Friday 3 February 2023

आजमगढ़ कलेक्ट्रेट चौराहे पर लगाई गई स्वामी प्रसाद मौर्य के पुतले को फांसी स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ किया प्रदर्शन धार्मिक आस्था पर चोट पहुंचाने के कुत्सित प्रयास को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा-हरिवंश मिश्रा


 आजमगढ़ कलेक्ट्रेट चौराहे पर लगाई गई स्वामी प्रसाद मौर्य के पुतले को फांसी


स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ किया प्रदर्शन


धार्मिक आस्था पर चोट पहुंचाने के कुत्सित प्रयास को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा-हरिवंश मिश्रा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रामचरित मानस पर अशोभनीय टिप्पणी का मामला आजमगढ़ में भी सुर्खियों में बना हुआ है, जिसको लेकर हिन्दू संगठनो में उबाल है। शुक्रवार को हरिवंश मिश्र के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट चौराहे पर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या का प्रतिकात्मक पुतले को जल्लाद की भूमिका निभाते हुए मिथिलेश चौरसिया ने फांसी पर चढ़ा दी। इसके बाद हिन्दू जागरण मंच, गौ रक्षा प्रकोष्ठ, विश्व हिन्दू महासंघ, वर्ल्ड हिन्दू फेडरेशन विश्व हिन्दू महासंघ ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या व उनके समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की गई।


ज्ञापन में हरिवंश मिश्र ने कहाकि भगवान मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम के जीवनवृतांत को रामचरितमानस ग्रंथ में दर्शाया गया है, रामचरितमानस ग्रंथ हिन्दू धर्म के गौरव के साथ आदि अनादि काल से ही पूज्यनीय पुस्तिका रही है। उक्त ग्रंथ के खिलाफ समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्या द्वारा जहां अशोभनीय टिप्पणी करते हुए उसमे अंकित पवित्र चौपाइयों की गलत व्याख्या करते हुए उसकी प्रतियों को अपने अनुयायियों से जलवाकर पूरे हिन्दु समाज की आस्था पर चोट किया गया। ऐसे कृत्य से हिन्दू धर्म के लोगों को भड़काने और समाज को खंडित किए जाने का साहस किया गया है। सपा समाज को बांटने का काम करती आई है, लेकिन अब इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।


अरूण सिंह साधू ने कहाकि किसी भी धर्म की प्रतियों को जलाने या धर्म की गलत व्याख्या करना अपराध की श्रेणी में आता है, स्वामी प्रसाद मौर्या ने हिन्दु धर्म (सनातन धर्म) को ठेस पहुंचाते हुए घृणित और असामाजिक कार्य किए है। ऐसे लोग समाज में खुलेआम न घूमे इसलिए इन्हें जेल भेजकर समाज की सुरक्षा किया जाना चाहिए है।

राधामोहन गोयल ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही किए जाने की मांग किया है।


 हलधर दूबे ने कहाकि सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या पर शीध्र ही कार्यवाही नहीं की गई तो संगठन अपने स्तर से कार्यवाही करने को बाध्य होगा। जल्लाद बने मिथिलेश चौरसिया ने कहाकि हमारे धर्म के ऊपर आंख उठाने वालों का हश्र ऐसा ही होता रहेगा।


कार्यक्रम में अरूण सिंह साधू, सत्यम त्रिपाठी, विष्णुकांत चौबे, हलघर दुबे, शिव कुमार मौर्या, दयानंद शुक्ल, उमेश गौड, अभिमन्यु, छोटू, रामप्यारे, मिथिलेश चौरसिया, विकास चौबे, शंशाक पांडेय, सुनील पांडेय, रामभवन चौहान, सुनील मिश्रा सहित आदि हिन्दू संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

लखनऊ अजय साहनी सहित 11 आईपीएस अधिकारियों का तबादला


 लखनऊ अजय साहनी सहित 11 आईपीएस अधिकारियों का तबादला


लखनऊ शासन ने शुक्रवार को 11 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। लंबे समय से महत्वहीन पदों पर तैनात कई आईपीएस अधिकारियों को अब महत्वपूर्ण पदों पर तैनाती दी गई है। 


जौनपुर के पुलिस अधीक्षक अजय साहनी को पुलिस उपमहानिरीक्षक सहारनपुर परिक्षेत्र की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। डॉक्टर अजय पाल को पुलिस अधीक्षक जौनपुर बनाया गया। अनंत देव को भी पुलिस उपमहानिरीक्षक रेलवे प्रयागराज पद पर तैनाती दी गई है।


कानपुर हत्यारिन पत्नी जहां दफनाया पति का शव उसी पर खाट बिछाकर सोई जब कबूला जुर्म तो दंग रह गए सभी


 कानपुर हत्यारिन पत्नी जहां दफनाया पति का शव उसी पर खाट बिछाकर सोई



जब कबूला जुर्म तो दंग रह गए सभी


उत्तर प्रदेश कानपुर में बिधनू के सुरौली गांव में बुधवार दोपहर छह हजार रुपये के लिए पति की हत्या करने की आरोपी मोनिका ने जब पुलिस के सामने वारदात कबूली तो सभी दंग रह गए। पति की लाश कमरे में गाड़ने के बाद उसने भेद खुलने के डर से उसपर खाट बिछाई थी। फिर रात भर उसपर सोई भी थी।


जानकारी के मुताबिक परिजनों की सूचना पर जब पुलिस मोनिका के दरवाजे पहुंची, तो उसने गेट नहीं खोला। पुलिस पड़ोसी के घर से किसी तरह अंदर पहुंची। महिला सिपाहियों ने जब मोनिका से उमेश के बारे में पूछा तो उसने हत्या की बात कबूल करते हुए खाट की ओर इशारा किया। पुलिस ने जमीन खोदकर शव बाहर निकाला।


फिर पुलिस उसे थाने ले आई। यहां पूछा तो बोली पहले चाय, बिस्कुट खिलाओ तब कुछ बताऊंगी। पुलिस ने उसकी इच्छा पूरी की। नाश्ते के बाद वह अचानक बेहोश हो गई। पुलिस ने उसे सीएचसी में भर्ती कराया है। हालांकि, डॉक्टरों के अनुसार महिला पूरी तरह से स्वस्थ है।


उमेश चार भाइयों नरेंद्र, राजेश, मुनेश में सबसे छोटा था। सभी सरौली गांव में ही अलग-अलग घरों में रहते हैं। मां शिवदेवी ने पुलिस को बताया कि मोनिका का lपति उमेश से अक्सर विवाद होता था। मोनिका ने मंगलवार को राजेश से कहा था कि वह उमेश की हत्या कर देगी। मंगलवार शाम छह हजार रुपये के लिए विवाद भी हुआ था।


मोनिका और उमेश के दो बच्चे गांव के प्राइमरी स्कूल में पढ़ते हैं। बुधवार सुबह करीब 10 बजे दोनों को मोनिका ने स्कूल भेज दिया था। दोपहर को जब उमेश सो रहा था, तभी उसने उसका गमछे से गला घोट दिया। फिर कमरे में ही शव गाड़ दिया। पुलिस को आशंका है कि मोनिका के साथ कोई और भी वारदात में शामिल हो सकता है।


सूचना पर पहुंची पुलिस के कहने पर भी जब मोनिका ने गेट नहीं खोला, तो पुलिस पड़ोसी के घर से किसी तरह अंदर पहुंची। महिला सिपाहियों ने मोनिका से पूछताछ की तब उसने हत्या की बात कबूली। शव को देखकर आपा खोए परिजनों ने मोनिका को पीट दिया। पुलिस ने किसी तरह उसे बचाया और थाने ले गई।


मोनिका को अपने किए पर कोई पछतावा नहीं था। यहां पुलिस ने पूछताछ शुरू करते ही वह पुलिस से बोली कि पहले चाय, बिस्कुट खिलाओ तब कुछ बताऊंगी। पुलिस ने उसकी इच्छा पूरी कर दी। नाश्ते के बाद वह बेहोश हो गई। पुलिस ने उसे सीएचसी में भर्ती कराया। हालांकि, डॉक्टरों के अनुसार महिला पूरी तरह से स्वस्थ है।

आजमगढ़ थानाध्यक्ष गम्भीरपुर अखिलेश पांडेय भेजे गए पहाड़पुर पुलिस चौकी सच्चिदानंद यादव को मिली थानाध्यक्ष मेंहनाजपुर की जिम्मेदारी कई इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर के कार्य क्षेत्र में किए गए बदलाव


 आजमगढ़ थानाध्यक्ष गम्भीरपुर अखिलेश पांडेय भेजे गए पहाड़पुर पुलिस चौकी


सच्चिदानंद यादव को मिली थानाध्यक्ष मेंहनाजपुर की जिम्मेदारी


कई इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर के कार्य क्षेत्र में किए गए बदलाव


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने जनपद की कानून व्यवस्था को सुदृढ़ एवं सुव्यवस्थित बनाए रखने के लिए बड़े पैमाने पर इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर के कार्य क्षेत्रों में बदलाव किया है। पुलिस अधीक्षक ने जहां थानाध्यक्ष गम्भीरपुर अखिलेश पांडेय को पहाड़पुर पुलिस चौकी थाना कोतवाली का प्रभारी बनाया है वहीं सच्चिदानंद यादव को मेहनाजपुर थानाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है।


इसी तरह निरीक्षक अपराध अतरौलिया प्रमेंद्र कुमार सिंह को प्रभारी निरीक्षक अतरौलिया, निरीक्षक राजेश कुमार सिंह को प्रभारी न्यायालय सुरक्षा से प्रभारी निरीक्षक रानी की सराय, थाना प्रभारी मेहनाजपुर सुनील कुमार दुबे को थानाध्यक्ष कंधरापुर, प्रभारी निरीक्षक कंधरापुर दिलीप कुमार सिंह को क्राइम ब्रांच, उपनिरीक्षक सच्चिदानंद यादव को प्रभारी सीटीसी/मीडिया सेल से थानाध्यक्ष मेंहनाजपुर, उप निरीक्षक विजय प्रकाश मौर्य को पीआरओ पुलिस ऑफिस से थानाध्यक्ष गम्भीरपुर, थानाध्यक्ष गम्भीरपुर अखिलेश पांडेय को चौकी प्रभारी पहाड़पुर थाना कोतवाली और उपनिरीक्षक रुपेश सिंह को पुलिस लाइन से प्रभारी थाना सिधारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।