Friday 19 January 2024

आजमगढ़ एसपी ने 15 अपराधियों के विरुद्ध खोली हिस्ट्रीशीट गोवध, चोरी, नकबजनी व फिरौती हेतु अपहरण मामले में हैं संलिप्त


 आजमगढ़ एसपी ने 15 अपराधियों के विरुद्ध खोली हिस्ट्रीशीट


गोवध, चोरी, नकबजनी व फिरौती हेतु अपहरण मामले में हैं संलिप्त



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा गोवध, चोरी, नकबजनी व फिरौती हेतु अपहरण में संलिप्त रहें 15 अपराधियों के विरूद्ध क्रमशः थाना निजामाबाद से 05, थाना कोतवाली, बिलरियागंज व फूलपुर से 02-02 तथा थाना महराजगंज, सरायमीर, पवई व गम्भीरपुर से 01-01 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गयी, जिनकी निगरानी की जा रही है।

हिस्ट्रीशीट खोले गये 15 अपराधियों के नाम निम्नवत है



( 1 )शादाब पुत्र लतीफ निवासी मईयामकदूमपुर, थाना निजामाबाद जनपद आजमगढ़ उम्र 35 वर्ष (गोवध, HS NO. – 07बी) 

( 2 ) शमशाद पुत्र इस्माइल निवासी मईयामकदूमपुर, थाना निजामाबाद जनपद आजमगढ़ उम्र 27 वर्ष (गोवध, HS NO. – 08बी)

( 3 ) जावेद पुत्र अबुशाद उर्फ गुलगुला निवासी कसाई मोहल्ला थाना निजामाबाद, जनपद आजमगढ़ उम्र 22 वर्ष (गोवध, HS NO. – 11 बी) 

( 4) मंजूर पुत्र स्व0 बिकानू सा0 मिश्रपुर, थाना महराजगंज जनपद आजमगढ़ उम्र 35 वर्ष (गोवध, HS NO. – 09बी)

( 5 ) शाहिद उर्फ साजिद पुत्र स्व0 नवी सा0 कलन्दरपुर, थाना गम्भीरपुर आजमगड़ उम्र 44 वर्ष (गोवध, HS NO. – 26बी) 

( 6 ) शमशा पुत्र जुल्फेकार निवासी नेवादा थाना फूलपुर जनपद आजमगढ़ उम्र 41 वर्ष (गोवध, HS NO. – 27बी)

( 7 ) फैजान पुत्र सुल्तान निवासी छिही थाना बिलरियागंज जनपद आजमगढ़ उम्र 31 वर्ष (गोवध, HS NO. – 29बी)

( 8 ) मो0 सीम पुत्र मो0 नसीम निवासी ग्राम सहदुल्लाहपुर थाना पवई जनपद आजमगढ़ उम्र 24 वर्ष (गोवध, HS NO. – 27बी)

( 9 ) विशाल सिंघानिया पुत्र हरिकेश राम ग्राम शाहपुर सरदरपुर थाना सरायमीर आजमगढ उम्र 32 वर्ष (चोरी, HS NO– 22बी) 

( 10 ) उधम चौहान पुत्र महेन्द्र सा0 भवानीपुर थाना निजामबाद आजमगढ़ उम्र 24 वर्ष (चोरी, HS NO. – 10बी)

( 11 ) मो0 फैसल पुत्र अबुल कैश उर्फ अबुल वैस सा0 कजराकोल थाना फूलपुर आजमगढ़ उम्र 33 वर्ष (फिरौती हेतु अपहरण, HS NO. – 28बी)

( 12 ) इशहाक पुत्र शब्बीर निवासी कुजियारी थाना निजामबाद आजमगढ़ उम्र 35 वर्ष (फिरौती हेतु अपहरण, HS NO. – 09बी) 

( 13 ) अख्तर सिद्दकी पुत्र स्व0 अली हसन सा0 वरना जगदीशपुर थाना बिलरियागंज उम्र 40 वर्ष (नकबजनी, HS NO. – 73ए)

( 14 ) विनोद ठठेरा पुत्र शिवमूरत ठठेरा सा0 एटलस पोखरा थाना कोतवाली आजमगढ़ उम्र 38 वर्ष (नकबजनी, HS NO. – 73ए)

( 15 ) संजय ठठेरा पुत्र श्यामा प्रसाद ठठेरा सा0 हाफिजपुर थाना कोतवाली आजमगढ़ उम्र 38 वर्ष (नकबजनी HS NO. – 75ए)

आजमगढ़ डीएम ने 10 बिन्दुओं पर जारी की गाइड लाइन 22 जनवरी को पूरे जनपद में शराब एवं मांस-मीट की दुकान पूर्णतया बन्द रखने के निर्देश


 आजमगढ़ डीएम ने 10 बिन्दुओं पर जारी की गाइड लाइन


22 जनवरी को पूरे जनपद में शराब एवं मांस-मीट की दुकान पूर्णतया बन्द रखने के निर्देश



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश शासन आवास एवं शहरी नियोजन अनुभाग-1 के आदेशानुसार जिलाधिकारी आजमगढ़ विशाल भारद्वाज ने अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को प्रस्तावित भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा सम्बन्धी आयोजन के दृष्टिगत 10 बिन्दुओं पर गाइड लाइन जारी की है। जिसके के क्रम में जनपद में सुरक्षा व्यवस्था हेतु निम्नलिखित निर्देश निर्गत किये गये हैं


( 1 ) जनपद में धारा 144 द0प्र0सं0 पूर्व से ही प्रवृत्त है, जिसका शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित हो। 

( 2 ) नगर की सुरक्षा व्यवस्था हेतु नगर पालिका परिषद / नगर पंचायत व पुलिस के माध्यम से सी0सी0टी0वी0/कन्ट्रोल रूम एवं पब्लिक सी0सी0टी0वी0 के माध्यम से पूरे जनपद की निगरानी रखी जाय।

( 3 ) एन0डी0आर0एफ0/एस0डी0आर0एफ0 की टीमों की तैनाती सुनिश्चित की जाय तथा मॉक ड्रिल करायी जाय। एस0डी0आर0एफ0 टीम द्वारा नियमित रूप से नाव द्वारा पेट्रालिंग की जाए तथा नाविकों के लिए लाइफ जैकेट की व्यवस्था करते हुए उन्हें पहचान पत्र निर्गत किया जाय। किसी स्थिति में मादक द्रव्यों का सेवन वर्जित किया जाय। 

( 4 ) रेलवे स्टेशन, रोडवेज, प्राइवेट बस स्टैण्ड एवं अन्य यातायात स्थानों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था/सतर्कता बरती जाय।

( 5 ) पुलिस बल द्वारा पूरे शहर में पेट्रोलिंग किया जाय। शहर/गावों की सुरक्षा हेतु आई0टी0एस0एस0 व्यवस्था को कियाशीत रखा जाय। बाहरी व्यक्तियों का पुलिस वेरिफिकेशन भी सुनिश्चित की जाय।

( 6 ) ड्रोन सिस्टम, एस0एम0एफ0 की तैनाती भी सुनिश्चित की जाय।

( 7 ) दिनाक 22.01.2024 को जनपद अयोध्या में श्रीराम रामजन्म भूमि पर नवीन विग्रह स्थापना के दिन जनपद के नगर, कस्बों, ग्रामीण क्षेत्रों के छोटे व बडे मन्दिरों पर भजन/कीर्तन/पूजा-पाठ/हनुमान चालीसा/सुन्दर काण्ड/अखण्ड रामायण / यज्ञ/मय गाजे-बाजे डीजे के साथ शोभा यात्रा/आतिशबाजी आदि आयोजित कार्यकमों के दृष्टिगत हिन्दू-मुस्लिम मिश्रित आबादी वाले ग्रामों, कस्बों, नगरों, शहरों में विशेष सतर्कता के साथ-साथ कार्यक्रम स्थलों पर समुचित पुलिस/यातायात का प्रबन्ध सुनिश्चित हो। 

( 8)  22 जनवरी 2024 को पूरे जनपद में शराब एवं मांस-मीट की दुकान पूर्णतया बन्द/प्रतिबन्धित रहेगी। 

( 9 ) 16 जनवरी 2024 से 22 जनवरी 2024 तक जिस देव मंदिर में राम संकीर्तन आदि का आयोजन किया जा रहा है, उन स्थानों पर पर्याप्त पुलिस बल/सतर्कता बनायी रखी जाय। 

( 10 ) ड्रोन/यूएवी से सम्भावित खतरों दृष्टिगत नवीन ड्रोन नियम 2021-22 का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित हो।

आजमगढ़ मुबारकपुर 50 लाख रुपये के साथ 5 हवाला कारोबारी को पुलिस ने दबोचा कूट रचित आधार कार्ड, 4 पहिया वाहन कार बरामद आजमगढ़ सहित आधा दर्जन जिलों में खपाते थे हवाला की रकम


 

आजमगढ़ मुबारकपुर 50 लाख रुपये के साथ 5 हवाला कारोबारी को पुलिस ने दबोचा


कूट रचित आधार कार्ड, 4 पहिया वाहन कार बरामद


आजमगढ़ सहित आधा दर्जन जिलों में खपाते थे हवाला की रकम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद की मुबारकपुर थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के बम्हौर अंडर पास के निकट शुक्रवार को पांच हवाला कारोबारियों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 50 लाख रुपए, कूट रचित आधार कार्ड, चार पहिया वाहन कार बरामद किया गया। पुलिस के अनुसार हवाला कारोबारियों के पास से बरामद कूटरचित आधार कार्ड से ये लोग हवाला कारोबार करते हैं।

एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल ने बताया कि थाना प्रभारी निरीक्षक मुबारकपुर राजेश कुमार व उपनिरीक्षक तुलसी प्रसाद अपने हमराहियों के साथ सठियांव अंडर पास के पास चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि मुबारकपुर बाजार से बम्हौर की तरफ चार पहिया वाहन से हवाला का कारोबार करने वाले शाहगढ़ की तरफ जा रहे हैं। 


पुलिस टीम द्वारा बम्हौर अंडरपास के पास उक्त वाहन का इंतजार किया जाने लगा। इस दौरान चार पहिया वाहन कार से कुछ लोग आते दिखाई दिए। पुलिस के रोकने पर वे गाड़ी घुमाकर भागने का प्रयास करने लगे थे कि पुलिस ने उनका पीछा कर के कुछ दूर पर पकड़ लिया। गिरफ्तार लोगों में मुहम्मद अंजर पुत्र अफजाल अहमद निवासी ककरहटा थाना कोतवाली आज़मगढ़ व मुहम्मद आसिफ पुत्र मोहम्मद इरफ़ान पता उपरोक्त के पास से 50 लाख रूपया नकद बरामद किया गया।


 उक्त गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के दौरान यह पता चला कि बरामद रुपये अब्दुल मन्नान पुत्र एहरार पता उपरोक्त, नजीब अख्तर पुत्र नसीम अख्तर निवासी कटरा थाना मुबारकपुर व अफ्तू उर्फ आफताब पुत्र फजलू रहमान निवासी इसरौली, थाना सरायमीर को देने के लिए ले जाया जा रहा था। अंजर और आसिफ की निशानदेही पर उक्त अन्य तीनों लोगों को उनके घर से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ से यह पता चला कि उक्त सभी लोग सामूहिक रूप से हवाला का काम करते हैं। हवाला के रुपये आज़मगढ़ सहित गोरखपुर, बहराइच, देवरिया, अयोध्या, मऊ, जौनपुर सहित विभिन्न जनपदों में खपाते हैं। आफताब की विदेश में जान पहचान है, आज़मगढ़ में मुख्य रूप से मुजीब, आफताब अहमद हवाला कारोबारियों के सरगना हैं। इनके पास से बरामद नगदी के अलावा फर्जी आधार कार्ड, चार पहिया वाहन के आधार पर मुकदमा पंजीकृत करते हुए गिरफ्तार लोगों को जेल भेज दिया।

बलिया गोली मारकर युवती को उतारा मौत के घाट पड़ोसी के घर में मिला शव, प्रेम प्रसंग में घटना की आशंका


 बलिया गोली मारकर युवती को उतारा मौत के घाट


पड़ोसी के घर में मिला शव, प्रेम प्रसंग में घटना की आशंका



उत्तर प्रदेश बलिया जिले के दोकटी थाना क्षेत्र के धतुरी टोला गांव में गुरुवार की रात गोली मारकर एक युवती की हत्या कर दी गई। उसका शव पड़ोस के ही एक घर में मिला। शुक्रवार सुबह मामले की जानकारी होने के बाद पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्रेम प्रसंग में हत्या का मामला बताया जा रहा है। युवती की कॉपी से एक नोट और व्हाट्सएप चैट भी बरामद किया गया है। जिसके आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। फिलहाल पुलिस तहरीर का इंतजार कर रही है।


जानकारी के मुताबिक, दोकटी थाना क्षेत्र के धतुरी टोला में रहने वाली नेहा सिंह (20) पुत्री विनय सिंह का शव पड़ोसी के घर से बरामद हुआ। सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी मदन पटेल ने उच्चाधिकारियों को घटना की जानकारी दी। पुलिस को जांच के दौरान युवती की कॉपी में एक नोट बरामद हुआ है। इसमें उसने पड़ोस के ही लड़के पर हत्या की आशंका भी जताई है। युवती का शव भी उसी के घर से ही बरामद हुआ है। 


नोट में शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का भी जिक्र किया गया है। इसके साथ ही युवती के साथ आरोपी का व्हाट्सएप चौट भी पुलिस के हाथ लगा है। जिसमें दोनों के बीच प्रेम प्रसंग होने की पुष्टि हो रही है। ग्रामीणों के अनुसार रात में ही युवती को घर बुलाकर गोली मारकर हत्या की गई है। अभी प्रकरण में पुलिस को परिजनों की ओर से तहरीर नहीं दी गई है। पुलिस तहरीर मिलने का इंतजार कर रही है। सीओ मोहम्मद उस्मान ने बताया कि प्रकरण प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है। मामले की जांच की जा रही है।

आजमगढ़ रौनापार अतिक्रमण पर गरजा प्रशासन का बुलडोजर अमृत सरोवर पर मकान बनाकर हो रहा था कब्जा


 आजमगढ़ रौनापार अतिक्रमण पर गरजा प्रशासन का बुलडोजर


अमृत सरोवर पर मकान बनाकर हो रहा था कब्जा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रौनापार थाना क्षेत्र के बनकटा गांव में स्थित अमृत सरोवर की भूमि पर अवैध रूप से राजेश कुमार द्वारा मकान का निर्माण कराया जा रहा था। ग्रामीणों ने जिसकी सूचना सगड़ी तहसील प्रशासन को दी। जिसके बाद सगड़ी तहसीलदार विवेकानंद दुबे व राजस्व की टीम और पुलिस प्रशासन के साथ मौके पर पहुंचकर अमृत सरोवर की भूमि की पैमाइश कर अवैध रूप से बन रहे मकान को बुलडोजर से अतिक्रमण को हटवाया। जिससे हड़कंप की स्थिति बनी रही। बताया गया की वही तहसील प्रशासन ने सीताराम, फूला देवी व अन्य द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण को एक हफ्ते के अंदर हटाने के लिए नोटिस दी।


 विदित हो उच्च न्यायालय ने बेदखली का आदेश बीते 2017 में दिया गया था जिस पर सगड़ी तहसीलदार विवेकानंद दुबे ने अवैध अतिक्रमण को हटवाया। वहीं अस्थाई अतिक्रमण भोला, कन्हैया, नंदू, किशोरी ने भी करकट रखकर किया है। इन लोगों को भी अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए एक हफ्ते का समय दिया गया है। सगड़ी तहसील दार विवेकानंद दुबे द्वारा बताया गया कि एक हफ्ते के अंदर अगर यह लोग अतिक्रमण नहीं हटाते हैं तो एक बार पुनः बुलडोजर लगाकर तहसील प्रशासन पोखरी की भूमि से अवैध अतिक्रमण को हटाएगा और इन पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।