Friday 30 December 2022

आजमगढ़ 14 जनवरी तक बंद रहेेंगे जनपद के ऐ विद्यालय


 आजमगढ़ 14 जनवरी तक बंद रहेेंगे जनपद के ऐ विद्यालय



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार सिंह ने उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन संचालित विद्यालयों/मान्यता प्राप्त बेसिक विद्यालयों में वर्ष 2022 में दिये गये शीतकालीन अवकाश के सम्बन्ध में उक्त विद्यालयों में दिनांक 31 दिसम्बर से 14 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया है।

आजमगढ़ जय नारायण पांडे सदस्य व उपाध्यक्ष बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश ने की अधिवक्ताओं से मुलाकात


 आजमगढ़ जय नारायण पांडे सदस्य व उपाध्यक्ष बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश ने की अधिवक्ताओं से मुलाकात


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जय नारायण पाण्डेय सदस्य व उपाध्यक्ष बार कॉसिल आफ उत्तर प्रदेश ने दिनांक 30 दिसम्बर, 2022 को दी डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के समस्त अधिवक्ताओं से मिलें एवं अधिवक्ताओं के बीच उन्होंने बताया कि अगर किसी भी अधिवक्ता बन्धू को कोई समस्या हो तो वह मुझे अवगत कराया करें, जिसके निस्तारण हेतु अथक प्रयास करूँगा। उनके समस्या को बार कौंसिल आफ उत्तर प्रदेश में उठाया करता हॅू तथा उनके निस्तारण हेतु कार्य किया जाता है। 


जनपद के अधिवक्ताओं ने अपने-अपने समस्याओं से उन्हें अवगत कराया तथा बताया। उन्होने बताया कि सारी समस्या का हल किया जायेगा। श्री पाण्डेय द्वारा समस्त अधिवक्ताओं के समस्याओं को सुना गया और लिखित समस्याओं से निराकरण करने का आश्वासन भी दिया। 


इस सम्पर्क अभियान में अरविन्द कुमार पाठक, बालकेश्वर तिवारी,  रणविजय यादव, श्रीराम त्रिपाठी, चन्द्रशेखर सिंह, अमित कुमार श्रीवास्तव एवं सैकड़ों अधिवक्ता उपस्थित रहें। ज्ञातव्य हो कि श्री पाण्डेय द्वारा बार कौंसिल आफ उत्तर प्रदेश में अनेक समस्याओं को समय-समय पर उठाया गया और उसका निस्तारण करने का अथक प्रयास किया गया।


ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ अमित खरवार।

आज़मगढ़ चिकित्सक डा0 स्वस्ति सिंह को मिला डा0 कनक गोयल अवार्ड


 आज़मगढ़ चिकित्सक डा0 स्वस्ति सिंह को मिला डा0 कनक गोयल अवार्ड


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की 97 वार्षिक राष्ट्रीय महाधिवेशन, नैटकॉन 2022 में डा0 स्वस्ति सिंह को पुरस्कृत किया गया। डा0 स्वस्ति सिंह को सुरक्षित मातृत्व के क्षेत्र में उनके अतुलनीय योगदान के लिए ‘डा0 कनक गोयल अवार्ड’ 2021-22 के लिए चुना गया। उन्हें यह अवार्ड आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा0 सहजानंद प्रसाद सिंह एवं महासचिव डा0 जयेश लेले द्रारा प्रदान किया गया।


 इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन का यह अधिवेशन 26-28 दिसम्बर 2022 को प्रयागराज (इलाहाबाद) में सम्पन्न हुआ। डा0 स्वस्ति सिंह के पुरस्कृत होने से आज़मगढ़ जनपद गौरवान्वित हुआ है। विदित हो, कि डा0 स्वस्ति सिंह आज़मगढ़ में स्त्री रोग विशेषज्ञ के रूप में पिछले तीन दशक से चिकित्सा सेवा में सक्रिय हैं। उन्होंने उच्च जोखिम गर्भ को सुरक्षित बनाने तथा मातृ एवं शिशु मृत्यु दर में कमी लाने के क्षेत्र में प्रशंसनीय योगदान दिया है। 


जनपद की अग्रणी चिकित्सक होने के साथ डा0 स्वस्ति सिंह समाज सेवा एवं निर्माण में भी उल्लेखनीय भूमिका निभाती हैं। उनको मिले सम्मान से आज़मगढ़ जनपद भी सम्मानित हुआ है।

वाराणसी महिला अधिवक्ताओं का थाने में जमकर हंगामा, किया घेराव युवती को हिरासत में लिए जाने पर बीती रात 4 घंटे तक चला बवाल डीसीपी ने थानाध्यक्ष सहित सिपाहियों पर दर्ज कराया मुकदमा


 वाराणसी महिला अधिवक्ताओं का थाने में जमकर हंगामा, किया घेराव


युवती को हिरासत में लिए जाने पर बीती रात 4 घंटे तक चला बवाल


डीसीपी ने थानाध्यक्ष सहित सिपाहियों पर दर्ज कराया मुकदमा


वाराणसी हत्या के प्रयास व अन्य आरोपों में वांछित के परिवार की युवती को हिरासत में रखने पर बृहस्पतिवार रात भेलूपुर पुलिस और अधिवक्ताओं के बीच जमकर नोकझोंक हुई। पुलिस पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए महिला अधिवक्ताओं ने थाने का घेराव किया और नारेबाजी की। मिली जानकारी के अनुसार  करीब चार घंटे तक बवाल के बाद डीसीपी काशी आरएस गौतम ने निष्पक्ष जांच के लिए महिला अधिवक्ता की तहरीर पर भेलूपुर इंस्पेक्टर रमाकांत दुबे और अज्ञात पुलिसकर्मियों पर दुर्व्यवहार के आरोप में दशाश्वमेध थाने में मुकदमा दर्ज करवाया। इसके बाद हंगामा कर रहे अधिवक्ता और परिजन शांत हुए।


फरार चल रहे जज कॉलोनी महमूरगंज निवासी मनोज सिंह और उसके बेटे सृजन सिंह की गिरफ्तारी में जुटी पुलिस ने सुबह मनोज सिंह के परिवार की एक युवती को हिरासत में ले लिया। सूचना मिलने पर महिला अधिवक्ता, परिजन और कई लोग थाने पर पहुंचकर हंगामा करने लगे। मामला इतना बढ़ गया कि प्रभारी निरीक्षक, एसीपी भेलूपुर से करीब चार घंटे तक वाक युद्ध चलता रहा। इस दौरान थाने पर जमा लोग नारेबाजी करते रहे।

हत्या के प्रयास समेत अन्य आरोपों में वांछित के परिजन को हिरासत में रखने पर भेलूपुर पुलिस और अधिवक्ताओं के बीच बृहस्पतिवार की रात जमकर नोकझोंक हुई। मामला इतना बढ़ गया कि दोनों तरफ से गाली-गलौच तक हुई। चार घंटे तक भेलूपुर थाना हंगामा करने वालों के कब्जे में रहा। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक से लेकर एडीसीपी तक मामले को संभाल नहीं पाए।


अधिवक्ताओं को मनाने में उनके पसीने छूट गए। देर रात करीब साढ़े बारह बजे डीसीपी काशी आरएस गौतम ने हंगामा करने वालों की तहरीर पर इंस्पेक्टर भेलूपुर समेत अन्य पुलिसकर्मियों पर दशाश्वमेध थाने में मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया, इसके बाद भीड़ थाने से लौट आई। पिछले सोमवार को बनारस रेलवे स्टेशन आरपीएफ बैरक के पास बाइक सवार चांदपुर के रहने वाले आशुतोष तिवारी और उसके दोस्त शारिक को चार पहिया वाहन ने कुचल दिया था। पुरानी रंजिश में बेटे आशुतोष को कुचलकर मारने का आरोप लगाते हुए मां ममता तिवारी ने जज कॉलोनी महमूरगंज निवासी मनोज सिंह और उसके बेटे सृजन सिंह समेत अज्ञात के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज कराया था।


दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस की टीमें लगातार दबिश दे रही हैं। सुबह के समय मनोज सिंह के परिवार की एक युवती को पुलिस ने हिरासत में लिया। पुलिस के अनुसार आरोपियों से युवती फोन पर बातचीत करती है। इस आधार पर उसे पूछताछ के लिए उठाया गया। युवती को हिरासत में लिए जाने के बाद पांच युवक और चार महिलाएं भेलूपुर थाने पहुंचीं और पुलिस से युवती को थाने पर बुलवाने की मांग पर अड़ गए। इस बीच ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों से युवक उलझ गए। इस दौरान पुलिसकर्मियों से नोकझोंक शुरू हो गई। हंगामा बढ़ते देख पुलिस ने पांच युवकों को भी हिरासत में लिया। इसके बाद बड़ी संख्या में पुरुष और महिला अधिवक्ता थाने पहुंचे और नारेबाजी शुरू कर दी।


एसीपी भेलूपुर ने मामले को संभालने का प्रयास किया, लेकिन महिला अधिवक्ता संतुष्ट नहीं हुईं। मौके पर आसपास थानों की आधा दर्जन फोर्स भी पहुंच गई। अंत में हिरासत में लिए गए परिजनों को छोड़ने पर अधिवक्ता शांत हुए, मगर वे पुलिस पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अड़ गए। डीसीपी काशी आरएस गौतम ने बताया कि महिला अधिवक्ताओं की तहरीर पर दशाश्वमेध थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। साथ ही निष्पक्षता के साथ जांच कराने का आश्वासन दिया।

गाजियाबाद दरोगा ने राष्ट्रीय स्तर की कवियत्री का किया रेप आरोपी दरोगा तत्काल प्रभाव से निलंबित, विभागीय जांच बैठी


 गाजियाबाद दरोगा ने राष्ट्रीय स्तर की कवियत्री का किया रेप



आरोपी दरोगा तत्काल प्रभाव से निलंबित, विभागीय जांच बैठी


गाजियाबाद के कविनगर थानाक्षेत्र की एक सोसाइटी में रहने वाली राष्ट्रीय स्तर की कवियत्री ने उनके ही फ्लैट में चाय में नशीला पदार्थ पिलाकर एक दारोगा पर दुष्कर्म करने का आरोप लगा है। आरोप है कि आरोपी दारोगा ने नशे की हालत में उनका अश्लील वीडियो बनाया और इसे इंटरनेट मीडिया पर डालने की धमकी देते हुए सात माह तक यौन उत्पीड़न किया। इस दौरान आरोपी उसे शादी का झांसा देता रहा। आरोपी दारोगा डीसीपी देहात का पीआरओ है। पीड़ित कवियत्री की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपी दारोगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए विभागीय जांच बैठा दी गई है।


पुलिस के अनुसार, पीड़िता ने शिकायत दी है कि वह 25 अप्रैल 2022 को डासना पेट्रोल पंप के पास घर जाने के लिए सवारी का इंतजार कर रही थीं। इस दौरान वहां दारोगा अक्षय मिश्रा पहुंचा और खड़े होने का कारण पूछा। दारोगा के वर्दी में होने के कारण उन्होंने घर जाने की बात कही। दारोगा ने उनसे नाम व मोबाइल नंबर पूछा तो उन्होंने उसे बता दिया। दारोगा ने उनसे कई बार फोन पर बातचीत की और उनके फ्लैट में अकेले होने का फायदा उठाकर 4 मई को फ्लैट पर आया और चाय पीकर चला गया। फिर तीन बार फ्लैट पर आया और चाय पी। आरोप है कि इसी दौरान आरोपी दारोगा ने उन्हें चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दी, जिससे वह बेहोश हो गई। आरोपी ने उनके साथ दुष्कर्म किया और बेहोशी की हालत में उनका अश्लील वीडियो बना लिया। इस वीडियो को इंटरनेट मीडिया पर डालने की धमकी देते हुए वह उनसे मई माह से नवंबर तक यौन शोषण करता रहा। आरोप है कि सात माह तक आरोपी दरोगा ने उसका यौन शोषण करता रहा।


 इस दौरान उसे एक बार गर्भ भी ठहर गया, लेकिन आरोपी ने दवा देकर गर्भपात करा दिया। बाद में आरोपी ने उन्हें शादी का झांसा दिया। लेकिन बाद में उससे किनारा करने लगा। आरोपी ने उन्हें धमकी दी कि मैं दारोगा हूं और तू मेरा कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी। अगर पुलिस से शिकायत की तो अंजाम बुरा होगा। आरोपी ने उनका मोबाइल नंबर भी पिछले 10 दिन से ब्लैक लिस्ट कर दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माता का निधन 100 वर्ष की आयु में ली अंतिम सांस


 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माता का निधन


100 वर्ष की आयु में ली अंतिम सांस


नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का निधन अहमदाबाद के अस्पताल मे हो गया है। खुद पीएम ने ट्वीट के जरिए मां को श्रद्धांजलि दी है। 100 वर्षीय हीराबेन को खराब स्वास्थ्य के चलते बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, गुरुवार को अस्पताल ने जानकारी दी थी कि उनकी तबीयत में सुधार हो रहा है।