Thursday 27 October 2022

आजमगढ़ दीदारगंज सना खान का बीए फ़्रेंच एंड फ्रेंकोफोन स्टडीज हेतु चयन


 आजमगढ़ दीदारगंज सना खान का बीए फ़्रेंच एंड फ्रेंकोफोन स्टडीज हेतु चयन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज क्षेत्र के महमूदपुर गांव निवासिनी छात्रा सना खान पुत्री हसन मेंहदी का जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय दिल्ली में बीए फ़्रेंच एंड फ्रेंकोफोन स्टडीज 2022 - 23 हेतु चयन होने से परिवार तथा क्षेत्र में खुशी की लहर है।


 विश्वविद्यालय में बीए फ़्रेंच एंड फ्रेंकोफोन स्टडीज में प्रवेश हेतु कुल 40 सीटों में प्रवेश परीक्षा 12वां स्थान प्राप्त किया। प्रवेश परीक्षा में कुल 3 लाख 50 हजार छात्रों ने प्रवेश हेतु परीक्षा में भाग लिया। बुधवार को प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित होने पर प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण छात्रा सना खान को क्षेत्रीयजन परिवार से मिलकर व सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई दे रहे हैं।



आजमगढ़ दीदारगंज से विवेकानंद पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ जेल से फिर बरामद हुए 4 मोबाइल अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जेल प्रशासन ने चलाया अभियान


 आजमगढ़ जेल से फिर बरामद हुए 4 मोबाइल


अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जेल प्रशासन ने चलाया अभियान



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिला कारागार में बंदियों द्वारा मोबाइल के प्रयोग पर अब तक लगाम नहीं लग सका है। जेल प्रशासन द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान चार मोबाइल बरामद की गई। जिसके बाद जेल प्रशासन ने सिधारी थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया।


जेल में मोबाइल का प्रयोग प्रतिबंधित है। इसके बाद भी बंदी धड़ल्ले से जेल में रहते हुए मोबाइल का प्रयोग कर रहे है। एसपी-डीएम की छापेमारी में भारी मात्रा में मोबाइल की बरामदगी हो चुकी है। जिस पर वरिष्ठ जेल अधीक्षक समेत कई जेल कर्मियों पर गाज शासन स्तर से गिरी है। इतना ही नहीं एसपी के निर्देश पर सिधारी थाने में नौ बंदियों के खिलाफ मुकदमा भी पंजीकृत किया गया।


जानकारी के मुताबिक कई बंदियों को आजमगढ़ जेल से दूरी जेल स्थानांतरित तक कर दिया गया। इसके बाद भी जेल में मोबाइल का बरामद होना कहीं न कहीं जेल प्रशासन की चूक व संलिप्तता को दर्शाता है। जेलर विकास कटियार ने बताया कि जेल में तलाशी के दौरान जगह-जगह खोद कर मिट्टी में दबा कर रखे गए चार मोबाइल बरामद किए गए। ये मोबाइल किसके द्वारा दबा कर रखे गए थे इसका पता नहीं चल सका है। चार मोबाइल की बरामदगी पर अज्ञात के खिलाफ सिधारी थाने में मुकदमा पंजीकृत करा दिया गया है।

आजमगढ़ ईजा द्वारा तहसील सगड़ी सभागार में बैठक हुई सम्पन्न , सीओ सगड़ी सौम्या सिंह का किया गया सम्मान।


 आजमगढ़ ईजा द्वारा तहसील सगड़ी सभागार में बैठक हुई सम्पन्न , सीओ सगड़ी सौम्या सिंह का किया गया सम्मान।


उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ तहसील सगड़ी सभागार में आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन द्वारा सगड़ी तहसील में पत्रकार संघ की बैठक हुई। इस बैठक में राष्ट्रीय महासचिव  संजय कुमार पांडे और जिला अध्यक्ष विवेकानंद पांडे के सानिध्य में बैठक के माध्यम से यह निर्णय लिया गया कि राजेश कुमार  गुप्ता  पूर्व उपाध्यक्ष आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन को अब जिला इकाई आज़मगढ़ का मंत्री बनाया गया और पत्रकार बंधुओं में खुशी का माहौल बना हुआ है।


एसोसिएशन द्वारा इनको जिला मंत्री का भार दिया गया वहीं दूसरी तरफ इस बैठक के माध्यम से संजय कुमार को सगड़ी तहसील में आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने उनको तहसील उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी इस बैठक से यह पूर्ण विश्वास होता है कि ईजा का जिला इकाई आजमगढ़ बहुत ही मजबूती के साथ पत्रकारों के हित में मान सम्मान के लिए कार्य व संघर्ष कर रहा है।


 इसी के साथ तहसील सगड़ी में नवागत सीओ सगड़ी सौम्या सिंह का महिला पत्रकार शिखा रावत व अन्य पत्रकार बंधुओं द्वारा स्मृत चिन्ह व बुके भेंट कर सम्मानित किया गया और वही सगड़ी क्षेत्राधिकार साहिबा ने समस्त पत्रकार बंधुओं को आश्वासन दिया की आप लोगों व समाज हित के लिए मैं हमेशा तत्पर रहूंगी साथ ही किसी प्रकार का कोई दुर्व्यवहार नहीं होगा किसी प्रकार का कोई उत्पीड़न यदि किसी के द्वारा किया जाता है। तो उसकी जांच कर त्वरित कार्रवाई की जाएगी जब तक मैं सगड़ी में रहूंगी तब तक कोई गलत कार्य नही हो पायेगा।


 जहां भी मैं सेवा की हूं पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ रही हूं वैसे ही मैं आप बंधुओं से अपेक्षा करती हूं कि क्षेत्र की घटनाओं से हमे अवगत कराते रहिये मीडिया के माध्यम से व सूचना देकर मेरा सहयोग करें मैं आपका सहयोग करने के लिए यहां बैठी हूं।


बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय महासचिव साहित्यकार संजय कुमार पांडे ने कहा कि पत्रकार समाज का आईना होता है हमारा उद्देश्य जनता के मुद्दों को उठाना और उनके हक के लिए जनता की आवाज बनकर शासन प्रशासन के सामने उनकी समस्याओं को रखना ही प्राथमिकता है श्री पांडे ने संगठन की मजबूती के लिए सभी को मिलजुल कर कार्य करने की जरूरत है।


जिला अध्यक्ष विवेकानंद पांडे ने कहा कि तत्कालिक सूचना मिलने पर आप लोगों द्वारा समय से उपस्थित होने के लिए मैं आपका आभार प्रकट करता हूं



आजमगढ़ से संजय पांडे की रिपोर्ट

आजमगढ़ शारदा साहित्य परिषद के तत्वाधान में रोडवेज स्थित गोल्डन फॉर्चून होटल मे सम्पन्न हुआ सम्मान समारोह


 आजमगढ़ शारदा साहित्य परिषद के तत्वाधान में रोडवेज स्थित गोल्डन फॉर्चून होटल मे सम्पन्न हुआ सम्मान समारोह 



आजमगढ़ शारदा साहित्य परिषद के तत्वाधान में रोडवेज स्थित गोल्डन फॉर्चून होटल मे इंजीनियर सुयश नारायण सिंह एवं सोनाली सिंह का सारस्वत सम्मान किया गया। 


इस अवसर पर आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव साहित्यकार संजय कुमार पांडे ने एवं परिषद के अध्यक्ष प्रभु नारायण पांडे प्रेमी जी ने बुके एवं माल्यार्पण कर सम्मानित किया वही उर्मिला पांडे ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर सोनाली सिंह को बुके एवं माल्यार्पण कर सम्मानित की।


 समारोह के मुख्य अतिथि मुख्य अभियंता विद्युत वितरण क्षेत्र आजमगढ़ ने कहा कि इंजीनियर सुयश नारायण सिंह एवं सॉफ्टवेयर इंजीनियर सोनाली सिंह एक दक्ष इंजीनियर होने के साथ-साथ व्यवहार कुशल भी हैं। परिषद द्वारा जो यह सम्मान किया गया है बहुत ही सराहनीय है।


अध्यक्षता कर रहे अधीक्षण अभियंता प्रथम अतुल प्रताप सिंह ने कहा प्रतिभा शाली लोगों का सम्मान जो यह परिषद द्वारा किया जा रहा है वह काबिले तारीफ है।


 इसी क्रम मे साहित्यकार पत्रकार संजय कुमार पांडे ने कहा कि परिषद सदैव समाज में अच्छे काम करने वालों का सम्मान करने का काम करती है मैं इनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।


 कार्यक्रम का सफल संचालन कर रहे परिषद के अध्यक्ष श्रमिक नेता पत्रकार प्रभु नारायण पांडे प्रेमी जी ने अपनी श्लोक के माध्यम से अतिथियों को आशीर्वचन दिया


 

आजमगढ़ से संजय पांडेय की रिपोर्ट 

आजमगढ़ बिलरियागंज में एटीएस का छापा, दो हिरासत में चार पिस्टल, 10 एयरगन, एक बंदूक, काफी संख्या में अर्धनिर्मित हथियार और हथियार बनाने के उपकरण बरामद


 आजमगढ़ बिलरियागंज में एटीएस का छापा, दो हिरासत में


चार पिस्टल, 10 एयरगन, एक बंदूक, काफी संख्या में अर्धनिर्मित हथियार और हथियार बनाने के उपकरण बरामद


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के बिलरियागंज थाना क्षेत्र के पतिला गौसपुर में देर रात यूपी एटीएस द्वारा छापेमारी की गई। इस दौरान पतिला गौसपुर निवासी मैनुद्दीन और बिलरियागंज कस्बा निवासी आफताब पुत्र फिरोज को हिरासत में लिया गया है। इनके पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार और हथियार बनाने के उपकरण के साथ 4 पिस्टल, 10 एयरगन, एक बंदूक के साथ बड़ी संख्या में अर्धनिर्मित हथियार और भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं।


स्थानीय कस्बा व क्षेत्र के पतिला गौसपुर गांव में बुधवार की रात करीब नौ बजे एटीएस वाराणसी व जनपद की पुलिस टीम ने छापेमारी की। इस दौरान अवैध असहला और असलहा बनाने का औजार बरामद हुआ। टीम अपने साथ इस कारोबार में लिप्त दो लोगों को हिरासत में लेकर गई है। एटीएस की थाना क्षेत्र में करीब तीन घंटे तक छापेमारी जारी रही। एक टीम बिलरियागंज कस्बा व दूसरी टीम पतिला गौशपुर में एक साथ कार्रवाई की।


बिलरियागंज थानाध्यक्ष विजय प्रकाश मौर्य ने बताया कि मौके से भारी मात्रा में अवैध हथियार और हथियार बनाने के उपकरण के साथ 4 पिस्टल, 10 एयरगन, एक बंदूक के साथ बड़ी संख्या में अर्धनिर्मित हथियार और भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए  है। बड़े पैमाने पर असलहा का निर्माण कर बाहर सप्लाई किया जाता था। एसपी ग्रामीण राहुल रूशिया ने बताया कि बाहर की टीम आई थी दो लोगों को हिरासत में लेकर गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पकड़े गए लोगों से असलहा तस्करी से जुड़े लोगों के संबंध में कई महत्वपूर्ण जानकारियां एटीएस व पुलिस के हाथ लगेंगी।

प्रयागराज मे बड़ा हादसा बेकाबू होकर खंभे से टकराई कार, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत विंध्याचल दर्शन के लिए जाते समय हुआ हादसा


 प्रयागराज मे बड़ा हादसा बेकाबू होकर खंभे से टकराई कार, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत



विंध्याचल दर्शन के लिए जाते समय हुआ हादसा


 प्रयागराज के हंडिया टोल प्लाजा के पास गुरुवार सुबह एक भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। ये लोग शिवगढ़ सोरावं से विंध्याचल दर्शन के लिए जा रहे थे। मरने वालों में चार महिलाएं और एक बच्ची शामिल है।


 सीएम योगी ने घटना पर गहरा दुख जताते हुए अधिकारियों से कहा है कि दुर्घटना में घायल हुए लोगों के समुचित इलाज का इंतजाम करें।


मिली जानकारी के अनुसार शिवगढ़ सोरांव के रहने वाले उमेश अपने परिवार के साथ किराए की टवेरा कार से विंध्याचल दर्शन के लिए जा रहे थे। गुरुवार सुबह करीब 6.40 बजे कार जैसे ही हंडिया टोल प्लाजा के पास पहुंची अचानक बेकाबू हो गई। ड्राइवर कार को संभाल नहीं पाया और कार बिजली के खंभे से टकरा गई। बताया जा रहा है कि दुर्घटना के समय कार की रफ्तार काफी तेज थी। टक्कर के बाद कार पलट गई। एक्सीडेंट के बाद मौके पर मची चीख-पुकार सुन आसपास मौजूद लोग भागे-भागे वहां पहुंचे। तब तक कार में सवार रहे पांच लोगों की मौत हो चुकी थी। उनके शवों को बाहर निकाला गया। मरने वालों में चार महिलाएं और एक बच्ची शामिल है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।


हादसे में रेखा देवी पत्नी संजय अग्रहरी 45 वर्ष, कृष्णा देवी पत्नी श्यामलाल 70 वर्ष, रेखा पत्नी रमेश 32 वर्ष, कविता पत्नी दिनेश 36 वर्ष और एक साल की ओजस की मौत हो गई। जबकि उमेश, प्रिया, गोटू, ऋषभ और ड्राइवर इरशाद गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हादसे के बाद मची चीख पुकार पर ग्रामीणों ने पहुंच  शवों को बाहर निकाला। अनुमान लगाया जा रहा है गाड़ी चलाते-चलाते ड्राइवर को झपकी आ जाने की वजह से यह हादसा हुआ। पुलिस ने कार को हाईवे से हटवाया। टक्कर की वजह से कार के परखच्चे उड़ गए। मृतकों के शवों और घायलों को बाहर निकालने के लिए कार को काटना पड़ा। घटना में एक ही परिवार के पाँच लोगों की मौत हो जाने से पूरे इलाके में मातम पसरा है।

लखनऊ सिपाही को सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, वीडियो वायरल पुलिस के पहुंचते ही मौके से भागे मनबढ़।


लखनऊ सिपाही को सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, वीडियो वायरल


पुलिस के पहुंचते ही मौके से भागे मनबढ़।



 उत्तर प्रदेश के लखनऊ के काकोरी में बाइक सवारों ने चेकिंग के दौरान रोके जाने से नाराज हो गए। युवकों ने सिपाही को सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर पीटने लगे। सरेराह सिपाही की पिटाई देख राहगीरो ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। वही सूचना मिलने पर पारा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुके थे। एसएसपी काकोरी ने आरोपियों की पहचान कर कार्रवाई का निर्देश दिया है।


ये मामला पारा थाना क्षेत्र का है। बुधवार को मोहान रोड चौकी के सिपाही श्राकांत बाइक पर चार युवकों को आते देखा। इस दौरान चेकिंग के लिए उन्हें रोक दिया। पूछताछ करने के दौरान युवक उग्र हो गए और सिपाही के साथ गाली-गलौज करने लगे। एतराज जताने पर युवकों ने आपा खो दिया और सिपाही को रोड पर दौड़ा-दौड़ा कर पीटना शुरू कर दिया। बीच सड़क पर सिपाही को पिटता देख राहगीरों ने युवकों को समझाने की कोशिश की। लेकिन युवक उनसे भी उलझ गए। राहगीरों ने सिपाही के साथ मारपीट कर रहे युवकों का वीडियों बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। 


जब इसकी सूचना पारा इंस्पेक्टर दधिबल तिवारी को मिली तो वह मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि श्रीकांत रावत पर हमला करने वाले युवकों की सीसीटीवी फूटेज की मदद से पहचान की जा रही है। वायरल वीडियो में युवक सिपाही को लात मारते दिख रह हैं। एसएसपी काकोरी अनिद्य विक्रम सिंह ने बताया कि श्रीकांत की तहरीरी पर प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

हरदोई नशेबाजी में चली कई राउंड गोलियां, 2 की मौत , कई लोग घायल तनाव के मद्देनजर गांव में तैनात की गई फोर्स


 हरदोई नशेबाजी में चली कई राउंड गोलियां, 2 की मौत , कई लोग घायल


तनाव के मद्देनजर गांव में तैनात की गई फोर्स



उत्तर प्रदेश हरदोई में नशेबाज़ी के चलते बुधवार देरशाम दो पक्षों में भिड़तं हो गई। इस दौरान हुई फायरिंग में गोली लगने से पिता-पुत्र की मौत हो गई जब कि कई लोग ज़ख्मी हो गए। दोनों ओर से दर्जन राउंड गोली चलाने की बात कही जा रही है। गांव में तनाव के मद्देनजर फोर्स तैनात किया गया है।


देर शाम कोतवाली शहर के भदैचा गांव निवासी शिवकुमार सिंह उर्फ बाबू राठौर नशे में तमंचा लहराते हुए गाली-गलौज कर रहा था। इसी बीच गुड्डू सिंह अपनी लाइसेंसी रायफल लेकर बाहर आया और उसने गाली गलौज करने से मना किया।

इस पर दोनों उलझ गए। आरोप है कि गुड्डू ने गोली चला दी। गोली लगने से शिवकुमार की मौत हो गई। यह देख 20 वर्षीय पुत्र लकी वहां पहुंचा। उसने भी फायरिंग की। लकी ज़ख्मी हो गया। दूसरे पक्ष से गुड्डू सिंह, बीच-बचाव करने पहुंचे बाबू सिंह, अनिल कश्यप और नन्हक्कू जख्मी हो गए।


सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घायलों को मेडिकल कॉलेज पहुंचाया, जहां लकी ने दम तोड़ दिया। उधर, एसपी राजेश द्विवेदी, एएसपी पूर्वी अनिल कुमार यादव, सीओ सिटी विनोद कुमार द्विवेदी मौके पर पहुंच गए। एसपी ने बताया कि गोली लगने से पिता-पुत्र की मौत हुई है। कुछ ज़ख्मी भी हुए हैं। तहरीर आते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ घूसखोर हेड कांस्टेबल हुआ गिरफ्तार मुकदमे से नाम निकालने के नाम पर लिया था 70 हजार रूपये


 आजमगढ़ घूसखोर हेड कांस्टेबल हुआ गिरफ्तार


मुकदमे से नाम निकालने के नाम पर लिया था 70 हजार रूपये



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुकदमे से नाम निकालने के नाम पर ₹70000 घूस लेने वाले मुख्य आरक्षी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बताते चलें कि 25 अक्टूबर को लक्ष्मी पत्नी राजकुमार निवासी हरिश्चन्द्रपुर थाना गम्भीरपुर जनपद आजमगढ़ के द्वारा लिखित सूचना दिया गया कि क्षेत्राधिकारी सदर जनपद आजमगढ पेशी के हेड कांस्टेबल रामसोच द्वारा मुकदमें में नाम निकालने के लिये 70000 रुपया लिया गया। इसकी जांच एडिशनल एसपी  ट्रैफिक द्वारा कराई गयी जिसमें आरोप की प्रथम दृष्टया पुष्टि होने पर वादी की तहरीर पर थाना कोतवाली पर घूसखोर हेड कांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।


इस घटना पर तत्काल संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर आज 26 अक्टूबर को वांछित अभियुक्त हेड कॉन्स्टेबल रामसोच पुत्र जगरनाथ राम निवासी अख्तियारपुर थाना चितबड़ागांव जनपद बलिया को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।