Tuesday 12 July 2022

आजमगढ़ 5 अपराधियों पर 25-25 हजार रू का ईनाम घोषित लूट, डकैती व छिनैती के आरोप में चल रहे हैं फरार


 आजमगढ़ 5 अपराधियों पर 25-25 हजार रू का ईनाम घोषित


लूट, डकैती व छिनैती के आरोप में चल रहे हैं फरार




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने मंगलवार को  लूट, डकैती व छिनैती के आरोप में फरार चल रहे जिले के पांच अपराधियों पर 25- 25 हजार रूपए का ईनाम घोषित कर दिया।



मंगलवार को पुलिस अधीक्षक से जारी विज्ञप्ति के अनुसार पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने जहानागंज थाना में पंजीकृत गैगेस्टर एक्ट में वांछित और फरार चल रहे पांच अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु सभी अभियुक्तों पर 25-25 हजार रू का पुरस्कार घोषित किया है।



 संगठित गिरोह बनाकर लूट, डकैती एवं छिनैती की वारदातों को अंजाम देने वाले इस गैंग के विरूद्ध थाना जहानांगज थाने में छह संगीन मुकदमें दर्ज हैं। फरार चल रहे इन अभियुक्तों के खिलाफ बीते 8 जुलाई को जिला प्रशासन की संस्तुति के आधार पर गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही की गयी है। अब पुलिस अधीक्षक की ओर से वांछित चल रहे इन अपराधियों पर 25-25 हजार रुपए ईनाम घोषित किया गया है।




 ईनाम घोषित अपराधियों में



 अवधराज राजभर पुत्र महेश राजभर ग्राम सिगाड़ी थाना मोहम्मदाबाद, 

अजय यादव पुत्र ओमप्रकाश उर्फ मुन्ना निवासी कयामपुर थाना मोहम्मदाबाद , 

 हरेंद्र यादव पुत्र फौजदार यादव ग्राम मानपुर चिरकुटहा थाना सराय लखंसी, जनपद मऊ,

 रोहित यादव उर्फ बीएसएफ भाई पुत्र रामचेत निवासी भीखमपुर थाना जहानागंज आजमगढ़ ,

मनोज यादव उर्फ मोनू यादव पुत्र अशोक यादव ग्राम श्रीनगर सियरहा थाना बिलरियागंज, जनपद आजमगढ़ के निवासी बताए गए हैं।

आजमगढ़ फूलपुर खानजहांपुर अज्ञात कारणों से झोपड़ी में लगी आग तीन मुसहर परिवारों की गृहस्थी जलकर हुई राख


 आजमगढ़ फूलपुर खानजहांपुर अज्ञात कारणों से झोपड़ी में लगी आग


तीन मुसहर परिवारों की गृहस्थी जलकर हुई राख




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के खानजहांपुर भीटवा मुसहर बस्ती में मंगलवार की सुबह लगभग दस बजे अज्ञात कारणों से तीन झोपड़ी में आग लग गई। अगलगी की इस घटना में तीनों मुसहर परिवारों की पूरी गृहस्थी ही जल कर स्वाहा हो गई। ग्रामीणों ने ही किसी तरह आग पर काबू पाया।



मुसहर बस्ती निवासी संजय, गुड्डू व पुरूषोत्तम झोपड़ी में परिवार के साथ रहते थे। मंगलवार की सुबह तीनों परिवार के साथ धान की रोपाई करने गए थे। इसी दौरान अज्ञात कारणों से झोपड़ी में आग लग गई। घटना के समय घर पर सिर्फ तीनों परिवारों के बच्चे ही मौजूद थे। बच्चो के शोर मचाने पर गांव के लोग मौके पर जुट गए। वहीं धान की रोपाई करने गए संजय, गुड्डू व पुरषोत्तम भी भाग कर मौके पर पहुंच गए। आग बुझाने की कवायद शुरू हुई।



जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक तीनों परिवारों की पूरी गृहस्थी ही जल कर स्वाहा हो गई। पीड़ित परिवारों के अनुसार अगलगी की इस घटना में अनाज, चारपाई, तीन साइकिल, 6500रू नकद, कपड़ा समेत गृहस्थी का सारा सामान जल गया। 



अगलगी की इस घटना में लगभग एक लाख का नुकसान हुआ है। ग्राम प्रधान सूबेदार यादव ने पीड़ित परिवारों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही प्रधान ने 50 किग्रा चालव व 50 किग्रा गेहूं पीड़ित परिवारों को सहायता उपलब्ध कराया है।

आजमगढ़ ट्रक के धक्के से रोडवेज बस के नीचे आया युवक, हुई मौत दीवानी कचहरी में तारीख देख कर वापस लौट रहा था घर


 आजमगढ़ ट्रक के धक्के से रोडवेज बस के नीचे आया युवक, हुई मौत


दीवानी कचहरी में तारीख देख कर वापस लौट रहा था घर




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली अंतर्गत बवाली मोड़-करतालपुर बाईपास बंधे पर मंगलवार को दिन में लगभग दो बजे ट्रक के धक्के से स्कूटी सवार रोडवेज बस के नीचे आ गया। जिससे कुचल कर उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के समय मृतक दीवानी कचहरी में तारीख देख कर वापस घर लौट रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।




जानकारी के अनुसार कप्तानगंज थाना क्षेत्र के मेहमौनी गांव निवासी अमन उर्फ गोलू (25) पुत्र विजय चंद्र चौहान मंगलवार की सुबह अपने ममेरे भाई की स्कूटी से जिला मुख्यालय स्थित दीवानी न्यायालय मुकदमें की तारीख देखने आया था। दिन में लगभग दो बजे वह स्कूटी से वापस घर लौट रहा था। अभी वह शहर कोतवाली अंतर्गत बवाली मोड़-करतालपुर बाईपास बंधा पर पेट्रोलपंप के पास ही पहुंचा था कि पीछे से आ रहे ट्रक ने धक्का मार दिया। जिससे वह स्कूटी लेकर सड़क पर गिर पड़ा और सामने से आ रही रोडवेज की बस उसे रौंदते हुए निकल गई। घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई।



 सूचना पर शहर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेज दिया। पुलिस की सूचना पर परिजन भी मर्चरी हाऊस पहुंच गए। मृतक मां-बाप का इकलौता पुत्र था और उसकी एक बहन बतायी गई है। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।

असदुद्दीन ओवैसी के लिए यूपी से बुरी खबर एआईएमआईएम नेता आज देंगे सामूहिक इस्तीफा; जानिए नाराजगी का कनेक्शन


 असदुद्दीन ओवैसी के लिए यूपी से बुरी खबर


एआईएमआईएम नेता आज देंगे सामूहिक इस्तीफा; जानिए नाराजगी का कनेक्शन




प्रयागराज एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के लिए यूपी के प्रयागराज से बुरी खबर है। वहां जिला और महानगर कमेटी ने आज सामूहिक इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है। बताया जा रहा है कि अटाला प्रकरण में एआईएमआईएम जिलाध्यक्ष मो. शाह आलम के आरोपी बनने के बाद प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के पार्टी पदाधिकारियों की खामोशी के खिलाफ यह ऐलान हुआ है।




पार्टी के जिला मुख्य महासचिव फैसल वारसी ने आरोप लगाया कि पार्टी के पूर्वांचल और प्रदेश स्तर के नेताओं से कई बार इस मामले में आवाज उठाने का अनुरोध किया गया लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया। वारसी का दावा है कि अटाला प्रकरण में जिलाध्यक्ष शाह आलम पूरी तरह निर्दाेष हैं। उन्हें बेवजह इस मामले में आरोपी बनाया गया है। उन्हें राजनीतिक कारणों से फंसाया गया। 




वारसी के मुताबिक शाह आलम हमेशा से शांति और सौहार्द के लिए लोगों से अपील करते आए हैं। प्रयागराज जिलाध्यक्ष को लेकर प्रदेश पदाधिकारियों की चुप्पी के खिलाफ पदाधिकारियों में आक्रोश है। इसी क्रम में जिला और महानगर के पदाधिकारियों ने सामूहिक रूप से इस्तीफा देने का फैसला किया है।



बताया जा रहा है कि आज शाम 4 बजे दोनों कमेटियों के पदाधिकारियों के साथ करीब ढाई-तीन सौ लोग दाराशाह अजमल स्थित नगर कार्यालय में सामूहिक इस्तीफा देंगे। हालांकि पार्टी की महानगर इकाई के एक पदाधिकारी ने कहा कि अभी भी उन्हें उम्मीद है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पूरे मामले का संज्ञान लेंगे। बता दें कि एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष शाह आलम पर आटाला हिंसा में भूमिका होने का आरोप है। हाल में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत की याचिका को खारिज कर दिया था।

आजमगढ़ टीईटी नकल मामला! जल्द ही होगी कुर्की की कार्रवाई पूर्व प्रमुख इसरार अहमद सहित चार आरोपियों पर घोषित किया जा चुका है दस-दस हजार रुपये का पुरस्कार


 आजमगढ़ टीईटी नकल मामला! जल्द ही होगी कुर्की की कार्रवाई


पूर्व प्रमुख इसरार अहमद सहित चार आरोपियों पर घोषित किया जा चुका है दस-दस हजार रुपये का पुरस्कार




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ टीईटी में नकल कराने का ठेका लेने वाले चार आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं। इन फरार आरोपियों के घर जल्द ही कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए पुलिस कोर्ट में आवेदन करने की तैयारी शुरू कर दी है। रानी की सराय ब्लाक के पूर्व प्रमुख इसरार अहमद सहित चार आरोपियों पर पुलिस ने दस-दस हजार रुपये का पुरस्कार घोषित किया है। इसके बाद भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हो सके। ऐसे में पुलिस अब इस मामले में और सख्त कार्रवाई शुरू करने जा रही।




जानकारी के मुताबिक जिले में इसी वर्ष 22 जनवरी को टीईटी था। इस परीक्षा में नकल कराने का बहुत बड़ा ठेका हुआ था, लेकिन पुलिस ने नकल माफियाओं के मंसूबे पर पानी फेरते हुए नकल माफिया गिरोह के 22 सदस्यों को 21 जनवरी की रात को ही गिरफ्तार कर ली। जिसमें डीआईओएस कार्यालय का लिपिक समेत कई नामचीन कालेजों के अध्यापक, प्रबंधक और कर्मचारी शामिल थे। इन आरोपियों से पूछताछ के दौरान आठ और आरोपियों के नाम और पते की जानकारी हुई। जिसमें से चार गिरफ्तार कर लिए गए। जबकि चार अभी भी फरार चल रहे हैं।




 इन फरार आरोपियों की गिरफ्तार न होने पर पुलिस ने सभी पर दस-दस हजार रुपये का ईनाम घोषित किया। जिन पर ईनाम घोषित किया गया। उसमें रानी की सराय ब्लाक के पूर्व प्रमुख इसरार अहमद, महराजगंज थाने के सिंघवारा खास गांव निवासी जगजीवन, शहर के आहोपट्टी गांव निवासी सुनील यादव और शहर के रैदोपुर गांव निवासी तुषार सिंह का नाम शामिल है। इन आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर पुलिस करीब एक माह पूर्व कोर्ट के आदेश पर 82 की नोटिस चस्पा कर डुगडुगी पिटवाई। इसके बाद भी आरोपी ना तो गिरफ्तार हुए, ना ही कोर्ट में समर्पण किए। ऐसे में पुलिस इन फरार आरोपियों के घर कुर्की की कार्रवाई के लिए अदालत में अपील करेगी।



 रानी की सराय थाने की पुलिस कोर्ट में आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।