Wednesday 13 April 2022

आजमगढ़ किशोरियों की अस्मत लूटने वाले दो आरोपी सहित तीन गिरफ्तार


 आजमगढ़ किशोरियों की अस्मत लूटने वाले दो आरोपी सहित तीन गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला एवं गंभीरपुर थाने की पुलिस ने किशोरवय लड़कियों की अस्मत लूटने के मामले में वांछित दो आरोपियों सहित तीन को गिरफ्तार किया है।



अहरौला थाना क्षेत्र के रहने वाले व्यक्ति ने बीते 2 अप्रैल को शादी का झांसा देकर पुत्री का शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाते हुए नामजद एफआईआर दर्ज कराई थी। पीड़ित का आरोप है कि इस बाबत शिकायत करने पर विपक्षियों ने उनके साथ गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। 



पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने नामजद मुकदमा पंजीकृत किया। विवेचना के दौरान पुलिस को पता चला कि इस मामले में मुख्य आरोपी का दो अन्य सहयोगी भी संलिप्त हैं। 



बुधवार की सुबह पुलिस ने क्षेत्र के शाहपुर चौराहे के समीप मुख्य आरोपी के सहयोगी रहे सिंटू सोनकर पुत्र लालचंद ग्राम हसनाडीह व एक बाल अपचारी को गिरफ्तार किया। इस घटना में मुख्य आरोपी शाहआलम पुत्र जिब्रील निवासी ग्राम मेहियापार अभी फरार चल रहा है।



 इसी क्रम में गंभीरपुर थाने की पुलिस ने बहन के घर आई किशोरवय लड़की के साथ दुष्कर्म किए जाने के मामले में आरोपित युवक को बुधवार की दोपहर गिरफ्तार कर लिया। निजामाबाद थाना क्षेत्र के रहने वाले व्यक्ति का आरोप है कि कुछ दिनों पूर्व मैं अपनी नाबालिग पुत्री के साथ गंभीरपुर थाना क्षेत्र में ब्याही गई बड़ी बेटी के घर गया था। इसी दौरान उस गांव के एक युवक ने मेरी पुत्री के साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाया और जुबान खोलने पर हत्या करने की धमकी देकर उसे चुप रहने को मजबूर कर दिया।



 पीड़िता के आपबीती बताने पर आरोपी के खिलाफ मुकामी थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई। गंभीरपुर पुलिस ने बुधवार की दोपहर क्षेत्र के फरीदगंज तिराहे से दुष्कर्म के मामले में वांछित आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया अकीब पुत्र शमीम क्षेत्र के नगवा कमरावां गांव का निवासी बताया गया है।

आजमगढ़ दीदारगंज आगजनी में वांछित मां बेटी गिरफ्तार


 आजमगढ़ दीदारगंज आगजनी में वांछित मां बेटी गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाने की पुलिस ने रिहायशी मंडई को आग के हवाले कर देने के आरोप में वांछित मां-बेटी को गिरफ्तार किया है।



दीदारगंज थाना क्षेत्र के पकरौल ग्राम निवासी लालबहादुर पुत्र स्व० टिल्लू का आरोप है कि बीते 11 अप्रैल की दोपहर आबादी की भूमि पर टाटी बांधने की बात को लेकर हुए विवाद के दौरान दूसरे पक्ष के लोग मारपीट पर आमादा हो गए। इस दौरान विपक्षियों ने पीड़ित की रिहायशी मंडई को आग के हवाले कर दिया। 



इस घटना में पीड़ित को भारी नुकसान उठाना पड़ा जब कि एक भैंस भी झुलस गई। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने विपक्ष के मेवालाल पुत्र चुल्ली, उसकी पत्नी दुर्गावती तथा पुत्री गुड़िया के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। बुधवार को दिन में पुलिस ने आरोपियों के घर दबिश दी और घर पर मौजूद मां बेटी को गिरफ्तार कर लिया गया।

वाराणसी हिल रही थी सड़क पर खड़ी स्कार्पियो, भीतर झांका तो उड़े होश युवती मौका देख फरार, युवक पहुंचा हवालात


 वाराणसी हिल रही थी सड़क पर खड़ी स्कार्पियो, भीतर झांका तो उड़े होश


युवती मौका देख फरार, युवक पहुंचा हवालात


उत्तर प्रदेश वाराणसी सड़क के किनारे युगल जोड़ी की करतूत को लेकर मंगलवार की रात लोगों की सतर्कता की वजह से पुलिस भी सक्रिय हुई और आरोपित युवक को हवालात पहुंचा दिया गया। दरअसल चेतगंज थाना क्षेत्र स्थित नाटी इमली क्षेत्र के बलियाबाग पोखरे के पास मंगलवार की देर शाम किनारे पार्क की गई एक स्कॉर्पियो वाहन अचानक हिलती-डुलती नजर आई। काफी देर तक वाहन के खड़े रहने के बाद अचानक ही खड़ी एसयूवी को हिलते-डुलते देखकर लोगों को शक हुआ तो वाहन के भीतर झांक कर देखने लगे। 



भीतर एक युवक और युवती को आपत्तिजनक स्थिति में देखकर कर लोग आक्रोशित हो गए। वहीं, कपड़े पहन कर वाहन से बाहर निकले तो युवती और युवक को क्षेत्रीय लोगों ने पकड़ लिया।



दोनों को आपत्तिजनक हालत में पकड़ने के बाद युगल जोड़ी के बारे में पुलिस को सूचना दे दी। वहीं, मौका देखकर युवती फरार हो गई तो लोगों ने युवक को थाने पहुंचा दिया। जहां पर पुलिस उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई में जुट गई। 



दरअसल चेतगंज थाना क्षेत्र के बौलिया पोखरा के पास मंगलवार को चार पहिया वाहन में युगलजोडी को आपत्ति जनक स्थिति में क्षेत्रीय लोगों ने पकड़ लिया। वहीं, लोगों का आक्रोश देखकर युवती मौके से भाग निकली। वहीं पकड़े गए युवक को जलील करते हुए लोगों ने स्थानीय पुलिस को सौंप दिया। स्थानीय लोगों के अनुसार बौलिया पोखरे के पास एक वाहन में युगल जोड़ी बैठी थी। इस पर किसी ने गौर नहीं किया, लेकिन थोड़ी देर बाद वाहन हिलता देख कर क्षेत्रीय लोग पहुंच कर अभी समझ रहे थे, तभी एक युवती वाहन से उतर कर वहां से किसी तरह चुपचाप निकल कर भाग गई।



क्षेत्रीय लोगों ने स्थिति समझते हुए वाहन में बैठे युवक को पकड़ कर पूछताछ की तो युवक ने अपना नाम शोएब बताया। शोएब नाम के युवक के स्थानीय न होने की जानकारी मिलने के बाद देखते-देखते क्षेत्रीय लोगों की भीड़ एकत्र होने पर लोगों ने वाहन सहित युवक को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया। 



इस बात को लेकर क्षेत्र में चर्चा का विषय बना रहा। वही, थाना प्रभारी परमहंस गुप्ता का कहना है कि क्षेत्रीय लोग एक युवक को पकड़ कर लाये हैं, लेकिन अभी तक कोई तहरीर नही आई है।

मुरादाबाद प्रेमी के घर पहुंची छात्रा को भीड़ के बीच कुल्हाड़ी और चाकू से काट डाला


 मुरादाबाद प्रेमी के घर पहुंची छात्रा को भीड़ के बीच कुल्हाड़ी और चाकू से काट डाला




उत्तर प्रदेश मुरादाबाद के भोजपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में ऑनर किलिंग की सनसनीखेज वारदात सामने आई है। बुधवार सुबह प्रेमी के घर पहुंची छात्रा को पिता और भाइयों ने कुल्हाड़ी और चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया। इस घटना से गांव में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। घटना के बाद से आरोपी पिता और भाई गांव से फरार हैं। 



पुलिस के मुताबिक,भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव निवासी किसान की 17 वर्षीय बेटी बारहवीं कक्षा की छात्रा थी। बताया जा रहा है कि छात्रा का गांव निवासी दूसरी बिरादरी के 18 वर्षीय युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। बुधवार सुबह छह बजे छात्रा प्रेमी के घर पहुंच गई और वहीं बैठ गई। वह जिद करने लगी कि वह प्रेमी से शादी करेगी और अब यहीं रहेगी। इससे युवक के परिवार में हड़कंप मच गया।



युवक का पिता गांव निवासी प्रधान के घर पहुंचा और उसने पूरे मामले की जानकारी दी। बताया जा रहा है कि प्रधान ने छात्रा के पिता से फोन पर बात की और अपनी बेटी को समझाकर वापस ले जाने के लिए कहा, लेकिन छात्रा के पिता और भाई नहीं आए। उन्होंने कहा कि वह खुद ही बेटी को समझाकर वापस घर भेज दें। प्रधान और अन्य ग्रामीणों के समझाने के बाद भी छात्रा ने घर लौटने से इनकार कर दिया। इसी बीच छात्रा के परिजन वहां पहुंचे और उन्होंने भी छात्रा को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ी रही और उसने घर लौटने से साफ इनकार कर दिया।




बताया जा रहा है कि इसी बीच छात्रा के पिता और भाई हाथों में कुल्हाड़ी और चाकू लेकर मौके पर पहुंच गए और उन्होंने छात्रा पर ताबड़तोड़ वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। जिससे छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई। इसी बीच युवक अपनी जान बचाकर मौके से भाग गया। इस घटना से मौके पर भगदड़ मच गई।



 ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विद्या सागर मिश्र ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। घटना के बाद से आरोपी फरार हैं। उनकी तलाश में पुलिस टीम जुटी है। 



गांव वासियों के मुताबिक, युवक और छात्रा अलग-अलग बिरादरी से हैं। कुछ साल पहले छात्रा और युवक साथ-साथ पढ़ते थे, युवक दसवीं कक्षा में फेल हो गया था। इसके बाद उसने पढ़ाई छोड़ दी थी। जब कि छात्रा दसवीं में पास हो गई थी और उसने अपनी पढ़ाई जारी रखी। बावजूद इसके दोनों के संबंध बरकरार रहे। युवक अपने पिता और भाई के साथ खेतीबाड़ी का कार्य करता है।

रामपुर फैसला ऑन द स्पॉट: हत्या के ढाई घंटे बाद ही आरोपी का घर ढहाया


 रामपुर फैसला ऑन द स्पॉट: हत्या के ढाई घंटे बाद ही आरोपी का घर ढहाया



उत्तर प्रदेश रामपुर में दिनदहाड़े पूर्व प्रधान पर जानलेवा हमला कर दिया गया। हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसमें एक गोली पूर्व प्रधान के भतीजे को लग गई और उसकी मौके पर मौत हो गई। बचाने की कोशिश में एक पड़ोसी को भी गोली लगी है। हमले में पूर्व प्रधान गंभीर रूप से घायल हो गए, उन्हें गंभीर हालत में मुरादाबाद रेफर कर दिया गया। 



उधर, मौके पर पहुंचे अफसरों ने सख्ती दिखाते हुए तहरीर के आधार पर गांव के ही चार आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलवा दिया।



घटना थाना टांडा क्षेत्र के लालपुर कला गांव की है। लालपुर निवासी पूर्व प्रधान हाजी हारून ठेकेदार सुबह घर के बाहर बैठे हुए थे। आरोप है पड़ोस के घर में पहले से ही घात लगाए बैठे चार लोगों ने पूर्व प्रधान पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गर्दन और कमर में गोली लगने के बाद पूर्व प्रधान जमीन पर गिर गए। फायरिंग की आवाज सुन पूर्व प्रधान का भतीजा मोहम्मद वसीम बदमाशों को ललकारने लगा। बेखौफ बदमाशों ने भतीजे पर भी ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। सिर में गोली लगने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बीच बचाव कर रहे एक पड़ोसी को भी हाथ में गोली लगी है। 



वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी दो बाइकों पर बैठकर फरार हो गए। लालपुर कला में दिनदहाड़े मर्डर की सूचना मिली तो हड़कंप मच गया।


 आनन-फानन में पुलिस के आला अफसर गांव पहुंच गए। वसीम का शव पोस्टमार्टम के लिए पुलिस अस्पताल भेजा दिया  जब कि गंभीर रूप से घायल हाजी हारून ठेकेदार को जिला अस्पताल भर्ती कराया। वहां से उन्हें मुरादाबाद रेफर कर दिया गया। 



रामपुर के पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने कहा कि लालपुर कला में फायरिंग के दौरान तीन लोगों को गोली लगी है। जिसमें एक की मौके पर ही मौत हो गई थी। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 5 टीमों का गठन किया गया है। आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। लालपुर कला में हत्यारोपियों पर तत्काल कार्रवाई शुरू करा दी गई है।



 एसपी के साथ गांव पहुंचे पुलिस के अन्य अफसरों ने जेसीबी मंगवा कर चलवाई। इस दौरान आरोपियों के घरों को जमींदोज कर दिया गया। आरोपियों पर कार्रवाई से ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ।



लालपुर कला में मंगलवार को योगी सरकार में जीरो टालरेंस का प्रतीक बना बुल्डोजर हत्यारोपियों के घरों पर गरजा। वह भी ढाई घंटे के अंदर। एसपी के साथ गांव पहुंचे पुलिस के अन्य अफसरों ने करीब साढ़े 12 बजे जेसीबी मंगवा ली। कार्रवाई से पहले गांव के सभी मार्गों को पुलिस लगाकर नाकाबंदी कर दी गई। अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह के दिशा निर्देश पर बुलडोजर आरोपियों के घरों पर पहुंच गया। आरोपियों के घरों के आसपास पहले ही बड़ी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई थी। देखते ही देखते आरोपियों के घरों को जमींदोज कर दिया गया।




 आरोपियों के घरों पर बाबा का बुलडोजर चलने से पीड़ित पक्ष और अन्य ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह ने बताया आरोपियों पर कार्रवाई शुरू करा दी गई है। किसी भी आरोपी के साथ कोई नरमी नहीं बरती जाएगी।

पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए 5 टीमों का गठन किया है।



टीमों ने आरोपियों की गिरफ्तारी को ताबड़तोड़ दबिश देना शुरू कर दी है। लालपुर कला में पूर्व प्रधान एवं उसके भतीजे समेत 3 को गोली लगने के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया था। आनन-फानन में गांव पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच की। परिजनों से बात करने के बाद पुलिस अधीक्षक ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। 



आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने पांच टीमों का गठन किया है। साथ ही टीमों को निर्देश दिया कि तुरंत आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। टीमों ने दबिश शुरू कर दी है। आरोपियों की गिरफ्तारी को पुलिस उनके रिश्तेदारों एवं अन्य मिलने वालों पर नजर जमाए हुए है।

आजमगढ़ सीपू सिंह हत्याकांड में फरार आरोपियों के घर कुर्की कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने की कार्रवाई


 आजमगढ़ सीपू सिंह हत्याकांड में फरार आरोपियों के घर कुर्की


कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने की कार्रवाई



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू हत्याकांड मामले में फरार आरोपियों के घर बुधवार की सुबह आजमगढ़ पुलिस पहुंची। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने आरोपियों के घर कुर्की की कार्रवाई की। 



पूर्व विधायक सर्वेंश सिंह सीपू की 19 जुलाई 2013 को जीयनपुर बाजार में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले मे माफिया ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू सिंह को मुख्य आरोपी बनाया गया है। कुंटू सिंह जेल में बंद है और उसके मामले की सुनवाई न्यायालय में चल रही है। वहीं इस मामले में कई आरोपी अभी फरार चल रहे हैं।




 इन फरार आरोपियों में विजय यादव पुत्र शिवचंद यादव निवासी हसन पट्टी व प्रधान पति रिजवान अहमद पुत्र जुम्मन निवासी समुद्रपुर शामिल है। 



पुलिस द्वारा इनकी गिरफ्तारी के लिए बहुत दबिश दी गई लेकिन इनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी। ना ही ये लोग न्यायालय में हाजिर हुए। तब न्यायालय ने इन आरोपियों के संपत्ति की कुर्की करने का आदेश जारी किया। जिसके क्रम में बुधवार सुबह पुलिस टीम दल बल के साथ मौके पर पहुंची। दोनों आरोपियों के घर कुर्की की कार्रवाई की। 



पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू हत्याकांड में मंगलवार को कुछ बिंदूओं पर होने वाली बहस टल गई। बहस अब आज होगी। मुकदमे की बहस अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट नंबर 6 रामानंद की अदालत में चल रही है।

सरकारी वकील संजय द्विवेदी और विनय मिश्रा ने बताया कि इस मामले में कुंटू के अलावा संग्राम सिंह, रिजवान, राजेंद्र यादव, शिवप्रकाश यादव, मृत्युंजय सिंह, अरविंद कश्यप, विजय यादव, अभिषेक सिंह, दुर्गविजय सिंह, कन्हैया उर्फ गिरधारी समेत 12 लोग आरोपित थे।



 जिसमें कन्हैया कि मृत्यु हो चुकी है। इस सबंध में कोर्ट में मंगलवार को कुछ बिंदूओं पर बहस होनी तय थी लेकिन अधिवक्ताओं के न्यायिक कार्य से विरत रहने के कारण बहस नहीं हो सकी।

आजमगढ़ तरवा मुठभेड़ में अंतर्जनपदीय बदमाश के पैर में लगी गोली चोरी की मोटरसाइकिल सहित तमंचा व कारतूस बरामद

आजमगढ़ तरवा मुठभेड़ में अंतर्जनपदीय बदमाश के पैर में लगी गोली


चोरी की मोटरसाइकिल सहित तमंचा व कारतूस बरामद




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद की तरवा थाना पुलिस द्वारा मुठभेड़ के दौरान एक अंतर्जनपदीय वाहन चोर को गिरफ्तार कर लिया गया। मुठभेड़ में बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी है जिसको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाश के कब्जे से चोरी की मोटर साइकिल सहित तमंचा व कारतूस बरामद किया गया।




जानकारी के अनुसार आज थाना प्रभारी तरवा रत्नेश दुबे अपने हमराहियों के साथ चेकिंग कर रहे थे, इस दौरान उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि मेहनाजपुर की तरफ से एक बदमाश सुपर स्प्लेंडर बाइक से तरवा की तरफ जा रहा है जो थाना देवगांव से वाहन चोरी व अन्य मुकदमों में वांछित है। मुखबिर की सूचना के बाद मुस्तैद हुई पुलिस द्वारा उक्त बदमाश को रोकने की कोशिश की गई, पुलिस को देख बदमाश भागने लगा। इस दौरान वह बाइक से लड़खड़ाकर कर गिर गया। 



बदमाश बाइक को मौके पर ही छोड़कर मौके पर मौजूद एक बाग में चला गया और पेड़ की आड़ से जान से मारने की नियत से पुलिस बल पर फायर कर दिया। जवाबी कार्यवाही में थाना प्रभारी तरवां रत्नेश दुबे व उ0नि0 जावेद अख्तर द्वारा आत्मरक्षार्थ फायरिंग की गयी जिसमें बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी, जिससे बदमाश वहीं पर घायल हो गया। पुलिस ने बदमाश को हिरासत में ले लिया।



 पूछताछ में उक्त बदमाश ने अपना नाम दानिश शाह पुत्र जैनुल बसर निवासी- शिवरी थाना-बड़ेसर, जनपद गाजीपुर बताया। पुलिस ने घायल बदमाश को इलाज के लिए स्थानीय सीएचसी केंद्र में भर्ती कराया। घायल बदमाश के पास से चोरी की एक मोटरसाइकिल, अवैध तमंचा व कारतूस बरामद किया गया।

 

जिलाधिकारी मऊ को कोर्ट ने किया तलब


 जिलाधिकारी मऊ को कोर्ट ने किया तलब


सुनवाई के लिए 20 अप्रैल की तिथि नियत, जानिए क्या है मामला



उत्तर प्रदेश मऊ सिविल जज जूनियर डिविजन कोर्ट नंबर 3 उत्कर्ष सिंह ने एक मामले में सुनवाई के दौरान जवाबदेही का सत्यापन करने के बावत दिए गए आदेश का अनुपालन न किए जाने को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी मऊ को कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने का निर्देश दिया। साथ ही उन्हें स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया कि उन्होंने कोर्ट के आदेश का किन परिस्थितियों में अनुपालन नहीं किया। मामले में सुनवाई के लिए 20 अप्रैल की तिथि नियत किया है।



मामले के अनुसार सिविल जज जूनियर डिविजन कोर्ट नंबर 3 उत्कर्ष सिंह के न्यायालय में मुकदमा नंबर 87 सन 2018 रामलखन बनाम उत्तर प्रदेश सरकार आदि विचाराधीन चल रहा है। जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार बजरिए जिलाधिकारी मऊ, एसडीएम सदर, तहसीलदार सदर को विपक्षी बनाया गया है। मामले में पक्षकारो की ओर से जवाबदेही दाखिल की गई थी। जिस पर वादी की ओर से प्रार्थना पत्र देकर कहा गया कि दाखिल जवाबदेही में हस्ताक्षर/ सत्यापन सही व प्रमाणित नहीं है। हस्ताक्षर/ सत्यापन उचित अधिकारी द्वारा नहीं किया गया है। सुनवाई के बाद न्यायालय ने 1 नवंबर 2019 को विपक्षी संख्या एक उत्तर प्रदेश सरकार को आदेशित किया था कि वह जवाबदेही का सत्यापन करें। लेकिन विपक्षी संख्या एक राज्य सरकार की ओर से आदेश 1 नवंबर 2019 का अनुपालन नहीं किया। जिस पर कोर्ट ने 22 सितंबर 2021 को जिलाधिकारी मऊ को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में उपस्थित होकर जवाबदेही का सत्यापन करने का आदेश दिया।



 साथ ही उन्हें स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया कि आदेश दिनांक 1 नवंबर 2019 का अनुपालन किन परिस्थितियों में नहीं किया गया। क्यों न उनके विरुद्ध न्यायालय के अवमानना की कार्रवाई की जाए। उक्त आदेश के विरुद्ध उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जिला जज की कोर्ट मे निगरानी दाखिल की गई। जिसमें जिला जज ने अधिनस्थ न्यायालय के आदेश पर रोक लगा दिया। जिसपर रामलखन की ओर से उच्च न्यायालय इलाहाबाद में निगरानी दाखिल की गई। 



सुनवाई के बाद उच्च न्यायालय ने जिला जज के आदेश को स्थगित कर दिया। तथा सिविल जज जूनियर डिवीजन के आदेश दिनांक 22 सितंबर 2021 की पुष्टि करते हुए उसका अनुपालन करने का आदेश दिया। उच्च न्यायालय ने अपने आदेश मे लिखा कि लोक सेवकों को न्यायिक प्रक्रिया को टालने की अनुमति नहीं दी जा सकती। उच्च न्यायालय ने आदेश मे लिखा कि अगर आदेश का अनुपालन जिलाधिकारी द्धारा किया जाता है तो अवमानना की कार्यवाही शुरू न किया जाय। अगर आदेश का अनुपालन नहीं किया जाता है, तो अवमानना की कार्यवाही शुरू किया जा सकता है।



 उच्च न्यायालय के आदेश के बाद सिविल जज जूनियर डिवीजन कोर्ट नंबर तीन उत्कर्ष सिंह ने सोमवार को पुनः जिलाधिकारी को व्यक्तिगत रूप से 20 अप्रैल को कोर्ट में उपस्थित होकर जबाबदेही सत्यापित करने का आदेश दिया। साथ ही उन्हें स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया कि आदेश का अनुपालन न करने पर क्यों न उनके विरुद्ध न्यायालय की अवमानना की कार्यवाही की जाय। 



इस संबंध में जिलाधिकारी अरूण कुमार ने बताया कि अभी मुझे इस संबंध में कोई आदेश नहीं मिला है।