Friday 22 September 2023

आजमगढ़ 25 हजार रुपये घूस लेते हुए ग्राम विकास अधिकारी गिरफ्तार मोहम्मदपुर ब्लाक के कमरावा ग्राम प्रधान से ले रहे थे रिश्वत एंटी करप्शन की टीम ने छापेमारी करके रंगेहाथ किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ 25 हजार रुपये घूस लेते हुए ग्राम विकास अधिकारी गिरफ्तार


मोहम्मदपुर ब्लाक के कमरावा ग्राम प्रधान से ले रहे थे रिश्वत


एंटी करप्शन की टीम ने छापेमारी करके रंगेहाथ किया गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मोहम्मदपुर ब्लाक के कमरावा गांव के प्रधान से 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते समय ग्राम विकास अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया। गोरखपुर जिले की एंटी करप्शन की टीम उसे गिरफ्तार कर गंभीरपुर थाने की पुलिस को सौंप दिया। पुलिस केस दर्ज कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है।


प्रभारी निरीक्षक गम्भीरपुर स्वतंत्र देव सिंह के मुताबिक गिरफ्तार ग्राम विकास अधिकारी शशिकांत है। वह मेंहनगर ब्लाक के दौलतपुर गांव का निवासी है। मोहम्मदपुर ब्लाक में ग्राम विकास अधिकारी के पद पर तैनात है। कमरावा गांव में उसकी तैनाती है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया की कमरावा गांव के प्रधान आरिफ से गांव के विकास में खर्च हुए सरकारी बजट से रिश्वत मांग रहा था। ग्राम विकास अधिकारी के इस हरकत से ग्राम प्रधान काफी परेशान था। ऐसे में उसने एंटी करप्शन टीम गोरखपुर से शिकायत किया। गुरुवार को टीम योजनाबद्ध तरीके से कमरावा गांव पहुंची। ग्राम विकास अधिकारी शशिकांत जैसे ही प्रधान आरिफ से 25 हजार रुपये की रिश्वत लिया की टीम ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर ली। प्रभारी निरीक्षक ने बताया ग्राम विकास अधिकारी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे जेल भेजा जाएगा।

आजमगढ़ महराजगंज पिता-पुत्र की हत्या का सीसीटीवी वीडियो आया सामने दुकान में घुसकर 3 बदमाशों ने बरसाईं गोलियां


 आजमगढ़ महराजगंज पिता-पुत्र की हत्या का सीसीटीवी वीडियो आया सामने


दुकान में घुसकर 3 बदमाशों ने बरसाईं गोलियां



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ में बाप-बेटे की हत्या का सीसीटीवी वीडियो सामने आया है। वीडियो में पिता-पुत्र दुकान में साफ-सफाई करते दिख रहे हैं। इस दौरान 3 लोग दुकान में घुसकर दोनों पर फायरिंग करने लगते हैं। दोनों दुकान के अंदर भागने की कोशिश करते हैं। बदमाश उन्हें दौड़ाकर गोली मार देते हैं। घटना बुधवार सुबह महराजगंज थाना क्षेत्र के सरदहां बाजार में घटित हुई है। बदमाश गोली मारने के बाद दुकान में लगे टीवी को तोड़फोड़ देते है। इस दौरान बदमाश लगातार फायरिंग करते हैं।


बता दें कि महराजगंज थाना क्षेत्र के सरदहां निवासी रशीद व उनके पुत्र शोएब की बुधवार की सुबह गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। बृहस्पतिवार को सरदहां बाजार में शांति का माहौल देखने को मिला। दुकानें भी खुली हुई थी। सतर्कता की दृष्टि से जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती थी। वहीं इस दोहरे हत्याकांड में नामजद पांच अभियुक्तों में शामिल दंपती दिनेश व निर्मला को पुलिस ने बृहस्पतिवार को सिधारी क्षेत्र में मकान से गिरफ्तार कर लिया। हत्याकांड के खुलासे को लेकर चार टीमें गठित है। जो तीन अभियुक्तों पवन, पंकज व प्रदीप की तलाश में लगातार दबिश दे रही है। 


महराजगंज थाना क्षेत्र के सरदहां बाजार में बुधवार की सुबह हुई व्यवसायी पिता-पुत्र की हत्या के एक आरोपी की ओर से किए गए अतिक्रमण पर बृहस्पतिवार को बुलडोजर चला। मंदिर की जमीन पर हुए अवैध कब्जे को बुलडोजर से हटवाया गया।

कानपुर प्रेमी को पीटा....सामने किया था प्रेमिका का गैंगरेप नशे में हैवान बने थे चारों, पढ़ें पूरा मामला


 कानपुर प्रेमी को पीटा....सामने किया था प्रेमिका का गैंगरेप



नशे में हैवान बने थे चारों, पढ़ें पूरा मामला


उत्तर प्रदेश कानपुर में फतेहपुर जिले की रहने वाली युवती और उसके पुरुष मित्र को रोककर लूटपाट के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस का कहना है कि प्रेमी युगल को सेन पश्चिमपारा के इकघरा गांव में रोकने के बाद फत्तेपुर पश्चिम गांव के रहने वाले चार लोगों ने पीटा और युवक के सामने ही युवती से गैंगरेप किया। पीड़िता के बयान के बाद पुलिस ने मेडिकल कराया और साक्ष्यों को इकट्ठा कर आरोपियों की तलाश शुरू की। तीन आरोपी पुलिस के हत्थे भी चढ़ गए। तीनों ने रविवार की इस वारदात को कबूल भी किया है। एडीसीपी दक्षिण अंकिता शर्मा ने बताया कि घटना की शाम डायल 112 पर पहली कॉल आई। युवती ने दुष्कर्म की बात कही।


हालांकि जब पुलिस मौके पर पहुंची तो दोनों ने दुष्कर्म से इन्कार करते हुए लूट की बात बताई। हालांकि पुलिस ने लूट के साथ छेड़छाड़ की धारा जोड़ दी ताकि मजिस्ट्रेट के सामने बयान होने तक पीड़िता को वक्त मिल जाए और वह बयान स्वतंत्र रूप से दर्ज करा सके।


 इधर, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी रही और संदिग्धों से पूछताछ करती रही। घटना के अगले दिन जब पीड़िता ने पुलिस को बयान दिए तो उसमें भी एफआईआर में दर्ज बयान को ही दोहराया। हालांकि उसी दौरान उसने पकड़े गए संदिग्धों में एक आरोपी अभिषेक भदौरिया को पहचान लिया, लेकिन पुलिस को नहीं बताया। अपनी मां से पूरी बात बताई, जिसके बाद परिवार ने पुलिस के प्रयासों पर भरोसा करते हुए बयान दर्ज कराए। उनमें से पहचान कर सके।


मिली जानकारी के मुताबिक बताया कि उसके साथ चार लोगों ने दुष्कर्म किया। मजिस्ट्रेट के सामने बयान के बाद आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस ने गुजैनी थाना क्षेत्र के फत्तेपुर गांव निवासी देवीदीन, अभिषेक भदौरिया उर्फ नन्नू और संदीप को दबोच लिया। चौथा आरोपी मनोज फरार है। एडीसीपी ने बताया कि जेसीपी क्राइम ने खुलासा करने वाली टीम को इनाम देने की घोषणा की है। कानपुर में सेन पश्चिम पारा में रविवार शाम को हुई लूट और सामूहिक दुष्कर्म की घटना का खुलासा करना पुलिस के लिए आसान नहीं था। क्योंकि वारदात के समय अंधेरा था और पीड़ित युवक व युवती भी आरोपियों का चेहरा ठीक से देख नहीं पाए थे। इतना जरूर बताया था कि एक आरोपी ऊंचे कद का था और दूसरे की नाक लंबी थी।


फिर क्या, पुलिस ऐसे कद-काठी वाले लोगों की तलाश में जुट गई। इस जानकारी के आधार पर न केवल तीन आरोपियों को पकड़ लिया, उनसे लूट का माल भी बरामद कर लिया। दरअसल, शुरुआती बातचीत के दौरान पीड़ित युवक ने बताया कि आरोपियों में से एक का कद छह फिट से ज्यादा था, जबकि दूसरे की नाक काफी लंबी थी। पुलिस ने इस बयान से शुरुआत करते हुए फत्तेपुर और इकघरा गांव के ऐसे लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। इस कवायद के दौरान ही लंबी नाक वाला संदीप और ऊंचे कद वाला अभिषेक भदौरिया पुलिस के हत्थे चढ़ गए। इन दोनों से सख्ती से पूछताछ के बीच संदीप टूट गया और उसने पूरी घटना कबूल ली।


एडीसीपी दक्षिण अंकिता शर्मा ने बताया कि जांच में पता चला कि आरोपी अभिषेक और संदीप घटनास्थल के नजदीक के खेत में बैठे दारू पी रहे देवीदीन और मनोज के पास गए और युवक-युवती के होने की जानकारी दी। चारों ने युगल को पकड़ लिया और पीटने लगे। फिर उन्हें सड़क से करीब पचास मीटर दूर खेत में ले गए। युवक को पकड़कर पीटा और युवती से दुष्कर्म किया। एडीसीपी ने बताया कि अभिषेक पेशे से बस कंडक्टर है और दिल्ली में रहकर एक ट्रैवल एजेंसी की गोवा-दिल्ली की बसों में हेल्पर का काम करता है। वहीं, देवीदीन ईंट-भट्ठे में काम करता है। संदीप बेरोजगार है जबकि, मनोज किसान है।


 एडीसीपी ने बताया कि पीड़िता के अलावा तीनों आरोपियों का मेडिकल कराया गया है। उनके कपड़ों और घटनास्थल से मिले साक्ष्यों को वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाने के लिए फॉरेंसिक टीम के पास भेजा गया है। साथ ही मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में आरोपियों की पीड़िता के सामने शिनाख्त परेड कराकर पहचान कराई जाएगी। इस दौरान आरोपियों से मिलते जुलते चेहरे वाले लोगों को भी आरोपियों के साथ खड़ा किया जाएगा, ताकि पीड़िता उनमें से पहचान कर सके।

आजमगढ़ पुलिस मुठभेड़ में 3 बदमाशों को लगी गोली निजामाबाद में अपहरण कर फिरौती मामले में थे आरोपी


 आजमगढ़ पुलिस मुठभेड़ में 3 बदमाशों को लगी गोली


निजामाबाद में अपहरण कर फिरौती मामले में थे आरोपी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि निजामाबाद थाना के चकिया हुसेनाबाद में हुए अपहरण मामले में आरोपी तीन बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि निजामाबाद पुलिस आज भोर में करीब 2.45 बजे थाना क्षेत्र के असली पुलिया के पास से अभियुक्त शिवम यादव पुत्र लालघर यादव निवासी महुलाडाढी थाना रौनापार, रामआशिष पुत्र बुद्धिराम निवासी सिवान, कुडवा थाना रौनापार को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं तीसरे अभियुक्त मु0 फैसल पुत्र अबुल वैस निवासी कजराकोल थाना फूलपुर जनपद आजमगढ़ को आज सुबह करीब 8.15 बजे थाना रौनापार पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र के परसिया मठिया के पास से मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया। तीनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है उनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाशों के पास से अवैध असलहा व कारतूस बरामद हुआ है।


बताते चलें कि बीते रविवार को निज़ामाबाद थाना क्षेत्र के चकिया हुसेनाबाद गांव से बिलरियागंज के नसीरपुर गांव निवासी युवक का दिन दहाड़े अपहरण का मामला सामने आया था।


 घटनाक्रम के अनुसार बिलरियागंज थाना क्षेत्र के गुलवां निवासी सन्नों पत्नी हफीज़ अपने मायके चकिया हुसेनाबाद जाने के लिए नसीरपुर के अलीशेर पुत्र जौवाद से नसीरपुर के ही तैयब पुत्र झिनकू की इनोवा कार बुक कराई थी। रविवार की दोपहर तैयब दोनों को लेकर अशरफ जमा पुत्र स्व० फारूक के घर चकिया पहुंचा। सन्नो और अलीशेर गाड़ी से उतर कर घर के अंदर चले जाते हैं जबकि तैयब गाड़ी में ही बैठा रहता है। इसी दौरान चार पांच की संख्या में आए कार सवार बदमाश तैयब को गाड़ी से खींचकर अपनी कार में भर कर उठा ले गए। कुछ देर बाद अलीशेर घर से बाहर निकल कर आता है तो साथ आए तैयब के गायब होने की बात कहकर शोर मचाने लगता है। परिजनों ने आरोप लगाया था कि अपहरणकर्ताओं ने फोन कर 25 लाख की फिरौती की मांग की है।