Wednesday 1 March 2023

आजमगढ़ अव्यवस्था के खिलाफ छात्र-छात्राओं ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन डीएम ऑफिस पंहुचे श्री दुर्गा जी पीजी कॉलेज चंडेश्वर के विद्यार्थी, सौंपा ज्ञापन


 आजमगढ़ अव्यवस्था के खिलाफ छात्र-छात्राओं ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन


डीएम ऑफिस पंहुचे श्री दुर्गा जी पीजी कॉलेज चंडेश्वर के विद्यार्थी, सौंपा ज्ञापन


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बुधवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर श्री दुर्गा जी पीजी कॉलेज चंडेश्वर के सैकड़ों छात्र - छात्राओं ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए अपनी मांगों का ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। मीडिया से बातचीत में छात्रों ने बताया कि कॉलेज में पुस्तकालय का अभाव है, लाइट की व्यवस्था ना होने तथा उपकरणों की कमी है, महाविद्यालय में शिक्षकों का अभाव है, कॉलेज के मुख्य गेट पर ब्रेकर की आवश्यकता है, अध्यापकगण अपने समय अनुसार उपस्थित नहीं रहते हैं।


 महाविद्यालय में टेबल कुर्सी का भी अभाव है, साथ ही छात्रों ने बताया कि महाविद्यालय में जनरेटर की आवश्यकता है, साइकिल स्टैंड की व्यवस्था नहीं है, महाविद्यालय के कॉमन रूम एवं शौचालय में साफ- सफाई का अभाव रहता है, प्रयोगात्मक परीक्षा में विलंब होता है। छात्रों ने बताया कि एक वर्ष पूर्व अपनी समस्याओं को लेकर हम लोगों ने प्राचार्य नागेंद्र द्विवेदी को ज्ञापन सौंपा था लेकिन अभी भी समस्याएं जस की तस बनी हुई है। बता दें कि श्री दुर्गा जी पीजी कॉलेज शहर से 7 किलोमीटर की दूरी पर है। आज सुबह 10ः00 बजे करीब लगभग 400 की संख्या में छात्र- छात्राएं पैदल जिलाधिकारी कार्यालय के लिए चलें जो लगभग 12ः00 बजे दोपहर में पहुंचे और कलेक्ट्रेट गेट पर जोरदार प्रदर्शन किया।

आजमगढ़ अंग्रेजी के पेपर में पकड़े गए 3 मुन्ना भाई दूसरे के स्थान पर दे रहे थे हाईस्कूल की परीक्षा प्रवेश पत्र व आधार कार्ड में नाम और फोटो अलग-अलग मिले


 आजमगढ़ अंग्रेजी के पेपर में पकड़े गए 3 मुन्ना भाई


दूसरे के स्थान पर दे रहे थे हाईस्कूल की परीक्षा


प्रवेश पत्र व आधार कार्ड में नाम और फोटो अलग-अलग मिले


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद में हाईस्कूल की अंग्रेजी की परीक्षा देते हुए तीन मुन्ना भाई पकड़े गए। चेकिंग में प्रवेश पत्र व आधार कार्ड में नाम और फोटो अलग-अलग मिले। बुधवार की सुबह प्रथम पाली में अंग्रेजी का प्रश्नपत्र था। पकड़े गए उक्त मुन्ना भाई के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। 


जिले में 326 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। बोर्ड परीक्षा में कुल 206305 छात्र-छात्राएं शामिल होंगें। इनमें हाईस्कूल के 106254 और इंटरमीडिएट के 100051 छात्र-छात्राएं शामिल हैं।

 परीक्षा पर कड़ी निगरानी रखने के लिए कुल चार सुपर जोन, 10 जोनल मजिस्ट्रेट, 41 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 326 स्टैटिक मजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करते रहे।


बुधवार की सुबह प्रथम पाली में हाईस्कूल की अंग्रेजी की परीक्षा थी। परीक्षा के दौरान तीन युवक दूसरे छात्र के स्थान पर परीक्षा देते पकड़े गए। डीआईओएस मनोज मिश्रा ने बताया कि बूढ़नपुर तहसील के मथुरा इंटर कालेज नाहरपुर में सौरभ कुमार की जगह कन्हैया कुमार परीक्षा दे रहा था। जिसे एसडीएम बूढ़नपुर ने निरीक्षण के दौरान पकड़ा। वहीं स्वामी परमहंश अरगड़ानंद महाराज उमा. विद्यालय कटाई चौवर अहरौला में श्रवण के स्थान पर राहुल व विपिन के स्थान पर धीरेंद्र परीक्षा दे रहा था। जिसे एसडीएम फूलपुर ने जांच के दौरान पकड़ा। उक्त पकड़े गए लोगों व संबंधित छात्रों के खिलाफ विधिक कार्रवाई करने की प्रक्रिया की जा रही है।

आजमगढ़ अहरौला शहीद गनर संदीप के परिजनो से फोन पर बोले डीजीपी, परिवार के तरह रखेंगे ख्याल


 आजमगढ़ अहरौला शहीद गनर संदीप के परिजनो से फोन पर बोले डीजीपी, परिवार के तरह रखेंगे ख्याल


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य मंगलवार को दोपहर विसईपुर गाँव पहुचे प्रयागराज मे बदमाशो की गोली के शिकार आरक्षी संदीप निषाद के गाँव अहरौला थाना क्षेत्र के विसईपुर पहुचे। संदीप की पत्नी ,पिता ,भाई ,से मुलाकात कर हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया साथ ही डीजीपी उत्तर प्रदेश डीएस चौहान से पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने संदीप के पिता संतराम निषाद से फोन पर बात करायी। इस दौरान संदीप के पिता ने सरकारी नौकरी ,मूआवजा ,पक्का आवास और शहीद संदीप के नाम पर गाँव तक सड़क बनवाने की मांग की। डीजीपी ने उनको मुख्य मंत्री से बात कर के सारी मांगो को पुरा कराने का आश्वासन दिया।


डीजीपी ने संदीप के पिता से कहा की आपका बेटा फोर्स का बहादुर सिपाही था। उसने अपनी ड्यूटी करते हुए जान की कुर्बानी दि है। विभाग उसकी यादो को हमेशा अपने पास संजो कर रखेगा।


पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी आपके परिवार का साथ नही छोड़ेंगे पुरा ख्याल रखेंगे। डीजीपी ने संदीप की पत्नी का हाल भी पूछा। इस पर संतराम ने बताया की उसे ग्लूकोज चढ़ रहा है। डीजीपी ने उसके ईलाज का पुरा खर्च उठाने का भरोसा दिया।


साथ ही जल्द ही सारी देयो का भुगतान करवाने की बात कही। उन्होने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य को फोन पर निर्देश दिए की स्थानिय एसओ रोजाना परिवार का हाल लेने घर जाएंगे।