Friday 3 May 2024

आजमगढ़ फूलपुर पति-पत्नी का विवाद सुलझाने पहुंचे सिपाही ने कर दिया ऐसा कांड, वीडियो वायरल; कार्रवाई के आदेश आजमगढ़ में पुलिस कर्मियों के मनबढ़ई पर नहीं लग रहा है लगाम


 आजमगढ़ फूलपुर पति-पत्नी का विवाद सुलझाने पहुंचे सिपाही ने कर दिया ऐसा कांड, वीडियो वायरल; कार्रवाई के आदेश


आजमगढ़ में पुलिस कर्मियों के मनबढ़ई पर नहीं लग रहा है लगाम


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ में भी पुलिस कर्मियों के मनबढ़ई पर लगाम नही लग रहा है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें सिपाही एक व्यक्ति को पैर व हाथ से पीट रहा है।


 वायरल वीडियो को संज्ञान में ले कर एसपी सिटी ने जांच का निर्देश दिया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो फूलपुर कोतवाली के मुड़ियार का बताया जा रहा है। खानपुर मुड़ियार गांव निवासी पति-पत्नी में किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। विवाद में निपटारे को फूलपुर कोतवाली पर तैनात यूपी 112 की पीआरवी 1060 मौके पर पहुंची। इसी पीआरवी पर तैनात मनबढ़ सिपाही राजू यादव मौके पर पहुंचते ही युवक को लात-घुसों से पीटने लगा। जिसका किसी ने वीडियो बना कर सोशल मीडिया पार वायरल कर दिया।

आजमगढ़ नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म के मामले में 10 वर्ष कारावास की सजा


 आजमगढ़ नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म के मामले में 10 वर्ष कारावास की सजा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म करने के मामले में अदालत ने सुनवाई पूरी करने के बाद एक आरोपी को दस वर्ष के कारावास तथा बारह हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई। यह फैसला अपर सत्र न्यायाधीश पोक्सो कोर्ट राम नारायन ने शुक्रवार को सुनाया। 


अभियोजन पक्ष के अनुसार सरायमीर थाना क्षेत्र के एक गांव में आरोपी अबू उबैदा पुत्र मोहम्मद अहमद उर्फ पप्पू निवासी शेरवा ने वर्ष 2020 के जनवरी महीने में नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता के विरोध करने पर उसे शादी करने का झांसा देकर कई महीने तक उसके साथ दुष्कर्म किया। जब पीड़िता गर्भवती हो गई तब उसने अपनी मां को पूरी बात बताई। पुलिस ने जांच पूरी करने के बाद आरोपी के विरुद्ध चार्जशीट न्यायालय में प्रेषित किया। विशेष लोक अभियोजक अवधेश कुमार मिश्रा ने पीड़िता समेत पांच गवाहों को न्यायालय में परीक्षित कराया।दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अदालत ने आरोपी अबू उबैदा को दस वर्ष का कारावास तथा बारह हजार रुपए अर्थ दंड की सजा सुनाई।

जौनपुर 20 हजार रुपए घूस लेते चौकी इंचार्ज व सिपाही रंगे हाथ गिरफ्तार एंटी करप्शन टीम की कार्रवाई से मचा हड़कंप


 जौनपुर 20 हजार रुपए घूस लेते चौकी इंचार्ज व सिपाही रंगे हाथ गिरफ्तार



एंटी करप्शन टीम की कार्रवाई से मचा हड़कंप



उत्तर प्रदेश जौनपुर बदलापुर तहसील क्षेत्र के धनियामऊ चौकी इंचार्ज एवं चौकी पर तैनात एक सिपाही को एंटी करप्शन वाराणसी की टीम ने गुरुवार को बीस हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। शिकायतकर्ता जयशंकर का आरोप है कि जमीनी विवाद के मामले मे चौकी इंचार्ज धनियामऊ झिल्लुराम व चौकी पर तैनात सिपाही सूर्य प्रकाश के द्वारा रिश्वत माँगा गया। जिससे परेशान होकर पीड़ित ने एंटी करप्शन वाराणसी से शिकायत की, जिसके बाद गुरुवार को टीम ने रंगेहाथ पकड़ लिया।


 प्राप्त जानकारी के मुताबिक बक्शा थाना क्षेत्र के सराय हरखू गांव निवासी जयशंकर पुत्र स्व गंगाप्रसाद ने एंटी करप्शन टीम से लिखित शिकायत करते हुए आरोप लगाया कि वह अपने जमीन में मकान बनवा रहा है विपक्षी वीरेंद्र के द्वारा निर्माण कार्य को रोक दिया गया। जिसकी शिकायत राजस्व विभाग से करते हुए पैमाइश करने की मांग किया। मौके पर तहसीलदार बदलापुर राकेश कुमार ने हल्का लेखपाल के साथ पहुच कर मौका मुआयना किया और निर्माण कार्य जारी रखने का आदेश किया।


 विपक्षी द्वारा निर्माण कार्य को दोबारा से रोक दिया गया तो पीड़ित न्याय के लिए चौकी इंचार्ज धनियामऊ के पास गया। चौकी इंचार्ज द्वारा बीस हजार रुपए की मांग की गई। जिससे परेशान होकर पीड़ित ने एंटी करप्शन वाराणसी से लिखित शिकायत की। गुरुवार को एंटी करप्शन के प्रभारी निरीक्षक राकेश बहादुर सिंह, नीरज कुमार सिंह और अजीत कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम योजनाबद्ध तरीके से धनियामऊ चौकी के आसपास पहुंच गई। अधिकारियों के कहे अनुसार जयशंकर ने चौकी इंचार्ज को 20 हजार रुपये दिए। वही रुपये चौकी इंचार्ज ने सिपाही को रखने को दिए। इतने में एंटी करप्शन की टीम पहुंची और धनियामऊ पुलिस चौकी के बरामदे मे चौकी प्रभारी झिल्लु राम निवासी जनपद चंदौली एवं चौकी पर तैनात सिपाही सूर्य प्रकाश निवासी जनपद बलिया को बीस हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। एंटी करप्शन टीम ने दोनों को हिरासत मे लेकर बदलापुर कोतवाली पहुंची जंहा आवश्यक लिखा पढ़ी के बाद अपने साथ लेकर गई।