Tuesday 5 July 2022

कानपुर बेटी ही निकली मां-बाप की कातिल ब्वॉय फ्रेंड और उसके दोस्त के साथ मिलकर घटना को दिया अंजाम


 कानपुर बेटी ही निकली मां-बाप की कातिल


ब्वॉय फ्रेंड और उसके दोस्त के साथ मिलकर घटना को दिया अंजाम




उत्तर प्रदेश कानपुर में सोमवार की रात हुई पति-पत्नी की हत्या का कुछ घंटे में ही सनसनीखेज खुलासा हो गया है। दंपति की बेटी ही कातिल निकली है। बेटी ने ही अपने ब्वॉय फ्रेंड और उसके दोस्त के साथ मिलकर मां-बाप को मौत के घाट उतारा है। हत्या से पहले बेटी ने खाने में नशीला पदार्थ मिलाया था। रात में गेट खोलकर हत्यारों की एंट्री कराई थी। पड़ोस में लगे सीसीटीवी कैमरे में पुलिस को एक संदिग्ध घर में घुसते और करीब तीन घंटे बाद निकलते दिखाई दिया था। यहीं से पुलिस खुलासे के करीब पहुंची। सीसीटीवी और मोबाइल फोन ने मामले को खोल दिया। हालांकि हत्या के कारण पर पुलिस पशोपेश में है।




 पहले संपत्ति विवाद की बात सामने आई लेकिन भाई के जिंदा रहने से पुलिस ने ब्वॉय फ्रेड वाले एंगल पर जांच तेज की है।

डबल मर्डर के बाद बेटी ने सुबह पुलिस को जो कहानी बताई थी उसमें शुरू से ही झोल लग रहा था। बेटे ने बताया था कि रात सब 8.30 बजे जूस पीकर सो गए थे जो आम तौर पर अब शहरों में या गांव तक में सोने का समय नहीं रहा। फिर बहन ने भाई को रात 2 बजे उठाकर बताया कि मां-पिता का खून हो गया है। दूसरी बात सीसीटीवी में जो संदिग्ध हत्यारा घर में घुसता और बाहर जाता दिखा उसके घर में घुसने और बाहर निकलने के बीच में दो घंटा से ज्यादा का गैप था। इससे ये शक हुआ कि घर के अंदर कोई तो था जिसने उसे दो घंटे से अधिक वक्त तक रोके रखा।




जानकारी के अनुसार पुलिस से पूछताछ में दंपति मर्डर केस में संपत्ति के लालच का एंगल तो आ गया है लेकिन फिर यहां से सवाल उठता है कि संपत्ति का लालच था तो फिर संपत्ति के साझीदार भाई को बहन ने कैसे छोड़ दिया। बेटी ने नशीला पदार्थ खाने में मिलाया तो भाई पर उसका असर क्यों नहीं हुआ। पुलिस इस एंगल पर भी जांच कर रही है कि कहीं ऐसा तो नहीं कि मां-बाप को नशीला ड्रिंक पिलाने के बाद लड़की ने बॉयफ्रेंड को बुलाया था लेकिन पकड़े जाने पर मां-बाप की हत्या कर दी।



 इसी कहानी में आगे भी खुलासे और नए मोड़ आने की पूरी संभावना है क्योंकि हत्या की साजिश घर के अंदर रची गई है।

क्या है पूरी घटना-कानपुर के बर्रा 2 यादव मार्केट के पास सोमवार देर रात फील्ड गन फैक्ट्री से सुपरवाइजर की पोस्ट से रिटायर्ड मुन्ना लाल गुप्ता (61) व उनकी पत्नी राज देवी (55) की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। घटना के समय घर में बेटा अनूप उत्तम (30) और बेटी (25) कोमल थी। अनूप ने आरोप लगाया था कि उसकी पत्नी से तलाक का केस चल रहा है और बड़े साले सुरेंद्र और छोटे साले मयंक आए दिन जान से मारने की धमकी देते रहते थे। अनूप के मुताबिक रात करीब 2.00 बजे बहन ने आकर बताया कि नीचे मां पापा की हत्या हो गई है। यह सुनकर उसके होश उड़ गए। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।



 सूचना पाकर कमिश्नर समेत 4 थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। पुलिस और फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी और कुछ घंटे में ही खुलासा हो गया।

गोरखपुर दरोगा के बेटे की गोली मारकर हत्या शराब पार्टी के दौरान दोस्त ने ही दिया वारदात को अंजाम बलिया के रहने वाले हैं दरोगा रमाकांत सिंह


 गोरखपुर दरोगा के बेटे की गोली मारकर हत्या


शराब पार्टी के दौरान दोस्त ने ही दिया वारदात को अंजाम

बलिया के रहने वाले हैं दरोगा रमाकांत सिंह




उत्तर प्रदेश गोरखपुर में दोस्तों के साथ पार्टी के दौरान दारोगा के बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पार्टी के दौरान ही दोस्त ने सीधे सीने में गोली दाग दी। आननफानन में घायल युवक को अस्पताल ले गए। जहां हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने रात में ही उसे लखनऊ रेफर कर दिया। मंगलवार को इलाज के दौरान लखनऊ में उसकी मौत हो गई।




 पुलिस का कहना है कि घर वालों की तहरीर पर केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। बताया जाता है कि मूलरूप से बलिया के रहने वाले रमाकांत सिंह पुलिस विभाग में दारोगा के पद पर कार्यरत हैं। वे यहां तिवारीपुर इलाके के इलाहीबाग में परिवार के साथ किराए के मकान में रहते हैं। पुलिस के मुताबिक उनके बेटे रोहित सिंह (32) के अलीनगर चौराहे पर कई दोस्त हैं। सोमवार की रात अपने दोस्तों काजन मिश्रा, प्रदीप सिंह, शैलेंद्र यादव संग चरनलाल चौराहे पर मिलने गया था। इसी दौरान सभी ने मिलकर शराब पार्टी की। पार्टी के दौरान ही नशे में धुत होने पर 2 लाख रुपए के लेनदेन को लेकर रोहित का उसके दोस्तों से विवाद हो गया। इस बीच काजन ने पिस्टल निकाल कर रोहित पर तान दिया। रोहित ने कहा कि इसमें गोली है भी या नहीं? इतने पर काजन ने पिस्टल सीधा रोहित के सीने पर सटाकर गोली मार दी। गोली लगने से रोहित वहीं गिरकर तड़पने लगा। उसे तड़पता देख काजन और उसके दोस्त फरार हो गए।




 आसपास के लोगों ने इसकी सूचना रोहित के परिवार वालों और पुलिस को दी। परिवार के लोग उसे लेकर बीआरडी मेडिकल कॉलेज पहुंचे। जहां उसकी हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने रात में ही लखनऊ रेफर कर दिया। मंगलवार को इलाज के दौरान लखनऊ में उसकी मौत हो गई।




परिवार के लोग रोहित का शव लेकर गोरखपुर वापस आ रहे हैं। यहां पोस्टमार्टम के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इंस्पेक्टर कोतवाली कल्याण सिंह सागर ने बताया कि परिवार वालों की तहरीर पर पहले आरोपियों के खिलाफ हत्या की कोशिश का केस दर्ज किया गया था। इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। अब केस में हत्या की धारा बढ़ा दी जाएगी। आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आजमगढ़ बिना पैसे की एक भी फाइल नहीं बढ़ती आगे बीडीओ पर लगाया 10 प्रतिशत कमीशन लेने का आरोप ग्राम प्रधानों ने ब्लाक मुख्यालय पर किया प्रदर्शन


 आजमगढ़ बिना पैसे की एक भी फाइल नहीं बढ़ती आगे


बीडीओ पर लगाया 10 प्रतिशत कमीशन लेने का आरोप



ग्राम प्रधानों ने ब्लाक मुख्यालय पर किया प्रदर्शन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सगड़ी तहसील के अजमतगढ़ ब्लाक कार्यालय पर मंगलवार को ग्राम पंचायतों में कराये गए कार्यों का भुगतान न होने पर आक्रोशित प्रधानों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान बीडीओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रधानों ने कहा कि आठ माह से भी अधिक समय हो गए पर भुगतान नहीं हो रहा है। 



आए दिन दुकानदार से लेकर भट्ठा मालिक तक हमारे दरवाजे पर खड़े रहते हैं। ब्लॉक से भुगतान नहीं होने से तमाम कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा हैं।




उपाध्यक्ष विजय चौहान ने आरोप लगाया कि बीडीओ पर दस फीसदी कमीशन पहले लिया जा रहा है। यही नहीं प्रत्येक टेबल पर जब तक कमीशन वाले पैसा नहीं पहुंचता एक भी फाइल आगे नहीं बढती है। 




जो प्रधानों का खुलेआम उत्पीड़न किया जा रहा है जिसे हम सब कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। जबकि जिन लोगों ने बीडिओ को कमीशन दिया उनका तो भुगतान लगाया गया पर जिन लोगों ने समय पर कमीशन का पैसा नहीं दिया उनका भुगतान नहीं लगाया।




बैठक प्रधान संघ अध्यक्ष वीरेंद्र यादव डब्ल्यू, डॉक्टर मोहम्मद शाहेदीन ने किया। अन्य लोगों में अनिल कुमार मिश्रा, विजय चौहान, सुमेश यादव, रविन्द्र सिंह, अरविंद सिंह, दिनेश कुमार यादव, दीपक कुमार यादव, विजय कुमार यादव, मनोज चौरसिया आदि मौजूद रहे।

आजमगढ़ सीवान में मिला युवक का शव, हत्या की आशंका मौके पर एसपी सिटी, सीओ सिटी सहित फोरेसिंक टीम पहुंची


 आजमगढ़ सीवान में मिला युवक का शव, हत्या की आशंका


मौके पर एसपी सिटी, सीओ सिटी सहित फोरेसिंक टीम पहुंची




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नगर कोतवाली क्षेत्र के बद्दोपुर गांव में 30 वर्षीय युवक का शव मिलने के बाद सनसनी मच गयी। ग्रामीणों ने सुबह करीब 9 बजे शव को देखा और पुलिस को सूचना दिया। 


सूचना मिलते ही एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल, सीओ सिटी सिद्धार्थ तोमर, मौके पर पहुच  गए। फोरेसिंक टीम ने मौके पर जाकर घटनास्थल का जायजा लिया। नगर कोतवाली पुलिस शव को पहचान करवाने में जुट गई।




मृत युवक का रंग सावला है। उसने गुलाबी रंग की शर्ट, ब्लू कलर का लोवर पहने हुए है। शव को देखने से उसकी हत्या किये जाने की आशंका जताई जा रही है।

आजमगढ़ इश्क, शादी और फिर हुई धोखा की शिकार छोटी जाति का कहकर ससुराल वालों ने पिटाई कर घर से निकाला न्याय के लिए पीड़िता पहुंची एसपी दरबार


 आजमगढ़ इश्क, शादी और फिर हुई धोखा की शिकार


छोटी जाति का कहकर ससुराल वालों ने पिटाई कर घर से निकाला



न्याय के लिए पीड़िता पहुंची एसपी दरबार




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फिर एक युवती इश्क, शादी और फिर धोखा की शिकार हो गयी है। जनपद के कप्तानगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर न्याय की गुहार लगाई है। 



युवती का आरोप है कि ओरा माफी निवासी शुभम मिश्रा द्वारा उससे पहले मोबाइल से बात होना शुरू हुई। शुभम मिश्रा द्वारा उसे शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाया गया। विरोध करने पर शुभम द्वारा शादी की बात कही गयी। पीड़िता द्वारा यह भी आरोप  लगाया गया  कि शुभम मिश्रा द्वारा उसे 15 जून को कहीं अन्यत्र ले जाकर उसे बेचने की योजना बनाई जा रही थी। पीड़िता ने अपने पिता को फोन कर इस बावत सूचना दी। पीड़िता के पिता ने कप्तानगंज थाने में तहरीर दी। पिता की सूचना पर पुलिस बछुआपार बाजार से शुभम और युवती को हिरासत में लेकर थाने आई। 



पुलिस व गांव वालों के विरोध और मुकदमे से बचने के लिए परिजनों ने शुभम मिश्र का युवती से विवाह करा दिया गया। विवाह की पूरी प्रक्रिया बाबा भैरव धाम मंदिर में पूरे हिन्दू रीति रिवाज से सम्पन्न हुई।



युवती ने पुलिस को दिये प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि शुभम मिश्र सहित उसके परिवार द्वारा उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। उसे छोटी जाति का कहकर भला बुरा कहा जाने लगा। इतना ही नहीं 26 जून की रात जान से मारने की नीयत शुभम और उसके परिवारीजन बुरी तरह मारना पीटना शुरू कर दिये, पीड़िता द्वारा चिखने-चिल्लाने पर पड़ोस के लोगों ने मेरे पिता को फोन कर घटना से अवगत कराया। 28 जून की शाम करीब 5.30 बजे पिता ससुराल आये, फिर ससुराल वालों ने बुरी तरह मारा पीटा और कहा कि यह शादी नहीं मजबूरी थी। पीड़िता अपने पिता के साथ अपने मायके वापस चली आई।




बता दें कि युवती द्वारा इस बावत कप्तानगंज थाने में तहरीर दी गयी लेकिन वहां कोई सुनवाई न होने के कारण पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई गई।