Friday 24 February 2023

आजमगढ़ तत्कालीन जिला विद्यालय निरीक्षक उमेश त्रिपाठी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का आदेश नौकरी का लालच देकर बलात्कार करने के मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने दिया आदेश


 आजमगढ़ तत्कालीन जिला विद्यालय निरीक्षक उमेश त्रिपाठी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का आदेश


नौकरी का लालच देकर बलात्कार करने के मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने दिया आदेश


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट यशवंत कुमार सरोज ने तत्कालीन जिला विद्यालय निरीक्षक उमेश त्रिपाठी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने नौकरी का लालच देकर बलात्कार करने के मामले में यह आदेश पारित किया है। इस मामले में पीड़िता के पति ने सीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया था। 


जिसके अनुसार महराजगंज थाना क्षेत्र की निवासिनी पीड़िता बेरोजगार है। नवंबर 2022 में पीड़िता से एक व्यक्ति ने कहा कि जिला विद्यालय निरीक्षक को नौकरी देने का अधिकार है। आप उनसे मिल ले। इस बात पर विश्वास करके पीड़िता जिला विद्यालय निरीक्षक उमेश त्रिपाठी से मिली तब जिला विद्यालय निरीक्षक ने उसे अपने आवास पर बुलाया और पीड़िता के साथ जबरदस्ती दुराचार किया। मामले के तथ्यों को देखते हुए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने प्रभारी निरीक्षक कोतवाली को आरोपी तत्कालीन जिला विद्यालय निरीक्षक उमेश त्रिपाठी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर के जांच करने का आदेश दिया। न्यायालय के आदेश पर शुक्रवार को शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर के जांच शुरू कर दी गई।

आजमगढ़ ग्रामीण न्यायालय के गठन के विरोध में अधिवक्ताओं की हड़ताल जारी


 आजमगढ़ ग्रामीण न्यायालय के गठन के विरोध में अधिवक्ताओं की हड़ताल जारी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ ग्रामीण न्यायालय के गठन के विरोध में दीवानी कचहरी के अधिवक्ताओं की हड़ताल लगातार चौथे दिन शुक्रवार को भी जारी रही। नाराज अधिवक्ता जुलूस निकालकर ग्रामीण न्यायालय वापस लो का बैनर लिए नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे।


 अध्यक्ष प्रभाकर सिंह ने जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। इससे पूर्व दीवानी न्यायायल अभिभाषक संघ की साधारण सभा की बैठक बुलाई गई। अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष प्रभकार सिंह, संचालन मंत्री जय प्रकाश यादव ने किया।


 बैठक में ग्रामीण न्यायालय के गठन के विरोध में गठित संघर्ष समिति के प्रस्तावों पर चर्चा की गई। जुलूस में पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद सिंह, रविनरायन राय, केपी अस्थाना विजय बहादुर सिंह, सुबेदार यादव, अरुण श्रीवास्तव, पूर्व मंत्री अनिल सिंह, विरेन्द्र प्रताप सिंह, नवीन अस्थाना, सहित अन्य सैकड़ों अधिवक्ता शामिल थे।

आजमगढ़ 3 अपराधियों पर 25-25 हजार का पुरस्कार घोषित अवैध शराब तस्करी, बिक्री व निर्माण सहित विभिन्न संगीन अपराधों में हैं संलिप्त


 आजमगढ़ 3 अपराधियों पर 25-25 हजार का पुरस्कार घोषित


अवैध शराब तस्करी, बिक्री व निर्माण सहित विभिन्न संगीन अपराधों में हैं संलिप्त


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने तीन अपराधियों पर 25-25 हजार रू का इनाम घोषित किया है। ये अपराधी अवैध शराब तस्करी, बिक्री और निर्माण करने सहित विभिन्न संगीन आपराधिक मामलों में संलिप्त हैं।


जिन लोगों पर पुलिस अधीक्षक द्वारा ईनाम घोषित किया गया है उनमें अभियुक्त छोटू सिंह उर्फ शिवम पुत्र अरुण सिंह निवासी कोठिहार थाना बिलरियागंज के विरुद्ध थाना बिलरियागंज में हत्या का प्रयास, अवैध शराब निर्माण, बिक्री व तस्करी जैसे संगीन अपराधों में संलिप्त है।


 दूसरा अभियुक्त राम मिलन चौरसिया पुत्र सीताराम चौरसिया निवासी बरोही फत्तेहपुर, आजमगढ़ थाना-बिलरियागंज, महाराजगंज, रौनापार में अवैध शराब तस्करी, अवैध शराब निर्माण, गैर इरादतन हत्या, एनडीपीएस एक्ट, गैंगस्टर एक्ट से संबंधित 30 अभियोगो में वांछित शातिर व जघन्य अपराधी है। 


तीसरा अपराधी प्रदीप यादव पुत्र रामबदन यादव निवासी शहाबुद्दीनपुर थाना बिलरियागंज गोरखपुर व मऊ में अवैध शराब तस्करी, अवैध शराब निर्माण, गैर इरादतन हत्या, एनडीपीएस एक्ट, गैंगस्टर एक्ट से संबंधित 33 अभियोगो में वांछित शातिर व जघन्य अपराधी है।

गोरखपुर लड़कियों के 2 गुटों के बीच जमकर हुई मारपीट मूकदर्शक बनकर देखती रही पुलिस, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो


 गोरखपुर लड़कियों के 2 गुटों के बीच जमकर हुई मारपीट


मूकदर्शक बनकर देखती रही पुलिस, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो


उत्तर प्रदेश गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां दो लड़कियों की गुटों में जमकर मारपीट हो गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दोनों गुट के बीच करीब 20 मिनट तक लात-घूंसे और खूब जमकर गाली गलौच हुई है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 


बताया जा रहा है की, वायरल वीडियो गोरखपुर शहर के गोलघर में स्थिति जीडीए टॉवर का है। गुरुवार शाम को अचानक लड़कियों के दो गुटों में मारपीट शुरू हो गई। यह देखकर लोगों में हड़कंप मचा गया। लड़कियां एक दूसरे का बाल खींचकर मारपीट कर रही थीं। दोनों पक्षों में करीब 20 मिनट तक लड़ाई हुई। इस दौरान पुलिस भी थी लेकिन वो बस मूकदर्शक बनी रही। उनके बीच मारपीट क्यों हुई, यह पता नहीं चल पाया। एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने वीडियो की जांच का आदेश दिए हैं।

आजमगढ़ देवगांव अपराधियों की खैर नहीं मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी को लगी गोली, पुलिस को काफी दिन से थी तलाश


 आजमगढ़ देवगांव अपराधियों की खैर नहीं मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी को लगी गोली, 


पुलिस को काफी दिन से थी तलाश


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले में पुलिस लगातार अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। आज लगातार दूसरे दिन मुठभेड़ में 25 हजार रू का इनामी बदमाश हसीब पकड़ा गया। पैर में गोली लगने से घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसने चोरी की कई घटनाओं में शामिल होना स्वीकार किया।


 इससे पहले गुरुवार को भी जिले में दो अलग-अलग मुठभेड़ में 25 हजार के दो इनामी समेत तीन बदमाश पुलिस की गोली से घायल हुए थे। पुलिस की इस ताबततोड़ कार्रवाई से अपराधियों में दहशत है। 10 फरवरी को कस्बा लालगंज में चोरी करने की योजना बना रहे कुछ चोरों को पुलिस ने पकड़ा था। जिसमें एजाज एहमद, शाहिद, आदिल तथा विश्वनाथ गुप्ता शामिल थे। इस दौरान हसीब उर्फ शेरू व छेदी, आकिल, वाकिफ मौके से भागने में सफल हो गए थे।


मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात करीब डेढ़ बजे देवगांव थाने के प्रभारी निरीक्षक गजानंद चौबे अन्य पुलिसकर्मियों के साथ लालगंज भीरा मार्ग पर स्थित कबीरा पुलिया देवगांव बरदह बार्डर पर मौजूद थे। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि फूलपुर पुलिस मुठभेड़ से फरार बदमाश बाइक से लालगंज की तरफ आ रहा है। इस सूचना पर पुलिस की दो टीमें सतर्कता के साथ वाहन चेकिंग करने लगी।कुछ देर बाद एक तेज रफ्तार बाइक भीरा की तरफ से आती दिखी। निरीक्षक अपराध रूद्रभान पांडेय ने रोकने की कोशिश की तो बाइक चालक ने अपनी गति और तेज कर दी। पुलिस टीम ने उसे चारों तरफ से घेरा तो वह कच्चे रास्ते पर मुड़ गया। बाइक अनियंत्रित हो गई और गिर गया प्रभारी निरीक्षक देवगांव आत्मसमर्पण के लिए कहा तो बदमाश ने गोली चला दी। जवाबी कार्रवाई में बदमाश के बांये पैर में गोली लगी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया।


 गिरफ्तार अभियुक्त की पहचान हसीब उर्फ शेरू पुत्र मुस्ताक निवासी नत्थुपुर नटबस्ती थाना जीयनपुर के रूप में की गई। उसने आजमगढ़ जनपद में हुई विभिन्न चोरियों में शामिल होना स्वीकार किया।

जौनपुर शाहगंज चौथी शादी करने गए युवक को 3 पत्नियों ने मिलकर पीटा 3 में से एक आजमगढ़ की रहने वाली


 जौनपुर शाहगंज चौथी शादी करने गए युवक को 3 पत्नियों ने मिलकर पीटा


3 में से एक आजमगढ़ की रहने वाली


जौनपुर के शाहगंज तहसील परिसर में बृहस्पतिवार को एक अजीबोगरीब मामला सामने आया। चौथी से शादी करने की फिराक में वाराणसी से आए एक युवक को पहले की तीन पत्नियों ने मिलकर पीटा। तहसील परिसर में ही घंटों गहमागहमी का माहौल रहा। बाद में पहुंची पुलिस ने दोनों पक्ष को थाने बुलाकर मामला शांत कराया। पत्नियों का आरोप है कि युवक ने धोखे में रखकर सबसे शादी की और बाद में छोड़ दिया।


वाराणसी के आदमपुर थाना क्षेत्र स्थित पठानी टोला निवासी एक युवक पर तीन शादियां करने का आरोप है। तारीख पर आए युवक को पीटने वाली महिलाओं का आरोप है कि पहली पत्नी शाहगंज के एराकियाना निवासी है। दूसरी कानपुर के जाजमऊ और तीसरी पत्नी आजमगढ़ की रहने वाली है। तीनों पत्नियों का आरोप है कि युवक ने पहले शादी की, लेकिन जब बच्चे पैदा हो गए तो छोड़ दिया। अब वह चौथी के साथ शादी करने वाला है। पहली पत्नी से उसे 13 साल का एक बेटा भी है। प्रभारी निरीक्षक सदानंद राय ने बताया कि आपसी विवाद है। दोनों पक्षों को बुलाकर मामले की जांच की जा रही है।