Saturday 4 May 2024

आजमगढ़ गैंगेस्टर एक्ट में फरार चल रहे 24 आरोपित हुए ईनामी 3 पर 25-25 हजार, 2 पर 20-20 हजार, 5 अभियुक्तों पर 15-15 हजार तथा 14 अभियुक्तों पर 10-10 हजार रूपयें का इनाम घोषित


 आजमगढ़ गैंगेस्टर एक्ट में फरार चल रहे 24 आरोपित हुए ईनामी


3 पर 25-25 हजार, 2 पर 20-20 हजार, 5 अभियुक्तों पर 15-15 हजार तथा 14 अभियुक्तों पर 10-10 हजार रूपयें का इनाम घोषित



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लोकसभा चुनाव को निर्विघ्न संपन्न कराने की कवायद में जुटे पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कमर कस ली है। एसपी ने गैंगस्टर एक्ट में वांछित एवं फरार चल रहे दो दर्जन अपराधियों की नकेल कसने के उद्देश्य से सभी पर पुरस्कार घोषित कर दिया। शनिवार को जिले के तीन अपराधियों पर 25-25 हजार, दो पर 20-20 हजार, पांच अपराधियों पर 15-15 हजार तो चौदह बदमाशों पर 10-10 हजार रुपए पुरस्कार घोषित कर दिया गया है।


 ईनाम घोषित अपराधियों में प्रदीप पुत्र राममूरत निवासी सैदमुइयांपुर थाना गम्भीरपुर जनपद आजमगढ़, प्रिन्स कुमार पुत्र रामअजोर निवासी वारसेपुर थाना दीदारगंज जनपद आजमगढ़ तथा फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के मुड़ियार ग्राम निवासी तवरेज पुत्र हाफिज उर्फ जहूर की गिरफ्तारी के लिए सभी पर 25-25 हजार रुपए पुरस्कार घोषित किया गया है। 


जबकि 20-20 हजार ईनाम घोषित लोगों में अनिश पुत्र रोजन अली निवासी नौहारा थाना दीदारगंज जनपद आजमगढ़, मेंहनगर क्षेत्र के सिसवां निवासी नीरज पुत्र चंद्रबली पर 20-20 हजार रुपए पुरस्कार घोषित किया गया। 


15-15 हजार रूपए का इनाम घोषित किये गए अभियुक्तों में ऐनुल उर्फ करिया पुत्र नगीना निवासी पकड़ियापुर थाना अतरौलिया जनपद आजमगढ़, सचिन कुमार पुत्र रामसरोज निवासी भवानीपुर इटायल थाना अतरौलिया जनपद आजमगढ़, अलीशेर पुत्र जब्बाद निवासी नसीरपुर, थाना बिलरियागंज जनपद आजमगढ़, प्रवीण सिंह उर्फ कतवारू पुत्र रामनयन सिंह निवासी अमुवारी नारायनपुर थाना जीयनपुर जनपद आजमगढ़, अभियुक्त दिलशाद उर्फ दिलशान पुत्र सगीर उर्फ बादशाह निवासी सोफीगढ़ थाना अहरौला जनपद आजमगढ़ शामिल हैं। 


इसी क्रम में अनीस पुत्र मल्हू निवासी बहरौली थाना लम्भुआ जनपद सुल्तानपुर, रामदीन यादव उर्फ चर्चिल यादव पुत्र रामतीरथ यादव निवासी कोहढ़ा, थाना शाहगंज जनपद जौनपुर, रितिक उर्फ चन्द्रशेखर पुत्र दीनानाथ निवासी सद्दोपुर थाना बक्सा जनपद जौनपुर, दीपक यादव पुत्र राज बहादुर यादव निवासी कोहढ़ा थाना शाहगंज जनपद जौनपुर, अमित यादव पुत्र भोला यादव निवासी मोहब्बतपुर थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़, आकाश गोड़ पुत्र अशोक गोड़ निवासी जयरामपुर थाना सिधारी जनपद आजमगढ़, अक्षयलाल यादव उर्फ अच्छेलाल पुत्र श्याम बिहारी यादव निवासी डुमरी मठिया, थाना लार जनपद देवरिया, अजय पथरकट उर्फ अजय शिल्पकार पुत्र सुभाष उर्फ सुबाष निवासी कोठवा जलालपुर थाना अहरौला जनपद आजमगढ़ राहुल यादव पुत्र उदयभान यादव निवासी करमुल्लापुर थाना जैतपुर जनपद अम्बेडकरनगर, राकेश उर्फ सोनू यादव पुत्र मुंशी यादव निवासी सलारपुर थाना सिधारी, रियाजुद्दीन पुत्र फिरोज निवासी बसहीं अकबालपुर थाना देवगांव, आसिफ उर्फ मुन्ना पुत्र मोहम्मद मुख्तार निवासी कुरैशनगर रामबाग थाना कोतवाली शहर जनपद मिर्जापुर, मो0 आमिर पुत्र अब्दुल सत्तार निवासी हुशामपुर थाना निजामाबाद, शहजाद पुत्र स्व0 हकीमुद्दीन निवासी लमहन थाना महराजगंज जनपद जौनपुर की गिरफ्तारी के लिए सभी पर 10-10 हजार रुपए पुरस्कार घोषित किए गए हैं।

आजमगढ़ अतरौलिया सोनार पर 5 करोड़ हड़पने का लगाया आरोप 2 प्रतिशत लाभांश की लालच में दिया था जेवरात और रूपये कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, जांच शुरू


 आजमगढ़ अतरौलिया सोनार पर 5 करोड़ हड़पने का लगाया आरोप


2 प्रतिशत लाभांश की लालच में दिया था जेवरात और रूपये


कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, जांच शुरू



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया थाना क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने पास मौजूद लगभग साढ़े चार करोड़ के जेवरात व 2.58 लाख की नकदी को एक सोनार को दो प्रतिशत लाभांश की लालच में दिया था। जिसे लेकर सोनार ने हड़प लिया और लाभांश तो दूर मूल भी नहीं वापस कर रहा है। थाना से लेकर एसपी से शिकायत पर सुनवाई नहीं हुई तो पीड़ित ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट के आदेश पर सोनार के खिलाफ अतरौलिया थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। अतरौलिया थाना के उपटापार बासगांव निवासी उमाकांत सिंह उर्फ गुड्डू के पास 2013 में ही 500 ग्राम सोना, नौ किग्रा चांदी मौजूद थी। गांव के ही एक सोनार भुवाल सोनी ने उमाकांत को दो प्रतिशत प्रति माह लाभांश देने का लालच दिया। उमाकांत ने अपने पास मौजूद 500 ग्राम सोना, नौ किग्रा चांदी के अलावा 2.58 लाख रुपये भुवाल को दे दिया। उमाकांत के अनुसार 28 अगस्त, 2013 को इसे लेकर एक संविदा पत्र भी तैयार हुआ, जिसमें साक्षी के रूप में कन्हैयालाल सोनी के अलावा उसके व सोनार के हस्ताक्षर हुए। वहीं, इस दौरान गांव के ही सत्य प्रकाश सिंह व हनुमान सिंह भी मौजूद रहे।


 इसके बाद एक माह होने पर वह सोनार से अपना दो प्रतिशत लाभांश मांगना शुरू किया तो वह आज-कल की बात कहता रहा। दस साल का लंबा समय बीत जाने पर 20 अगस्त, 2023 को उमाकांत सिंह ने सोनार से कहा कि लाभांश छोड़ो मेरा मूल ही वापस कर दो। इस पर सोनार तैस में आ गया और गाली-गलौज करने के साथ जान से मारने की धमकी देने लगा। उसने कहा कि जितना दिए हो उसका एक हिस्सा ही खर्च कर जान से मरवा दूंगा। इस धोखाधड़ी का शिकार होने पर उसने थाने पर तहरीर दी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इतना ही नहीं एसपी के यहां भी गुहार लगाई पर कुछ नहीं हुआ। पीड़ित अब कोर्ट की शरण में गया। कोर्ट के आदेश पर गुरुवार को अतरौलिया थाने पर पीड़ित उमाकांत सिंह की तहरीर पर सोनार भुवाल सोनी के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज हुआ। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। विरेंद्र सिंह, थाना प्रभारी अतरौलिया ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। मुकदमा दर्ज कर पुलिस विवेचना की कवायद में जुटी है। विवेचना पूरी होने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

चंदौली सीओ ने थाने के अंदर ही थानेदार को किया गिरफ्तार एक लाख रुपये रिश्वत मांगना पड़ा भारी, भेजा गया जेल


 चंदौली सीओ ने थाने के अंदर ही थानेदार को किया गिरफ्तार



एक लाख रुपये रिश्वत मांगना पड़ा भारी, भेजा गया जेल



उत्तर प्रदेश चंदौली में पशु तस्कर को छोड़ने के लिए एक लाख रुपए घूस मांग रहे थानेदार का थाने के अंदर ही सीओ ने इलाज कर दिया। उसके खिलाफ पहले रिपोर्ट लिखवाई। केस दर्ज होते ही गिरफ्तार कर लिया और सीधे जेल रवाना कर दिया गया।


 बात हो रही है पशु तस्कर को छोड़ने के बदले में एक लाख रुपये घूस मांगने वाले चकरघट्टा थाना प्रभारी निरीक्षक सुधीर आर्य की। पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार के निर्देश पर हुई कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। चकरघट्टा थाना क्षेत्र के रहने वाली एक महिला से पशु तस्कर को छोड़ने के एवज में एक लाख रुपये की मांग की गई थी। इसी साल 06 अप्रैल 2024 को फोन से रुपये मांगने का आडियो क्लिप वायरल हो गया था। इसमें थाने के दीवान संजय कुमार यादव की संलिप्तता पाई गई थी। जिस पर कृष्ण मुरारी शर्मा क्षेत्राधिकारी सर्किल नौगढ़ जनपद चंदौली की तहरीर पर तब संजय यादव के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 23/2024 थाना चकरघट्टा पर दर्ज कराया गया था। मुकदमा दर्ज होते ही दीवान फरार हो गया। 


एसपी डॉ. अनिल कुमार ने इसकी जांच चकिया सीओ आशुतोष कुमार को दी थी। जांच के दौरान पता चला कि इसमें थाना प्रभारी निरीक्षक और दीवान की संलिप्तता है। इसी क्रम में शुक्रवार को चकरघट्टा थाने पर पहुंचे सीओ चकिया ने थाना प्रभारी निरीक्षक से पूछताछ करने के बाद उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया।


 अपर पुलिस अधीक्षक के अनुसार चकरघट्टा थाना प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार आर्या और दीवान संजय यादव के खिलाफ पशु तस्कर को छोड़ने के एवज में एक लाख रुपये मांगने का आडियो क्लिप वायरल हुआ था। एसपी के निर्देश पर इसकी जांच सीओ चकिया को सौंपी गई थी। सीओ की जांच में चकरघट्टा थाना प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार आर्या के खिलाफ आरोप सही पाए जाने पर सम्बंधित धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया। थानेदार को जेल भेजने से हड़कंप मचा हुआ है।

आजमगढ़ तहबरपुर डीजे वाले बाबू जरा झूम के नचाओ और चल गई लाठी, एक युवक की हुई मौत मारपीट में कई घायल, मनपसंद गाने को लेकर डीजे संचालकों व बारातियों में हुई मारपीट


 आजमगढ़ तहबरपुर डीजे वाले बाबू जरा झूम के नचाओ और चल गई लाठी, एक युवक की हुई  मौत



मारपीट में कई घायल, मनपसंद गाने को लेकर डीजे संचालकों व बारातियों में हुई मारपीट



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ वैवाहिक कार्यक्रम में आए डीजे संचालकों से मनपसंद गाने को लेकर बारातियों से हुआ विवाद वर एवं वधू पक्ष के हस्तक्षेप से मौके पर तो टल गया लेकिन बारात में शामिल कुछ युवकों की नादानी के चलते तहबरपुर बाजार में दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले। इस घटना में बाराती पक्ष के एक युवक की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। घटना शुक्रवार की रात हुई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है जबकि घायल उपचाराधीन हैं।


रानी की सराय थाना क्षेत्र के सोनवारा गांव से 03 मई 2024 दिन शुक्रवार को तहबरपुर थाना क्षेत्र के भुईधरपुर दलित बस्ती निवासी अंता राम के घर बारात गई थी। अंता राम के पौत्री की शादी थी। द्वारचार के दौरान डीजे की धुन पर डांस कर रहे कुछ युवकों ने डीजे संचालकों से मनपसंद गाना बजाने को बोले। इसी बात को लेकर दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। उस दौरान वर एवं वधू पक्ष के हस्तक्षेप से मामला टल गया और बवाल से बचने के लिए डीजे संचालक अपने साजो सामान के साथ मौके से निकल गए।


डीजे संचालकों ने तहबरपुर बाजार में पहुंच कर अपना वाहन रोक दिया। इसी बीच तीन बाइकों पर सवार आधा दर्जन बराती लाठी -डंडे के साथ पीछा करते हुए वहां पहुंच गए और डीजे वालों पर हमला बोल दिया। मौके पर दोनो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। जिसमें बाराती 28 वर्षीय प्रदीप राम, 21 वर्षीय दिवस एवं 20 वर्षीय प्रमोद घायल हो गए। बताते हैं कि गंभीर रूप से घायल प्रदीप ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। मारपीट में मौत की सूचना पाकर तहबरपुर पुलिस के साथ ही एएसपी ग्रामीण व सीओ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजने के साथ ही मृतक के शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस इस मामले में एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मृतक प्रदीप के एक पुत्र व दो पुत्रियां बताई गई हैं। इस घटना से मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

बागपत सिपाही ने रायफल से खुद को मारी गोली फायरिंग की आवाज से मची अफरा-तफरी


 बागपत सिपाही ने रायफल से खुद को मारी गोली


फायरिंग की आवाज से मची अफरा-तफरी



उत्तर प्रदेश बागपत में तैनात जोया निवासी यूपी पुलिस के सिपाही ने शुक्रवार की शाम अमरोहा रेलवे स्टेशन पर सर्विस रायफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। फायर की आवाज सुनकर रेलवे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। बेंच पर खून से लथपथ सिपाही का शव पड़ा देखकर हर कोई सन्न रह गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेते हुए जांच शुरू की। फिलहाल सिपाही के आत्मघाती कदम के पीछे का कारण साफ नहीं हो सका है।


 डिडौली कोतवाली क्षेत्र के कस्बा जोया के मोहल्ला खेड़ा में मूलरूप से रामनगर के रहने वाले शौकीन खां का परिवार रहता है। उनके परिवार में पत्नी मेहनाज और बेटी सबा के अलावा 32 वर्षीय बेटा तैय्यब खान था। शौकीन खां खुद यूपी पुलिस में इंस्पेक्टर थे। वह करीब दो महीने पहले ही सहारनपुर जिले से सेवानिवृत हुए हैं। वहीं, तैय्यब के परिवार में पत्नी मुन्नी के अलावा दो बेटे जैद और आहत तथा दो बेटियां तैयबा और अरीबा हैं। बताया जा रहा है कि इसके पहले दो पत्नियों से उसका तलाक भी हो चुका है। साल 2015 में हुई भर्ती के बाद फिलहाल तैय्यब की तैनाती बागपत जिले में न्यायालय सुरक्षा में थी। 


बागपत से उसकी सात मई को संभल जिले में होने वाले चुनाव में ड्यूटी के लिए रवानगी हुई थी। इस बीच शुक्रवार शाम अमरोहा रेलवे स्टेशन पर उसने अपनी सर्विस रायफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। फायर की आवाज सुनकर स्टेशन परिसर में अफरातफरी का माहौल बन गया। बेंच पर तैय्यब का खून से लथपथ शव पड़ा देख हर किसी के होश उड़ गए।