Sunday 4 February 2024

मेरठ उत्तर प्रदेश में एक और बदमाश का खेल खत्म पुलिस ने एनकाउंटर में किया ढेर, दारोगा को मारी थी गोली


 मेरठ उत्तर प्रदेश में एक और बदमाश का खेल खत्म



पुलिस ने एनकाउंटर में किया ढेर, दारोगा को मारी थी गोली




उत्तर प्रदेश में पुलिस ने एक और बदमाश का खेल खत्म कर दिया। मेरठ के कंकरखेड़ा क्षेत्र में दारोगा को गोली मारने वाले बदमाश को शनिवार की शाम जंगेठी के जंगल में ढेर कर दिया। पुलिस बदमाश को लेकर पिस्टल बरामदगी के लिए कंकरखेड़ा में जंगेठी के पास खेतों में पहुंची थी, जहां बदमाश ने पुलिस पर गोलीबारी कर दी और कस्टडी से फरार हो गया। बाद में मुठभेड़ में बदमाश को गोली लगी और उसकी मौत हो गई। इस दौरान एक सिपाही भी गोली लगने से घायल हुआ है।


कंकरखेड़ा में 22 जनवरी 2024 की रात कुछ बदमाश कार लूट के दौरान दरोगा मुनेश को गोली मारकर फरार हो गए थे। इन बदमाशों की पहचान नरेश सागर निवासी माधवपुरम, विनय वर्मा निवासी मेहंदी मोहल्ला कंकरखेड़ा और अनुज निवासी नंगलाताशी कंकरखेड़ा के रूप में हुई। एसओजी मेरठ ने नरेश सागर और विनय वर्मा को शनिवार शाम करीब 5.30 बजे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद विनय ने बताया कि उसने जंगेठी के जंगल में पिस्टल को छिपाया है, जिससे दरोगा मुनेश को गोली मारी थी। पुलिस विनय को लेकर जंगेठी पहुंची।


विनय ने मौका देखकर उसी पिस्टल से पुलिस पर गोलीबारी कर दी और कस्टडी से फरार हो गया। सिपाही सुमित चपराना को गोली लगी। पुलिस ने घेराबंदी की और कई थानों की फोर्स बुलाकर कांबिंग शुरू कराई। घटनास्थल से करीब एक किमी. दूर पुलिस और विनय के बीच आमने सामने की गोलीबारी हुई। पुलिस की गोली लगने से विनय की मौत हो गई। नरेश सागर से पुलिस पूछताछ जारी है।


एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के अनुसार दरोगा मुनेश को गोली मारने वाले बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। विनय वर्मा को पिस्टल बरामदगी के लिए जंगेठी के जंगल में लाया गया था। इसी पिस्टल से विनय ने पुलिस पर हमला कर दिया। जवाबी कार्रवाई में विनय की पुलिस की गोली लगने से मौत हो गई।