Tuesday 15 November 2022

सपा नेता अबु आसिम आजमी के 22 ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा उत्तर प्रदेश से महाराष्ट्र तक हुई कार्रवाई, बढ़ीं सपा नेता की मुश्किलें


 सपा नेता अबु आसिम आजमी के 22 ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा


उत्तर प्रदेश से महाराष्ट्र तक हुई कार्रवाई, बढ़ीं सपा नेता की मुश्किलें


लखनऊ समाजवादी पार्टी के नेता अबु आसिम आजमी व उनके करीबियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। आयकर विभाग की टीम ने सपा नेता समेत उनके करीबियों के ठिकानों पर छापे मारी की है। इनकम टैक्स की टीम ने लखनऊ, मुम्बई सहित करीब दो दर्जन ठिकानों पर छापेमारी जारी है।


 बता दें, अबू आसिम आजमी सपा के एक बड़े नेता हैं और लम्बे समय से महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। सपा नेता अबु आसिम आजमी एक बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक हैं और इनकम टैक्स के इनपुट पर यह छापेमारी की जा रही है जो मंगलवार सुबह से जारी है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, सपा नेता अबु आजमी के बिजनेस को लेकर आयकर विभाग को कुछ जानकारी मिली थी।


यूपी, महाराष्ट्र के 20 से 22 ठिकाने आयकर विभाग के रडार पर थे। उन सभी ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम आज सुबह से ही छापेमारी कर रही हैं। उसी से कनेक्टेड मुम्बई, वाराणसी, कानपुर, दिल्ली, कोलकाता और लखनऊ इन सभी जगह आईटी की टीम एक साथ छापेमारी कर रही है।


बताया जा रहा है कि यह छापेमारी बेनामी संपत्ति और कालेधन से जुडे़ आरोपों को लेकर की जा रही है। इस छापेमारी में सपा नेता अबु आसिम आजमी के ठिकानों के साथ साथ आईटी की टीम उनकी करीबी आभा गुप्ता के ठिकानों पर भी छापेमारी कर रही है। आरोपों के मुताबिक, सपा नेता अबु आसिम आजमी के करीबी गणेश गुप्ता की पत्नी आभा गुप्ता द्वारा कंपनी में भारी बेनामी निवेश किया गया है। इसी क्रम में वाराणसी में भी ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है यहां बिल्डर और रेडीमेड कपड़ो के कारोबारी के यहां छापेमारी की जा रही है।

महाराष्ट्र कराड यशवंतराव चौहान पुरस्कार 2022 का हुआ आयोजन


 महाराष्ट्र कराड यशवंतराव चौहान पुरस्कार 2022 का हुआ आयोजन 



यशवंतराव चौहान पुरस्कार 2022 और एडवोकेट माजी आमदार माधवी नाईक और संजीव जी नाईक इनके शुभ हाथों से प्रदान किया गया यशवंतराव चौहान फाउंडेशन के अध्यक्ष  संजय सावंत जी ने बताया की दो हजार अट्ठारह से यह पुरस्कार दिया जा रहा है हर क्षेत्र के लोगों को यह पुरस्कार दिया जाता है सरकार शिक्षण सांस्कृतिक पत्रकार कला क्रीड़ा उद्योग समाज सेवा इन क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम करने वालों को दिया जाता है।


 माजी आमदार माधवी नायक ने कहा कि यशवंतराव चौहान यह के नाम से जाने जाते हैं आधुनिक महाराष्ट्र के शिल्पकार के नाम से जाने जाते हैं और ऐसे व्यक्तित्व के नाम से पुरस्कार देकर लोगों को प्रोत्साहन मिलता है और प्रेरणा मिलती है।


इस कार्यक्रम में अध्यक्ष माजी खासदार संजीव जी नायक थे इस कार्यक्रम के अतिथि भरत पाटिल चंद्रकांत चालके सुनील मस्कर प्रकाश बोत्रे विद्यारानी सकते हेमत ताईगडे सचिन पवार सुवर्णा पाटिल उपस्थित थे।


 जिसमें कराड के पत्रकार विद्या मोरे भी उपस्थित है शिक्षण क्षेत्र में अवार्ड प्राचार्य प्रताप राव महाडिक विकास पांडुरंग पाटील काले को दिया गया उद्योग क्षेत्र में अक्षय सावंत गणेश वायकट अनिकेत बोरगे को दिया गया सामाजिक विभाग में संध्या सावन के गणेश शिरसठ सागर ढाणी सविता मोढवे चित्रा मराठे स्वाति ढाणे साधना दुबे पूजा काले चैत्राली वाकड़ साइली शिंदे उज्वला डोले को मिला संगीत क्षेत्र में आनंद गांधी सुनील सावंत को मिला।


 

महाराष्ट्र के कराड से पीयूष प्रकाश गोर की रिपोर्ट।

आजमगढ़ अहरौला कई टुकड़ों में मिली युवती की लाश, सिर गायब कुंए से शव को निकाला गया बाहर


 आजमगढ़ अहरौला कई टुकड़ों में मिली युवती की लाश, सिर गायब


कुंए से शव को निकाला गया बाहर



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला थाना क्षेत्र के पश्चिमट्टी गांव के गौरी का पूरा में सड़क के किनारे मंगलवार की सुबह एक लगभग 22 वर्षीय युवती का शव कुंए से बरामद किया गया है। 


कुआं सड़क के किनारे स्थित है। युवती के शव को कई टुकड़ों में काट दिया गया है। उसका सिर गायब है। हत्यारों ने युवती का सिर, हाथ, पैर काटकर अलग कर दिया। युवती का शव अर्धनग्न हालत में पाया गया है। थानाध्यक्ष योगेन्द्र बहादुर सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। शव दो दिन पहले का प्रतीत हो रहा है।

कानपुर महिला सिपाही के प्रेम में जहर खाए दरोगा की हुई मौत ब्लैकमेलिंग से तंग आकर दी जान, थानेदार पर भी उठ रहे हैं सवाल


 कानपुर महिला सिपाही के प्रेम में जहर खाए दरोगा की हुई मौत


ब्लैकमेलिंग से तंग आकर दी जान, थानेदार पर भी उठ रहे हैं सवाल



उत्तर प्रदेश कानपुर में सल्फास खाने वाले दरोगा अनूप सिंह (33) की रविवार देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई। पिछले चार दिन से उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव लेकर चले गए। अभी तक परिजनों ने पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी है।


दरोगा अनूप सिंह बिकरू कांड में घायल भी हुए थे। सीएए के विरोध में हुई हिंसा में भी अनूप सिंह दंगाइयों से मोर्चा लिया था। मूलरूप से जालौन निवासी अनूप सिंह 2015 बैच के दरोगा थे। बिधनू थाने में तैनाती के दौरान 14 सितंबर को दो किशोर को पीटने के मामले में वह निलंबित हुए थे।


बीते गुरुवार को अनूप सिंह ने सल्फास खा ली थी। तब से सर्वोदयनगर स्थित एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। एसीपी स्वरूपनगर वृजनारायण सिंह ने बताया कि रविवार देर रात करीब दो बजे अनूप की इलाज के दौरान मौत हो गई। पोस्टमार्टम में जहरीले पदार्थ से मौत होने की पुष्टि हुई है। सीओ सृष्टि सिंह मामले की जांच कर रही हैं। जांच पूरी होने के बाद मामले में कार्रवाई होगी।


एसपी तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि फजलगंज में तैनात एक महिला सिपाही से दरोगा का प्रेम प्रसंग था। दरोगा के परिजनों ने पुलिस को बताया कि महिला सिपाही अनूप सिंह को ब्लैकमेल करती थी। इसी से त्रस्त होकर अनूप ने ऐसा कदम उठाया।

हालांकि अभी तक परिजनों ने तहरीर नहीं दी है। उनका कहना था कि शव का अंतिम संस्कार करने के बाद वह तहरीर देंगे। मामले में अनूप के परिजन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं थे। अनूप के परिवार में उनकी पत्नी पूनम व दो साल का बेटा अयांश है।


एसपी आउटर ने बताया कि जिस महिला सिपाही पर ब्लैकमेलिंग का आरोप लग रहा है, उसके समेत तीन महिला सिपाहियों को घटना के बाद से छुट्टी पर भेज दिया गया। दावा किया कि तीनों के छुट्टी के प्रार्थना पत्र में एक ही हैंडराइटिंग है।


यही नहीं एसपी ने ये भी दावा किया कि बैकडेट में छुट्टी की अनुमति दी गई। उन्होंने थानेदार देवेंद्र दुबे पर भी भूमिका पर सवाल खड़े किए हैं। हालांकि थानेदार आरोपों को निराधार बता रहे हैं। उनका कहना है कि छुट्टी के लिए घटना से पहले ही आवेदन किया गया था। उसी आधार पर छुट्टी दी गई।