Thursday 25 May 2023

प्रयागराज निलंबित आबकारी इंस्पेक्टर ने मांगी इच्छा मृत्यु पत्र सोशल मीडिया पर वायरल

प्रयागराज निलंबित आबकारी इंस्पेक्टर ने मांगी इच्छा मृत्यु


पत्र सोशल मीडिया पर वायरल


उत्तर प्रदेश प्रयागराज में आबकारी विभाग के एक निलंबित इंस्पेक्टर ने मुख्य सचिव को पत्र भेजकर इच्छा मृत्यु मांगी है। इंस्पेक्टर ने आरोप लगाया कि उन्हें निलंबित हुए दो वर्ष दो माह और सात दिन हो गए हैं।


 विभागीय जांच में उनकी ओर से पूरा सहयोग भी किया गया। ऐसे में अब वह मुख्य सचिव से व्यक्तिगत मिलना चाहते हैं और इच्छा मृत्यु की मांग करते हैं। आबकारी विभाग में तैनात इंस्पेक्टर शंकरलाल को सवा दो साल पहले प्रतापगढ़ में जहरीली शराब के मामले में निलंबित किया गया था। बता दें कि निलंबन से पूर्व शंकरलाल प्रतापगढ़ के कुंडा-2 क्षेत्र में तैनात थे। निलंबन के बाद जांच बैठाई गई। बताया जा रह है कि जांच भी पूरी हो चुकी है। एक दिसंबर 2021 को उनका बयान भी हो चुका है। नियमानुसार जांच पूरी होने के बाद आरोप पत्र के आधार पर कार्रवाई कर वापस ज्वाइनिंग कराई जाती है, लेकिन निलंबित इंस्पेक्टर को अब तक ज्वाइन नहीं कराया गया।


 जबकि पूर्व में वह कई बार पत्राचार कर चुके हैं। निलंबित इंस्पेक्टर शंकरलाल का पत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आबकारी महकमे में हड़कंप मचा है। बुधवार को पूरे दिन मुख्यालय परिसर में इसे लेकर चर्चा चलती रही है। इस दौरान उन सभी अफसरों व कर्मचारियों के नाम दोहराए गए, जिन्हें पिछले कुछ सालों में निलंबित किया गया है। जहरीली शराब के मामले और लापरवाही में आबकारी विभाग के लगभग डेढ़ सौ कर्मचारी व अधिकारी निलंबित चल रहे हैं। इनमें डिप्टी कमिश्नर, जिला आबकारी अधिकारी, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल और सिपाही शामिल हैं। इन सभी का निलंबन दो से चार साल पहले तक हुआ है। ऐसे में अब सभी फिर से नियुक्ति पाने की राह देख रहे हैं।

 

बरेली जालिम बीवी ने सिपाही पति पर बरसाईं बेल्टें निकाह के बाद से ही पूरी रात....


 बरेली जालिम बीवी ने सिपाही पति पर बरसाईं बेल्टें


निकाह के बाद से ही पूरी रात....



उत्तर प्रदेश बरेली के बिथरी थाने के एक सिपाही को जंक्शन से निकलते ही उसकी पत्नी ने अपने तीन भाइयों के साथ मिलकर बेल्टों से दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। यात्रियों ने सिपाही की जान बचाई। सिपाही की ओर से कोतवाली में महिला समेत चार आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। सिपाही कामिल अहमद बिथरी चैनपुर थाने में तैनात हैं। वह तीन दिन की आकस्मिक छुट्टी लेकर शामली अपने घर गए थे। मंगलवार को कामिल ड्यूटी पर लौटे तो जंक्शन के बाहर निकलते समय उनकी पत्नी यासमीन, उसके भाई मेहरबान, फुरकान और फुफेरे भाई कासिम ने कामिल को पकड़ लिया। कामिल के साथ इन लोगों ने अभद्रता की और बेल्टें बरसा दीं। बेल्टों के निशान सिपाही की पीठ पर छप गए।


 कामिल को पीटने के बाद आरोपी वर्दी उतरवाने और जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। सिपाही की शिकायत पर कोतवाली में दिल्ली मुस्तफाबाद निवासी यासमीन, मेहरबान, फुरकान और मुजफ्फरनगर निवासी कासिम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।


सिपाही कामिल अहमद ने बताया कि उसकी पत्नी अपने भाइयों के साथ उसकी फर्जी शिकायत करने मंगलवार को पहले एसएसपी दफ्तर गई थी। वहां शिकायत के बाद कामिल के पास दफ्तर के बेसिक फोन से कॉल पहुंची। उनसे कहा गया कि एसएसपी दफ्तर आ जाएं। कामिल ने जवाब दिया कि वह अवकाश पर गए थे। नौचंदी ट्रेन से बरेली आ रहे हैं। ट्रेन 12 बजे तक जंक्शन आएगी, इसके बाद वह आ जाएंगे। सिपाही को शक है कि दफ्तर के लोगों से जानकारी लेकर हमलावर जंक्शन पहुंच गए। कामिल अहमद ने बताया कि नवंबर 2022 में उनका यासमीन से निकाह हुआ था। पत्नी उनसे कम बात करती थी जबकि दिन-रात पता नहीं किससे मोबाइल पर बात करती थी।


 उन्होंने विरोध किया तो पत्नी मायके चली गई। इसके बाद से उसके मायके वाले उन्हें झूठे मुकदमे में फंसाने और वर्दी उतरवाने की धमकी दे रहे हैं।

आजमगढ़ धर्मांतरण का हैरान करने वाला मामला हिंदुओं को मुस्लिम बनाने का किया जा रहा था प्रयास, डेढ़ दर्जन गिरफ्तार


 आजमगढ़ धर्मांतरण का हैरान करने वाला मामला


हिंदुओं को मुस्लिम बनाने का किया जा रहा था प्रयास, डेढ़ दर्जन गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ इसाई मिशनरी के बाद अब जिले में मुस्लिम धर्मगुरूओं द्वारा भी धर्मांतरण की कवायद शुरू करा दिया गया है। ऐसा ही एक मामला जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के चिरकिहिट गांव में सामने आया है। पूरी रात गांव में त्रिसूल गाड़कर उस पर मुस्लिम धर्म गुरूओं की तस्वीर लगा कर हिन्दुओं को मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा था। शिकायत मिलने पर देवगांव कोतवाली पुलिस के साथ ही एसपी अनुराग आर्य भी मौके पर पहुंचे और धर्म परिवर्तन की कवायद में जुटे डेढ़ दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।


चिरकिहिट गांव में बुधवार की रात एक सांस्कृतिक कार्यक्रम कव्वाली का आयोजन किया गया था। इसी आड़ में ही हिन्दुओं को मुस्लिम धर्म स्वीकारने के लिए बरगलाने का प्रयास हो रहा था। त्रिसूल पर मुस्लिम धर्म गुरूओं की तस्वीर लगाई गई थी। कव्वाली के लिए बलरामपुर जिले से गायब फरीद अहमद को बुलाया गया था। कार्यक्रम के बहाने वे हिन्दू धर्म की कमियां बता रहे थे और मुस्लिम धर्म को अच्छा बताते हुए स्वीकारने की बात कह रहे थे। रात में ही सूचना पुलिस को मिल गई तो देवगांव कोतवाली पुलिस गांव में पहुंच गई। मौके से डेढ़ दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया गया। जिसमें दो महिलाएं भी शामिल है। ये सभी आजमगढ़ के अलावा मऊ, गोंडा, बलरामपुर जिले रहने वाले है। इनके द्वारा हिन्दुओ को पैसों का भी लालच दिया जा रहा था।


 बृहस्पतिवार की सुबह एसपी अनुराग आर्य भी मय दल बल मौके पर पहुंच गए और जांच पड़ताल के साथ ही लोगों से पूछताछ किया। देवगांव पुलिस ने मौके से सात त्रिसूल, मुस्लिम धर्मगुरूओं की फोटो के अलावा साउंड बाक्स, हारमोनियम, आर्टिका कार, बुलेट, ऑटो के साथ जनरेटर आदि बरामद किया है।


चिरकिहिट में धर्मपरिवर्तन का मामला सामने आया है। फिलहाल डेढ़ दर्जन भर लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मुकदमा दर्ज करा कर सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कुछ लोग मौके से फरार भी हुए है, जिनकी तलाश में पुलिस की टीम लगी हुई है। अनुराग आर्य, एसपी, आजमगढ़।

गाजियाबाद स्पा सेंटर से 60 युवतियां और 39 युवक गिरफ्तार शॉपिंग मॉल में चल रहा था सेक्स रैकेट


 गाजियाबाद स्पा सेंटर से 60 युवतियां और 39 युवक गिरफ्तार


शॉपिंग मॉल में चल रहा था सेक्स रैकेट


गाजियाबाद लिंक रोड थाना क्षेत्र के पैसेफिक माल में आठ स्पा की आड़ में देह व्यापार का भंड़ाफोड़ बुधवार शाम को पुलिस ने किया। पुलिस ने स्पा सेंटर से 60 युवतियां और 39 युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से पेमेंट करने की मशीन, डीवीआर और आपत्तिजनक सामान बरामद किया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस के मुताबिक, महाराजपुर पुलिस चौकी के पास पैसेफिक माल में स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार होने की पुलिस को लंबे समय से शिकायत मिल रही थी।


मिली जानकारी के अनुसार पुलिस उपायुक्त ट्रांस हिंडन ने इसपर कार्रवाई की योजना बनाई। बुधवार शाम को पुलिस लाइन से और डीसीपी ट्रांस हिंडन की टीम लेकर सहायक पुलिस आयुक्त साहिबाबाद भास्कर वर्मा पहुंचे।भारी संख्या में पुलिस बल देखकर आसपास हड़कंप मच गया। पुलिस कर्मियों ने माल में चल रहे आठ स्पा सेंटर में छापा मारा। जहां देह व्यापार होता पाया गया। अंदर युवक और युवतियां आपत्तिजनक स्थिति में पाए गए। महिला पुलिस ने सभी युवतियों को पकड़ा। पुलिसकर्मी सभी को पुलिस की बस में लेकर लिंक रोड थाने पहुंचे। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि आठ स्पा सेंटर में देह व्यापार चलाता मिला। मौके से 60 युवतियां और 39 युवक पकड़े गए हैं। पकड़े गए लोगों में पुलिस जानकारी कर रही है कि कितने संचालक हैं, कितने कर्मचारी और ग्राहक हैं। सभी संचालक और पकड़े गए युवक-युवतियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

आजमगढ़ रानी की सराय वृद्ध का आम के पेड़ से लटका मिला शव


 आजमगढ़ रानी की सराय वृद्ध का आम के पेड़ से लटका मिला शव


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रानी की सराय थाना क्षेत्र के कोइलारी बुजुर्ग गांव स्थित ईंट भट्ठे के पास आम के पेड़ से एक बुजुर्ग का शव लटका हुआ मिला। पेड़ पर तीन युवकों का नाम लिखी एक पर्ची भी चस्पा थी। वहीं मृतक के बहन ने दो-तीन दिन पूर्व मृतका को मारने पीटने वालों पर ही हत्या कर शव को टांग देने का आरोप लगाया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।


कोइलारी बुजुर्ग गांव निवासी रामजनम (52) का शव बृहस्पतिवार की सुबह ग्रामीणों ने ईंट भट्ठा के पास आम के पेड़ से लटका हुआ देखा। पेड़ पर ही एक पर्ची चस्पा थी, जिस पर तीन लोगों का नाम लिखा हुआ था। मृतक बुधवार की सुबह घर से विषहम स्थित अपनी साइकिल रिपेयरिंग की दुकान पर गया था और फिर रात में घर वापस नहीं लौटा। परिजनों ने अपने स्तर से उसकी खोज भी किया। बृहस्पतिवार की सुबह शव मिलने की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक की बहन आरती ने बताया कि तीन-चार दिन पूर्व दुकान पर आसपास के कुछ युवकों से भाई का विवाद हुआ था। विवाद के दौरान भाई ने गाली दे दिया तो तीन-चार लोगों ने मिल कर भाई को मारपीट कर घायल भी कर दिया था। जिस पर भाई ने थाने पर शिकायत भी किया था। थाने पर दोनों पक्षों को बुलाया गया था, जहां विरोधी हरिंदर यादव, केदार गिरी व संदीप गिरी ने मुकदमा देख लेने और जान से मारने की धमकी भी दिया था।


 इसके बाद बुधवार को भाई दुकान गए तो वापस नहीं लौटे और सुबह उनका शव पेड़ से लटकता मिला। शव मिलने की सूचना पर एएसपी सिटी शैलेंद्र लाल, रानी की सराय थाना पुलिस व फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच कर मुआयना किया। पुलिस ने पेड़ से शव को उतरवाया और पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेजवा दिया। मृतक दो पुत्र व चार पुत्रियों के पिता थे। पत्नी ने मारपीट करने वाले तीन लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दिया है।