Thursday 2 June 2022

जौनपुर मड़ियाहू निवस्त्र हालत में भौजाई को दौड़ा-दौड़ा कर पीटता रहा देवर शिकायत के बाद भी पुलिस है खामोश


 जौनपुर मड़ियाहू निवस्त्र हालत में भौजाई को दौड़ा-दौड़ा कर पीटता रहा देवर


शिकायत के बाद भी पुलिस है खामोश 



उत्तर प्रदेश जौनपुर मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के नद्दी रामपुर गांव में भौजाई द्वारा जमीन हड़पने से मना करने पर देवर ने भौजाई के बाल पकड़ कर घर के अंदर से घसीटते हुए पड़ोसियों के सामने दौड़ा-दौड़ा कर पिटाई किया है। इस दौरान महिला कई बार निर्वस्त्र भी हो गई। इसके बावजूद देवर का दिल नहीं पसीजा। भौजाई का नाबालिग बच्चा अपनी मां की जान बख्शने के लिए पुकारता रहा लेकिन देवर भौजाई को निर्वस्त्र कर दौड़ा- दौड़ा कर पिटाई करता रहा।



 पुलिस शिकायत के बाद भी कोई ठोस कार्रवाई अभी तक नहीं किया। जानकारी के अनुसार पिटाई का वीडियो क्षेत्र में तेजी के साथ वायरल हो रहा है। नद्दी रामपुर गांव के यादव बस्ती में प्रभा शंकर यादव, गौरी शंकर यादव एवं दयाशंकर भाई रहते हैं। दयाशंकर रोजी-रोटी के सिलसिले में मुंबई के भिवंडी मुम्बई में काम कर रहा है। घर पर उनकी पत्नी सितारा देवी अपने 10 वर्ष के बच्चे खुशी के साथ रहती है।



 बीते 1 माह से बंटवारे में मिली दयाशंकर की जमीन को हड़पने के लिए प्रभा शंकर एवं गौरी शंकर बुरी नियत रखते थे। बुधवार की दोपहर प्रभा शंकर और गौरी शंकर उसके जमीन पर जबरदस्ती शौचालय का निर्माण करना शुरू किया तो सितारा देवी ने मना किया। देवर गौरीशंकर और जेठ प्रभा शंकर के बीच कहासुनी होने लगी। आरोप है कि दबंग देवर गौरीशंकर ने सितारा देवी को अपनी पत्नी के ललकारने पर मारने के लिए झुका तभी सितारा देबी घर में भागी तो उसे मारकर गिरा दिया इसके बाद उसके सिर के बाल को पकड़कर घसीटते हुए पड़ोसियों के सामने लाया और जैसे मर्जी आया सितारा देवी की आधे घंटे तक पिटाई करता रहा। 



इस दौरान कई बार सितारा देवी निर्वस्त्र होकर जान बख्श देने की भीख देवर और जेठ से मांगती रही। लेकिन जेठ और देवर उसकी पिटाई करते रहे। यहां तक कि उसका नाबालिक बच्चा खुशी भी मां को बचाने के लिए पहुंचा तो देवर गौरी शंकर उसके छाती पर चढ़कर लातों के प्रहार से मारा गया।

जौनपुर लूट खसोट में लिप्त 3 दरोगा निलंबित


 जौनपुर लूट खसोट में लिप्त 3 दरोगा निलंबित



उत्तर प्रदेश जौनपुर पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने तीन उपनिरीक्षकों को पुलिस लापरवाही व अनुशानहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया है। इससे यह भी स्पष्ट होता है कि दरोगा मनमानी लूट खसोट में लगे है। 



जब उनके कारनामों का खुलासा सार्वजनिक तौर पर हो जाता है तब उन्हे सबक सिखाया जाता है। इस समय लगभग सभी थानों पर धनवसूली का खेल चल रहा है।



 हर मामले में सेटिग कराकर दलाल और दरोगा विभाग को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। थाना चन्दवक पर तैनात एसआई विजय बहादुर सिंह द्वारा एक मामले में अभियुक्त पक्ष का बचाव किये जाने हेतु रुपये की मांग की जा रही है । उक्त आडियो को संज्ञान में लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा तत्काल प्रभाव से उक्त दरोगा को निलम्बित किया गया है। 



इसी प्रकार एसआई हैदर अली थाना सुरेरी ने महातिम पाण्डेय के मुकदमें में नाम निकालने के लिए एक हजार रुपया लेते हुए एंटी करेप्सन टीम, वाराणसी द्वारा पकड़ने के बाद थाना मड़ियाहूँ पर मुकदमा पंजीकृत कराकर जेल भेजा गया है, हैदर अली को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया। 



इसी प्रकार एससआई राम नारायण गिरि थाना सरपतहाँ द्वारा किसी व्यक्ति से कार्य कराने हेतु धन की व्यवस्था करने व अधिकारियों से मैनेज कराने की बात कही जा रही है। उक्त विडियो को संज्ञान में लेते हुए गिरि को निलम्बित किया गया।

आजमगढ़ ग्राम प्रधान, सचिव सहित तीन पर मुकदमा पोखरी पर अवैध रूप से मशीन से खनन करने का मामला


 आजमगढ़ ग्राम प्रधान, सचिव सहित तीन पर मुकदमा


पोखरी पर अवैध रूप से मशीन से खनन करने का मामला


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ महराजगंज क्षेत्र के बासथान गांव में पोखरी में अवैध खनन करने के मामले में बीडीओ महराजगंज ने गांव के प्रधान, सेक्रेटरी व तकनीकी सहायक के विरुद्ध मनरेगा एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।



जानकारी के अनुसार  पोखरी पर अवैध रूप से मशीन से खनन किया जा रहा था जिसकी शिकायत मनरेगा मजदूरों ने की थी जांच के बाद बीडीओ ने कार्रवाई की।

आजमगढ़ एसपी ने 26 अपराधियों के विरूद्ध खोली हिस्ट्रीशीट


 आजमगढ़ एसपी ने 26 अपराधियों के विरूद्ध खोली हिस्ट्रीशीट




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा विभिन्न अपराधों (हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, गोकशी, गो तस्करी, शराब तस्करी, रंगदारी, नगबजनी, बलात्कार) में संलिप्त रहें 26 अपराधियों के विरूद्ध विभिन्न थानों में खोली हिस्ट्रीशीट, जिनकी निगरानी की जा रही है।

जिन अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गयी उनमें



 शारिक अली उर्फ मोनू पुत्र मुबारक अली सा0 कटरा, मुबारकपुर, आजमगढ़ (बलात्कार), 

झिनक उर्फ झिनकू यादव पुत्र लालता यादव उर्फ पब्बर यादव सा0 धरमपुर, जहानागंज, आजमगढ़ (शराब तस्कर),

 हरिकेश यादव पुत्र फुलचन्द यादव सा0 मोहासील उर्फ महुआसीन, जहानागंज, आजमगढ़ (हत्या), 

धर्मेन्द्र यादव पुत्र अवधू यादव सा0 मुस्तफाबाद, जहानागंज, आजमगढ़ (हत्या), 

महताब आलम पुत्र समीम सा0 बरहतीर जगदीशपुर, जहानागंज, आजमगढ़ (नकबजनी), 

तारिक आजमी पुत्र अल्ताफ अहमद सा0 चकिया हुसेनाबाद, निजामाबाद, आजमगढ़ (हत्या का प्रयास), 

राजेन्द्र यादव पुत्र राम सूरत यादव सा0 शेखमोली करतारपुर, जीयनपुर, आजमगढ़ (हत्या),

 राजू उर्फ सदरे आलम पुत्र कलेक्टर उर्फ नियाज सा0 खालिसपुर, जीयनपुर, आजमगढ़ (गो तस्कर), 

लालू यादव उर्फ गोलू यादव पुत्र सूर्यबली यादव सा0 कपारगढ़, जीयनपुर, आजमगढ़ (हत्या),

 अवनीश राय पुत्र अशोक राय सा0 सरायपल्टू, गम्भीरपुर, आजमगढ़ (रंगदारी),

 योगेन्द्र पासी उर्फ किन्नू पुत्र साधू सा0 पूरावालनरायन, रौनापार, आजमगढ़ (लूट), 

धर्मेन्द्र यादव पुत्र लहक यादव सा0 शाहडीह, रौनापार, आजमगढ़ (रंगदारी), 

राम सिगार यादव पुत्र कोमल यादव सा0 देवाराखास राजा, रौनापार, आजमगढ़ (हत्या का प्रयास), 

सुनील यादव उर्फ डबलू यादव पुत्र तिलकधारी यादव सा0 हाजीपुर, फूलपुर, आजमगढ़ (लूट), 

मो0 तालिम उर्फ तालिब उर्फ छोटू सा0 पीखपुर, अहरौला, आजमगढ़ (गो तस्कर), 

मो0 नईम पुत्र मो0 सईद सा0 रुपाईपुर, अहरौला, आजमगढ़ (शराब तस्कर), 

मो0 नदीम पुत्र मो0 सईद सा0 रुपाईपुर, अहरौला, आजमगढ़ (शराब तस्कर), 

अभिषेक पाठक उर्फ चंचल पुत्र राजेन्द्र पाठक सा0 देवरिया, कप्तानगंज, आजमगढ़ (बलात्कार), 

अदनान पुत्र स्व0 उस्मान सा0 लखमपुर, पवई, आजमगढ़ (गोकशी), 

प्रमोद यादव पुत्र हरिनाथ यादव सा0 शेर जहाँपुर, पवई, आजमगढ़ (शराब तस्कर),

 विवेक सिंह पुत्र स्व0 राज नरायन सिंह सा0 गंजोर, मेंहनगर, आजमगढ़ (लूट), 

अमर सिंह पुत्र इन्द्रजीत सिंह सा0 रामपुर बढ़ौना, मेंहनगर, आजमगढ़ (लूट), 

मक्खन पुत्र इरशाद सा0 उसरी खुर्रमपुर, बरदह, आजमगढ़ (लूट), 

शिवलाल मौर्य पुत्र स्व0 बासूलाल मौर्य सा0 जमुवां, तरवां, आजमगढ़ (शराब तस्कर), 

लालू मौर्य उर्फ बृजभान मौर्य पुत्र  शिवलाल मौर्य सा0 जुमवां, तरवां, आजमगढ़ (शराब तस्कर),

 कमलेश यादव पुत्र रामसकल यादव सा0 पल्हनी, सिधारी, आजमगढ़ (हत्या का प्रयास) शामिल हैं।

आजमगढ़ गम्भीरपुर पट्टीदारों ने चाकू मारकर उतारा मौत के घाट घटना से पूर्व गाड़ी खड़ा करने को लेकर हुआ था विवाद


 आजमगढ़ गम्भीरपुर पट्टीदारों ने चाकू मारकर उतारा मौत के घाट


घटना से पूर्व गाड़ी खड़ा करने को लेकर हुआ था विवाद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के फैजुल्लापुर गांव में हुए जमीन विवाद में भाई और भतीजे ने चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर अधेड़ की हत्या कर दी।



जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के फैजुल्लापुर गांव में बुधवार की रात करीब 8:30 बजे दयाराम यादव पुत्र राम बचन (45) निवासी फैजुल्लाहपुर की पट्टीदारों द्वारा चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। घायल अवस्था में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।



 मृतक रोजी रोटी के लिए गाजियाबाद में परिवार के साथ रहते था। इस समय वह घर आया हुआ था। वह पूर्व में दो बार प्रधानी का चुनाव भी लड़ चुका है। घर पर वह एक पिकअप वाहन को किराए पर देकर अपनी रोजी रोटी चला रहा था। इसकी पत्नी और बच्चे गाजियाबाद ही रहते हैं।



बताया जा रहा है कि उसके पट्टीदार का मकान बन रहा था, वह ट्राली से मकान बनाने संबंधी मटेरियल लेकर आया हुआ था, उसने दयाराम से पिकअप वैन को दूसरी जगह खड़ा करने को कहा जिससे कि वह अपना सामान वहां गिरा सके। दयाराम ने पिकअप हटाने से मना कर दिया। इसके बाद दोनों के बीच कहासुनी हो गई। जिसको लेकर बीती रात करीब 8:30 बजे खुन्नस खाये पट्टीदारों द्वारा दयाराम पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला बोल दिया गया, जिससे उसका पेट फट गया। हमले के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। गंभीर हालत में दयाराम को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां देर रात उसकी मौत हो गई। 



प्रभारी निरीक्षक गम्भीरपुर ने बताया कि आरोपी अभी फरार चल रहे हैं। घटना की सूचना मृतक की पत्नी को दे दी गई है वह लोग गाजियाबाद से चल चुके हैं।

आज़मगढ़ सब इंस्पेक्टर रानी की सराय निलंबित एसआई द्वारा किसी बात को लेकर सिपाही पर थाने में ताना था असलहा जांच के बाद एसपी ने की कारवाई


 आज़मगढ़ सब इंस्पेक्टर रानी की सराय निलंबित


एसआई द्वारा किसी बात को लेकर सिपाही पर थाने में ताना था असलहा


जांच के बाद एसपी ने की कारवाई



उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ रानी की सराय थाना में सिपाही से विवाद के बाद एसआई ने असलहा लहरा दिया। जिसकी शिकायत एसपी से हुई और एसपी ने बुधवार को तत्काल प्रभाव से एसआई को निलंबित कर दिया।



 रानी की सराय थाने पर तैनात एसआई अभिषेक का कार्यालय में तैनात एक सिपाही से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। कुछ देर में ही बात बढ़ गई और एसआई ने अपनी सर्विस रिवाल्वर निकाल कर सिपाही पर तान दिया। सिपाही ने तत्काल इसकी सूचना प्रभारी निरीक्षक को दिया। सूचना पर एसओ मौके पर पहुंचे और सीसी टीवी में पूरे घटनाक्रम को देखा। घटना की पुष्टि होने पर उन्होंने अपनी रिपोर्ट एसपी को प्रेषित कर दिया। जिस पर एसपी अनुराग आर्य ने असलहा लहराने वाले एसआई अभिषेक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।