Sunday 20 November 2022

आजमगढ़ जेल में कैदियों का ताण्डव, पहुंची पुलिस चेकिंग के दौरान 4 मोबाइल बरामद, ताण्डव कर रहे 6 कैदी अन्य बैरकों में किये गये शिफ्ट


 आजमगढ़ जेल में कैदियों का ताण्डव, पहुंची पुलिस


चेकिंग के दौरान 4 मोबाइल बरामद, ताण्डव कर रहे 6 कैदी अन्य बैरकों में किये गये शिफ्ट



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद जिला कारागार में आज उस समय अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया, जब सघन चेकिंग कर रहे जेल अधिकारियों का कैदियों ने विरोध कर दिया। जब जेल प्रशासन मामले को शांत कराने में अपने आपको अक्षम साबित पाया तो उसे पुलिस को फोन कर मामले से अवगत कराया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से ताण्डव मचा रहे कैदियों पर काबू पाया। चेकिंग के दौरान चार मोबाइल भी बरामद की गयी है।


मिली जानकारी के अनुसार इस बावत एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल ने बताया कि आज शाम को करीब 4 बजे जेल के अधिकारियों द्वारा जेल में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान कुछ कैदियों द्वारा इसका विरोध करते हुए शोर-शराबा शुरू कर दिया गया। जेल प्रशासन द्वारा कैदियों को काबू में करने की पूरी कोशिश की गयी। असफल जेल प्रशासन द्वारा पुलिस को सूचना दी गयी।


 सूचना पर पहुची पुलिस ने जेल में ताण्डव मचा रहे कैदियों को काबू किया। कैदियों को अलग-अलग बैरकों में बंद किया गया। इस दौरान सघन चेकिंग अभियान में जेल से चार मोबाइलें बरामद की गयी। एसपी सिटी ने बताया कि समस्या पैदा कर रहे छः बन्दियों को अन्य बैरकों में बंद किया गया है। फिलहाल जेल में इस समय शान्ति कायम है।

आजमगढ़ गम्भीरपुर दयालपुर संदिग्ध परिस्थितियों में अधेड़ की मिली लाश, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।


 आजमगढ़ गम्भीरपुर दयालपुर संदिग्ध परिस्थितियों में अधेड़ की मिली लाश, 


पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर थाना क्षेत्र के दयालपुर मोड़ से दयालपुर में गांव के नवका पुरवा सिवान  सिमडदौर बाबा के पास मे गन्ने के खेत मे लावारिस हालत मे शव मिला। सूचना मिलते ही गंभीरपुर थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे शव की पहचान दयालपुर गांव निवासी जगदीश चौहान 50 पुत्र दीपचंद के रूप में हुई।


मिली जानकारी के अनुसार जगदीश चौहान अपने घर से 3 दिन से लापता था काफी खोजबीन के बाद 2 दिन पूर्व जगदीश की पत्नी गंभीरपुर थाने पहुंचकर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।


रविवार को शाम लगभग 5:30 बजे दयालपुर गांव के सिवान में गन्ने के खेत में एक लावारिस लाश ग्रामीणों को दिखाई दी जिसकी सूचना तुरंत गंभीरपुर थाना प्रभारी को दी गई सूचना मिलते ही गंभीरपुर थाना प्रभारी मौके पर पहुंच गए मृतक की पहचान दयालपुर गांव निवासी  जगदीश चौहान के रूप में हुई। मृतक 3 पुत्र एक पुत्री का पिता था।


वही मौत की सूचना मिलते ही मृतक की पत्नी का रो रो कर बुरा हाल है। पुलिस हत्या और आत्महत्या में जहां उलझी है। गंभीरपुर थानाध्यक्ष अखिलेश चंद्र पांडे ने कहा कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मृतक पांच 6 वर्ष पहले विदेश में रहता था लेकिन वर्तमान में वह अपने गांव में ही रहता था।


आजमगढ़ गम्भीरपुर से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ ब्लॉक सभागार मुहम्मदपुर में नेहरू युवा केंद्र आजमगढ़ के तत्वाधान में शौचालय दिवस का किया गया आयोजन।


 आजमगढ़ ब्लॉक सभागार मुहम्मदपुर में नेहरू युवा केंद्र आजमगढ़ के तत्वाधान में शौचालय दिवस का किया गया आयोजन।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ ब्लॉक सभागार मुहम्मदपुर में नेहरू युवा केंद्र आजमगढ़ के तत्वाधान में शौचालय दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ आर के मिश्रा ने कहा कि शौचालय दिवस का मुख्य उद्देश्य लोगों में जागरूकता लाना है। सभी लोग शौचालय का प्रयोग कर स्वास्थ्य जीवन का निर्माण कर सकते हैं। 


खंड प्रेरक अजय सिंह ने कहा कि विश्व शौचालय दिवस का मुख्य उद्देश्य है कि लोग शौचालय व स्वास्थ् के प्रति जागरूक हो और शौचालय का निर्माण कराकर गंदगी को दूर भगाएं ब्लॉक मिशन प्रबंधक शमीम अब्बास ने कहा कि शौचालय के प्रति अपने स्वयं जागरूक हो और लोगों को भी जागरूक करे।


 सामाजिक कार्यकर्ता रामअवतार स्नेही ने कहा कि अपने आसपास साफ-सफाई एवं स्वच्छ रखें तथा लोगों को शौचालय के प्रयोग हेतु जागरूक करें। 


जिला युवा अधिकारी संजीव कुमार सिंह ने बताया कि जनपद के ब्लॉकों में ऐसे जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। पूर्व एन वाई वी उमेश कुमार विश्वकर्मा ने कहा कि नेहरू युवा केंद्र द्वारा लोगों को जागरूकता लाने हेतु ऐसे कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित किए जाते हैं। 


इस अवसर पर रमेश कुमार सरोज कंप्यूटर ऑपरेटर राधेश्याम कुमार जयंत पाठक जालंधर चौहान आदि लोग उपस्थित थे ब्लॉक एनवाईवी अस्मिता ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।



आजमगढ़ गम्भीरपुर से राहुल पांडेय की रिपोर्ट

आजमगढ़ मोहम्मदपुर विकास खण्ड के परशुरामपुर प्रतियोगी परीक्षा में उत्तीर्ण छात्रों को किया गया सम्मानित


 आजमगढ़ मोहम्मदपुर विकास खण्ड के परशुरामपुर प्रतियोगी परीक्षा में उत्तीर्ण छात्रों को किया गया सम्मानित



 उत्तर प्रदेश  विकासखंड मोहम्मदपुर के परशुरामपुर  (छाऊ ) में स्थित क्षेत्र के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान पतिराजी देवी स्मारक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पर परम इंस्टीट्यूट द्वारा प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा में सभी उत्तीर्ण छात्रों को  रविवार को विद्यालय के प्रांगण में पुरस्कार का वितरण किया गया। 


कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भाजपा नेता पूर्व मंत्री डॉक्टर कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा विशिष्ट अतिथि मुस्तरिम फराही पूर्व जिला पंचायत सदस्य रहे। प्रतियोगी परीक्षा में उत्तीर्ण 10 छात्र, छात्राओं अर्पित सरोज,विपुल सरोज, अंशिका बिंद, प्रांजल यादव, नागेंद्र चौहान, कृष्णा यादव,अमृता,मोनू यादव को भाजपा नेता डॉक्टर कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा के हाथों सम्मानित किया गया। इस मौके पर विजई सरोज, हरिश्चंद्र यादव, प्रधानाचार्य अम्ब्रीश अस्थाना, परमात्मा बेन बंसी, रामविलास चौहान रामअवतार सरोज अंकित राय आलमगीर समेत अनेक लोग उपस्थित रहे। विद्यालय के प्रबंधक सावित्री अस्थाना ने आए हुए सभी मुख्य अतिथियों का आभार प्रकट किया।



आजमगढ़ गम्भीरपुर से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ अहरौला सिर कटी लाश हत्याकांड के मुख्य आरोपी को लगी गोली पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान किया गिरफ्तार कुंए में कई टुकड़ों में मिली थी युवती की लाश, सिर था गायब


 आजमगढ़ अहरौला सिर कटी लाश हत्याकांड के मुख्य आरोपी को लगी गोली


पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान किया गिरफ्तार


कुंए में कई टुकड़ों में मिली थी युवती की लाश, सिर था गायब



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला गौरी का पुरा गांव स्थित कुएं से सिर कटी व कई टुकड़ों में मिली लाश के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। गोली लगने से घायल आरोपी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


वहीं पुलिस ने मृतका के सिर की बरामदगी भी स्वीकार करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। युवती की कई टुकड़ों में काट कर नृसंश हत्या को अंजाम देने में मुख्य रूप से वह युवक शामिल है, जिसने उसे बीते 9 नवंबर को अपनी बाइक पर बैठा कर ले गया था। प्रिंस यादव नामक इस युवक के बहन से मृतका की दोस्ती थी। इतना ही नहीं दोनों का एक दूसरे के घर पर भी आना जाना था। भैरवधाम जाने के लिए मृतका नौ नवंबर को अपने घर से निकली थी और प्रिंस की बाइक पर बैठ कर गई थी। बीते मंगलवार को उसका शव गौरी का पुरा गांव स्थित कुएं से कई टुकड़ों में मिला था। सिर गायब था।


चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने की बात भी शनिवार को एसपी अनुराग आर्य ने स्वीकार की थी। सिर मिलने के बाद से ही जल्द खुलासे की संभावना जताई जा रही थी। रविवार को पहली मुठभेड़ अहरौला थाना क्षेत्र के ही पश्चिमपट्टी गांव में हुई। जिसमें मुख्य आरोपी प्रिंस यादव पुलिस की गोली से घायल हो गया। उसे तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल रवाना कर दिया गया।


 शारीरिक बनावट के आधार पर परिजनों ने शव की शिनाख्त 18 नवंबर को ही कर दिया था। इसके बाद शव का पोस्टमार्टम हुआ और देर शाम राजघाट पर युवती के शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया था।