Monday 20 November 2023

आजमगढ़ शहर कोतवाली हत्या में शामिल युवती सहित 5 गिरफ्तार आशनाई में हत्या कर नदी में फेंक दिया था शव पूर्व में 2 आरोपी मुठभेड़ में हो चुके हैं गिरफ्तार


 आजमगढ़ शहर कोतवाली हत्या में शामिल युवती सहित 5 गिरफ्तार


आशनाई में हत्या कर नदी में फेंक दिया था शव


पूर्व में 2 आरोपी मुठभेड़ में हो चुके हैं गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली पुलिस ने हत्या में आरोपित युवती सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने घटना में आरोपित दो अन्य अभियुक्तों को पूर्व में मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार अभियुक्तों ने हत्या की वजह आशनाई बताया है। मृतक के पिता की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था।


दिनेश कुमार पुत्र स्व0 श्यामधारी निवासी मनचोभा थाना कोतवाली आजमगढ़ द्वारा प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया गया था कि उसका लड़का सूरज कुमार उम्र 24 वर्ष 11 नवम्बर 2023 को 7.30 बजे बलरामपुर शराब ठेके के पास अपने दोस्त आमीर पुत्र कासिम ग्राम मनचोभा व एक अन्य व्यक्ति के साथ मौजूद था। पिता दिनेश कुमार जब घर चलने के लिए बोले तो सूरज कुमार बताया कि मैं आमीर के साथ घर आ जाऊंगा। कुछ देर बाद दिनेश के फोन करने पर सूरज कुमार ने अपने पिता को बताया कि मुझे आमीर व उनके दोस्त किशुनदासपुर ले जा रहे है और फोन कट गया। 13 नवम्बर 2023 को तमसा नदी ग्राम ककरहटा में शव मिलने पर दिनेश कुमार द्वारा अपने बेटे सूरज के नाम पर शिनाख्त के उपरान्त पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। जिसकी विवेचना क्षेत्राधिकारी नगर द्वारा की जा रही है। जिसके क्रम में 18 नवम्बर 2023 को मो0 आमिर पुत्र कासिम उर्फ चुन्ने खाँ, अंकुश यादव पुत्र रामबदन यादव निवासी मनचोभा को पुलिस मुठभेड के दौरान गिरफ्तार किया गया था।


19 नवम्बर 2023 को उप निरीक्षक संजय तिवारी द्वारा मुकदमे की विवेचना से प्रकाश में आये अभियुक्तों शेख कासिम पुत्र चुन्ने उर्फ तौहिद, नुराना बानो पत्नी शेख कासिम उर्फ चुन्ने, अनम बानो पुत्री शेख कासिम समस्त निवासी मनचोभा को ग्राम मनचोभा से समय करीब 01.30 बजे गिरफ्तार किया गया, जिनके पास से 01 मोबाईल बरामद हुआ। अभियुक्त तंजीम पुत्र मोहम्मद सुफियान, रजिया पत्नी मो. तंजीम समस्त निवासी छिछोरी थाना बिलरियागंज को ग्राम छिछोरी थाना बिलरियागंज से समय करीब 03.35 बजे गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से घटना के दौरान अभियुक्त आमिर द्वारा पहने कपड़ों को बरामद किया गया।

पूछताछ में शेख कासिम, नुराना बानो ने बताया कि आमिर नशेड़ी प्रवृत्ति का है, आमिर, सूरज व अंकुश तीनों दोस्त थे तथा घर आते जाते थे। सूरज की बुरी नजर मेरी बेटी अनम पर थी। जिस कारण आमिर ने अपने दोस्त अंकुश यादव के साथ मिलकर 11 नवबर 2023 को सूरज कुमार की हत्या कर दी तथा लाश नदी में फेंक दिया।


 घटना के बाद अपना मोबाईल अपनी बहन अनम को दे दिया। तंजीम व रजिया ने बताया कि सूरज की हत्या करने के बाद आमिर अपने दोस्त अंकुश के साथ खून से लत फत बुलेट से हमारे घर आया था तथा अपना खून लगा कपड़ा दिया जिसको हमने धुल कर रख दिया था।

आजमगढ़ पवई मार्ग दुर्घटना में स्कूटी सवार युवती की हुई मौत पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के पास हुई घटना, मां और भाई घायल


 आजमगढ़ पवई मार्ग दुर्घटना में स्कूटी सवार युवती की हुई मौत



पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के पास हुई घटना, मां और भाई घायल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पवई थाना क्षेत्र के ग्राम चकिया के पास दिन मे स्कूटी सवार युवती की मौत हो गयी। स्कूटी पर सवार मृतक की मां और भाई घायल हो गये। घटना पूर्वांचल एक्सप्रेसवे 191 के पास हुई। वे लोग गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस पर जा रहे थे। घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अहरौला पहुंचाया गया है।


पवई थाना क्षेत्र के मित्तूपुर गांव निवासी रीना उम्र 19 वर्ष पुत्री हीरालाल, अपनी मां शोभा देवी उम्र 45 वर्ष पत्नी हीरालाल, भाई नमन उम्र 13 वर्ष पुत्र हीरालाल को स्कूटी पर बैठाकर रिश्तेदारी जा रहे थे। वे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के पास गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे पर चढ़कर आगे ग्राम चकिया के पास नीचे उतरने वाले थे, तभी किसी वाहन ने स्कूटी में धक्का मार दिया। इस दुर्घटना में स्कूटी सवार रीना की मौत हो गयी। घायल मां और भाई को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अहरौला में भर्ती कराया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सुल्तानपुर आइपीएस सुभाष चंद्र दुबे पुलिस गौरव की मानद उपाधि से किए गए सम्मानित आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन जिलाध्यक्ष आजमगढ़ विवेकानंद पांडेय के हाथों हुआ सम्मान


 सुल्तानपुर आइपीएस सुभाष चंद्र दुबे पुलिस गौरव की मानद उपाधि से किए गए सम्मानित


आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन जिलाध्यक्ष आजमगढ़ विवेकानंद पांडेय के हाथों हुआ सम्मान




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद में पुलिस उपमहानिरीक्षक के पद पर कार्यरत रहें एवं वर्तमान में पुलिस महानिरीक्षक यातायात लखनऊ के पद पर कार्यरत आइपीएस सुभाष चन्द्र दुबे को उनके गृह जनपद सुल्तानपुर के दुल्हापुर (बगिया) लम्भुआ, सुल्तानपुर में आयोजित 9 दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा सप्ताह ज्ञान यज्ञ के अवसर पर आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष आजमगढ़ विवेकानन्द पांडेय द्वारा सुभाष चंद्र दुबे आइपीएस को पुलिस गौरव सम्मान का प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष विवेकानन्द पांडेय ने कहा कि आइपीएस सुभाष चंद्र दुबे के द्वारा प्रशासनिक सेवा क्षेत्र में उत्कृष्ट एवं सराहनीय कार्य करने हेतु पुलिस गौरव की मानद उपाधि से विभूषित किया गया। इस अवसर पर कैलाशचन्द्र दुबे, पी0आर0 सिंह,  सच्चिदानंद पांडेय, अवनीश गुप्ता आदि मौजूद थे।



आजमगढ़ से विवेकानन्द पांडेय की रिपोर्ट।

सोनभद्र बदमाशों ने सिपाही को पीटा, पैर पर चढ़ाई बाइक घसीटकर सड़क पर ले गए बदमाश


 सोनभद्र बदमाशों ने सिपाही को पीटा, पैर पर चढ़ाई बाइक


घसीटकर सड़क पर ले गए बदमाश



उत्तर प्रदेश के सोनभद्र सदर कोतवाली क्षेत्र के लसड़ा गांव के बाद अब लोढ़ी में सिपाही की पिटाई का मामला सामने आया है। माचिस न देने पर मनबढ़ों ने सिपाही की जमकर पिटाई की। उसे घसीटकर सड़क पर ले गए और पैर पर बाइक चढ़ा दी। घटना पांच दिन पुरानी है। पीड़ित की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 


मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली में तहरीर देकर सिपाही प्रदीप कुमार ने बताया कि 15 नवंबर की रात वह ड्यूटी खत्म होने के बाद पुलिस लाइन स्थित अपने आवास जा रहा था। लोढ़ी के पास सड़क पर खड़े तीन लोगों ने गाली देते हुए उसे पास बुलाया और माचिस मांगने लगे। उसने माचिस न होने की बात कही और गाली देने पर आपत्ति जताई तो उसका मोबाइल छीन लिया। खुद को पुलिसकर्मी बताने पर मारपीट करते हुए घसीटते हुए सड़क पर ले गए। किसी तरह उनसे मोबाइल छीनकर कोतवाली में सूचना दी। इसके बाद आरोपी उसके पैर पर बाइक चढ़ाते हुए फरार हो गए। पीड़ित प्रदीप की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने अनुभव सिंह उर्फ अंकित सिंह, देवराय और अमित त्रिपाठी के विरुद्ध एससी-एसटी एक्ट, गाली-गलौज, मारपीट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। बता दें कि इससे पहले 13 नवंबर की रात विवाद की सूचना पर लसड़ा गांव गए पीआरवी पर तैनात सिपाही के साथ भी मारपीट करते हुए वर्दी फाड़ने की घटना हुई थी।

बरेली पुलिस चौकी में शराब पार्टी, चढ़ा नशा तो आधी रात किया जमकर बवाल लोगों की उड़ गई नींद,5 पुलिसकर्मी निलंबित


 बरेली पुलिस चौकी में शराब पार्टी, चढ़ा नशा तो आधी रात किया जमकर बवाल


लोगों की उड़ गई नींद,5 पुलिसकर्मी निलंबित




उत्तर प्रदेश बरेली के आंवला कस्बे की पुलिस चौकी में शनिवार देर रात पुलिसकर्मियों ने शराब पार्टी की। नशा चढ़ा तो सिपाही आपस में भिड़ गए। जमकर मारपीट हुई। सूचना पर थाने से पहुंचे स्टाफ ने आरोपी सिपाहियों का मेडिकल परीक्षण कराया। मामले में एसएसपी ने पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। आंवला कस्बे की चौकी पर तैनात चार पुलिसकर्मी तरुण कुमार, बॉबी कुमार, कृष्ण देशवाल व दीपक कुमार शनिवार रात 12 बजे चौकी में शराब पार्टी कर रहे थे। बिशारतगंज थाने में तैनात सिपाही महेंद्र कुमार भी वहां मौजूद था। बताते हैं कि महेंद्र पहले ही शराब पीकर आया था और बाकी साथियों के संग बैठकर फिर पीने लगा।


नशा हावी हुआ तो सिपाहियों में पहले कहासुनी और फिर मारपीट हो गई। शोर सुनकर आसपास के लोग जमा हो गए। हंगामा ज्यादा बढ़ा तो किसी ने अधिकारियों को सूचना दे दी। एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान को जानकारी मिली तो उन्होंने आंवला थाना प्रभारी को मौके पर भेजा। थाना पुलिस ने चौकी पहुंचकर साथियों को काबू करने की कोशिश की तो वह उनसे भी भिड़ गए। मुश्किल से उन्हें सीएचसी लाया गया। वहां मेडिकल परीक्षण कराया गया। डॉक्टर ने अल्कोहल की पुष्टि कर रिपोर्ट इंस्पेक्टर राजकुमार शर्मा को सौंप दी। एसएसपी ने एसपी देहात मुकेश चंद्र मिश्रा को मामले की जांच के आदेश दिए। इसमें पांचों पुलिसकर्मी दोषी पाए गए। उनकी रिपोर्ट पर एसएसपी ने रविवार रात पांचों सिपाहियों को निलंबित कर दिया। कस्बा चौकी पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर स्थानीय लोगों में भी असंतोष की स्थिति देखने को मिली।


 एसएसपी ने जांच कराई तो पता लगा कि ये पुलिसकर्मी शराब पीने के आदी हो चुके थे। अक्सर शराब पीकर हंगामा और गाली-गलौज करते थे। स्थानीय लोग और चौकी आने वाले फरियादी पुलिस से बैर लेने के डर से इनकी शिकायत नहीं कर पाते थे। सिपाहियों की हरकतों की जानकारी से अधिकारी भी हैरत में पड़ गए। सूत्र बताते हैं कि विभागीय जांच में कस्बा चौकी के प्रभारी व अन्य स्टाफ भी कार्रवाई के दायरे में आ सकते हैं।