ़ को भाजपा सांसद निरहुआ से बढ़ी उम्मीदें


रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव और सड़क परिवहन मंत्री से की मुलाकात


रेलमंत्री को सौंपा ज्ञापन, जल्द होंगी समस्याएं दूर




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ के नवनिर्वाचित सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ दिल्ली पहुंचकर केन्द्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर रहे हैं। इन मुलाकातों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी अपडेट कर रहे हैं। 




आजमगढ़ जिले में भाजपा का सांसद चुने जाने के बाद दिनेश लाल यादव निरहुआ से जिले की जनता की उम्मीदें बढ़ गई हैं। ऐसे में इन उम्मीदों पर खरा उतरना भाजपा सांसद के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। जिले की जनता भाजपा सांसद की तरफ आशा भरी नजरों से देख रही है।



 हालांकि भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने बताया कि मनोज तिवारी के साथ हम लोग रेल मंत्री से मिलकर आजमगढ़ वाराणसी गोरखपुर मार्ग पर रेल की जरूरत से संबंधित ज्ञापन सौंपा। रेल मंत्री ने जल्द ही समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है।




सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने केन्द्रीय रेल मंत्री के साथ सड़क और परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी से भी मुलाकात कर केन्द्र सरकार के अन्तर्गत आने वाली सड़कों की स्थिति से अवगत कराया। भाजपा सांसद निरहुआ का कहना है कि खराब सड़कों के कायाकल्प का भरोसा नितिन गड़करी ने दिया है। जल्द ही इन सड़कों का निर्माण कार्य शुरू होगा।



बता दें कि आजमगढ़ जिला 2017 से सत्ता से दूर रहा है। 2017 में प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद भी जिले में भाजपा के एक मात्र विधायक ही चुनाव जीते थे। 2019 के लोकसभा चुनाव में भी सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव यहां से सांसद चुने गए। 2022 के विधानसभा चुनाव में जिले की सभी 10 विधानसभा सीटों पर समाजवादी पार्टी के ही प्रत्याशी चुनाव जीते हैं। ऐसे में 2022 के लोकसभा उपचुनाव में जीत के बाद निरहुआ से उम्मीदें बढ़ी हैं। जिले की समस्याओं की यदि बात की जाय तो रेल परिवहन एक बड़ी समस्या है। इसके साथ ही जिले में बिजली, सड़क, परिवहन एक बड़ी समस्या है। इसके साथ ही बारिश के दिनों में बाढ़ और जलभराव एक बड़ी समस्या है। ऐसे में इन समस्याओं से निपटना एक बड़ी चुनौती है।

वाराणसी काशी के घाट पर लड़की और सुरक्षा गार्ड में जमकर हुई मारपीट


 वाराणसी काशी के घाट पर लड़की और सुरक्षा गार्ड में जमकर हुई मारपीट




उत्तर प्रदेश वाराणसी में नमो घाट पर एक युवती व महिला सुरक्षा गार्ड के बीच मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है। ये वीडियो बुधवार शाम का है। वीडियो में एक युवती और महिला सुरक्षा गार्ड के बीच झगड़ा और मारपीट का दृश्य है। 




जानकारी के अनुसार 56 सेकेंड के इस वीडियो में सुरक्षा गार्ड मारपीट रोकने के बजाए तमाशा देखते नजर आ रहे हैं। युवती एक युवक के साथ आई थी और मारपीट के दौरान युवक युवती को उठाने की कोशिश कर रहा है। लेकिन स्मार्ट सिटी के सुरक्षा गार्ड अपनी महिला साथी को मारपीट के लिए उकसा रहे हैं। स्मार्ट सिटी के सीजीएम डॉ. डी वासुदेवन ने कहा कि इस मामले में पूछताछ की जाएगी। सुरक्षा गार्डों को नागरिकों के साथ मारपीट नहीं करनी चाहिए।