Sunday 18 June 2023

आजमगढ़ अतरौलिया परिजनों ने शव सड़क पर रखकर लगाया जाम आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े


 आजमगढ़ अतरौलिया परिजनों ने शव सड़क पर रखकर लगाया जाम


आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ करंट से हुई मौत मामले में पोस्टमार्टम के बाद आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गई। पुलिस द्वारा परिजनों को किसी तरह समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया गया।


बताते चलें कि शनिवार को अतरौलिया थाना क्षेत्र के गोपालीपट्टी निवासी दयाराम निषाद पुत्र स्वर्गीय बाबूलाल की खेत में काम करते समय बिजली के नंगे तार पर पैर पड़ने से करंट लगने से मौत हो गई। मृतक के पुत्र अखिलेश निषाद ने स्थानीय थाने पर तहरीर देकर आरोप लगाया था कि मेरे पिता को सुबह घर से जबरन राणा प्रताप सिंह उर्फ डब्ल्यू द्वारा काम करने के लिए ले जाया गया, जहां पर ट्यूबवेल चलाने के लिए नंगा तार ले गए थे जिसकी चपेट में आने से मेरे पिता की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद राणा प्रताप सिंह अपने ट्यूबेल का नंगा तार व मोटर उठा ले गए और मृतक के परिजनों को सूचना भी नहीं दिए। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


आज रविवार को जैसे ही मृतक का शव पोस्टमार्टम के बाद गांव पहुंचा तो परिजनों ने नारेबाजी करते हुए शव रखकर सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। जाम की सूचना मिलने पर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस द्वारा पीड़ित परिजनों को दर्ज हुए एफआईआर की कॉपी दिखाई गई, तब जाकर मामला शांत हुआ। परिजनों ने मांग किया कि जब तक आरोपियों को पकड़ कर जेल नहीं भेजा जाएगा तब तक हम लोग शांत बैठने वाले नही है। परिजनों ने प्रशासन को इससे भी बड़े प्रदर्शन की चेतावनी दी।

आजमगढ़ मुबारकपुर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर संदिग्ध हाल में मिला युवक का शव जेब में मिले आधार कार्ड से मृतक की हुई शिनाख्त


 आजमगढ़ मुबारकपुर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर संदिग्ध हाल में मिला युवक का शव


जेब में मिले आधार कार्ड से मृतक की हुई शिनाख्त


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना अंतर्गत बम्हौर गांव के पास पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर एक युवक का शव संदिग्धावस्था में मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जेब में मिले आधार कार्ड से मृतक की शिनाख्त विशाल कुमार (18) निवासी झांसी जिले के चेरवा थाना अंतर्गत करगवा गांव निवासी के तौर पर की। पुलिस ने परिजनों से संपर्क कर घटना की सूचना दी।


परिजनों से ज्ञात हुआ कि विशाल रोजी-रोटी के लिए बलिया रहता था। जहां वह ठेला पर फुल्की व चाट बेचता था। परिजनों ने यह भी बताया कि उसने घर आने की सूचना मोबाइल पर दी। परिजन उसके घर आने का इंतजार कर रहे थे। अचानक मौत की सूचना परिजनों को मिली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेज दिया।


परिजन भी झांसी से आजमगढ़ के लिए रवाना हो चुके हैं। विशाल दो भाई व एक बहन में सबसे बड़ा था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है। विशाल की हत्या हुई है अथवा हादसे में मौत हुई, यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। एसओ मुबारकपुर राजेश कुमार ने बताया कि सिर में चोट के निशान हैं। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत का स्पष्ट कारण ज्ञात हो सकेगा।

आजमगढ़ तरवां चोरी की बाइक के साथ पकड़ा गया अभियुक्त


 आजमगढ़ तरवां चोरी की बाइक के साथ पकड़ा गया अभियुक्त 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ तरवां थाने की पुलिस ने शनिवार की शाम रासेपुर बाजार के समीप वाहन चेकिंग के दौरान नंबर प्लेट बदलकर चोरी की बाइक का उपयोग कर रहे युवक को धर दबोचा। बरामद बाइक बीते साल जुलाई माह में शहर के रैदोपुर स्थित एलआईसी आफिस से चुराई गई थी।


 पकड़ा गया आरोपी अजीत कुमार पुत्र स्व० बहादुर राम जहानागंज थाना क्षेत्र के धरमपुर गांव का निवासी बताया गया है।

आजमगढ़ मूबारकपूर चोरी की कई घटनाओं का खुलासा, महिला समेत 4, गिरफ्तार आरोपियों में एक बाल अपचारी भी शामिल असलहा व चोरी के आभूषण बरामद


 आजमगढ़ मूबारकपूर चोरी की कई घटनाओं का खुलासा, महिला समेत 4, गिरफ्तार


आरोपियों में एक बाल अपचारी भी शामिल


असलहा व चोरी के आभूषण बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़.मुबारकपुर थाने की पुलिस ने रविवार को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर चोरी के माल का बंटवारा करने में मशगूल महिला व बाल अपचारी समेत चार लोगों को अपनी गिरफ्त में लेते हुए मौके से चोरी के आभूषण व असलहा भी बरामद किया है। पकड़े गए आरोपियों से की गई पूछताछ में पुलिस ने चोरी की कई घटनाओं का खुलासा करने का दावा किया है।


बताते हैं कि मुबारकपुर क्षेत्र के सठियांव बाजार में रेलवे स्टेशन मार्ग पर स्थित सराफा दुकान में बीते नौ जून की रात चोरी की वारदात हुई थी। इस घटना में सोने- चांदी के आभूषण चोरों के हाथ लगे थे। इस मामले में सराफा व्यवसाई सठियांव ग्राम निवासी यशवंत यादव ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। सोमवार को घटना की विवेचना कर रहे सठियांव चौकी प्रभारी को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि सुराईं गांव के समीप खंडहरनुमा स्थान पर मौजूद कुछ लोग चोरी के सामान का आपस में बंटवारा कर रहे हैं। सूचना पाकर पुलिस तत्काल सक्रिय हुई और बताए गए स्थान पर छापेमारी कर वहां मौजूद महिला व बाल अपचारी समेत चार लोगों को काबू में कर लिया।


 मौके से पुलिस ने सोने-चांदी के जेवर और तमंचा मय कारतूस बरामद किया गया। पकड़े गए लोगों में शातिर चोर सिद्धू चौहान पुत्र स्व० हरिश्चंद्र चौहान ग्राम चालीसवां, थाना मोहम्मदाबाद जिला मऊ, हिमांशु कुमार पुत्र रामनिवास ग्राम पैकौली,थाना सिधारी तथा उमा देवी पत्नी रमेश ग्राम तितलियापार, थाना मेंहनगर के निवासी बताए गए हैं। पुलिस ने गिरोह के सरगना सिद्धू चौहान से की गई पूछताछ में रानी की सराय तथा फूलपुर कोतवाली क्षेत्र में बीते मई माह में हुई चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूल करने की बात कही है। पुलिस के अनुसार सिद्धू चौहान के खिलाफ जिले के विभिन्न थानों के आलावा मऊ जिले में भी लगभग दो दर्जन अभियोग दर्ज हैं।

प्रतापगढ़ बंद कमरे में प्रेमिका संग इश्क फरमा रहा था पति पहुंच गई पत्नी, दोनों को तबियत से धुना


 प्रतापगढ़ बंद कमरे में प्रेमिका संग इश्क फरमा रहा था पति


पहुंच गई पत्नी, दोनों को तबियत से धुना


उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में कमरे के अंदर एक महिला दूसरी महिला को पीटती नजर आ रही है। इस दौरान कुछ और लोग भी नजर आ रहे हैं। वायरल वीडियो 12 जून को बताया जा रहा है।


 जानकारी के अनुसार किराए के मकान में एक व्यक्ति अपनी प्रेमिका के साथ रंगरेलियां मना रहा था। इसी दौरान उसकी पत्नी कुछ लोगों के साथ पहुंच गई और दोनों को रंगे हाथों पकड़ लिया। इसके बाद पति ओर उसकी प्रेमिका की तबियत से धुनाई की। पिटाई का वीडियो भी वायरल हो रहा है।


मामला यूपी के प्रतापगढ़ जिले के कुंडा कोतवाली का है। यहां एक व्यक्ति को अपनी प्रेमिका के साथ रंगरेलियां मनाना भारी पड़ गया। घटना 12 जून की है। जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति अपनी प्रेमिका के साथ किराए के मकान में इश्क फरमा रहा था। दोनों आपत्तिजनक हालत में थे। इसी बीच युवक की पत्नी पहुंच गई और दोनों को रंगे हाथों पकड़ लिया। महिला के साथ कुछ और लोग भी पहुंचे थे जो परिवार के सदस्य ही बताए जा रहे हैं।


महिला ने पति और प्रेमिका को साथ देखा तो उसका पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया। फिर क्या था महिला ने रौद्र रूप धारण करते हुए प्रेमिका को दबोच लिया और उसके बाल पकड़कर उसे कमरे के अंदर ही पीटने लगी। महिला ने अपने पति को भी नहीं छोड़ा उसे भी जमकर धुना। कमरे के अंदर पति और उसकी प्रेमिका की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस ने मामले को रफा- दफा कर दिया है।

आजमगढ़ अहरौला बिजली कटौती से आक्रोशित किसानों और व्यापारियों ने सब स्टेशन पर जड़ा ताला बंद करवाई चारों फीडर की सप्लाई, धरने पर बैठे


 आजमगढ़ अहरौला बिजली कटौती से आक्रोशित किसानों और व्यापारियों ने सब स्टेशन पर जड़ा ताला


बंद करवाई चारों फीडर की सप्लाई, धरने पर बैठे



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के अहिरौला रेडहा पावर हाउस पर किसान और बिजली उपभोक्ताओं ने बिजली की कटौती को लेकर धरना प्रदर्शन किया। रविवार को 9 बजे से ही बड़ी संख्या में क्षेत्र के कई दर्जन गांवों के किसान और व्यापारी बिजली सबस्टेशन रेडहा पर पहुंच गए और कंट्रोल रूम के मेन दरवाजे पर तालाबंदी कर सभी चारों फीडरों की सप्लाई बंद करवा दिया और धरने पर बैठ गये। बिजली उपभोक्ताओं द्वारा जिलाधिकारी, बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर, अन्य आला अधिकारियों को बीजली कटौती को लेकर फोन कर अवगत कराया और तत्काल सब स्टेशन पर पहुंचकर समस्या का समाधान के लिए मांग की। लगभग 4 घंटे तक चले धरना प्रदर्शन के बीच लगभग 1 बजे बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता आरपीएस यादव, थानाध्यक्ष अहरौला योगेंद्र प्रताप सिंह के साथ धरना स्थल पर पहुंचे। प्रदर्शनकारियों को अवगत कराया कि जल्द नये फीडर बनाने का काम किया जा रहा है। 


किसानों ने अधिशासी अभियंता से शिकायत किया कि खेत में पड़ी नर्सरी सूख रही है, पानी के अभाव मे गन्ना की फसल सूख रही है। 24 घंटे में हर 2 मिनट पर बिजली ट्रिप कर लगभग 2 घंटे बिजली मिल रही है, उससे न तो कोई काम हो पा रहा है न तो व्यापारी सुकून से अपनी दुकानदारी चला पा रहा है। किसानों ने कहा कि व्यवस्था में सुधार नहीं होता है तो हम लोग फिर से धरने पर बैठेंगे। धरने पर बैठे लोगों से अधिशासी अभियंता ने अपील की जनहित में अपने घरों का लोड जहां तीन एसी चलाते हो वहां दो एसी चलाएं, थोड़ी-थोड़ी कटौती करें, जिससे लोड कम हो और बिजली सुचारू रूप से चल सके। उन्होंने कहा कि नए फीडर का काम चल रहा है और नया फीडर बनकर तैयार हो जाएगा, जिससे 50% समस्या खत्म हो जाएगी, बाकी 50% समस्या क्षमता वृद्धि के बाद ठीक हो जाएगी, तब तक के लिए उन्होंने लोगों से अपील की कि आप लोग धैर्य बनाए रखें। विभाग और सरकार किसान और व्यापारियों के लिए काम कर रही है। हम जल्दी ही समस्या से लोगों को छुटकारा दिलाएंगे। काफी समझाने बुझाने के बाद लगभग 1:30 बजे किसान और व्यापारियों ने अधिशासी अभियंता की बात मानते हुए धरना को खत्म कर दिया।


 अधिशासी अभियंता आरपीएस यादव ने जेई सोमनाथ भारती को निर्देश दिया कि क्षेत्रों में शेड्यूल बना कर बिजली सप्लाई की जाए जिससे सभी क्षेत्रों को बिजली मिल सकें। उपभोक्ताओं की शिकायत थी की जेई और एसएसओ के फोन नहीं उठाते हैं इस पर अधिशासी अभियंता ने सभी स्टाफ को चेतावनी दी उपभोक्ताओं की आने वाली काल तत्काल रिसीव की जाए, उनकी समस्या का निदान किया जाए, अभद्र भाषा में बात की तो कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बरेली महिला दरोगा और उसका प्रेमी अचानक हुए लापता कोर्ट मैरिज करने की थी तैयारी


 बरेली महिला दरोगा और उसका प्रेमी अचानक हुए लापता


कोर्ट मैरिज करने की थी तैयारी


उत्तर प्रदेश बरेली में दूसरे समुदाय के युवक से शादी करने जा रही महिला दरोगा बिना अनुमति के लापता हो गई हैं। सीओ के आदेश कक्ष (ओआर) में भी वह नहीं पहुंचीं तो उनकी गैरहाजिरी दर्ज की गई है। उनके प्रेमी का भी पता नहीं लग रहा है।


मेरठ के किला परीक्षितगढ़ की मूलनिवासी व सुभाषनगर थाने की महिला दरोगा का बहेड़ी निवासी दूसरे समुदाय के युवक से प्यार इस कदर परवान चढ़ा है कि वह उससे शादी करने जा रही हैं। दरोगा की उम्र 50 वर्ष के करीब तो युवक करीब 30 साल का बताया जा रहा है। ज्यादा चर्चा दोनों के समुदाय को लेकर है।

दोनों ने अपने मौजूदा धर्म को कायम रखते हुए कोर्ट मैरिज करने का फैसला किया है और इसके लिए एसडीएम कोर्ट सह विवाह अधिकारी से अनुमति मांगी गई है। शुक्रवार देर शाम से ही महिला दरोगा लापता हैं और उनका मोबाइल भी बंद है। रात में सीओ टू ने सुभाषनगर थाने का ओआर किया।


इन दरोगा के पास करीब दस विवेचना लंबित होने का रिकॉर्ड मिला, पर दरोगा की गैरमौजूदगी में इंस्पेक्टर से जवाब मांगा गया। इंस्पेक्टर ने बिना सूचना के जाना बताया तो मामले में अनुपस्थिति की सूचना दर्ज करा दी गई। एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि दरोगा के निजी जीवन से विभाग को कोई मतलब नहीं है। हां, बिना अनुमति लापता होने पर जरूर उनसे स्पष्टीकरण लिया जाएगा।


महिला दरोगा सालभर पहले बहेड़ी में एक पुलिस चौकी की इंचार्ज थीं। वहीं के युवक का थाने में आना-जाना था। बताते हैं कि उसकी पुलिसवालों से दोस्ती थी और मुखबिर के तौर पर वह पुलिस की मदद करता था।

बहेड़ी थाने में उसे हाफिजजी के नाम से जाना जाता था। पुलिस को दबिश व निजी कामों के लिए वह टैक्सी मुहैया कराता था। महिला दरोगा से करीबी के बाद उसने टैक्सी चालक के तौर पर उन्हें लाने-ले जाने का काम किया।


महिला दरोगा से नजदीकी बढ़ने पर उसने अपनी कार खरीद ली। उसका लकड़ी का कारोबार भी बताया जाता है। महिला दरोगा का बरेली तबादला होने के बाद ड्राइवर ने भी बांसमंडी में किराये पर कमरा ले लिया। बताया जा रहा है कि दोनों काफी समय से लिव इन में रह रहे हैं।

आजमगढ़ रानी की सराय कश्मीरी लड़की की चाहत में पत्नी को दिया तलाक पीड़िता ने पुलिस को सौंपा शिकायती पत्र, दहेज मांगने का भी लगाया आरोप


 आजमगढ़ रानी की सराय कश्मीरी लड़की की चाहत में पत्नी को दिया तलाक


पीड़िता ने पुलिस को सौंपा शिकायती पत्र, दहेज मांगने का भी लगाया आरोप


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रानी की सराय थाना में प्रार्थना पत्र देते हुए शाहीन बानो पुत्री सुफ़ियान अहमद ग्राम आँवक पोस्ट सिरसाल ने बताया कि उसका निकाह 25 जून को अशहद खान पुत्र इरफ़ान अहमद आज़मी निवासी ग्राम खुनदनपुर पोस्ट भोपालपुर थाना मेहनगर जनपद आज़मगढ़ हॉल मुक़ाम K-108 गली नम्बर 05 अबुलफ़ज़ल एनकलेव पार्ट-1 ओखला जामिया नगर दक्षिण दिल्ली के साथ सम्पन्न हुआ था। निकाह के बाद वह अपने पति अशहद खान पुत्र इरफ़ान अहमद आज़मी के साथ अपनी ससुराल के ग्राम खुनदनपुर थाना मेहनगर आयी और दो दिन तक ससुराल में रही, उसके बाद अपने पति के साथ दिल्ली में रहने लगी। इस दौरान उसके 4 बच्चे सूआलहा खान, माज खान, आफिया खान, आयत खान पैदा हुए। बड़ी लड़की सूआलहा खान की बीमारी की वजह से मृत्यु हो गई।


पीड़िता ने आरोप लगाया कि कुछ दिन बाद मेरे पति के चाल चलन व बातचीत में बदलाव नज़र आने लगा। मेरे पति सहित ससुराल वालों द्वारा कारोबार करने के नाम पर मुझसे दहेज के रूप में ₹50 लाख रुपए और एक स्कॉर्पियो गाड़ी की मांग की जाने लगी। जब मैंने अपने पिता की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होना बताया तो ससुराल वालों द्वारा मेरे साथ मारपीट और मेरा उत्पीड़न शुरू कर दिया गया। इस बीच मेरे पति ने एक कश्मीरी लड़की के साथ अवैध संबंध बना लिया और उससे निकाह कर लिया। जब मैंने इसका विरोध किया तो ससुराल वालों ने मुझे मारपीट कर घर से निकाल दिया। मैं दिल्ली में अपने बच्चों के साथ सड़कों पर भटकती रही। जब मेरे पिता को इस घटना की जानकारी हुई तो वह दिल्ली आकर 6 जून को मुझे आँवक आजमगढ़ मायके लेकर आए। 8 जून को एक अज्ञात नंबर से मेरे पति द्वारा मुझको फोन करके तीन तलाक दे दिया गया। परेशान हाल पीड़िता ने रानी की सराय थाने में प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है।