Saturday 11 May 2024

कानपुर मार्ग दुर्घटना में सिपाही की हुई मौत टक्कर के बाद बाइक सवार सिपाही लोडर का शीशा तोड़कर घुस गया अंदर; नजारा देख कांप गई रूह


 कानपुर मार्ग दुर्घटना में सिपाही की हुई मौत



टक्कर के बाद बाइक सवार सिपाही लोडर का शीशा तोड़कर घुस गया अंदर; नजारा देख कांप गई रूह



उत्तर प्रदेश कानपुर के बिधनू इलाके में गुरुवार रात दोस्त को छोड़कर बाइक से घाटमपुर की ओर जा रहे सिपाही को विपरीत दिशा से आ रहे तेज रफ्तार लोडर ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि लोडर का शीशा तोड़कर सिपाही अंदर घुस गया। हादसे में सिपाही की मौत हो गई। मथुरा जिले के थाना जुमनापार के दूधाधारी गांव निवासी हरीओम शर्मा का बेटा कृष्ण कुमार उर्फ केके पंडित (26) वर्ष 2020 बैच का सिपाही था। पिता ने बताया कि वह कानपुर कोतवाली में पैरोकार था। 15 दिन की छुट्टी काटकर गुरुवार को थाने में आमद कराई थी। 


रात करीब आठ बजे के अपने दोस्त प्रवीण को बेकनगंज में छोड़कर सरकारी काम से घाटमपुर की ओर जा रहा था। उसी दौरान बिधनू थानाक्षेत्र में रमईपुर मार्ग पर पेट्रोल पंप के पास विपरीत दिशा में आ रहे तेज रफ्तार लोडर से टक्कर हो गई। सिपाही लोडर के आगे का शीशा तोड़कर आधा अंदर घुस गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे सीएचसी पहुंचाया। वहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। बिधनू पुलिस ने बताया कि सिपाही के बड़े भाई कुलदीप शर्मा की तहरीर पर अज्ञात वाहन व चालक के खिलाफ लापरवाही से लोडर चलाने पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। 


पिता ने बताया कि कुलदीप शर्मा, नरेश और चंद्रमुनी में कृष्ण कुमार तीसरे नंबर का था। उसकी शादी भी तय हो गई थी। बेटे की मौत की सूचना पर मथुरा से पोस्टमार्टम हाउस पहुंची मां मीना शव देखते ही बेहोश हो गई। इधर, पोस्टमार्टम हाउस में परिजनों में कोतवाली पुलिस को लेकर गुस्सा दिखा। उनका आरोप था कि रात से सुबह हो गई लेकिन कोतवाली में तैनाती के बावजूद एक भी पुलिस कर्मी नहीं दिखा। सुबह करीब 11ः51 बजे कोतवाली प्रभारी संतोष कुमार के पहुंचने पर लोग शांत हुए। बाद में अन्य पुलिसकर्मी भी पहुंचे। पोस्टमार्टम के बाद शव को पुलिस लाइन ले जाया गया। लाइन में पुलिस कर्मियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। गार्ड ऑफ ऑनर देकर सलामी दी गई। इसके बाद पुलिस कमिश्नर और कोतवाली पुलिस ने कंधा देकर शव परिजनों को सौंप दिया। परिजन सरकारी वाहन से शव गांव ले गए। पुलिस कमिश्नर सिपाही के परिजनों को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है।

आजमगढ़ गम्भीरपुर बाइक की टक्कर से साइकिल सवार घायल की इलाज के दौरान हुई मौत साइकिल से बिंद्राबाजार जाने के लिए घर से निकला था मृतक


 आजमगढ़ गम्भीरपुर बाइक की टक्कर से साइकिल सवार घायल की इलाज के दौरान हुई मौत


साइकिल से बिंद्राबाजार जाने के लिए घर से निकला था मृतक




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर थाना के बाहोरापुर गांव के मोड़ पर बाइक सवार ने साइकिल में टक्कर मार दी। हादसे में साइकिल सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान घायल की मौत हो गई। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। 


बाहोरापुर गांव निवासी सीताराम (61) शुक्रवार के देर शाम साइकिल से बिंद्राबाजार जाने के लिए घर से निकले। अभी वे गांव के मोड़ पर ही पहुंचे थे कि बाइक सवार ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में सीताराम गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंचे परिजन उन्हें लालगंज स्थित एक निजी अस्पताल ले गए। जहां हालत गंभीर देख उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। परिजन जिला अस्पताल ले जाकर भर्ती कराए। जहां देर रात सीताराम की मौत हो गई।


 मृतक दो पुत्र व दो पुत्रियों के पिता थे। मौत के बाद परिजन शव ले कर घर चले आए और सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे मे लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेज दिया। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। घटना के बाद बाइक सवार मौके पर बाइक छोड़कर फरार हो गया। जिसे पुलिस ने अपनी कस्टडी में ले लिया।

आजमगढ़ थाने पर गए तो जान से मार दूंगा घर के सामने गाड़ी खड़ी करने को लेकर भिड़े पड़ोसी


 आजमगढ़ थाने पर गए तो जान से मार दूंगा


घर के सामने गाड़ी खड़ी करने को लेकर भिड़े पड़ोसी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली क्षेत्र के बाजबहादुर मोहल्ले में गाड़ी खड़ी करने के विवाद को लेकर पड़ोसियों में मारपीट हो गई। इस दौरान एक पक्ष ने थाने जाने पर जान से मार देने की धमकी भी दिया। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है। 


शहर कोतवाली में दी तहरीर में पीड़ित अमजद निवासी बाजबहादुर ने बताया कि वह बाजार से घर पहुंचा तो अपनी बाइक घर के सामने खड़ी करने लगा। तभी उसके पड़ोसी मो. अहमद व समीर के अलावा दो अज्ञात व्यक्ति गालीगलौज करने लगे। विरोध करने पर लाठी-डंडा व लात तथा ईंट से हमला बोल दिया। पीड़ित के शोर करने पर उसकी पत्नी ने आकर बीच- बचाव किया। पीड़ित जान बचाकर थाने पर जाने लगा तो विपक्षी धमकी देने लगे कि अगर थाने पर जाओगे तो तुम्हे जान से मार देंगे। 


मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर दो नामजद व दो अज्ञात पर मुकदमा अपराध संख्या 282/2024 अंतर्गत धारा 336,323,34,504,506, पंजीकृत कर लिया है। आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी है।