Saturday 10 September 2022

आजमगढ़ बरदह छात्रा को अगवा कर गैंगरेप, 3 गिरफ्तार वारदात के समय बाजार से घर लौट रही थी छात्रा


 आजमगढ़ बरदह छात्रा को  अगवा कर गैंगरेप, 3 गिरफ्तार


वारदात के समय बाजार से घर लौट रही थी छात्रा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह थाना क्षेत्र में शुक्रवार की शाम पड़ोस के गांव से घर लौट रही छात्रा का अपहरण कर तीन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। घटना को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गए। किसी तरह से पीड़िता घर पहुंची और आपबीती बताई।


जानकारी के अनुसार बरदह थाना क्षेत्र के एक गांव की पीड़िता कक्षा नौ की छात्रा है। पड़ोसी गांव में एक व्यक्ति के घर कुछ कार्यक्रम था। जहां पर छात्रा अपने घर से दूध लेकर गई। दूध देकर शाम लगभग चार बजे घर लौट रही थी। रास्ते में दरियापुर बसही गांव के पास पहुंचते ही तीन युवकों ने उसे पोखरे के पास रोक लिया। तीनों बदमाश छात्रा को अगवा कर कुछ दूर ले गए। इसके बाद तीनों युवको ने छात्रा से दुष्कर्म किया। घटना के बाद पीड़िता किसी तरह से घर पहुंची। इसके बाद परिवार के लोगों को जानकारी दी। दुष्कर्म होने की जानकारी मिलते ही परिजनों के होश उड़ गए। परिजनों ने घटना की जानकारी डायल 112 पर दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच की। 


प्रभारी निरीक्षक बरदह संजय सिंह ने बताया कि पीड़िता को मेडिकल मुआयना के लिए भेजवा दिया गया है।

आजमगढ़ अहरौला भतीजे ने चाचा को मारी गोली, मौत जमीन का टुकड़ा बना काल, वारदात से पूरा गांव स्तब्ध


 आजमगढ़ अहरौला भतीजे ने चाचा को मारी गोली, मौत


जमीन का टुकड़ा बना काल, वारदात से पूरा गांव स्तब्ध


आजमगढ़ जिले के एक गांव में शनिवार को जमीन के चंद टुकड़ों के लिए भतीजे ने अपने चाचा को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन आरोपी हाथ नहीं लगा। उसकी तलाश में दबिश दी जा रही है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना से पूरा गांव स्तब्ध है। 


परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि जमीन के विवाद में खौफनाक वारदात को अंजाम दिया जाएगा। घटना अहरौला थाना क्षेत्र के आरूषा गांव की है।

गांव निवासी मुन्ना यादव (35) पुत्र अदरी यादव छह भाइयों में पांचवें नंबर पर था। मुन्ना का भाइयों से भूमि को लेकर विवाद चल रहा था। इसी विवाद में शनिवार को दिन में लगभग डेढ़ बजे भतीजा अमरजीत से कहासुनी हो गई। विवाद बढ़ा तो अमरजीत ने चाचा मुन्ना पर तमंचे से फायर कर दिया।


गोली सीने में लगी और मौके पर ही मुन्ना की मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी भतीजा मौके से फरार हो गया। सूचना मिलते ही अहरौला थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं हत्यारोपी की तलाश में पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है। मृतक एक पुत्री व दो पुत्रों का पिता था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है। मृतक घर पर ही रह कर खेतीबाड़ी करता था और कभी-कभार ड्राइवर का भी काम करता था।

माफिया बृजेश सिंह हाईकोर्ट में तलब 36 साल पहले वाराणसी में 7 लोगों की हत्या का मामला, लोअर कोर्ट ने कर दिया था बरी


 माफिया बृजेश सिंह हाईकोर्ट में तलब


36 साल पहले वाराणसी में 7 लोगों की हत्या का मामला, लोअर कोर्ट ने कर दिया था बरी



प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 36 साल पहले वाराणसी के सिकरौरा में 7 लोगों की हत्या के मामले में माफिया बृजेश सिंह को तलब किया है। कोर्ट ने उसे 14 सितंबर को होने वाली अगली सुनवाई पर उपस्थित रहने के लिए कहा है। कोर्ट ने मूल शिकायतकर्ता को भी 14 सितंबर को तलब किया है।


यह आदेश जस्टिस कौशल जयेंद्र ठाकर और जस्टिस नलिन कुमार श्रीवास्तव ने हीरावती की अपील पर सुनवाई करते हुए दिया है। अधिवक्ता उपेंद्र उपाध्याय ने याची की ओर से बहस की। इस मामले में याची हीरावती की तरफ से सत्र न्यायालय के फैसले के खिलाफ अपील की गई है। सत्र न्यायालय ने अपने 2018 में दिए गए फैसले में बृजेश सिंह को बरी कर दिया था।


याची ने सत्र न्यायालय के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देते हुए इसे जघन्य हत्याकांड बताया था और बृजेश सिंह को सजा देने की अपील की है। विभिन्न मामलों में बृजेश सिंह वाराणसी सेंट्रल जेल में पिछले 13 सालों से बंद था। 13 साल बाद 4 अगस्त 2022 में माफिया बृजेश सिंह बाराणसी सेंट्रल जेल से रिहा हुआ है।

आजमगढ़ रमाकांत यादव का गैर जनपद जेल में किया गया ट्रांसफर जेल में शांति व्यवस्था को लेकर कारागार के अधिकारी ने की थी सिफारिश


 आजमगढ़ रमाकांत यादव का गैर जनपद जेल में किया गया ट्रांसफर


जेल में शांति व्यवस्था को लेकर कारागार के अधिकारी ने की थी सिफारिश


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ इटौरा स्थित मंडलीय कारागार से पूर्व सांसद व फूलपुर पवई क्षेत्र से वर्तमान सपा विधायक रमाकांत यादव को गैर जनपद की जेल में ट्रांसफर कर दिया गया है।  बाहुबली विधायक को कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस की कस्टडी में भेजा गया है। बताया जा रहा है कि शनिवार की सुबह उनको दूसरी जेल के लिए भेज दिया गया। 


बताते चलें कि बाहुबली सपा विधायक रमाकांत यादव ने 25 जुलाई को हत्या के प्रयास व धरना प्रदर्शन के मुकदमे में कोर्ट में सरेंडर किया था और फिर इसी वर्ष फरवरी माह में माहुल शराब काण्ड में विवेचना में उनका नाम सामने आया था। जेल में SP व DM ने 26 जुलाई को छापेमारी कर अलग अलग बैरकों से 12 मोबाइल व अन्य आपत्तिजनक वस्तुओं को बरामद किया था। जिसमें जेल अधिकारियों समेत कर्मियों पर निलंबन से लेकर तबादले की कार्रवाई हुई थी। बाद में भी पुलिस प्रशासन की चेकिंग जारी रही। जिसमें कई कमियां उजागर होती रहीं। वही पिछले माह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी रमाकांत यादव से मिलने जेल पहुंचे थे। इस प्रकार रमाकांत यादव को लेकर जेल में लगातार सुरक्षाकर्मियों पर दबाव बना रहा। जेल में शांति व्यवस्था कायम रखने को लेकर माना जा रहा है कि कारागार के अधिकारी ने रमाकांत यादव के ट्रांसफर की सिफारिश की थी।


पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने इस  बावत बताया कि प्रशासनिक प्रक्रिया के तहत जेल में निरुद्ध सपा विधायक रमाकान्त यादव को फतेहगढ़ जेल भेजा गया है। जेल प्रशासन द्वारा समय-समय पर अपने विवेक के अनुसार जेल की व्यवस्था को देखते समय-समय पर कैदियों को अन्य जेलों में ट्रांसर्फर करने के लिए अनुरोध करते हैं उसी के आधार पर यह प्रक्रिया की गई है।

उत्तर प्रदेश जौनपुर सीएम की सुरक्षा में चूक पर बड़ी कार्रवाई, 2 उपनिरीक्षक सहित 8 पुलिसकर्मी निलंबित


 उत्तर प्रदेश जौनपुर सीएम की सुरक्षा में चूक पर बड़ी कार्रवाई, 2 उपनिरीक्षक सहित 8  पुलिसकर्मी निलंबित



जौनपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को काला फीता दिखाने वाले सपा नेता और उसके साथी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। साथ ही सुरक्षा में लापरवाही पर आठ पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। पूर्वांचल विवि हेलीपैड से सुबह 10.08 बजे मेडिकल कॉलेज जा रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में शुक्रवार को बड़ी चूक सामने आ गई। पुलिस कर्मियों के बीच से निकलकर समाजवादी छात्र सभा का नेता आशीष यादव पुत्र स्व. राम अकबाल यादव निवासी ग्राम ढेमा थाना बदलापुर मुख्यमंत्री के वाहन के सामने अचानक पहुंच गया और काला फीता दिखाते हुए नारेबाजी करने लगा। इस घटना से अफरातफरी मच गई।


पुलिस कर्मियों ने काला फीता दिखाने वाले आशीष और वीडियो बनाने वाले सर्वेश यादव उर्फ लल्ला पुत्र पंचम यादव निवासी सिकरार को गिरफ्तार कर लिया। देर शाम दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया गया। आरोप है कि दोनों मीडिया कर्मी बनकर वहां पहुंचे थे। वहीं मामले का संज्ञान लेते हुए सुरक्षा ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर 2 उपनिरीक्षक और छह आरक्षी को निलंबित कर दिया गया है। 


एसपी ने देर शाम एसआई इंद्रजीत यादव, एसआई मनोज पाण्डेय, कांस्टेबिल राजू चौहान, सूरज सोनकर, शेषनाथ चौहान, अभिषेक यादव, सुनील कुमार यादव व जयराम को निलम्बित कर दिया है।