Wednesday 2 August 2023

आजमगढ़ पवई अज्ञात वाहन ने बाइक को मारी टक्कर एक की मौत बहू की विदाई कराकर लौट रहे थे बाइक सवार फूफा और भतीजे


 आजमगढ़ पवई अज्ञात वाहन ने बाइक को मारी टक्कर एक की मौत


बहू की विदाई कराकर लौट रहे थे बाइक सवार फूफा और भतीजे


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पवई थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात बहु की विदाई कराकर लौट रहे फूफा और भतीजे की बाइक अज्ञात वाहन से टकरा गई। हादसे में बाइक सवार फूफा की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि भतीजा गंभीर रूप से घायल हो गया।


 ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे परिजनों द्वारा शाहगंज स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। पवई थाना क्षेत्र अंतर्गत चकिया गांव निवासी सत्यपाल (46) खेती-बाड़ी करते हैं। मंगलवार की शाम वह ग्राम बोदरा थाना जैतपुर अंबेडकर नगर में बहू की विदाई के लिए गए हुए थे। जहां से देर रात अपने फूफा तिलकधारी 55 वर्ष निवासी मीरपुर जनपद अंबेडकर नगर के साथ घर लौट रहे थे। रास्ते में अंडिका गांव के पास सर्विस लेन पर सामने से आए अज्ञात वाहन से उनके बाइक की भिड़ंत हो गई। हादसे में तिलकधारी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि सत्यपाल गंभीर रूप से घायल हो गए।


 सुबह राहगीरों ने घटना की सूचना पुलिस व परिजनों को दी। परिजन मौके पर पहुंचे और सत्यपाल को इलाज हेतू शाहगंज स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। मृतक एक पुत्र का पिता था। वहीं मौके पर पहुंची पवई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शवगृह को भेजा। मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

आजमगढ़ चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल को सील करने की मांग छात्रा श्रेया तिवारी की हत्या से छात्रों व सामाजिक संगठनों में उबाल सड़क पर उतरे छात्रों ने किया प्रदर्शन, जिलाधिकारी से मिले, जस्टिस फार श्रेया की भरी हुंकार


 आजमगढ़ चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल को सील करने की मांग


छात्रा श्रेया तिवारी की हत्या से छात्रों व सामाजिक संगठनों में उबाल


सड़क पर उतरे छात्रों ने किया प्रदर्शन, जिलाधिकारी से मिले, जस्टिस फार श्रेया की भरी हुंकार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के हरवंशपुर स्थित चिल्ड्रेन गर्ल्स कालेज परिसर में 11वीं की छात्रा श्रेया तिवारी की हत्या से छात्रों व सामाजिक संगठनों में उबाल व्याप्त है। छात्रों का झुंड स्कूल प्रशासन के खिलाफ लामबंद हो गया है। बुधवार को सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करने के साथ ही स्कूल को सील कराने व नामजद शिक्षक व प्रधानाचार्य के गिरफ्तारी की मांग छात्रों ने किया।


छात्रा को न्याय दिलाने के क्रम में परिवर्तन सेवा संस्थान, अभिभावक महासंघ,आजाद भगत सिंह संस्थान, लायंश हेल्प कमेटी,पूर्वांचल छात्र एकता संघ, शिब्ली नेशनल कालेज एवं डीएवी पीजी कालेज के छात्र नेताओं के बैनर तले एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिला और जस्टिस फार श्रेया की हुंकार भरी। इसके बाद शाम को एक कैंडिल मार्च बेटी श्रेया को इसांफ दिलाने के लिए निकाली गई। जो शहर क्षेत्र के विभिन्न मार्गाे से होते हुए कुंवर सिंह उद्यान में पहुंचकर समाप्त हुई जिसमे दो मिनट का मौन रखकर गतात्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया गया वहीं दोषियों के खिलाफ कार्यवाही और दंडात्मक कार्यवाही कराए जाने को लेकर संकल्प लिया गया।


गांधीगिरी टीम के सचिव विवेक पाण्डेय , पूर्वांचल छात्र एकता संघ के शारिक खान आज़मी, अभिभावक महासंघ के युधिष्ठिर दुबे ने कहाकि ऐसी घटना से पूरा जनपद शर्मसार है। जनपद के सभी अभिभावकों संघ आम जनों के अंदर आक्रोश के साथ श्रेया की घटना पर दुख है। बताया गया कि जिलाधिकारी ने समाजसेवी संगठन गांधीगिरी टीम, पूर्वांचल छात्र एकता संघ, अभिभावक महासंघ और शिब्ली, डीएवी छात्र नेताओं को निष्पक्ष जांच और एसआईटी गठित कर कार्यवाही कराए जाने का आश्वासन दिया गया।


इस अवसर पर विवेक पाण्डेय, युधिष्ठिर दुबे, हरिवंश मिश्र, शारिक खान आज़मी, श्रेयांश सिंह, मोनू विश्वकर्मा, विवेक राय, नीरज सिंह, तरुण यादव सुल्तान, आमिर खान आज़मी, संजय निषाद, आबिद खान, अरसलान खान, अनुराग सिंघानिया, स्पर्श सिंह आदि मौजूद रहे।

बरेली मुश्किल में पीसीएस ज्योति मौर्या, नियुक्ति विभाग ने दिए जांच के आदेश


 बरेली मुश्किल में पीसीएस ज्योति मौर्या, नियुक्ति विभाग ने दिए जांच के आदेश


उत्तर प्रदेश बरेली में तैनात पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या के खिलाफ नियुक्ति विभाग ने जांच के आदेश दिए हैं। उनके पति आलोक मौर्या ने अनियमित लेनदेन संबंधी शिकायतें की हैं। इसकी जांच प्रयागराज के कमिश्नर विजय विश्वास पंत करेंगे। आदेश मिलते ही पंत ने अपने स्तर से जांच के लिए कमेटी का गठन भी कर दिया है।


ज्योति मौर्या हाल ही में होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के साथ मधुर रिश्तों को लेकर काफी चर्चा में रही हैं। इस पर उनके पति आलोक मौर्या ने कई फोरम पर शिकायतें की थीं। नियुक्ति विभाग को भी भेजी शिकायत में अनियमित लेनदेन का जिक्र किया है। इस पर नियुक्ति विभाग ने जांच कराने का फैसला लिया।


मामले में आगे की जांच के लिए प्रयागराज के अपर आयुक्त (प्रशासन) की अध्यक्षता में कमेटी का गठन कर दिया गया है। इसमें प्रयागराज के एडीएम प्रशासन और वहीं की एसीएम फर्स्ट को भी रखा गया है।

आजमगढ़ सिधारी अवैध प्लाटिंग पर गरजा एडीए का बुल्डोजर एक एकड़ में बिना मानचित्र स्वीकृत कराए हो रही थी प्लॉटिंग


 आजमगढ़ सिधारी अवैध प्लाटिंग पर गरजा एडीए का बुल्डोजर


एक एकड़ में बिना मानचित्र स्वीकृत कराए हो रही थी प्लॉटिंग


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अवैध प्लाटिंग के विरुद्ध एडीए (आजमगढ़ विकास प्राधिकरण) का अभियान चला। सचिव बैजनाथ की देखरेख में सिधारी स्थित मंडलीय होमगार्ड कार्यालय के समीप बिना मानचित्र स्वीकृत कराए एक एकड़ में की गई प्लाटिंग को जेसीबी लगाकर ध्वस्त करा दिया गया। 


एडीए सचिव ने बताया कि जिले में कोई भी पंजीकृत प्लाटर नहीं है। सिधारी पर संजीत, जयप्रकाश, सावित्री यादव और छोटेलाल ने बिना मानचित्र स्वीकृत कराए लगभग एक एकड़ में प्लाटिंग कर रखी थी। इस संबंध में पांच अगस्त 2022 को सुनवाई का अवसर दिया गया था, जिसके बाद 17 मार्च को ध्वस्तीकरण का आदेश पारित किया गया था, जिसका क्रियान्वयन किया गया।