Friday 17 November 2023

आजमगढ़ मुबारकपुर सांस्कृतिक कार्यक्रम के मंच पर बार बालाओ ने लगाये ठुमके एसपी सिटी ने मुबारकपुर एसएचओ को जांच करने का दिया निर्देश


 आजमगढ़ मुबारकपुर सांस्कृतिक कार्यक्रम के मंच पर बार बालाओ ने लगाये ठुमके



एसपी सिटी ने मुबारकपुर एसएचओ को जांच करने का दिया निर्देश




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र में बार बालाओं के अश्लील डांस का वीडियो वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि दीपावली के तीसरे दिन 14 नवंबर को नगर पालिका कमेटी द्वारा मुबारकपुर कस्बे में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। उसी सांस्कृतिक कार्यक्रम में आई बार-बालाओं ने फिल्मी गानों पर एक से बढ़कर एक अश्लील डांस किए। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह से बार बालाएं डांस कर रही हैं। न्यूज़9यू0पी0 वायरल विडियो की पुष्टि नही कर्ता सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम को गोलू जायसवाल ने आयोजित कराया था। कार्यक्रम स्थल के बैकग्राउंड में ओम ट्रेडिंग कंपनी और पारस ज्वैलर्स की होर्डिंग लगी हुई है। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग भी शामिल हुए थे। बता दें कि इससे पूर्व भी जिले में बार बालाओं के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रस्तुति के वीडियो वायरल हो चुके हैं। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद संबंधित कमेटियों पर कार्रवाई भी की जा चुकी है। ऐसे में मुबारकपुर कस्बे का यह वीडियो एक बार फिर सुर्खियों में है।


इस बावत अपर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र लाल ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो के बारे में जानकारी मिली है जिसमें एक युवती द्वारा मंच पर डांस किया जा रहा है, यह वीडियो कहां का है और किस समय का है इसके बारे में जांच के लिए एसएचओ मुबारकपुर को निर्देशित किया गया है। जांच रिपोर्ट के बाद यथा संभव कार्रवाई की जायेगी। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि किसी भी धार्मिक मंच से अश्लीलता फैलायी जायेगी तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ 7 पुलिसकर्मियों को एसपी ने किया सम्मानित मुख्यमंत्री का वीरता पदक एवं अति उत्कृष्ट/उत्कृष्ट सेवा पदक चिन्ह किया गया प्रदान


 आजमगढ़ 7 पुलिसकर्मियों को एसपी ने किया सम्मानित


मुख्यमंत्री का वीरता पदक एवं अति उत्कृष्ट/उत्कृष्ट सेवा पदक चिन्ह किया गया प्रदान


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आज 17 नवम्बर 2023 को पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा मुख्यमंत्री का वीरता पदक एवं पुलिस महानिदेशक उ0प्र0 लखनऊ द्वारा अति उत्कृष्ट/उत्कृष्ट सेवा पदक हेतु चयनित जनपद के कुल 7 पुलिस कर्मियों को पुलिस अधीक्षक कैंप कार्यालय आजमगढ़ में वीरता पदक, अति-उत्कृष्ट व उत्कृष्ट सेवा पदक चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।


मुख्यमंत्री का वीरता पदक-उप-निरीक्षक श्रीप्रकाश शुक्ला स्वाट प्रभारी जनपद आजमगढ़ को कर्तव्य पालन के दौरान प्रदर्शित अदम्य साहस की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री, उ0प्र0 द्वारा वीरता पदक एवं रू 1000/- का प्रतिमाह भत्ता से सम्मानित किया गया है।

अति उत्कृष्ट सेवा पदक-मुख्य आरक्षी दिनेश कुमार (थाना निजामाबाद), मुख्य आरक्षी दिनेश कुमार मिश्रा (थाना बिलरियागंज), मुख्य आरक्षी सूबेदार यादव (थाना तहबरपुर) व मुख्य आरक्षी अवधेश कुमार पाण्डेय (पुलिस लाइन्स) को अति उत्कृष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया गया।


उत्कृष्ट सेवा पदक-उप-निरीक्षक विनय कुमार दुबे स्वाट टीम आजमढ़ व मुख्य आरक्षी संजय सोनकर (पुलिस लाइन्स) को उत्कृष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया गया। पुलिस महानिदेशक उ0प्र0 लखनऊ द्वारा अति उत्कृष्ट/उत्कृष्ट सेवा पदक हेतु जनपद के कुल 24 पुलिस कर्मियों का चयन किया गया था, जिसमें 7 पुलिसकर्मी सम्मानित किए गए शेष पुलिस कर्मी गैर जनपद स्थानांतरित हो चुके है।


आजमगढ़ मुबारकपुर रोडवेज बस की चपेट में आने से महिला की मौत, 2 घायल मोटर साइकिल से मरीज को देखने जाते समय हुआ हादसा


 आजमगढ़ मुबारकपुर रोडवेज बस की चपेट में आने से महिला की मौत, 2 घायल


मोटर साइकिल से मरीज को देखने जाते समय हुआ हादसा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के सठियांव चौराहे पर शुक्रवार की सुबह रोडवेज बस की चपेट में आकर बाइक सवार महिला की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेजवा दिया। हादसे में बाइक सवार दो अन्य को भी मामूली चोट आयी है।


देवगांव कोतवाली के पल्हना रायपुर गांव निवासी शुभम शुक्रवार की सुबह अपनी बड़ी मां महारानी देवी 40 व चाची गीता देवी 35 को बाइक पर बैठा कर मऊ जिले के मोहम्मदाबाद किसी मरीज को देखने के लिए जा रहा था। अभी वह सठियांव चौराहे पर ही पहुंचा था कि पीछे से जा रहे रोडवेज बस बाइक में धक्का मार दिया। जिससे शुभम बाइक लेकर सड़क पर गिर पड़ा और बाइक पर बैठी उसकी बड़ी मां महारानी देवी व चाची गीता देवी बस की चपेट में आ गई। महारानी देवी तो पहिए के नीचे आ गई थी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं गीता देवी को भी चोट आई है। बाइक समेत गिर जाने से शुभम भी चोटिल हुआ है।


 सूचना पर पहुंची मुबारकपुर थाना पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजा वहीं मृतका के शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेजवा दिया। मृतका एक पुत्र की मां थी। घटना की सूचना घर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया। दुर्घटना करने वाली रोडवेज बस को पुलिस ने मोहम्मदाबाद में पकड़ लिया है।

मऊ हत्या के 2 आरोपियों की पुलिस से मुठभेड़ दोनों गिरफ्तार, एक फरार बीते माह में हुई युवक की हत्या में थे नामजद


 मऊ हत्या के 2 आरोपियों की पुलिस से मुठभेड़ दोनों गिरफ्तार, एक फरार



बीते माह में हुई युवक की हत्या में थे नामजद



उत्तर प्रदेश मऊ चिरैयाकोट थाना के औसतपुल नहर पुलिया के पास शुक्रवार की सुबह पुलिस टीम ने हत्या के दो आरोपियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया।जबकि एक बदमाश पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। दोनों बदमाशो को पैर में गोली लगी है, दोनों का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। यह दोनों आरोपी बीते माह में एक युवक के हत्या में नामजद थे, इनकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस टीम दबिश देने जा रही थी, लेकिन पुलिस टिम को देखकर पुलिस टिम पर गोली चलाकर भागने की कोशिश आरोपियों ने , लेकिन जवाबी कार्यवाही मे पुलिस की गोली से घायल होने के बाद दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।


बताते चले कि चिरैयाकोट थाना के अब्दोपुर गांव निवासी सोनू यादव 24 पुत्र कमलेश यादव की उसके घर से कुछ दूर पहले उसके सिर को कुचने के बाद उसे दो गोली मारकर हत्या कर दिया गया था। इस मामले में मृतक के छोटे भाई आशीष की तहरीर पर पांच लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज हुआ था, इसके बाद जांच के दौरान चार नाम और मुकदमे में शामिल किए गए। शुक्रवार की भोर में हत्या के आरोपी आशीष यादव औए सर्वेश यादव और अरविंद यादव के भागने की सूचना पुलिस को मिली। जिसके बाद सीओ मुहम्मदाबाद गोहना डॉक्टर अजय विक्रम सिंह, एसओ राजकुमार सिंह, एसओजी प्रभारी अमित मिश्रा ने पुलिस टीम के साथ औसतपुल नहर पुलिया के पास घेराबंदी कर दिया। इस बीच बदमाशों ने अपने आप को घिरा देख पुलिस टिम पर फायरिंग की,जवाबी कार्यवाही मे बदमाश सर्वेश को बाए पैर और आशीष को दाए पैर में गोली लगीं। जबकि अरविंद फरार हो गया। एसओ राजकुमार सिंह ने बताया कि दोनों को जिला अस्पताल भेज कर इलाज कराया जा रहा है। पकड़े गए बदमाशों के पास से दो पिस्टल बरामद हुआ है।