Sunday 28 August 2022

आजमगढ़ एक साथ जलीं एक ही परिवार की पांच चिताएं देवी दर्शन जाते समय कार दुर्घटना के दौरान हुआ था हादसा जीवन और मौत के बीच जूझ रही परिवार की एक और सदस्य


 आजमगढ़ एक साथ जलीं एक ही परिवार की पांच चिताएं


देवी दर्शन जाते समय कार दुर्घटना के दौरान हुआ था हादसा

जीवन और मौत के बीच जूझ रही परिवार की एक और सदस्य



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिला मुख्यालय से सटे एकरामपुर गांव निवासी एक परिवार पर कुदरत ने कहर बरपा दिया। बीती रात हुई मार्ग दुर्घटना में एक मासूम सहित कुल छः लोगों की मौत हो गयी। जिसमें एकरामपुर के एक ही परिवार के पांच सदस्य शामिल हैं। पोस्टमार्टम होने के बाद मृतकों के शव को परिजनों से मिलाने के लिए घर ले जाया गया। मृतकों के शव के घर पहुंचते ही परिजनों की चीख पुकार से वहां मौजूद हर लोगों की आंखों में आंसू भर आये। हर किसी की जुबान से यह बात निकल रही थी कि देवी दर्शन को जा रहे इस परिवार पर ईश्वर ने कहर ढा दिया। 



मृतकों के शव को राजघाट पर दाह संस्कार किया गया। दो चिताओं पर दो-दो लाशों का अन्तिम संस्कार किया गया, 3 वर्षीय मासूम बच्ची के शव को राजघाट पर ही नदी के किनारे दफना दिया गया। इस मार्मिक दृश्य से मौके पर मौजूद लोगों का कलेजा भर आया। 


इस दौरान समाजवादी पार्टी के विधायक दुर्गा प्रसाद यादव मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाते हुए उनके साथ मौजूद रहें। सदर सांसद दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने सोशल मीडिया के माध्यम से घटना पर दुःख प्रकट करते हुए परिजनों को सान्त्वना व्यक्त किया है।


बताते चलें कि बरदह क्षेत्र के भगवानपुर नहर के पास शनिवार को तेज रफ्तार बाइक और अर्टिगा कार से टक्कर में अब तक छः लोगों की मौत हो चुकी है। 


मृतकों में पिंटू यादव (22) पुत्र लक्ष्मी, शिवप्रकाश (30) पुत्र लल्ला, अनोखी (3) पुत्री श्रीप्रकाश, मीना यादव (35) पत्नी शिव प्रकाश यादव, अपुन (17) सभी निवासी एकरामपुर (एक ही परिवार के सदस्य थे) तथा सुशील कुमार उर्फ बिट्टू (29) मिर्जा जगदीशपुर शामिल हैं, जबकि घायल सरिता यादव (20) निवासी एकरामपुर तथा चालक हरेन्द्र यादव उर्फ नखड़ू इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है।



बता दें कि ये सभी कार में सवार होकर विंध्याचल माता का दर्शन करने जा रहे थे। बड़े भाई को भी दर्शन के लिए ले जाना चाह रहे थे पर भाई ने मना कर दिया। ऐसे में परिवार में अब सिर्फ मां और बड़े भाई का परिवार है, जिसमें एक बेटा और दो बेटी हैं। चचेरे भाई उमेश यादव ने बताया कि घर के लोगों ने माता के यहां दर्शन करने की मन्नत मांगी थी। मन्नत पूरी होने पर सभी लोग पूजा के लिए विन्ध्यांचल जा रहे थे।

आजमगढ़ सरायमीर युवक की हत्या में प्रेमिका और बहन पुलिस हिरासत में


 आजमगढ़ सरायमीर युवक की हत्या में प्रेमिका और बहन पुलिस हिरासत में


उत्तर प्रदेश जौनपुर जिले में आजमगढ़ जिले के सरायमीर के युवक की पीटकर हत्या करने के मामले में नया तथ्य उस समय उजागर हुआ जब उसकी प्रेमिका और बहन को पुलिस ने हिरासत में लिया और कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान युवक की पीटकर हत्या करने के मामले में प्रेमिका और उसकी बहन के बयान के आधार पर दो लोग हिरासत में लिए गए हैं।


बताया कि इज्जत की खातिर युवक को पीटकर मार डाला गया। यह जानने के बाद पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। ज्ञात हो कि शाहगंज के नटौली गांव में शुक्रवार की रात प्रेमिका से मिलने आए युवक की पिटाई से मौत के मामले में पुलिस ने दो को हिरासत में लिया है। पुलिस ने मृत युवक के तीसरे साथी के बयान के आधार पर पुलिस प्रेमिका व उसकी बहन को पहले ही हिरासत में ले चुकी है। हत्या का कारण जानने के लिए सभी से पूछताछ की जा रही है। दावा है कि हत्याकांड का राजफाश जल्द ही कर दिया जाएगा।



आजमगढ़ के सरायमीर थाना क्षेत्र के रंगडीह गांव का 22 वर्षीय पंकज राजभर गांव के ही अपने दो साथियों अजीत राजभर व हरेंद्र राजभर के साथ बाइक से आधी रात में नटौली गांव में राधा-कृष्ण मंदिर के पास पहुंचा था। वहां पंकज व अजीत उतर गए। हरेंद्र बाइक लेकर करीब आधा किलोमीटर दूर जाकर खड़ा हो गया। करीब एक बजे कुछ लोग बुरी तरह से घायल अवस्था में पंकज व अजीत को लेकर हरेंद्र के पास पहुंचे। कहा कि दोनों को लेकर भाग जाओ। किसी से कुछ बताया तो ठीक नहीं होगा। पंकज को बाइक पर लेकर हरेंद्र व अजीत रंगडीह पहुंचे। रास्ते में ही पंकज की मौत हो गई थी। मारपीट में घायल अजीत की भी हालत गंभीर बताई जा रही है।


 वारदात के बाद पुलिस ने नटौली गांव की एक युवती व उसकी बहन को हिरासत में ले लिया। मामले में पुलिस ने दो अन्य को भी हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक युवक के परिजनों की ओर से चार अज्ञात के विरुद्ध तहरीर दी गई है।

आजमगढ़ बरदह मरने वालों की संख्या हुई 6 हुई लापता किशोर का शव दूसरे दिन घटना स्थल के पास नहर से बरामद बीती रात हुआ था भीषण हादसा, जिन्दगी और मौत के जूझ रहे चालक और एक किशोरी


 आजमगढ़ बरदह मरने वालों की संख्या हुई 6 हुई


लापता किशोर का शव दूसरे दिन घटना स्थल के पास नहर से बरामद


बीती रात हुआ था भीषण हादसा, जिन्दगी और मौत के जूझ रहे चालक और एक किशोरी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह क्षेत्र के भगवानपुर नहर के पास शनिवार को हुई दुर्घटना के बाद से लापता किशोर का शव रविवार की सुबह घटना स्थल के पास नहर से मिला। दुर्घटना में मरने वालों की संख्या छः हो गई।


 जिसमें एक ही परिवार के पांच लोग शामिल है। कार में सवार एक किशोरी व चालक का निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। दोनों जिंदगी मौत से जूझ रहें हैं


शहर के सटे एकरामपुर गांव से एक परिवार के आधा दर्जन लोग शनिवार को देवी दर्शन के लिए विध्यांचल धाम जा रहे थे। कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गई। दंपती व उनकी तीन साल की बेटी तथा सगे भाईयों की मौत मौत हो गई। कार की चपेट में आने से बाइक सवार की भी मौत हो गई थी। दुर्घटना के बाद 16 वर्षीय अपुन यादव पुत्र लक्ष्मी यादव लापता हो गया। शनिवार से ही पुलिस नहर में उसे तलाश रही था। रविवार की सुबह गोताखोर पहुंचे। सुबह आठ बजे से तलाश शुरू की। करीब साढे 10 बजे घटना स्थल से 100 मीटर की दूरी पर शव मिला। 


अपुन यादव के बड़े भाई पिंटू ,चाचा शिव प्रसाद, गर्भवती चाची लक्षमीना, चचेरी बहन अनोखी की शनिवार को ही मौत हो गई। इसके साथ अपुन की बहन सरिता उर्फ रिंकी व चालक हरेन्द्र यादव उर्फ नखड़ू घायल है। दोनों का निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

आजमगढ़ सरायमीर सुरही बुजुर्ग मे मिली लावारिस बाईक पुलिस जाँच मे जुटी।


 आजमगढ़ सरायमीर सुरही बुजुर्ग मे मिली लावारिस बाईक पुलिस जाँच मे जुटी।


आजमगढ़ सरायमीर से सुरेन्द्र चौहान की रिपोर्ट।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना के अन्तर्गत ग्राम सभा सुरही बुजूर्ग मे नन्दलाल चौहान के खेत के पास नहर मे एक लावारिस अवस्था मे मोटर साइकल मिलने पर क्षेत्र मे हड़कंप मच गया जिससे तरह तरह की चर्चाएं होने लगी।


जिसकी सूचना ग्राम प्रधान सुरही बुजुर्ग राजकुमार चौहान उर्फ राजू द्वारा थाना सरायमीर को दिया गया सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस पहुची और मोटर साईकिल को अपने कब्जे मे लेकर थाने पर ले गये।


मौके पर मौजूद लोगो ने बताया की माया चौहान पतिराम साधू श्रवण चौहान के पम्पिंग सेट मे किसी ने रात मे तोड फोड करके डिजल निकाल लिया है उक्त मामले की पुलिस छानबीन कर रही है।