Saturday 28 January 2023

आजमगढ़ मेंहनगर अवैध असलहा के साथ शातिर बदमाश गिरफ्तार


 आजमगढ़ मेंहनगर अवैध असलहा के साथ शातिर बदमाश गिरफ्तार 



आजमगढ़ मेंहनगर थाने की पुलिस ने शनिवार को दिन में क्षेत्र के जियासड़ बाजार से हटवा देवरिया मोड़ की तरफ जाने वाले मार्ग पर एक शातिर बदमाश को असलहे के साथ धर दबोचा। मेंहनगर थाने पर तैनात उपनिरीक्षक अभिषेक सिंह को सूचना मिली कि क्षेत्र के बछवल गांव में मारपीट व दलित उत्पीड़न के मामले में वांछित व्यक्ति अवैध असलहे के साथ जियासड़ बाजार से देवरिया मोड़ की ओर जा रहा है। तत्काल सक्रिय हुई पुलिस ने बताए गए स्थान पर दबिश देकर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।


 उसके कब्जे से पुलिस ने 315 बोर तमंचा व कारतूस बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपी नितेश यादव पुत्र रामबेलास मेंहनगर क्षेत्र के बछवल (बैरा) गांव का निवासी बताया गया है।

आजमगढ़ निजामाबाद प्रतिबंधित मांस बरामद, कारोबारी गिरफ्तार


 आजमगढ़ निजामाबाद प्रतिबंधित मांस बरामद, कारोबारी गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद पुलिस ने सूत्रों से मिली जानकारी के बाद शुक्रवार की रात क्षेत्र के असगड़ा मुस्तफाबाद गांव में छापेमारी कर अवैध बूचड़खाने का पर्दाफाश करते हुए एक व्यक्ति के हाते से भारी मात्रा में प्रतिबंधित गौ मांस की बरामदगी करते हुए इस कारोबार में लिप्त व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। 


निजामाबाद थाने में तैनात उपनिरीक्षक कुलदीप सिंह को शुक्रवार की शाम सूचना मिली कि क्षेत्र के असगड़ा मुस्तफाबाद गांव निवासी नसीबुल्ला के हाते से गोमांस कारोबार का संचालन किया जाता है। सटीक सूचना पाकर पुलिस ने रात करीब आठ बजे बताए गए स्थान पर छापेमारी की। पुलिस की आहट पाकर मौके पर मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई। एक व्यक्ति मौके पर ही पकड़ लिया गया जबकि अन्य लोग अहाते की चहारदीवारी लांघकर भागने में कामयाब रहे। 


पुलिस ने पशुवध स्थल से भारी मात्रा में प्रतिबंधित मांस, वध में प्रयुक्त औजार व तराजू आदि बरामद कर लिया। पकड़ा गया गोमांस कारोबारी मोहम्मद जकी अंसारी पुत्र मुंशी जोखू स्थानीय निवासी बताया गया है। आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत पुलिस ने कार्रवाई की है।

नोएडा दारोगा 4 लाख की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया गया बर्खास्त, विभागीय जांच शुरू


 नोएडा दारोगा 4 लाख की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार


किया गया बर्खास्त, विभागीय जांच शुरू


नोएडा, गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरी पुलिस पर एक बार फिर दाग लगा है। प्रशिक्षु दारोगा गुलाब सिंह को मेरठ से आई एंटी करप्शन की टीम ने शुक्रवार को चार लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। कमिश्नर ने उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। उसके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है। दारोगा ने रिटायर्ड नेवी कमांडर से चोरी के एक मामले में नाम हटाने के लिए 14 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। ईकोटेक प्रथम थाना क्षेत्र के निर्माणाधीन एएमआर मॉल में वर्ष 2019 में चोरी हुई थी। मॉल प्रबंधन की ओर से चोरी का मुकदमा दर्ज कराते हुए ग्रेटर नोएडा के रहने वाले रिटायर्ड नेवी कमांडर राजीव सरदाना पर शक जताया गया था। दूसरी ओर, बताया जा रहा है कि राजीव ने बिल्डर के खिलाफ शिकायत की थी, जिस कारण वह उन पर शक जता रहे थे। 


मामले में पुलिस विवेचना के बाद दो बार अंतिम रिपोर्ट लगा चुकी है, लेकिन सितंबर 2022 में न्यायालय के आदेश से एक बार फिर से इसकी जांच शुरू हुई। यह विवेचना प्रशिक्षु दारोगा गुलाब सिंह के पास थी। चोरी के मामले में राजीव सरदाना को आरोपी बताते हुए उनका नाम हटाने के लिए दारोगा 14 लाख रुपये रिश्वत की मांग कर रहा था। उन्होंने इसकी शिकायत एंटी करप्शन के अधिकारियों से कर दी।


तय योजना के अनुसार, शुक्रवार को राजीव सरदाना दारोगा को रिश्वत के चार लाख रुपये की पहली किस्त देने के लिए सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र में एलजी गोलचक्कर के पास पहुंचे। यहां जैसे ही दारोगा ने उनसे रुपये लिए, वैसे ही एंटी करप्शन की टीम ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। सूरजपुर थाने में मुकदमा भी दर्ज करवा दिया। कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने कहा कि मामले में प्रशिक्षु दारोगा गुलाब सिंह को बर्खास्त कर दिया गया है। गिरफ्तार दारोगा 2019 बैच का है। वह गौतमबुद्धनगर कमिश्नरी के थाना ईकोटेक प्रथम में तैनात था और यहां गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के कैंपस में रह रहा था। एंटी करप्शन की टीम ने उसके आवास की भी तलाशी ली है। अभी उसकी ट्रेनिंग भी पूरी नहीं हुई है और इतना गंभीर मामला सामने आने से कमिश्नर ने इसे गंभीरता से लिया।

गोरखपुर थाने के बुजुर्ग चौकीदार का बहू पर आया दिल मंदिर में लिए 7 फेरे


 गोरखपुर थाने के बुजुर्ग चौकीदार का बहू पर आया दिल


मंदिर में लिए 7 फेरे


गोरखपुर बुजुर्ग बड़हलगंज थाने के चौकीदार है। इनकी पत्नी की मृत्यु 12 वर्ष पूर्व हो चुकी है। उनके चार बच्चों में तीसरे नंबर के बेटे की मौत हो चुकी है। ऐसे में बहू पति की मृत्यु के बाद अपनी जिंदगी कहीं और बसाने वाली थी लेकिन इसी बीच ससुर का दिल बहू पर आ गया। उम्र व समाज की जंजीर तोड़कर, दोनों ने मंदिर में जाकर एक दूजे के साथ सात फेरे ले लिए।


मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां बड़हलगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव 70 वर्षीय चौकीदार ने अपने मृतक पुत्र की पत्नी (28) से मंदिर में विवाह कर लिया। बुजुर्ग की अपनी बहू के साथ मंदिर में शादी का फोटो वायरल हो रहा है। फोटो वायरल होते ही शादी क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया। बुजुर्ग बड़हलगंज थाने के चौकीदार है। इनकी पत्नी की मृत्यु 12 वर्ष पूर्व हो चुकी है। उनके चार बच्चों में तीसरे नंबर के बेटे की मौत हो चुकी है।


 ऐसे में बहू पति की मृत्यु के बाद अपनी जिंदगी कहीं और बसाने वाली थी लेकिन इसी बीच ससुर का दिल बहू पर आ गया। उम्र व समाज की जंजीर तोड़कर, दोनों ने मंदिर में जाकर एक दूजे के साथ सात फेरे ले लिए।