Saturday 24 September 2022

आजमगढ़ निजामाबाद तहसील में हुई हाथापाई की घटना पर डीएम ने बैठाई जांच अपर जिलाधिकारी प्रशासन एवं पुलिस अधीक्षक नगर को जांच अधिकारी किया नामित


 आजमगढ़ निजामाबाद तहसील में हुई हाथापाई की घटना पर डीएम ने बैठाई जांच


अपर जिलाधिकारी प्रशासन एवं पुलिस अधीक्षक नगर को जांच अधिकारी किया नामित


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 24 सितम्बर 2022 जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने बताया कि संज्ञान मे आया है कि निजामाबाद तहसील में उप जिलाधिकारी निजामाबाद रवि कुमार, तहसीलदार राजू कुमार, अन्य तहसील कर्मी तथा जिलाध्यक्ष लालगंज ऋषिकांत राय के मध्य अल्लीपुर गांव में पंचायत भवन के प्रकरण को लेकर हाथापाई हो गयी। अल्लीपुर गांव में गाटा संख्या 92, 93 जिसका मुकदमा दीवानी न्यायालय में चल रहा है, उसका स्थगनादेश समाप्त हो चुका है। वहीं ग्राम प्रधान हाईकोर्ट के आदेश पर निर्माण करना चाहता है। जिलाधिकारी ने कहा कि उक्त प्रकरण की विस्तृत जांच हेतु अपर जिलाधिकारी प्रशासन एवं पुलिस अधीक्षक नगर को जांच अधिकारी नामित किया गया है। उपरोक्त दोनों अधिकारियों द्वारा 2 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। जांच रिपोर्ट के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ निजामाबाद तहसील में पंचायत भवन के प्रकरण को लेकर भाजपाइयों व तहसीलदार लेखपालों में गुत्थम गुत्था, धरने पर बैठे भाजपाई, दोनों पक्षों का आरोप प्रत्यारोप


 आजमगढ़ निजामाबाद तहसील में पंचायत भवन के प्रकरण को लेकर भाजपाइयों व तहसीलदार लेखपालों में गुत्थम गुत्था, धरने पर बैठे भाजपाई, दोनों पक्षों का आरोप प्रत्यारोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ के निजामाबाद तहसील परिसर में पंचायत भवन के मामले को लेकर भाजपाइयों व तहसील प्रशासन में ठन गई बात तू तू मैं मैं से लेकर आगे बढ़ गई। इसके बाद हंगामा मच गया। बताया जा रहा है कि तहसील क्षेत्र के अलीपुर में पंचायत भवन का निर्माण हो रहा है जिसमें किसी बात को लेकर बीजेपी लालगंज जिला अध्यक्ष ऋषि कांत राय निजामाबाद तहसीलदार राजू कुमार के पास गए थे जिसके बाद दोनों में बहस हो गई। भाजपाई उग्र हो गए इसके बाद निजामाबाद एसडीएम रवि कुमार से भी तू तू मैं मैं हो गई।


 आक्रोशित भाजपाई ऋषि कांत राय के नेतृत्व में तहसील में ही धरने पर बैठ गए। हालांकि कुछ देर बाद धरना समाप्त हुआ लेकिन तनाव व्याप्त था। मामले में मौके पर पहुंचे एडीएम प्रशासन अनिल कुमार मिश्रा का कहना था कि प्रकरण की जांच की जा रही है। भाजपा नेताओं का कहना था कि वह तहसीलदार से वार्ता के लिए गए थे लेकिन उनको पहचानने से अधिकारियों ने मना कर दिया बदसलूकी की गई। मामले में लेखपाल संघ के तहसील अध्यक्ष विक्रांत सिंह ने बताया कि पंचायत भवन के निर्माण को लेकर विवाद था।


 एसडीएम के निर्देश पर वहां पर टीम जाकर चिन्हाकन कर खूंटा भी गाड़ कर आ गई थी। मामले मे बीजेपी ने नेता आए थे और अधिकारियों से बातचीत के दौरान आक्रोशित हो गए वहां मौजूद लेखपालों से मारपीट करने लगे और एसडीएम के अर्दली को भी पीट दिया। तहसीलदार को जातिसूचक गाली दी।

आजमगढ़ ढाई लाख रूपये है हाफ इनकाउण्टर का रेट-अमिताभ ठाकुर , अपने आप को भगवान समझ रहे हैं राजनीतिक व्यक्ति और अफसरशाह , अत्याचार, अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ना अधिकार सेना पार्टी का उद्देश्य-अमिताभ ठाकुर


 आजमगढ़ ढाई लाख रूपये है हाफ इनकाउण्टर का रेट-अमिताभ ठाकुर


अपने आप को भगवान समझ रहे हैं राजनीतिक व्यक्ति और अफसरशाह


अत्याचार, अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ना अधिकार सेना पार्टी का उद्देश्य-अमिताभ ठाकुर



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अधिकार सेना पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व आईपीएस अभिताभ ठाकुर ने आज जनपद आजमगढ़ का दौरा किया। इस दौरान जिला कमेटी की घोषणा किया। इस दौरान वे मीडिया से मुखातिब भी हुए। उन्होंने बताया कि अधिकार सेना पार्टी अत्याचार, अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए आम नागरिकों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने का काम कर रही है। हरिहरपुर में हुई हत्या मामले में मृतक के परिवार वालों से मिलकर उनके प्रति गहरी सान्त्वना व्यक्त किया।


प्रेस वार्ता के दौरान अमिताभ ठाकुर ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पूर्णतया ध्वस्त हो गयी है एक अजीबोगरीब भय और खौफ का माहौल बना दिया गया है, किसी को बोलने की आजादी नहीं है, चाहे वह पत्रकार हो प्रगतिशील व्यक्ति, चिंतक हो या समाजसेवी। जो आवाज उठाता है उसी पर पुलिस द्वारा तत्काल एफआईआर होता है। 


उन्होंने बताया कि सत्तादल का नेता अगर सोशल मीडिया पर कुछ भी अनाप शनाप बोल रहा है तो उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है, अगर विपक्षी दल का नेता हो, समाजसेवी चिंतक द्वारा अगर कोई बात को लेकर टिप्पणी की जाती है तो उस पर तुरन्त मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

इनकाउण्टर व्यवस्था पर बोलते हुए श्री ठाकुर ने बताया कि प्रदेश में पैसे लेकर इनकाउण्टर किया जा रहा है। एक नया सिस्टम शुरू किया है हाफ इनकाउण्टर और फुल इनकाउण्टर। इसका एक मीनू कार्ड भी तैयार है। 2 से ढाई लाख रूपये में हाफ इनकाउण्टर किया जा रहा है। इतना ही नहीं चुन-चुन कर राजनैतिक कारणों से हाफ इनकाउण्टर और फुल इनकाण्टर किया जा रहा है।

केन्द्र व राज्य सरकार को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि ये सरकारें सबका साथ, सबका विकास की बात करती हैं लेकिन यह स्पष्ट रूप से ध्रुवीकरण की नीति पर विश्वास करती है। 


 इसका हर एजेण्डा ऐसा होता है जो यह साफ जाहिर करता है कि वह किसी वर्ग विशेष के लोगों को केन्द्रित कर किया जा रहा है जो गंभीर मामला है और देशहित में तो बिल्कुल ही नहीं है। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा और विपक्ष के एकजुटता के बावत पूछने पर श्री ठाकुर ने बताया कि मौजूदा हालात में भारतीय जनता पार्टी तनाशाही प्रवृत्त की ओर बढ़ती जा रही है ऐसे हालात में विपक्ष को एक साथ आना अत्यन्त आवश्यक है। हम अपने सामथ्र्य के साथ विपक्ष की एकता के लिए साथ खड़े हैं।

आजमगढ़ पवई फिर पुलिस टीम पर हुआ हमला तस्करों का पीछा कर रही डायल 112 पर हुई पत्थरबाजी


 आजमगढ़ पवई फिर पुलिस टीम पर हुआ हमला


तस्करों का पीछा कर रही डायल 112 पर हुई पत्थरबाजी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फिर पशु तस्करों द्वारा पुलिस टीम पर हमला बोल दिया गया। पवई थाना क्षेत्र के फूलसराय गांव के पास दो पिकअप सवार पशु तस्करों ने पुलिस पर ईंट पत्थर से हमला कर डायल 112 के वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। ईंट पत्थर लगने से एक होमगार्ड घायल हो गया।


 पुलिस के पीछा करने पर पशु तस्कर फरार हो गए। क्षेत्र के कलान चौराह पर गुरुवार की रात में पुलिस व होमगार्ड की ड्यूटी लगी हुई थी। रात में दो पिकअप से पशु तस्कर पहुंचे। एक पिकअप पर चार व दूसरे पर पांच लोग सवार थे। पुलिस को देख कर ईंट पत्थर चलाने लगे। इसके बाद होमगार्ड ने थानाध्यक्ष को घटना से अवगत कराया। जानकारी मिलते ही नजदीक में गश्त कर रही डायल 112 की पुलिस ने फूलसराय गांव के पास पिकअप सवारों को रोकने का प्रयास किया। इस दौरान पशु तस्करों ने अप्रत्याशित रूप से पुलिस पर हमला करते हुए शाहगंज की ओर भागने लगे। पथराव से डायल 112 का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। 


पुलिस ने उनका पीछा किया सभी शाहगंज की ओर फरार हो गए। पुलिस अज्ञात पिकअप सवारों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी है। इसके साथ ही एक दिन पूर्व बरदह थाना क्षेत्र में पशु तस्करों ने पुलिस जीप पर हमला कर दिया था। पिकअप से धक्का मार कर पुलिस वाहन को सड़क से नीचे गिरा कर क्षतिग्रस्त कर दिया था।

आजमगढ़ कंधरापुर हरिहरपुर हत्याकांड का मुख्य आरोपी गोली लगने से घायल दूसरा साथी काजू शर्मा भी गिरफ्तार, तमंचा बरामद हरिहरपुर हत्याकांड का पुलिस ने किया अनावरण


 आजमगढ़ कंधरापुर हरिहरपुर हत्याकांड का मुख्य आरोपी गोली लगने से घायल


दूसरा साथी काजू शर्मा भी गिरफ्तार, तमंचा बरामद हरिहरपुर हत्याकांड का पुलिस ने किया अनावरण


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ हरिहरपुर घराने के कलाकार आदर्श हत्याकांड के मुख्य आरोपी सुशील यादव उर्फ गोल्डी को पुलिस ने शुक्रवार देर रात मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। असलहा बरामदगी के दौरान उसने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लगी। अस्पताल में उसका उपचार किया जा रहा है। उसके साथ हत्याकांड के एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है।


20 सितंबर 2022 को कंधरापुर थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव में तबला वादक आदर्श मिश्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में आदर्श के पिता की तहरीर पर सुशील यादव उर्फ गोल्डी, मोनू यादव, काजू शर्मा समेत चार लोगों को नामजद किया गया था। पुलिस ने बीते गुरुवार को ही मुठभेड़ में आरोपी मोनू यादव को गिरफ्तार किया था। वहीं, शुक्रवार की रात करीब 9 बजे कंधरापुर थाना क्षेत्र के दूधनारा तिराहे के पास से सुशील यादव उर्फ गोल्डी एवं उसके साथी काजू शर्मा को बाइक समेत गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि 2 घंटे की पूछताछ के बाद हत्या में प्रयुक्त असलहे की बरामदगी के लिए पुलिस टीम गोल्डी को लेकर रात करीब साढ़े 11 बजे कंधरापुर के ही करेंहुआ मठ के पास ले गई। इस दौरान गोल्डी ने पुलिस पर छिपाए गए असलहे से फायर कर दिया। आत्मरक्षा में पुलिस टीम ने भी गोल्डी पर फायर किया। इस घटना में गोल्डी के बाएं पैर में गोली लग गई। उसे इलाज के लिए मंडलीय अस्पताल आजमगढ़ मे भर्ती करा दिया गया है। 


गोल्डी के पास से 315 बोर का एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस एवं दो खोखे बरामद किए गए। इसके साथ ही घटना में इस्तेमाल की गई बाइक भी पुलिस ने बरामद कर ली है। अब तक इस घटना में तीन आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

सब इंसपेक्टर शैलेन्द्र सिंह को आजीवन कारावास की सजा कचहरी परिसर में अधिवक्ता को सीने में मारी थी गोली

सब इंसपेक्टर शैलेन्द्र सिंह को आजीवन कारावास की सजा


कचहरी परिसर में अधिवक्ता को सीने में मारी थी गोली



इलाहाबाद कचहरी न्यायालय परिसर में दिनदहाड़े अधिवक्ता नबी अहमद की गोली मारकर हत्या करने के आरोपी को साढ़े सात वर्ष बाद सजा मिल गई। जिला जज अब्दुल शाहिद ने घटना को अंजाम देने वाले एसआई शैलेंद्र सिंह को आजीवन कारावास के साथ ही बीस हजार रुपये अर्थदंड से दंडित किया है। इसके साथ ही आदेश दिया है कि जो अर्थदंड जमा होगा उसमें से दस हजार रुपये वादी मुकदमा को दिया जाएगा। प्रभारी जिला शासकीय अधिवक्ता अजय मौर्या ने बताया कि इलाहाबाद जनपद के हल्दी खुर्द निवासी मोहम्मद शाहिद ने कर्नलगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 11 मार्च 2015 को न्यायालय परिसर इलाहाबाद में उसके बेटे अधिवक्ता नबी अहमद की गोली मारकर एसआई शैलेंद्र सिंह ने हत्या कर दी है। घटना के समय वह अपने छोटे पुत्र नफीस अहमद के साथ न्यायालय में अपने बेटे नबी से मिलने न्याय भवन जा रहा था। तभी देखा कि न्याय भवन की सीढ़ियों पर दरोगा शैलेंद्र सिंह ने अपनी सर्विस पिस्टल से उसके बेटे के सीने में गोली मार दी।


इसके बाद उक्त दरोगा हवा में फायर करता हुए भाग निकला। इस घटना को राशिद सिद्दीकी ने षडयंत्र रचकर कराया क्योंकि मेरे बेटे नबी ने राशिद सिद्दीकी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई थी जिसमें दरोगा ने एफआर लगाकर उसकी मदद की थी। विवेचक ने मामले की जांच कर आरोप पत्र न्यायालय में प्रेषित किया है।

न्यायालय में प्रभारी जिला शासकीय अधिवक्ता ने तर्क प्रस्तुत किए। वहीं बचाव पक्ष की ओर से षडयंत्र रचने आरोपी राशिद सिद्दीकी ओर से अधिवक्ता रामबरन सिंह ने व आरोपी शैलेंद्र सिंह के अधिवक्ता ने अपने-अपने तर्क प्रस्तुत किए। जिला जज ने साक्ष्य के अभाव में षडयंत्र रचने के आरोपी को बरी कर दिया था जबकि आरोपी शैलेंद्र को हत्या का दोषी पाया था।


शुक्रवार को जिला जज ने सजा के बिंदु पर आरोपी एसआई शैलेंद्र के अधिवक्ता के तर्कों को सुना और हत्या का दोषी करार देते हुए आजीवन करावास व बीस हजार रुपये अर्थदंड से दंडित किया है। साथ ही आदेश दिया है कि अर्थदंड जमा होने पर दस हजार रुपये वादी मुकदमा मोहम्मद शाहिद को दिया जाए।