Tuesday 14 June 2022

आजमगढ़ सरायमीर विद्युत उपकेन्द्र( बस्ती) के ग्राम राजापुर सिकरौर में बिजली विभाग व विजलेंस की टीम के साथ चेकिंग अभियान से गांव मे फैली दहशत।


 आजमगढ़ सरायमीर विद्युत उपकेन्द्र( बस्ती) के ग्राम राजापुर सिकरौर में बिजली विभाग व विजलेंस की टीम के साथ चेकिंग अभियान से गांव मे फैली दहशत।



बिजली विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने 3 टीमें बनाकर गांव मेंअलग अलग क्षेत्रो में बिजली कनेक्शनों की जांच की जिसमे 25 लोगों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया।एक उपभोक्ता का जुर्माना जमा कराया गया 10 लोग जिनके पर बकाया था उनकी लाइन काटी गयी । 




इस चेकिंग अभियान से गांव में अफर तफरी का माहौल दिखा।इस अभियान टीम में रामपाल सिंह अधिशासी अभियन्ता फूलपुर ,मोहर सिंह चौहान उपखण्ड अधिकारी मार्टीनगंज, राधेश्याम यादव उपखण्ड अधिकारी पवई,विजलेंस जेई0 मनोज सिह,अशुतोष गुप्ता जेई0सरायमीर, निखिल शेखर सिंह जेई0फूलपुर, गुंजन यादव जेई0पुष्पनगर,मनोज कुमार जेई0 माहुल सहित बिजली विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।




उतारी गयी केबिलो को गांव के बाहर जलाकर नष्ट कर दी गयी।जेई0आशुतोष ने बताया कि यह अभियान चलेगा वही बकया उपभोक्ताओं को छूट का लाभ पाने के लिए बिल समय से जमा कर लाभ उठाये वर्ना उन लोगो के विरुद्ध मुकदमे दर्ज होगे।


 वही बिजली उपभोक्ताओं का आरोप है सालों से मीटर रिडिंग नही ली गयी इसका जिम्मेदार कौन?




आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आजमी की रिपोर्ट

लखनऊ पुलिस विभाग में 40 हजार पदों पर होगी भर्ती


 लखनऊ पुलिस विभाग में 40 हजार पदों पर होगी भर्ती




लखनऊ प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबरी है क्योंकि जल्द ही पुलिस विभाग में 40 हजार पदों पर भर्ती होने वाली है। इसके लिए यूपी कैबिनेट से मंजूरी मिल गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में इस बारे में जानकारी दी गई है। साथ ही तबादला नीति 2022 को मंजूरी दे दी गई है। 



इसकी जानकारी अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने दी है। उन्होंने बताया कि इस नीति के तहत 15 से 30 जून तक तबादले किए जाएंगे। बैठक में कृषि, उच्च शिक्षा, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, पर्यटन एवं संस्कृति सहित विभिन्न विभागों के करीब डेढ़ दर्जन प्रस्तावों पर चर्चा हुई।



भर्ती की जानकारी अधिकारिक वेबसाइट www.uppbpb.gov.in पर दी जाएगी। जानकारी के मुताबिक रेडियो शाखा में 2430 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा जल्द ही आयोजित की जाएगी।



 साथ ही कांस्टेबल और इसके समकक्ष पदों के लिए 26382, कांस्टेब पीएसी के 8540, जेल वार्डर के 1582 सहित अन्य पदों पर भर्ती होगी। भर्ती के लिए अधियाचन पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को मिल गया है। यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगा।




गौरतलब हो की नई भर्ती की घोषणा से पहले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर की परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया था। जिसमें से 9534 अभ्यर्थियों को सफलता मिली है। इस भर्ती में यूपी समेत देश के अन्य राज्यों के भी अभ्यर्थी शामिल थे। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पुलिस विभाग में 100 दिन के अभियान के तहत 10 हजार पुलिसकर्मियों के भर्ती के लक्ष्य को निर्धारित समय से पहले पूरा कर लिया गया है।

आजमगढ़ एसपी ने तीन अपराधियों के विरुद्ध खोली हिस्ट्रीशीट


 आजमगढ़ एसपी ने तीन अपराधियों के विरुद्ध खोली हिस्ट्रीशीट




आजमगढ़  पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा हत्या, डकैती सहित हत्या व आबकारी में संलिप्त रहें 03 अपराधियों के विरूद्ध थाना रौनापार, थाना निजामाबाद व थाना तरवां की हिस्ट्रीशीट खोली गयी, जिनकी निगरानी की जा रही है। 



अपराधियों में अंगद राय पुत्र स्व0 रामश्रृंगार राय सा0 महुला, रौनापार, आजमगढ़ (आबकारी),

 मो0 आरिफ उर्फ मुन्ना पुत्र मजीद सा0 चकिया हुसेनाबाद, निजामाबाद, आजमगढ़ (हत्या),

 संतोष कुमार यादव उर्फ पप्पू पुत्र कामता यादव सा0 नरायनपुर, तरवां (डकैती सहित हत्या)।

बोले आजम खां पूरे परिवार के साथ छोड़ दूंगा रामपुर


 बोले आजम खां पूरे परिवार के साथ छोड़ दूंगा रामपुर


उत्तर प्रदेश रामपुर सपा नेता आजम खां ने कहा कि हमने कितनी बड़ी तहरीक चलाई थी बाबरी मस्जिद की, लेकिन किसी हिंदू देवी-देवता के खिलाफ तौहीन का एक लफ्ज भी नहीं कहा। यदि कहा हो तो दिखा दो, पूरे परिवार के साथ रामपुर छोड़ दूंगा और कभी शक्ल नहीं दिखाऊंगा। 




ऐसा क्यों किया हमने, क्योंकि मेरा दीन कहता है कि किसी दूसरे मजहब की तौहीन न करो। हमारे नबी को क्या-क्या नहीं कहा गया, लेकिन हमारे नबी ने कभी इंतकाम नहीं लिया। हमारे नबी ने कहा कि या अल्लाह इन्हें माफ कर दे। ये नादान हैं। ये नहीं जानते। इन्हें अक्ल दे। रामपुर लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में सपा प्रत्याशी आसिम राजा की हिमायत में किला मैदान में आजम खां ने जनता को संबोधित किया। उन्होंने हुजूर की शान में गुस्ताखी को लेकर कहा कि उस बदनसीब का साथ मत दो। उसे उसके नसीब पर छोड़ दो। रसूल की शान तो बहुत बड़ी है। 



अपने शहर, रिश्ते को उसी तरह जोड़कर रखो, जितना 1942 से अब तक जोड़कर रखा है। यहां कभी हिंदू-मुसलमान के बीच झगड़ा नहीं हुआ। कहा कि याद करो वो वक्त जब मक्का मदीना की गलियों में लोग रोते थे और कहते थे कि आज खत्म हो गया इस्लाम। दीन खत्म हो गया, क्योंकि मोहम्मद चले गए। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अपने नबी की हिफाजत वो करेगा जो सातवें आसमान में रहता है। 



कहा कि कैसा भयानक कोरोना हुआ था, लेकिन मैं वापस लौटकर आया हूं, तो तुम्हारे लिए। मैं आज भी तुम्हारी मोहब्बतों का कर्जदार हूं। मुझे मारने में कोई कसर नहीं छोड़ी, लेकिन मेरे कत्ल का इल्जाम नहीं लेना चाहते थे। उनका मंसूबा था कि सीतापुर जेल से तीन जनाजे बाहर निकलेंगे। उन्होंने नवाबों और अंग्रेजों के दौर को भी याद किया। उसने हमारे साथ जो किया था वो साजिशें आज भी जारी है।



 तुम्हारी तबाही और बर्बादी के मंसूबे आज भी तैयार होते हैं। उन्हें कामयाब मत होने देना। अपने आप को हरगिज कमजोर मत समझना। मेरे ऊपर जब पहला मुकदमा हुआ था तो मैं भी कुछ कर सकता था। मेरे ऊपर भैंस चोर, बकरी चोर, किताब चोर, डकैती जाने कैसे कैसे इल्जाम लगा दिए। मेरा बेटा दो साल जेल काटकर आया। मेरी बीबी एक साल तक जेल में रहीं, किसकी खातिर। हां, एक गुनाह है कि तुम्हारे हाथों और बच्चों के हाथों में कलम देने की कोशिश की।

आजमगढ़ टहलने निकली महिला की काटी चेन मौके पर सीओ सिटी सहित पुलिस पहुंची


 आजमगढ़ टहलने निकली महिला की काटी चेन


मौके पर सीओ सिटी सहित पुलिस पहुंची




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अब महिलाओं का सुबह टहलना भी खतरे से खाली नहीं रह गया है। घटना सिधारी थाना के नरौली मोहल्ले की है। जहां अलसुबह उच्चकों ने टहलने निकली महिला की गले से चेन काट लिया।




जानकारी के अनुसार राधा सोनकर पत्नी दिलीप सोनकर रोज की भांति आज मंगलवार की सुबह टहलने के लिए निकली थी। वह हरबंशपुर से टहल कर नरौली की तरफ वापस आ रही थी। इस दौरान करीब 5:45 बजे बाइक सवार उचक्के ने रामा हॉस्पिटल के उत्तरी गेट के पास मोटर साइकिल से आए उचक्के ने उनके गले से सोने की चेन को काट लिया।


 प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उचक्के ने चेन को काटने के बाद हाथ में स्टाइलिश तरीके से उछालते हुए पॉकेट में रख लिया। जब महिला द्वारा शोर मचाया गया आगे मोहल्ले वासियों ने उक्त मोटरसाइकिल सवार को घेर लिया। मोटरसाइकिल सवार ने यह बहाना करते हुए कि एक्सीडेंट हो गया है लोग मुझ को मार डालेंगे मुझे जाने दीजिए, इतना कह कर वहां से भाग गया। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर सीओ सिटी सहित मुकामी पुलिस पहुंच गई। 



पुलिस ने पीड़ित से घटना के बाबत जानकारी ली और मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरे के हिसाब से जांच में जुट गई।