Wednesday 17 August 2022

लखीमपुर बेटी से रेप के प्रयास में महिला बनी चंडी युवक को दी भयानक सजा, खून से लथपथ पहुंचा अस्पताल


 लखीमपुर बेटी से रेप के प्रयास में महिला बनी चंडी


युवक को दी भयानक सजा, खून से लथपथ पहुंचा अस्पताल



उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक युवक को नाबालिग से रेप करने की कोशिश करना भारी पड़ गया। बेटी से दरिंदगी का प्रयास करने वाले युवक का महिला ने धारदार औजार से प्रहार कर उसका गुप्तांग काट लिया। इसके बाद युवक बुरी तरह से जख्मी हो गया। महिला का आरोप है कि युवक उसके घर घुस आया और उसकी 14 साल की पुत्री से रेप का प्रयास किया।


 महिला की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। उधर युवक को गंभीर हालत में जिला अस्पताल से लखनऊ रेफर कर दिया गया है।


शहर के कमलापुरी में रहने वाला युवक हरिशंकर बुधवार को लहूलुहान हालत में अस्पताल पहुंचा। उसने बताया कि एक महिला ने दो अन्य लोगों की मदद से उसके साथ मारपीट की और गुप्तांग पर चाकू से प्रहार कर जख्मी कर दिया। कुछ ही देर में महिला भी पुलिस के सामने पहुंच गई। उसने तहरीर दी कि हरिशंकर उसके घर घुस आया और उसकी 14 साल की बेटी से रेप की कोशिश की थी। पुलिस ने महिला की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली। शहर कोतवाल चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि महिला की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।


 महिला ने बयान में युवक के गुप्तांग पर प्रहार करने की बात कही है। दूसरी ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई है। आरोपी जख्मी है और अपना इलाज करा रहा है। पुलिस कर्मी उसके साथ लगाए गए हैं। खून से लथपथ युवक से जिला अस्पताल में इलाज के दौरान स्टाफ के मजाक करने से हंगामा हो गया। युवक के परिवार वालों ने युवक और उसकी पत्नी के साथ अभद्रता और इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया। आनन-फानन में घायल युवक को लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया। युवक हरिशंकर को गंभीर हालत में ओयल जिला अस्पताल इलाज को लाया गया।

मेरठ पिता ने ही काटी थी बेटी की गर्दन, प्रेम प्रसंग से था नाराज


 मेरठ पिता ने ही काटी थी बेटी की गर्दन, प्रेम प्रसंग से था नाराज



उत्तर प्रदेश मेरठ में लिसाड़ी गेट में युवती की सिर कटी लाश मिलने के मामले का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। वारदात हॉरर किलिंग की है। पिता ने ही बेटी का सिर काटकर हत्या की थी और लाश को नाले में फेंकी थी। पुलिस ने फिलहाल हत्यारोपी पिता को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त चाकू और साइकिल बरामद कर ली है। कटे हुए सिर को माधवपुरम नाले के पास फेंका गया था, जिसकी तलाश में चार टीमों को लगाया गया है। लक्खीपुरा गली-18 स्थित नाले में 12 अगस्त की सुबह एक युवती की सिर कटी लाश फलों की कैरट में मिली थी। इस केस के खुलासे के लिए एसओजी, सर्विलांस और थाना पुलिस की पांच टीमों को लगाया गया था। बुधवार को पूरे मामले में पुलिस ने शालीमार गार्डन निवासी शाहिद कुरैशी को गिरफ्तार किया है।



पुलिस ने खुलासा किया कि बरामद लाश शाहिद की बेटी सानिया की है। छानबीन और पूछताछ के बाद पता चला कि सानिया का रिहान गार्डन निवासी वसीम से प्रेम प्रसंग था। छह माह तक दोनों साथ रहे थे। परिजन बाद में किसी तरह सानिया को घर ले आए थे। अब परिजन उसका दूसरी जगह निकाह करना चाहते थे, लेकिन वह तैयार नहीं थी और प्रेमी वसीम के साथ रहने की जिद पर अड़ी थी।


11 अगस्त की रात को सानिया ने घर से फरार होने का प्रयास किया था। इस दौरान शाहिद ने बेटी की गर्दन काटकर हत्या कर दी थी। लाश को फलों के कैरट में भरकर साइकिल पर रखकर लक्खीपुरा में फेंका था। कटे हुए सिर को माधवपुरम सेक्टर-4 में टंकी के पास नाले में फेंक दिया था। सिर बरामद करने के लिए जेसीबी के साथ चार टीमों को लगाया गया है। वहीं पुलिस ने आरोपी शाहिद के घर पर फोरेंसिक टीम के साथ जांच की, जिसके बाद खून के नमूने और बाकी साक्ष्य मिल गए। पुलिस ने चाकू और साइकिल बरामद कर ली है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि हत्या में परिवार का और कौन-कौन सदस्य शामिल है। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के अनुसार प्रेम प्रसंग के विरोध पर पिता ने ही हत्या की है। आरोपी को पकड़ा गया है। साक्ष्य संकलन किए जा रहे हैं। 


कटे हुए सिर को माधवपुरम नाले में फेंका गया था, जिसकी तलाश की जा रही है।

आजमगढ़ नहीं मिली बाहुबली विधायक रमाकांत यादव को जमानत जहरीली शराब कांड में सुनवाई के बाद कोर्ट ने याचिका को किया खारिज 2006 में दर्ज मुकदमें के मामले सवर्ण बनाम दलित में रमाकांत यादव पर बना चार्ज, अगली पेशी 22 अगस्त को


 आजमगढ़ नहीं मिली बाहुबली विधायक रमाकांत यादव को जमानत



जहरीली शराब कांड में सुनवाई के बाद कोर्ट ने याचिका को किया खारिज


2006 में दर्ज मुकदमें के मामले सवर्ण बनाम दलित में रमाकांत यादव पर बना चार्ज, अगली पेशी 22 अगस्त को



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एमपी एमएलए कोर्ट ने जहरीली शराब कांड के मामले में बाहुबली सपा विधायक रमाकांत यादव की जमानत खारिज कर दी है। रमाकांत के अधिवक्ता आद्या प्रसाद दूबे ने बताया कि जिले में जहरीली शराब कांड के मामले सुनवाई के बाद कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज कर दी। इस मामले में रमाकांत यादव कोर्ट में पेश भी हुए। अधिवक्ता का कहना है कि रमाकांत यादव का कोई न कोई मुकदमा प्रतिदिन अदालत में चल रहा है। 



वहीं सरायमीर थाने में वर्ष 2006 में दर्ज मुकदमें के मामले सवर्ण बनाम दलित में कोर्ट ने रमाकांत यादव पर चार्ज फ्रेम किया है। रमाकांत यादव वर्तमान में आजमगढ़ की जेल में बंद है।

रमाकांत यादव के अधिवक्ता आद्याशंकर दूबे ने बताया कि रेग्यूलर मामले में 22 अगस्त को पेशी है। अधिवक्ता ने बताया कि रमाकांत यादव के विरूद्ध 46 मुकदमें दर्ज हैं जिनमें से लगभग 35 मामलों में निर्दाेष साबित हो चुके हैं, जबकि लगभग 10 मामले चल रहे हैं। इन 10 मामलों में पांच पुराने मामले हैं जबकि पांच नए मामले हैं जो कि पुलिस ने दर्ज किए हैं। इन मामलों में थाने का घेराव, चुनाव से संबंधित मुकदमें हैं।



 मामले की सुनवाई कोर्ट नंबर 10 जस्टिस ओम प्रकाश वर्मा की अदालत में चल रही है।

आजमगढ़ मुबारकपुर 2 आटो रिक्शा टकराए, 1 चालक की मौत, दूसरा घायल


 आजमगढ़ मुबारकपुर 2 आटो रिक्शा टकराए, 1 चालक की मौत, दूसरा घायल




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के शाहगढ़-मुबारकपुर मार्ग पर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के समीप बुधवार को दो आटोरिक्शा की आमने सामने हुई टक्कर में एक आटो चालक की मौके पर ही मृत्यु हो गई तथा दूसरा चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।


हादसे में मृत आटो चालक सत्यव्रत सिंह (४५) मऊ जिले के चिरैयाकोट थाना अंतर्गत सरौंदा गांव का निवासी बताया गया है।


 मृतक के दो नाबालिग पुत्र हैप्पी व गिप्पी बताए गए हैं। दुर्घटना में पति के मौत की जानकारी के बाद मृतक की पत्नी रीना सिंह का बुरा हाल है। मृतक आटो रिक्शा चलाकर परिवार का भरण पोषण करता था। इस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल दूसरा चालक मोबिन (२५) पुत्र बेलाल महाराजगंज का निवासी बताया गया है। गंभीर रूप से घायल मोबीन को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आजमगढ़ अब 19 तारीख को मनेगी जन्माष्टमी पूर्व में घोषित 18 अगस्त के स्थान पर 19 अगस्त को रहेगा सार्वजनिक अवकाश-डीएम


 आजमगढ़ अब 19 तारीख को मनेगी जन्माष्टमी


पूर्व में घोषित 18 अगस्त के स्थान पर 19 अगस्त को रहेगा सार्वजनिक अवकाश-डीएम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने बताया कि वर्ष 2022 हेतु घोषित अवकाशों में 18 अगस्त (गुरुवार) को जन्माष्टमी को निगोशिएबुल इन्स्ट्रूमेन्ट एक्ट, 1881 के अधीन सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। हिन्दू पंचांग के अनुसार जन्माष्टमी का त्योहार 19 अगस्त को मनाये जाने की सूचना प्राप्त हुई है। ऐसी स्थिति में जन्माष्टमी का त्योहार 18 अगस्त (गुरुवार) के स्थान पर 19 अगस्त, (शुक्रवार) को मनाये जाने का निर्णय लिया गया है।


 उन्होने कहा कि उक्त लिये गये निर्णय के आलोक में जन्माष्टमी के त्योहार हेतु 18 अगस्त के स्थान पर 19 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाता है।

आजमगढ़ एसपी ने आरक्षी को किया बर्खास्त


 आजमगढ़ एसपी ने आरक्षी को किया बर्खास्त



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कड़ी कार्रवाई करते हुए एक आरक्षी को बर्खास्त कर दिया। आरक्षी द्वारा अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने पर एसपी द्वारा यह कार्रवाई की गयी है।


पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने आरक्षी नागरिक पुलिस सतीश कुमार खरवार को बिना अनुमति व अवकाश के अनुपस्थित रहने तथा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव-2021 के दौरान चुनाव जैसे महत्वपूर्ण ड्यूटी पर वापसी की सूचना दिये जाने के बावजूद भी वापसी न कराये जाने, कर्तव्य निर्वहन के प्रति घोर लापरवाही, अनुशासनहीनता, उदासीनता तथा स्वेच्छारिता बरतने के आरोप में प्रकरण की प्रारम्भिक जांच अपर पुलिस अधीक्षक, ग्रामीण आजमगढ़ सिद्धार्थ से करायी। जिसमें उक्त आरक्षी द्वारा 29 अगस्त 2019 से अब तक अनवरत अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित पाया गया।


 पत्रावली पर उपलब्ध अभिलेखों के आधार पर एक पक्षीय आदेश पारित करते हुए आरक्षी को स्पष्टिकरण हेतु कई अवसर दिया गया। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा 13 अगस्त को उक्त आरक्षी सतीश कुमार खरवार को आरक्षी पद की सेवा से बर्खास्त कर दिया गया।

बलिया युवती की हत्या कर हाइवे किनारे फेंका शव गले व चेहरे पर चोट के निशान, शिनाख्त की कोशिशों में जुटी पुलिस


 बलिया युवती की हत्या कर हाइवे किनारे फेंका शव


गले व चेहरे पर चोट के निशान, शिनाख्त की कोशिशों में जुटी पुलिस



उत्तर प्रदेश बलिया में हल्दी थाना क्षेत्र के हुकुमछपरा ढाले से करीब हाईवे किनारे 18 वर्षीय युवती की लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे लेकर थाने ले आई। काफी प्रयास के बाद भी शिनाख्त नहीं हो पायी है। अपर पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंचे हैं।


 माना जा रहा है कि कहीं पर हत्या के बाद यहां लाश ठिकाने लगाई गई है। बताया जाता है कि सुबह टहल रहे लोगों की नजर शव पर पड़ी। देखते ही देखते घटना की सूचना जंगल में आग की तरह फैल गयी और मौके पर भारी भीड़ जुट गयी। सूचना पर पहुंचे सीओ बैरिया अशोक कुमार मिश्र व थानाध्यक्ष हल्दी राकेश सिंह ने शिनाख्त का काफी प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार लाश के गले व चेहरे पर चोट के निशान थे। नाक से झाग भी निकाला था। थानाध्यक्ष हल्दी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पायेगा।

आजमगढ़ 20 अगस्त को जनपद में आयेंगे अखिलेश यादव जेल में बंद सपा विधायक रमाकान्त यादव से करेंगे मुलाकात


 आजमगढ़ 20 अगस्त को जनपद में आयेंगे अखिलेश यादव 


जेल में बंद सपा विधायक रमाकान्त यादव से करेंगे मुलाकात


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता विरोधी दल विधानसभा अखिलेश यादव 20 अगस्त 2022 को जनपद में आयेंगे। निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जेल में बंद सपा विधायक रमाकान्त यादव से मुलाकात करेंगे। तत्पश्चात जनपद भ्रमण का कार्यक्रम होगा।

लखनऊ मस्जिद के हाफिज ने बीमार लड़की का किया रेप झाड़फूंक के लिए गई थी 15 साल की बीमार लड़की, मुकदमा दर्ज


 लखनऊ मस्जिद के हाफिज ने बीमार लड़की का किया रेप


झाड़फूंक के लिए गई थी 15 साल की बीमार लड़की, मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश लखनऊ में मां के साथ झाडफूंक कराने मस्जिद के हाफिज के पास गई नाबालिग के साथ हाफिज ने दो बार रेप किया। किशोरी ने विरोध किया और बात मां को बताई तो लोकलाज के भय से मां ने बात को दबा दिया। मुंबई रहकर काम कर रहा पिता जब घर वापस लौटा तो बेटी ने पूरी जानकारी पिता को दी। पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।


 मोहनलालगंज क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली 15 साल की लड़की के पिता मुंबई में रहकर काम करते है। किशोरी कुछ दिनों से बीमार चल रही थी। जिस पर मां मस्जिद में रहने वाले हाफिज के पास झाड़फूंक करवाने के लिए जाती थी। आरोप है की जहां हाफिज ने किशोरी के साथ दो बार दुराचार किया। किशोरी ने पूरी बात मां से बताई लेकिन मां ने लोकलाज के डर से मामले को दबा गई। मुबई से वापस लौटे पिता से बेटी मंगलवार को लिपट कर फफक पड़ी। किशोरी की दास्तांन सुन पिता दंग रह गया।


पिता ने आरोपी हाफिज फखरे आलम के खिलाफ मामला दर्ज कराया। इंस्पेक्टर कुलदीप दुबे ने बताया कि आरोपी हाफिज कनकहा मस्जिद पर रहता है वह उन्नाव जिले के दरियापुर का रहने वाला है। मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है।

अलीगढ़ प्रेमी से मिलने आई मन्दिर जाने के बहाने देवर ने रंगे हाथ पकड़ा फिर जमकर हुई मार-पीट


 अलीगढ़ प्रेमी से मिलने आई मन्दिर जाने के बहाने


देवर ने रंगे हाथ पकड़ा फिर जमकर हुई मार-पीट 



अलीगढ़ लोधा थाना क्षेत्र के अन्तर्गत खेरेश्वर मन्दिर में एक महिला के प्रेमी और देवर में मंदिर परिसर में जमकर मारपीट का मामला सामने आया है।

थाना बन्ना देवी क्षेत्र के नई बस्ती के रहने वाले प्रेमी युगल खेरेश्वर मन्दिर परिसर में बैठकर बातें कर रहे थे। इसकी जानकारी महिला के देवर को हुई तो वह खेरेश्वर मन्दिर में पहुंच गया और उसने प्रेमी को अपनी भाभी से अलग रहने की हिदायत दी। इस पर प्रेमी को उसकी बात नागवार गुजरी। इसके बाद उनमें मारपीट होने लगी। महिला ने प्रेमी और देवर को अलग किया।



जानकारी के मुताबिक इस घटना का किसी ने वीडियो बना लिया  और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। यह घटना दिनभर क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी रही।