Saturday 4 May 2024

चंदौली सीओ ने थाने के अंदर ही थानेदार को किया गिरफ्तार एक लाख रुपये रिश्वत मांगना पड़ा भारी, भेजा गया जेल


 चंदौली सीओ ने थाने के अंदर ही थानेदार को किया गिरफ्तार



एक लाख रुपये रिश्वत मांगना पड़ा भारी, भेजा गया जेल



उत्तर प्रदेश चंदौली में पशु तस्कर को छोड़ने के लिए एक लाख रुपए घूस मांग रहे थानेदार का थाने के अंदर ही सीओ ने इलाज कर दिया। उसके खिलाफ पहले रिपोर्ट लिखवाई। केस दर्ज होते ही गिरफ्तार कर लिया और सीधे जेल रवाना कर दिया गया।


 बात हो रही है पशु तस्कर को छोड़ने के बदले में एक लाख रुपये घूस मांगने वाले चकरघट्टा थाना प्रभारी निरीक्षक सुधीर आर्य की। पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार के निर्देश पर हुई कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। चकरघट्टा थाना क्षेत्र के रहने वाली एक महिला से पशु तस्कर को छोड़ने के एवज में एक लाख रुपये की मांग की गई थी। इसी साल 06 अप्रैल 2024 को फोन से रुपये मांगने का आडियो क्लिप वायरल हो गया था। इसमें थाने के दीवान संजय कुमार यादव की संलिप्तता पाई गई थी। जिस पर कृष्ण मुरारी शर्मा क्षेत्राधिकारी सर्किल नौगढ़ जनपद चंदौली की तहरीर पर तब संजय यादव के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 23/2024 थाना चकरघट्टा पर दर्ज कराया गया था। मुकदमा दर्ज होते ही दीवान फरार हो गया। 


एसपी डॉ. अनिल कुमार ने इसकी जांच चकिया सीओ आशुतोष कुमार को दी थी। जांच के दौरान पता चला कि इसमें थाना प्रभारी निरीक्षक और दीवान की संलिप्तता है। इसी क्रम में शुक्रवार को चकरघट्टा थाने पर पहुंचे सीओ चकिया ने थाना प्रभारी निरीक्षक से पूछताछ करने के बाद उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया।


 अपर पुलिस अधीक्षक के अनुसार चकरघट्टा थाना प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार आर्या और दीवान संजय यादव के खिलाफ पशु तस्कर को छोड़ने के एवज में एक लाख रुपये मांगने का आडियो क्लिप वायरल हुआ था। एसपी के निर्देश पर इसकी जांच सीओ चकिया को सौंपी गई थी। सीओ की जांच में चकरघट्टा थाना प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार आर्या के खिलाफ आरोप सही पाए जाने पर सम्बंधित धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया। थानेदार को जेल भेजने से हड़कंप मचा हुआ है।

No comments:

Post a Comment