Monday 28 March 2022

आजमगढ़ प्रधानाचार्य पद के विवाद में हत्या में 1 को कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास, ₹50 हजार आर्थिक दण्ड की सजा, 28 वर्ष पूर्व का मामला


 आजमगढ़ प्रधानाचार्य पद के विवाद में हत्या में 1 को कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास, ₹50 हजार आर्थिक दण्ड की सजा, 28 वर्ष पूर्व का मामला





उत्तर प्रदेश आजमगढ़ में लगभग अट्ठाईस वर्ष पूर्व प्रधानाचार्य पद के विवाद को लेकर हुई हत्या के मुकदमे में सुनवाई पूरी करने के बाद अदालत ने एक आरोपी को आजीवन कारावास तथा पचास हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई।



यह फैसला अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट नंबर तीन ओम प्रकाश वर्मा ने सोमवार को सुनाया अभियोजन कहानी के अनुसार वादी मुकदमा रामजन्म यादव पुत्र सुखदेव यादव निवासी बालीपुर थाना जीयनपुर के भाई रामकवल यादव मुबारकपुर इंटर कॉलेज, मुबारकपुर में अर्थशास्त्र के प्रवक्ता थे।



राम कवल यादव विद्यालय में प्रधानाचार्य पद के प्रथम दावेदार थे।इस विद्यालय के पूर्व प्रबंधक मोहम्मद इमरान अहमद पुत्र अब्दुल हुई निवासी रसूलपुर थाना मुबारकपुर ने राम कवल यादव को प्रधानाचार्य पद से की दावेदारी से हट जाने के लिए धमकी दी थी।इसी विवाद को लेकर 21 दिसंबर 1994 की रात आठ बजे अजमतगढ़ के समीप राम कवल यादव की गोली मारकर हत्या कर उनकी मोटरसाइकिल लूट ली गई।




 इस हत्या में मृतक रामकवल के भाई ने मोहम्मद इमरान  तथा अन्य के विरुद्ध जीयनपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।पुलिस ने जांच पूरी करने के बाद मोहम्मद इमरान,अफ्फान, हम्माद तथा मोहम्मद रिजवान के विरुद्ध चार्जशीट न्यायालय में प्रेषित कर दिया।



दौरान मुकदमा हम्माद के फरार हो जाने की के कारण उसकी पत्रावली अलग कर दी गई।जबकि रिजवान तथा अफ्फान की मृत्यु हो गई।सहायक शासकीय अधिवक्ता दीपक मिश्र ने  भृगुनाथ यादव समेत कुल आठ गवाहों को न्यायालय में परीक्षित कराया।दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अदालत ने आरोपी मोहम्मद इमरान को आजीवन कारावास तथा पचास हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई।



अदालत में जुर्माने की राशि में से चालीस हजार रुपये मृतक रामकवल के परिवार को देने का आदेश दिया।

आजमगढ़ डीएम ने 8 शराब की दुकानों के लाइसेंस किये निरस्त


 आजमगढ़ डीएम ने 8 शराब की दुकानों के लाइसेंस किये निरस्त


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 28 मार्च जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने आज शराब की कुल 08 दुकानों के लाइसेंस निरस्त कर दिये।



 उन्होने बताया कि निरस्त की गयी दुकानों में देशी शराब की 06 दुकान, विदेशी शराब की 01 एवं बीयर की 01 दुकान का लाइसेंस निरस्त किया गया है। उन्होने बताया कि रोडवेज सिविल लाइन में अनुज्ञापी प्रदीप कुमार सिंह, अजमतगढ़ में अनुज्ञापी राम किशुन यादव, पिपरी में अनुज्ञापी इन्द्रपाल चौरसिया, अम्बारी में अनुज्ञापी चन्द्रकेश यादव, माहुल में अनुज्ञापी रंगेश यादव एवं बिलार मऊ (ख) में अनुज्ञापी ज्ञान प्रकाश यादव की देशी शराब की दुकान, जीयनपुर में अनुज्ञापी विनोद कुमार सिंह की विदेशी शराब तथा गोसाईं की बाजार में अनुज्ञापी कुलदीप कुमार की बीयर की दुकान का लाइसेंस निरस्त किया गया है।

आजमगढ़ फूलपुर शादी का झांसा देकर नकदी व जेवर समेट भागने वाले छह गिरफ्तार

आजमगढ़ शादी का झांसा देकर नकदी व जेवर समेट भागने वाले छह गिरफ्तार


आरोपियों में तीन महिलाएं भी शामिल।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शादी का झांसा देकर हरियाणा प्रांत से बुलाए गए युवक का 60 हजार रुपए व जेवर समेट कर फरार हुए आधा दर्जन आरोपी सोमवार को फूलपुर कोतवाली पुलिस के हत्थे चढ़ गए। 




जानकारी के अनुसार पुलिस ने उनके कब्जे से जेवर नकदी व कई मोबाइल फोन बरामद किया है। हरियाणा प्रांत के हिसार जनपद अंतर्गत नारनौद थाना क्षेत्र के गुराना निवासी सतबीर प्रजापति पुत्र पाले राम ने रविवार को फूलपुर कोतवाली मे  तहरीर देकर आरोप लगाया कि शादी कराने के नाम पर कुछ लोगों के बुलाने से वह और उसका भाई दोनों जिले के फूलपुर कोतवाली क्षेत्र में आए थे। 




वधू पक्ष के लोगों ने धोखे से हम दोनों भाइयों के पास मौजूद 60 हजार रुपए व जेवर ले लिया और चकमा देकर फरार हो गए। मामले की छानबीन में जुटी पुलिस को पीड़ित पक्ष की बातों में सत्यता नजर आई। रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस को सोमवार की दोपहर इस मामले में सफलता मिल गई।



 पुलिस ने अंबारी चौराहे पर मौजूद तीन महिलाओं समेत आधा दर्जन लोगों को अपनी गिरफ्त में ले लिया। पकड़े गए लोगों के कब्जे से पुलिस ने पीड़ित भाईयों से ठगे गए जेवर आदि बरामद कर लिया।




 पकड़े गए आरोपियों के बारे में पुलिस को जानकारी मिली कि यह गिरोह शादी के इच्छुक लोगों को अपने जाल में फंसाकर लूटने का अपराध करता है। 




गिरफ्तार लोगों में अशोक कुमार पुत्र राममिलन व गूलन भारती उर्फ गुंजन पुत्र अखिलेश निवासी ग्राम रानीपुर, शंकर पुत्र हरगुन निवासी ऊबारपुर थाना क्षेत्र गंभीरपुर, अराधना पत्नी भैरवनाथ, रीना यादव व पूजा कुमारी पुत्रीद्वय रघुनाथ निवासी ग्राम मड़ियाहूं थाना जलालपुर जिला अंबेडकरनगर बताए गए हैं।

 

मुख्तार के एंबुलेंस प्रकरण में अस्पताल संचालक को पुलिस ने लिया हिरासत में नहीं मिलीं अलका राय, पुलिस कर रही है तलाश।


 मुख्तार के एंबुलेंस प्रकरण में अस्पताल संचालक को पुलिस ने लिया हिरासत में


नहीं मिलीं अलका राय, पुलिस कर रही है तलाश।




उत्तर प्रदेश मऊ मुख्तार अंसारी के एम्बुलेंस प्रकरण में आरोपित श्याम संजीवन हास्पिटल की संचालिका अलका राय फिर पुलिस के निशाने पर हैं। पुलिस ने सोमवार की दोपहर को उनके आवास पर पहुंचकर अस्पताल संचालक शेषनाथ को हिरासत में ले लिया।




जानकारी के अनुसार  इस दौरान अलका राय अस्पताल में नहीं मिलीं। इस दौरान दोपहर करीब एक बजे तक पुलिस अलका राय का इंतजार करती रही। पुलिस शेषनाथ राय को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि बाराबंकी पुलिस के आने का अभी इंतजार किया जा रहा है। 




इस कार्यवाही के बाबत जिले की पुलिस की ओर से कोई भी स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है।

जब विधानसभा में हुआ सीएम योगी और अखिलेश का आमना-सामना


 जब विधानसभा में हुआ सीएम योगी और अखिलेश का आमना-सामना


लखनऊ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में चुने गए नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत सभी वरिष्ठ विधायकों को प्रोटेम स्पीकर रमापति शास्त्री शपथ दिला रहे हैं। 



सबसे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में सदन के नेता के रूप में शपथ ली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शपथ के दौरान सदन जय श्री राम के नारों से गूंज उठा। विधायक और मंत्रियों ने मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री को बधाई दी।




 नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने भी विधानसभा में सदन के विधायक पद की शपथ ली। अखिलेश यादव पक्ष और विपक्ष के विधायकों का अभिवादन करते हुए शपथ लेने पहुंचे।




उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ ग्रहण के दौरान विधानसभा में विपक्ष के नेता अखिलेश यादव से गर्मजोशी से मुलाकात की। दरअसल, सीएम योगी अखिलेश यादव को देखते ही मुस्कराए और एक-दूसरे से हाथ मिलाया। 



सीएम योगी ने अखिलेश के कंधे पर भी हाथ रखा। करहल से विधायक अखिलेश यादव के बाद विधानसभा में नवनिर्वाचित सदस्य ब्रजेश पाठक ने भी सदन के नेता की शपथ ली। इनके बाद पूर्व मंत्री और भाजपा की ओर से विधानसभा अध्यक्ष के प्रत्याशी सतीश महाना ने विधायक पद की शपथ ली।



 इसके बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, बेबी रानी मौर्य, राजबाला सिंह, मनोहर लाल कोरी, उमाशंकर सिंह और विजय लक्ष्मी गौतम, जयवीर सिंह, धर्मपाल सिंह, नंद गोपाल गुप्ता नंदी, योगेंद्र उपाध्याय, नितिन अग्रवाल, अनिल राजभर, राकेश सचान समेत कई विधायकों ने पद की शपथ ली। 



यूपी विधानसभा में विपक्ष के नेता और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि केवल बेंच बदल गई है, मैं अब विपक्ष में बैठूंगा। सरकार की जवाबदेही के लिए विपक्ष काम करेगा और विपक्ष की भूमिका सकारात्मक होगी।

गोरखपुर सपा नेता समेत 3 पर पुलिस ने रखा 25-25 हजार का इनाम, 9 गिरफ्तार।


 गोरखपुर सपा नेता समेत 3 पर पुलिस ने रखा 25-25 हजार का इनाम, 9 गिरफ्तार।




उत्तर प्रदेश गोरखपुर के चौरी चौरा के भोपा बाजार में हुई तोड़फोड़ और आगजनी की घटना एक सोची समझी साजिश का नतीजा था। 




पुलिस ने साजिशकर्ता के रूप में 3 लोगों की पहचान की है और उनके खिलाफ 25-25 हजार रुपये इनाम भी घोषित किया है।



 इनमें पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के पति सपा नेता मनुरोजन यादव और चौरीचौरा के सपा विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष नरसिंह यादव का नाम प्रमुख है। इन आरोपितों के घर पुलिस की एक टीम ने दबिश दी। मुकदमे के बाद ही ये आरोपित घर से फरार हैं।




पुलिस अफसरों के मुताबिक इन लोगों ने ही भीड़ को पुलिस पर हमला करने के साथ ही गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी करने के लिए उकसाया था। यही नहीं घटनास्थल से कुछ दूरी पर बैठकर उपद्रवियों को निर्देश दे रहे थे। इससे पहले सोशल मीडिया के जरिये भी लोगों को उकसाकर भीड़ जुटाई गई थी। 




एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने सपा नेता मनुरोजन यादव को घटना का मुख्य आरोपित माना है। उन्होंने कहा कि तीनों मुख्य आरोपितों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है।




ये हैं नामजद आरोपित-मनुरोजन यादव, नरसिंह यादव, डबलू मियां, दुर्गा यादव, विकास यादव, अरविंद, विवेक, विपिन, नरसिंह, अखिलेश, संदीप, रंजीत, सदानंद, अश्वनी, जयचंद, शिवचंद, शैलेंद्र, अभिषेक, प्रिंस, बृजेश, मनीष, आलोक भारती, रिंकू पांडेय, जलालुद्दीन, संदीप, जयकुमार साहनी, तप्पे, निलेश, अब्बू तालिम, सुमित वर्मा, लाल यादव, सौरभ, अनिल, इजहारुल, गोपी, अनिकेत, सत्येंद्र कुमार, राकेश, रंजित, बबलू, अजय, सत्येंद्र, अनिल यादव, संजय, राहुल, आकाश सिंह, खुर्शीद, मुन्नी, राजेश, गोपी, विनय मिश्र, शत्रुधन, पप्पू, अमीर खान, अभिमन्यु विश्वकर्मा और श्रीकांत यादव को पुलिस ने नामजद किया है।




चौरीचौरा क्षेत्र के भोपा बाजार निवासी शब्बीर अहमद उर्फ डब्लू, मुंडेरा बाजार निवासी वसीम अहमद, बाल बुजुर्ग निवासी शत्रुघ्न, अभिमन्यु विश्वकर्मा, महदेवा जंगल निवासी राजेन्द्र यादव, झंगहा क्षेत्र के जंगल रसूलपुर बरबसहा निवासी डब्लू यादव, आदित्य यादव, सौलाभारी निवासी जयचंद मल्लाह, नरेन्द्रपुर निवासी बृजेश यादव सहित 9 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

आज़मगढ़ देवगांव मारपीट व आगजनी के मामले में सात गिरफ्तार


 आज़मगढ़ देवगांव मारपीट व आगजनी के मामले में सात गिरफ्तार




उत्तर प्रदेश आजमगढ़  देवगांव कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र के लहुंआकला गांव में शनिवार को मजदूरी को लेकर मारपीट व आगजनी के मामले में आरोपित सात लोगों को रविवार को दिन में क्षेत्र के सम्सीपुर मोड़ से गिरफ्तार किया है।



बताते हैं कि लहुंआ कला गांव में शनिवार को मजदूरी का पैसा मांगने को लेकर गांव के विशाल वर्मा व सुनील के बीच विवाद हो गया। इस बात से नाराज एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष को लाठी-डंडे से बुरी तरह मारा-पीटा और घायल पक्ष की बाइक को आग के हवाले कर दिया।




 इस मामले में पीड़ित पक्ष द्वारा मुकामी थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई। मामले की जांच में जुटी पुलिस को जानकारी मिली की मारपीट के आरोपी क्षेत्र के समस्तीपुर मोड़ पर मौजूद हैं और कहीं भागने वाले हैं। 




सूचना पाकर देवगांव कोतवाली में तैनात उपनिरीक्षक रंजय कुमार सिंह, उमेश यादव व योगेंद्र प्रसाद सिंह मय फोर्स मौके पर पहुंचे और वहां मौजूद सात लोगों को काबू में कर लिया। 



गिरफ्तार किए गए लोगों मे  विक्की श्रीवास्तव पुत्र कमलेश श्रीवास्तव ग्राम जगदीशपुर, विशाल तिवारी पुत्र रामविलास तिवारी, सार्थक सिंह पुत्र दिवाकर सिंह, अनिकेत सिंह उर्फ गोलू पुत्र स्वर्गीय संतोष सिंह, हर्षित तिवारी उर्फ सोनू पुत्र संतोष तिवारी, सुनील राजभर पुत्र मुरारी राजभर ग्राम लहुंआ कला तथा रोशन सिंह उर्फ शुभम पुत्र अंशु सिंह ग्राम रामपुर कोतवाली क्षेत्र देवगांव के निवासी बताए गए हैं।

आज़मगढ़ मुबारकपुर चोरी की बाइक व आधा दर्जन मोबाइल बरामद, तीन गिरफ्तार

 

आज़मगढ़ मुबारकपुर चोरी की बाइक व आधा दर्जन मोबाइल बरामद, तीन गिरफ्तार 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़  मुबारकपुर थाने की पुलिस ने शनिवार की रात कस्बे से सटे इस्लामपुरा मोहल्ले में वाहन चेकिंग के दौरान चोरी की बाइक व आधा दर्जन चोरी के मोबाइल के साथ तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।




जानकारी के अनुसार मुबारकपुर कस्बे से सटे इस्लामपुरा मोहल्ले में शनिवार की रात वाहन चेकिंग कर रही पुलिस ने कस्बे से शाहगढ़ की ओर जा रहे बाइक सवार तीन युवकों को रोक लिया। उनके कब्जे से मिली बाई की जांच-पड़ताल के दौरान जानकारी मिली की उक्त बाइक चोरी की है। तलाशी के दौरान तीनों युवकों के कब्जे से पुलिस ने आधा दर्जन मोबाइल फोन बरामद किया।




 सभी को थाने लाकर की गई पूछताछ के दौरान पकड़े गए युवकों ने बताया कि हम सभी जनपद एवं पड़ोसी मऊ जनपद से दोपहिया वाहन एवं मोबाइल फोन चुरा कर खर्च चलाने के लिए उसे सस्ते दामों पर बेच देते हैं। गिरफ्तारी के दौरान पकड़ी गई बाइक व मोबाइल फोन तीनों बेचने के लिए शहर जा रहे थे। पकड़े गए आरोपियों में गुलाम रसूल पुत्र मौव्वाली पुत्र जुम्मन निवासी पूरा रानी तथा आजम पुत्र शाहआलम एवं रिजवान पुत्र अमीरुद्दीन निवासी इस्लामपुरा थाना क्षेत्र मुबारकपुर के निवासी बताए गए हैं। 




पुलिस के अनुसार पकड़े गए तीनों आरोपी शातिर चोर हैं। इनके खिलाफ पूर्व में चोरी, आबकारी व शस्त्र अधिनियम के कई मामले पंजीकृत बताए गए हैं।

बलिया DIG ने परखीं कोतवाली की व्यवस्था, साथ रहे SP


 बलिया DIG ने परखीं कोतवाली की व्यवस्था, साथ रहे SP




उत्तर प्रदेश बलिया डीआईजी अखिलेश कुमार ने रविवार को पुलिस अधीक्षक राज करन के साथ बांसडीह कोतवाली का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में डीआईजी ने मालखाना, शस्त्र के उचित रख रखाव, पुलिसकर्मियों की सर्विस बुक सहित पत्रवालियों की जांच करने के ही साथ ही साफ-सफाई, महिला हेल्प डेस्क में महिला पुलिस कर्मियों से महिला संबंधी शिकायतों के बारे में जानकारी ली।


 

कम्प्यूटर कक्ष में आपरेटर से मुकदमों की एंट्री के बारे में जानकारी ली। कोतवाली प्रभारी को थाने पर पहुंचने वाले फरियादियों की शिकायतों को प्राथमिकता से सुनने व पुलिसिंग चुस्त दुरुस्त बनाने का निर्देश दिया। 



वही कोतवाली क्षेत्र में अपराध नियंत्रण एवं चुनाव सकुशल सम्पन्न होने पर कोतवाल राजीव कुमार मिश्र की सराहना की। पुलिसकर्मियों के आवास व महिला आवासों को भी देखा। महिला हेल्प डेस्क में मौजूद पुलिसकर्मियों से शिकायतों के बारे में पूछा। यह भी जानकारी ली कि थाने पर आने वाले महिला संबंधी अपराधों में महिला पुलिसकर्मी किस प्रकार उन्हें निस्तारित करती हैं। 




महिला हेल्प डेस्क के रजिस्टर को भी देखा। कम्प्यूटर कक्ष में मौजूद आपरेटर से भी जानकारी ली। कोतवाली का निरीक्षण करने के बाद डीआईजी ने सब कुछ आल इज वैल बताया।



डीआईजी अखिलेश कुमार भीषण गर्मी के बीच रविवार को बांसडीह पहुंच गए। कोतवाली परिसर में सम्भ्रांत लोगो, व्यापारियों एवं जनप्रतिनिधियों से वार्ता कर पुलिस की कार्यप्रणाली तथा आपसी समन्वय स्थापित कर बेहतर कानून व्यवस्था के बारे जानकारी लिया।




उन्होंने व्यापारियों से बेहतर कानून व्यवस्था पर सुझाव लिए, जिस पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य बबुआ ने अतिक्रमण मुक्त करने, व्यापार मण्डल अध्यक्ष विजय कुमार गुल्लर ने व्यापारियों के साथ मीटिंग करने का सुझाव दिया। वही सड़क किनारे अवैध तरीक़े से बालू-गिट्टी की दुकानों से हो रही अतिक्रमण से अप्रिय घटनाओं को रोकने का सुझाव दिया।



डीआईजी अखिलेश कुमार ने क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी एवं कोतवाल से अतिक्रमण रोकने के लिये नगर पंचायत के अध्यक्ष के साथ मिलकर सीमांकन करने एव व्यापारियों के साथ पहले से ही गठित व्यापारी प्रकोष्ठ के साथ मीटिंग करने तथा अतिक्रमण पर कानूनी कार्यवाही करने का निर्देश दिया।



 इस मौके पर प्रधान महंगू तिवारी, सुभाष ओझा, ध्रुव तिवारी, सुरेश प्रजापति, अनिल यादव, संतोष सिंह, अभय सिंह, अरविंद सिंह, दिग्विजय सिंह, प्रतुल ओझा, विजय कुमार गुल्लर, हरेकृष्ण वर्मा, मुनजी, मनोज साहू इत्यादि मौजूद रहे।

आज़मगढ़ लालगंज अतिक्रमण पर गरजा प्रशासन का बुलडोजर गिराई गई कई दुकानें, इलाके में मचा हड़कंप।


 आज़मगढ़ लालगंज अतिक्रमण पर गरजा प्रशासन का बुलडोजर



गिराई गई कई दुकानें, इलाके में मचा हड़कंप।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़  जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी के निर्देश पर रविवार को उपजिलाधिकारी एसएन त्रिपाठी के नेतृत्व में लालगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर के सामने कब्जा कर बनाई गई दुकानों को गिराने की कार्यवाही शुरू होने से इलाके में हड़कम्प मच गया।



 अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गयी। शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण करने आये जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी की नजर स्वास्थ्य केन्द्र के सामने किए गए अतिक्रमण पर पड़ी और उन्होंने वहां मौजूद उपजिलाधिकारी को तत्काल अतिक्रमण हटवाने का निर्देश दिया था। उपजिलाधिकारी के नेतृत्व में रविवार को अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरू की गयी। अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम ने अवैध रूप से कब्जा करने वाले वीरेंद्र पुत्र कालीचरण, अशोक पुत्र रामा, राजेन्द्र पुत्र श्यामकरन, मोतिन पुत्र शाहमोहम्मद, लौटन पुत्र भगेलू तथा गोदा पुत्र दुक्खी का निर्माण ध्वस्त कर दिया। 




जब कि ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी है। तहसील प्रशासन के अनुसार लगभग 30 वर्षो से लोग कब्जा जमाए पड़े थे। अवैध कब्जा हटाने की कार्यवाही देखकर लोग अपने से अपना अतिक्रमण हटाने में जुट गए। चार दर्जन से अधिक लोग अतिक्रमण किए हुए थे। अतिक्रमण की कार्यवाही से पूरे क्षेत्र में हड़कम्प मचा हुआ है।




 मौके पर क्षेत्राधिकारी मनोज कुमार रघुबंशी, तहसीलदार उमाशंकर त्रिपाठी, नायब तहसीलदार पंकज कुमार शाही, प्रभारी निरीक्षक देवगांव शशिमौली पाण्डेय सहित काफी संख्या में राजस्वकर्मी व पुलिस के जवान मौजूद रहे। 



इसके पूर्व क्षेत्र के मिर्जाआदमपुर गांव में पोखरा व भीटा की आराजी संख्या 66 व 182 पर किए गए अतिक्रमण को भी प्रशासनिक टीम द्वारा हटाया गया।

एक्शन में सीएम योगी, मुख्तार की पत्नी और साले के मकान पर चलेगा बुल्डोजर


 एक्शन में सीएम योगी, मुख्तार की पत्नी और साले के मकान पर चलेगा बुल्डोजर


सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर गोदाम बनाने के मामले में पुलिस ने किया तलब, नोटिस चस्पा




गाजीपुर उत्तर प्रदेश में दोबारा सत्ता में आई योगी सरकार एक बार फिर से एक्शन में आ गई है। पिछली सरकार में अपराधियों पर कसा गया शिकंजा एक बार फिर शुरू हो गया है। जिसके चलते गाजीपुर में मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्शां अंसारी और सालों की मुसीबतें फिर से बढ़ने लगी हैं।




 जानकारी के अनुसार नंदगंज थाने के फतेउल्लाहपुर में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर गोदाम बनाने के मामले में पुलिस तीनों को तलब किया है। विवेचक के समक्ष प्रस्तुत नहीं होने और बयान नहीं दर्ज कराने के आरोप में मुख्तार के सहयोगियों को भी बयान देने के लिए बुलाया गया है।




मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शा अंसारी, साले आतिफ रजा व अनवर सज्जाद ने सहयोगियों के साथ मिलकर नंदगंज के फतेउल्लाहपुर में गोदाम बनाने में सार्वजनिक उपयोग की जमीन पर कब्जा कर लिया था। प्रशासनिक टीम ने अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलवाकर जमीन को कब्जामुक्त कराया था। इसके बाद तालाब पर बने सार्वजनिक रास्ते को भी खोदकर तालाब की भूमि को पूरा किया। मामले में नंदगंज के दर्जी मोहल्ले की अफ्शा अंसारी, महरूपुर के मुख्तार अंसारी के साले आतिफ रजा व अनवर सहजाद तथा उनके सहयोगी डोमनपुरा के रवींद्र नारायण सिन्हा के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर जांच कार्य शुरू किया गया।




विवेचक ने पर्चा काटकर कोर्ट में दाखिल कर दिया, बताया कि आरोपियों ने विवेचक के तमाम प्रयास के बावजूद अपना बयान दर्ज नहीं कराया। रविवार को पुलिस ने अवैध कब्जे के मामले में बयान देने के लिए मुख्तार की पत्नी समेत सभी आरापियों नोटिस तामीला की कार्यवाही  की। विवेचक थानाध्यक्ष नंदगंज पुलिस बल के साथ आरोपितों के आवास पर पहुंचे। आरोपितों के नहीं मिलने पर कोर्ट का नोटिस चस्पा किया।




 पुलिस रवींद्र नारायण सिन्हा के डोमनपुरा आवास पर भी पहुंची और कोर्ट नोटिस तामिल कराया गया। नंदगंज थानाध्यक्ष देवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मामले के आरोपितों को बयान के लिए कई बार बुलाया गया लेकिन वह नहीं पहुंचे। अब उन्हें नोटिस देकर 30 मार्च को विवेचक के समक्ष प्रस्तुत होकर बयान दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है।