Saturday 9 December 2023

आजमगढ़ निजामाबाद 100 मीटर तक युवक को घसीटते ले गयी पिकअप, दर्दनाक मौत बाइक से घर खाना खाने जाते समय हुआ हादसा


 आजमगढ़ निजामाबाद 100 मीटर तक युवक को घसीटते ले गयी पिकअप, दर्दनाक मौत


बाइक से घर खाना खाने जाते समय हुआ हादसा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र में पिकअप और मोटर साईकिल में हुई आमने-सामने टक्कर में एक युवक की दर्दनाक मौत हो गयी। दुर्घटना के बाद भाग रहे पिकअप में बाइक सवार युवक करीब 100 मीटर तक घसीटता चला गया। मौके पर पहुची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से उसे इलाज के लिए भेजवाया, अस्पताल पहुंचने पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


निजामाबाद तहसील मुख्यालय के पास नंद नगर बाजार में सैलून पर काम करने वाला युवक फैयाज आज दोपहर में लगभग 2 बजे काम करने के बाद नंद नगर बाजार से निजामाबाद के मोहल्ला हुसेनाबाद में अपने घर खाना खाने जा रहा था। इस दौरान निजामाबाद बाजार की तरफ से तेज गति से आ रही पिकअप ने नंदनगर बाजार में ही सामने से टक्कर मार दी। दुघर्टना के बाद बाइक सवार पिकअप में फंस गया। पिकअप चालक बाइक सवार को घसीटते हुए लगभग 100 मीटर ले गया।


 गंभीर रूप से घायल फैयाज को छोड़कर पिकप सवार फरिहा की तरफ भाग निकला। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को ग्रामीणों की सहायता से आजमगढ़ भेजवाया। जहां डॉक्टरों ने फैयाज को मृत घोषित कर दिया। बता दें कि फैयाज की 6 वर्ष पहले शादी हुई थी मृतक के एक लड़की 5 वर्ष की है। वह 6 भाइयों में पांचवें नंबर पर था, एक भाई छोटा है। मृतक फैयाज के पिता अलाउद्दीन ने अज्ञात पिकअप चालक के विरुद्ध थाने पर तहरीर दी है।

अलीगढ़ दारोगा की लापरवाही से थाने में पिस्टल से चली गोली पासपोर्ट वेरीफिकेशन को गई महिला को लगी


 अलीगढ़ दारोगा की लापरवाही से थाने में पिस्टल से चली गोली


पासपोर्ट वेरीफिकेशन को गई महिला को लगी



उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर कोतवाली में शुक्रवार को दरोगा की पिस्टल से चली गोली से पासपोर्ट वैरिफिकेशन कराने पहुंची महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सैकड़ों लोगों ने घंटों तक थाने का घिराव किया। एसएसपी ने फरार दरोगा को निलंबित कर दिया। उधर, घायल के बेटे ने दरोगा पर जानबूझकर गोली मारने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।


 एफआईआर के अनुसार इशरत निगात (55) पत्नी शकील अहमद तुर्कमान गेट हड्डी गोदाम के पास रहती है। कोतवाली से दरोगा मनोज कुमार का पासपोर्ट वैरिफिकेशन के लिए कॉल आने पर वह अपने बेटे के साथ दोपहर बाद कोतवाली पहुंची। बेटे इशान की ओर से दर्ज मुकदमे में बताया गया कि वैरिफिकेशन के लिए कोतवाली में भुजपुरा चौकी इंचार्ज मनोज कुमार से मिले। मनोज कुमार ने कहा कि अभी काफी काम है, तुम लोग एक घंटा रुक जाओ। इस पर उसने दरोगा से आग्रह किया कि उसकी मां बीपी और शुगर की मरीज है। वह बार-बार नहीं आ सकती है लिहाजा अभी वैरिफिकेशन कर दो। एफआईआर में कहा गया कि इस पर दरोगा ने उग्र होकर उसकी मां के ऊपर अपनी सरकारी पिस्टल से जान से मारने की नियत से फायर कर दिया। गोली सीधे उसकी मां के गर्दन के नजदीक जा लगी। गोली लगते ही महिला जमीन पर गिर पड़ी और बेहोश हो गई। उसके बाद आरोपी दरोगा मौके से फरार हो गया।


 घायल महिला को उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। उधर, कोतवाली में महिला के गोली लगने की सूचना पर सैकड़ों लोगों ने कोतवाली का घिराव कर आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए जमकर हंगामा काटा। एसएसपी कलानिधि नैथानी समेत अन्य अधिकारियों ने पहले मेडिकल कॉलेज पहुंचकर महिला का हाल जाना, उसके बाद शहर कोतवाली में हंगामा कर रहे लोगों के बीच पहुंचे। मौका मुआयना करने के पश्चात परिवार को आश्वासन दिया कि आरोपी के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आरोपी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। पूर्व विधायक जमीरुल्लाह, पूर्व मेयर मोहम्मद फुरकान समेत अन्य लोगों के पहुंचने व लोगों को समझाने के बाद हंगामा बमुश्किल शांत कराया गया। अलीगढ़ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया, लापरवाही के चलते दरोगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। उसके विरुद्ध हत्या का प्रयास समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना के फुटेज की जांच फील्ड यूनिट कर रही है।

आजमगढ़ 16 अध्यापकों पर दर्ज होगा मुकदमा फर्जी अनुमोदन के आधार पर नौकरी का मामला


 आजमगढ़ 16 अध्यापकों पर दर्ज होगा मुकदमा


फर्जी अनुमोदन के आधार पर नौकरी का मामला


उत्तर प्रदेश आजमगढ़  जिला समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित विद्यालयों में तैनात अध्यापकों के फर्जी अनुमोदन मामले में निदेशालय की ओर से सभी अध्यापकों पर मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है। साथ ही निदेशालय की ओर से समाज कल्याण अधिकारी विकास शशांक सिंह से उनकी जिम्मेदारी छीन ली गई है।

समाज कल्याण विभाग में अध्यापकों की नियुक्ति मामले में गलत तरीके से अनुमोदन मामले की बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जांच की थी। जांच में उन्होंने 17 अध्यापकों के अनुमोदन को फर्जी पाया था। जांच रिपोर्ट के आधार पर जिला समाज कल्याण अधिकारी विकास शशांक सिंह ने एक अध्यापक यशवंत राय के खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया। इसके बाद शेष शिक्षकों पर कार्रवाई की तलवार लटकी रही थी।


मिली जानकारी के अनुसार निदेशालय ने इसको संज्ञान में लिया और शेष 16 अध्यापकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश जारी किया। साथ ही निदेशालय ने दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी शशांक सिंह जो जिला समाज कल्याण अधिकारी विकास का कार्य देख रहे थे, उनकी जगह जिला समाज कल्याण अधिकारी मोतीलाल को कार्रवाई की जिम्मेदारी सौंप दी।


हरिजन प्राइमरी पाठशाला कटवा भकुही के राजेश कुमार, अरविंद सिंह और राजेश यादव, आंबेडकर ग्रामीण हरिजन प्राइमरी पाठशाला करउत के अजय सिंह, मनोज और रामजी सिंह, प्रबुद्ध आंबेडकर अनुसूचित प्राइमरी पाठशाला बनकट लेदौरा के गणेश शंकर यादव, सुनीता राज, इंद्रबहादुर राव, विजय प्रताप सिंह और विवेक उपाध्याय, अनुसूचित जाति प्राइमरी पाठशाला मुड़ियार फूलपुर के अरूण कुमार उपाध्याय, विजेंद्र और योगेंद्र प्रताप सिंह, अनुसूचित जाति प्राइमरी पाठशाला आजमगढ़ जहानागंज के विनोद कुमार और राजेश यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।


जिला समाज कल्याण अधिकारी मोतीलाल ने बताया कि अभी इस संबंध में मुझे कोई जानकारी नहीं है। मैं अभी हाईकोर्ट आया हूं। रही बात शशांक सिंह को पदभार से हटाए जाने की तो निदेशालय ने कहा है कि यह पद अपने ही विभाग में होना चाहिए। इसलिए इस पद के लिए मुझे फाइल भेजने का निर्देश हुआ था, जिसे मैंने भेज दिया है।