Tuesday 13 February 2024

आजमगढ़ अतरौलिया दुस्साहस! दुल्हे के पिता से करीब एक लाख की लूट घर से बारात निकलते समय घटना को दिया अंजाम, मौके पर सीओ सहित पुलिस फोर्स पहुंची


 आजमगढ़ अतरौलिया दुस्साहस! दुल्हे के पिता से करीब एक लाख की लूट



घर से बारात निकलते समय घटना को दिया अंजाम, मौके पर सीओ सहित पुलिस फोर्स पहुंची



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया थाना क्षेत्र के छितौनी चौराहा पर दुस्साहसी बदमाशों द्वारा लूट की घटना को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे दी गयी। बदमाश दूल्हे के पिता के हाथ से रूपयों से भरा बैग छीनकर भागने में कामयाब हो गये। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर सीओ, थानाध्यक्ष सहित पुलिस फोर्स पहुंच गयी।


बता दें कि उदयभान यादव पुत्र फौजदार के बेटे की आज शादी है। वह घर से बारात की गाड़ियों को रवाना कर रहे थे। उनके पास एक बैग में 80 हजार रुपये नकद और कुछ निमंत्रण का पैसा था जिसे वह हाथ में लिये हुए थे। इस दौरान मोटर सायकिल सवार बदमाशों ने उनके हाथ से बैग छीन लिया और अम्बेडकर नगर की ओर भाग गये। घटना की सूचना मिलने पर क्षेत्राधिकारी किरन पाल व थानाध्यक्ष अतरौलिया सविन्द्र राय मौके पर पहुंच गये। थानाध्यक्ष सविन्द्र राय ने बताया कि पुलिस की कई टीमें लगा दी गयी हैं जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जायेगा।

जौनपुर थाना जफराबाद पुलिस द्वारा 06 चोरो को किया गया गिरफ्तार, कब्जे से भारी मात्रा में चोरी का समान बरामद


 जौनपुर थाना जफराबाद पुलिस द्वारा 06 चोरो को किया गया गिरफ्तार,


 कब्जे से भारी मात्रा में चोरी का समान बरामद 



उत्तर प्रदेश जौनपुर डा0 अजय पाल शर्मा, पुलिस अधीक्षक जौनपुर के निर्देशन मे अपराध की रोकथाम एवं अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे विशेष अभियान के क्रम मे अपर पुलिस अधीक्षक(नगर) के दिशा निर्देशन व क्षेत्राधिकारी नगर जौनपुर के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक सुरेन्द्र नाथ सिंह मय हमराह  थाना जफराबाद की पुलिस फोर्स के आज दिनांक-13.02.2024 को बेलाव घाट पुल के पास से मुखबीर की सूचना पर सड़क के दोनो तरफ पुलिस टीम बनाकर घेरा बन्दी करके पुलिस टीम के द्वारा अभियुक्तगण 1. सलमान खान पुत्र हसरत अली  निवासी महरापुर कलीचाबाद थाना बक्शा जनपद जौनपुर 

2.मोनू गौड़ पुत्र भोला गौड़ निवासी निवासी महरापुर कलीचाबाद थाना बक्शा जनपद जौनपुर 

3.रमेश चौहान पुत्र राजपति चौहान निवासी कलीचाबाद थाना लाईन बाजार जनपद जौनपुर

 4.सुल्तान पुत्र मोहम्मुद्दीन निवासी तरफ काजी थाना देवगाँव जनपद आजमगढ़ 

5. सौकिन पुत्र रूस्तम निवासी कटघरा थाना कोतवाली जनपद जौनपुर 

6.चन्द्रसेन चौहान उर्फ रवि पुत्र राजकुमार चौहान उर्फ झूल्लर  निवासी ग्राम हकारीपुर थाना बक्शा जनपद जौनपुर को मु0अ0सं0 28/2024 धारा 379/411/413/414 भादवि थाना जफराबाद जनपद जौनपुर, 

 2.मु0अ0सं0 29/204 धारा 379/411/413/414 भादवि थाना जफराबाद जनपद जौनपुर,

 3.मु0अ0सं0 30/204 धारा 379/411/413/414 भादवि थाना जफराबाद जनपद जौनपुर में चोरी गयी 20 ई-रिक्शा की बैट्रिया तथा एक 315 बोर का तमचा व एक 315 बोर का कारतूस तथा चोरी की घटना मे प्रयुक्त एक सफेद स्कार्पियो नं0 UP32CP4404 व एक मोटर साइकिल नं0 UP62CH-8631 व 08 मोबाइल फोन तथा 3430 रूपया नगद बरामद हुआ।


 बरामद तमंचा के आधार पर थाना स्थानीय पर अभियुक्त सलमान खान पुत्र हसरत अली निवासी महरापुर कलीचाबाद थाना बक्शा जनपद जौनपुर के विरूद्ध मु0अ0सं0 31/2024 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट पंजीकृत किया गया। अभियुक्तगण उपरोक्त के विरूद्ध विधिक कार्यवाही की जा रही। 



गिरफ्तार अभियुक्तों का नाम व पता –

1.सलमान खान पुत्र हसरत अली  निवासी महरापुर कलीचाबाद थाना बक्शा जनपद जौनपुर

2.मोनू गौड़ पुत्र भोला गौड़ निवासी निवासी महरापुर कलीचाबाद थाना बक्शा जनपद जौनपुर

3.रमेश चौहान पुत्र राजपति चौहान निवासी कलीचाबाद थाना लाईन बाजार जनपद जौनपुर 

4.सुल्तान पुत्र मोहम्मुद्दीन निवासी तरफ काजी थाना देवगाँव जनपद आजमगढ़ 

5.सौकिन पुत्र रूस्तम निवासी कटघरा थाना कोतवाली जनपद जौनपुर 

6.चन्द्रसेन चौहान उर्फ रवि पुत्र राजकुमार चौहान उर्फ झूल्लर  निवासी ग्राम हकारीपुर थाना बक्शा जनपद जौनपुर  


बरामदगी- 

20 ई रिक्शा बैटरी , 01 तमंचा .315 बोर , 01 जिन्दा कारतूस .315 बोर , 3430 रूपया नगद , 08 मोबाइल , एक स्कार्पियो सफेद रंग, , एक मोटर साइकिल टीवीएस रेडियन 



गिरफ्तारी/बरामदगी करने वाली पुलिस टीम-

1 प्रभारी निरीक्षक सुरेन्द्र नाथ सिंह थाना जफराबाद जौनपुर 

2.उ0नि0 धनुषधारी पाण्डेय  थाना जफराबाद जौनपुर

3.उ0नि0 पवन कुमार सिंहथाना जफराबाद जौनपुर

4.उ0नि0 धनन्जय राय थाना जफराबाद जौनपुर

5.हे0का0 शिवमंगल यादव , हे0का0 जयराम यादव , हे0का0 तेजबहादुर सिंह , हे0का0 रामशब्द यादव , हे0का0 विपुल राय , हे0का0 राजेश सिंह , का0 प्रदीप यादव थाना जफराबाद जनपद जौनपुर

आजमगढ़ बरदह पूर्व प्रधान की हत्या में 6 गिरफ्तार अभियुक्त की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त तमंचा बरामद


 आजमगढ़ बरदह पूर्व प्रधान की हत्या में 6 गिरफ्तार



अभियुक्त की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त तमंचा बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 8 फरवरी 2024 को बरदह थाना क्षेत्र के बेलवाना गांव के पास सोनहरा गांव के पूर्व प्रधान रणविजय यादव उर्फ रन्नू की गोली मारकर हत्या किये जाने के मामले का पटाक्षेप करते हुए बरदह थाने की पुलिस ने मामले में आरोपी छः लोगों को क्षेत्र के बर्रा मोड़ के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर कमालपुर बेलवाना मार्ग से घटना में प्रयुक्त तमंचा व कारतूस बरामद कर लिया।


बता दें कि बीते आठ फरवरी की शाम मार्टिनगंज बाजार से बुलेट मोटरसाइकिल से घर लौट रहे सैयद बहाउद्दीनपुर (सोनहरा) गांव के पूर्व प्रधान रणविजय यादव उर्फ रन्नू की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मृतक के चचेरे भाई चंदेलाल यादव ने गांव के महेन्द्र यादव, वीरेंद्र यादव, फुर्तीलाल यादव, सुरेश यादव ,रामगनी यादव, छोटेलाल यादव तथा शर्मिला यादव के खिलाफ साजिश कर हत्या करने के आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। मंगलवार की सुबह थाना प्रभारी बरदह अखिलेश कुमार मौर्य को मुखबिर से सूचना मिली कि पूर्व प्रधान की हत्या के आरोपी थाना क्षेत्र के बर्रा मोड़ पर मौजूद हैं और कहीं भागने की फिराक में हैं। पुलिस द्वारा छापेमारी कर मौके से 6 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए वीरेंद्र यादव की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त असलहा पुलिस ने बरामद कर लिया है।

आजमगढ़ पूर्व विधायक मलिक मसूद का हुआ निधन 2002 में बसपा के टिकट पर जीता सगड़ी विधानसभा का चुनाव


 आजमगढ़ पूर्व विधायक मलिक मसूद का हुआ निधन


2002 में बसपा के टिकट पर जीता सगड़ी विधानसभा का चुनाव



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले की सगड़ी विधानसभा के पूर्व विधायक मलिक मसूद का लखनऊ स्थित मेदांता हॉस्पिटल में मंगलवार की सुबह 4 बजे के करीब इलाज के दौरान निधन हो गया। पूर्व विधायक मलिक मसूद की निधन की जानकारी जैसे ही लोगों को हुई, क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। पूर्व विधायक का अंतिम संस्कार उनके गांव सगड़ी में शाम 6 बजे किया जाएगा। बता दें कि 2002 में बसपा के टिकट पर वे विधायक निर्वाचित हुए थे।


 चिकित्सकों ने बताया कि शुगर होने के कारण उनकी किडनी व लिवर प्रभावित हो गया था, जिसके कारण परिवार के लोगों ने उन्हें मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। इलाज के दौरान ही उनको ब्रेन हेमरेज हुआ और मंगलवार की सुबह 4 बजे उन्होंने अन्तिम सांस ली। पूर्व विधायक के एक पुत्र व दो पुत्रियां हैं। मौत की सूचना से परिजनों व शुभचिंतकों में गहरा शोक व्याप्त है।

लखनऊ 5 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला कमलेश कुमार दीक्षित बने लखनऊ कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त


 लखनऊ 5 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला


कमलेश कुमार दीक्षित बने लखनऊ कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त



उत्तर प्रदेश लखनऊ डीजीपी मुख्यालय ने सोमवार देर रात पांच आईपीएस अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया। कानपुर पुलिस कमिश्नरेट में संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध एवं मुख्यालय) नीलाब्जा चौधरी को पीएसी मुख्यालय में आईजी (प्रोविजनिंग) बनाया गया है। अभिसूचना मुख्यालय में आईजी चंद्रप्रकाश द्वितीय को प्रशिक्षण मुख्यालय भेजा गया है। 


पीएसी सेक्टर वाराणसी के डीआईजी विपिन कुमार मिश्रा को कानपुर पुलिस कमिश्नरेट में अपर पुलिस आयुक्त (अपराध एवं मुख्यालय) बनाया गया है। पीएसी मुख्यालय में डीआईजी सुरेश्वर को अभिसूचना मुख्यालय भेजा गया है। कानपुर की 37वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक कमलेश कुमार दीक्षित को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त बनाया गया है।

आजमगढ़ देवगांव युवक ने किया आत्महत्या, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा


 

आजमगढ़ देवगांव युवक ने किया आत्महत्या, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव के नंदापुर ग्राम सभा के जोगापट्टी जमीन विश्वनाथ में युवक ने आत्महत्या कर ली, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिय।  प्राप्त समाचार के अनुसार मोहम्मद सैफ (22) पुत्र परवेज अहमद अपने कमरे में सोने चला गया।

 रात को उसने अपने कमरे में चुल्ला के सहारे मोफलर से फंदा बनाकर उसी पर झूल कर आत्महत्या कर लिया। घर वालों ने प्रातः 6 बजे के करीब उसे फंदे से लटकते हुए देखा तो उसे नीचे उतरा कि शायद सांस आ रही हो। लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना मिलने पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। मृतक युवक ऑटो रिक्शा चलाता था। मृतक के पिता परवेज की तहरीर पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


आजमगढ़ देवगांव /लालगंज से प्रशांत शुक्ला की रिपोर्ट

आजमगढ़ जीयनपुर हनी ट्रैप की शिकार हुई लड़की अश्लील फोटो और वीडियो दिखाकर अपने पास बुला रहा है लड़का


 आजमगढ़ जीयनपुर हनी ट्रैप की शिकार हुई लड़की



अश्लील फोटो और वीडियो दिखाकर अपने पास बुला रहा है लड़का



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ हनी ट्रैप यानी वीडियो कॉल कर अश्लील वीडियो बना कर वायरल करने की धमकी दे वसूली का एक माध्यम है। साइबर अपराधी जोरशोर से लोगों को अपना शिकार बना रहे है। अब लड़के ही नहीं बल्कि लड़कियां भी हनी ट्रैप की शिकार हो रही हैं। ऐसा ही एक मामला जिले में सामने आया है जो जीयनपुर कोतवाली में दर्ज हुआ है।


अभी कुछ दिन पूर्व सदर तहसील के नायब तहसीलदार ने हनी ट्रैप का शिकार होने पर तीन मोबाइल नंबरों पर मुकदमा पंजीकृत कराया था। इस बीच 11/02/2024 को जीयनपुर कोतवाली पर भी हनी ट्रैप मामले में एक मुकदमा दर्ज किया गया है। इस बार लड़का नहीं बल्कि एक लड़की हनी ट्रैप की शिकार हुई है।


 पुलिस को दी तहरीर में पीड़िता ने बताया कि 14 दिन पूर्व उसके नंबर पर अज्ञात मोबाइल नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने अपना नाम अभिषेक महाकाल निवासी सलेमपुर देवरिया बताया। फोन पर बातचीत होने लगी। इसी बीच उसने बहला-फुसला कर वीडियो कॉल पर उसकी कुछ आपत्तिजनक वीडियो व फोटो बना लिया। जिसे अब वायरल करने की धमकी दे रहा है। इतना ही नहीं उक्त अश्लील फोटो व वीडियो को दिखा कर वह उसे मिलने के लिए भी पास बुला रहा है। जिससे वह मानसिक रूप से परेशान हो गई है। पीड़िता की तहरीर पर जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने 11/02/2024 को मुकदमा दर्ज कर लिया है।

लखनऊ दुष्कर्म के आरोपी एडिशनल एसपी सस्पेंड विभागीय जांच के आदेश, जबरन गर्भपात कराने का भी आरोप


 लखनऊ दुष्कर्म के आरोपी एडिशनल एसपी सस्पेंड


विभागीय जांच के आदेश, जबरन गर्भपात कराने का भी आरोप




उत्तर प्रदेश लखनऊ दुष्कर्म के आरोपी एडिशनल एसपी राहुल श्रीवास्तव को सस्पेंड कर दिया गया है। विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं। गोमतीनगर थाने में पांच जनवरी की रात यूपी पुलिस के सोशल मीडिया प्रभारी एएसपी राहुल श्रीवास्तव पर एक छात्रा ने दुष्कर्म व गर्भपात कराने की धारा में एफआईआर दर्ज कराई थी। एएसपी की स्थाई तैनाती एटीएस में थी।


छात्रा का आरोप था कि सिविल सर्विसेज परीक्षा की तैयारी करवाने के नाम पर राहुल ने उसको होटल में बुलाया। नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। अश्लील फोटो क्लिक किए। जिसके जरिये ब्लैकमेल कर कई बार दुष्कर्म किया। अप्रैल 2023 में जब वह गर्भवती हुई तो जबरन गर्भपात करवा दिया। एफआईआर दर्ज होने के बाद निलंबन की कार्रवाई न होने पर पीड़िता ने सवाल उठाए थे। अंदेशा जताया था कि राहुल केस की विवेचना प्रभावित कर सकते हैं। शासन ने इसका संज्ञान लेते हुए अब राहुल को निलंबित कर दिया है। उनके खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं। उन पर और शिकंजा कसना तय है।


पुलिस सूत्रों के मुताबिक पीड़िता ने जो बयान दिए उसमें बताया कि लखनऊ के चार बड़े होटल में लेकर आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया। वाराणसी और दिल्ली में भी एक एक होटल में उसको ले गया। पुलिस संबंधित होटलों में संपर्क कर फुटेज व अन्य डिटेल जुटाने की जद्दोजहद में जुटी है।


पीड़िता का आरोप है कि आरोपी व उसके साथी विनय खंड स्थित एक क्लीनिक पर ले गए थे। जहां पर उसका गर्भपात कराया गया। एक डायग्नोस्टिक सेंटर भी है। पुलिस क्लीनिक व डायग्नोस्टिक सेंटर से भी साक्ष्य जुटा रही है। मामले में मुख्य आरोपी के साथ में दो पुलिस वालों के अलावा एक दो और लोगों के नाम पीड़िता ने बताए हैं। उनकी भी भूमिका जांची जा रही है।