Friday 1 December 2023

कानपुर लुगी-बनियान पहनकर थाने की महिला डेस्क पर बैठे थाना प्रभारी जानकारी होते ही किये गये लाइन हाजिर


 कानपुर लुगी-बनियान पहनकर थाने की महिला डेस्क पर बैठे थाना प्रभारी



जानकारी होते ही किये गये लाइन हाजिर



कानपुर कमिश्नरेट के थाना रेउना, घाटमपुर के प्रभारी निरीक्षक श्रवण कुमार तिवारी की अंगोछा और बनियान पहनकर थाने की महिला डेस्क पर बैठे हुए फोटो वायरल हुई है। इस दौरान महिला सिपाही और आरक्षी भी मौजूद रहे। हालांकि न्यूज़9यू0पी0 इस फोटो की पुष्टि नहीं करता।


बताया जा रहा है कि थाना रेउना के अंदर थाना प्रभारी उ.नि. श्रवण कुमार की बनियान पहनकर कुर्सी पर बैठे हुए एक फोटो वायरल हो गई है। इसका संज्ञान लेकर तत्काल प्रभाव से थाना प्रभारी रेउना को लाइन हाजिर कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

आजमगढ़ 15वी अक्षय कुमार इंटरनेशनल कुडो प्रतियोगिता एवं 14वीं राष्ट्रीय कुडो प्रतियोगिता का आयोजन सुरत के वीर नर्मद साउथ गुजरात यूनिवर्सिटी मे हुआ। कुडो एसोसिएशन आजमगढ़ के 18 खिलाड़ियों ने पदक प्राप्त कर आजमगढ़ का नाम रोशन किया।


 आजमगढ़ 15वी अक्षय कुमार इंटरनेशनल कुडो प्रतियोगिता एवं 14वीं राष्ट्रीय कुडो प्रतियोगिता  का आयोजन सुरत के वीर नर्मद साउथ गुजरात यूनिवर्सिटी मे हुआ।



कुडो एसोसिएशन आजमगढ़ के 18 खिलाड़ियों ने पदक प्राप्त कर आजमगढ़ का नाम रोशन किया।



आजमगढ़, 15वी अक्षय कुमार इंटरनेशनल कुडो प्रतियोगिता एवं 14वीं राष्ट्रीय कुडो प्रतियोगिता  का आयोजन सुरत के वीर नर्मद साउथ गुजरात यूनिवर्सिटी में 22 नवम्बर से 29 नवम्बर तक KIFI एसोसिएशन (कुडो इंटरनेशनल फेडरेशन आफ इंडिया के द्वारा अध्‍यक्ष हंसी मेहुल वोरा के तत्वधान में किया गया था। इस प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि के रूप मे कूडो फेडरेशन ऑफ इंडिया के मुख्य संरक्षक अभिनेता शिहान अक्षय कुमार एवं अभिनेत्री दिशा पटानी उपस्थित होकर खिलाड़ियों को आशीर्वाद दिए।


इस प्रतियोगिता में भारत के विभिन्न राज्यों से लगभाग  चार हजार कुडो खिलाड़ियों ने प्रतिभाग लिया, जिसमे से कुडो स्पोर्ट एसोसिएशन उत्तर प्रदेश से 31 खिलाड़ियों ने भी प्रतिभा करते हुए कुडो प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए कुडो एसोसिएशन आजमगढ़ के 18 खिलाड़ियों ने संजय यादव के नेतृत्व में 15वीं अक्षय कुमार इंटरनेशनल कुडो प्रतियोगिता में प्रियांशी केशव,अंशुमन,आराध्या मौर्य,पीनल यादव ने (स्वर्ण पदक) , अंसल मिश्रा,अमन चौरसिया,श्रीजा चौबे,अभिनव निषाद,आयुष आर्य ने  (रजत पदक) माधव प्रताप यादव,हर्ष सिंह (कांस्य पादक) प्राप्त किया एवं 14वीं राष्ट्रीय कुडो प्रतियोगिता में माधव प्रताप यादव,अंशुमन,प्रियांशी यादव ने  (स्वर्ण पदक) अंसल मिश्रा,अश्वनी गोंड,आराध्या यादव,श्रीजा चौबे ने (रजत पदक) हर्ष सिंह, श्रेजश सरोज, पीनल यादव ने (कांस्य पदक) प्राप्त कर आजमगढ़ का नाम रोशन किया।



नगर आगमन पर आजमगढ़ सर्वोदय ग्रुप ऑफ एजुकेशन के प्रबंधक राजेन्द्र प्रसाद यादव आजमगढ़ कुडो एसोसिएशन के  (अध्यक्ष संजय कुमार यादव ) (माहसचिव देवेंद्र कुमार वर्मा) (संयुक्त सचिव नीतिका सिंह) कोषाध्यक्ष हिमांशु यादव (प्रशिक्षक) नवदीप सिंह , विनोद कनौजिया, लक्ष्मी कांत मिश्रा, (अभिभावकों) नित्यानंद , केसव प्रसाद यादव, उमाशंकर, रमेश मिश्र, जयराम गोंड, विमला चौरसिया, पिंटू सरोज, रानी यादव, सुनील निषाद, प्रदीप कुमार, मीरा सिंह, सचिन कुमार जयनारायन द्वारा सभी खिलाड़ियों का फूल मालाओं से स्वागत किया गया

चंदौली जिसके खिलाफ दर्ज कराने जा रही थी दुष्कर्म का मुकदमा, युवती ने उसी को पहना दी वरमाला सीओ ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका


 चंदौली जिसके खिलाफ दर्ज कराने जा रही थी दुष्कर्म का मुकदमा, युवती ने उसी को पहना दी वरमाला


सीओ ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका



उत्तर प्रदेश चंदौली युवती ने जिस युवक पर शारीरिक शोषण और दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराने के लिए सीओ कार्यालय में तहरीर दी थी उसी के साथ बृहस्पतिवार को मंदिर में सात फेरे ले लिए। दो परिवारों को मिलाने में सीओ पीडीडीयू नगर अनिरुद्ध सिंह ने बड़ी भूमिका निभाई। उनकी देखरेख और रिश्तेदारों की उपस्थित में दोनों परिवार शादी के लिए तैयार हो गए।


बबुरी थाना क्षेत्र के शाहपुर का निवासी चंदन यादव सैयदराजा थाना क्षेत्र के बुझारत की मड़ई निवासी अपनी मौसी के यहां आता-जाता था। मौसी की पट्टीदारी के राजेश यादव की पुत्री खुशी यादव से उसका प्रेम संबंध बन गया। आरोप है कि चंदन शादी का झांसा देकर पिछले तीन वर्षों से उससे शारीरिक संबंध बना रहा था। युवती ने शादी का दबाव बनाया तो युवक ने परिजनों के राजी नहीं होने की बात कहकर टालमटोल करने लगा। युवती के घरवालों को यह बात पता चली तो युवक के खिलाफ सीओ अनिरुद्ध सिंह को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई। इस पर सीओ ने दोनों परिवारों को बुलाकर समझाया। काफी मन मनौव्वल के बाद दोनों पक्ष शादी के लिए राजी हो गए। दोनों पक्षों ने पीडीडीयू नगर के रेलवे कॉलोनी स्थित घोंघारी बाबा मंदिर में चुनिंदा लोगों की मौजूदगी में दोनों की शादी करा दी। इसके अलावा अच्छा मुहुर्त देखकर दोनों पक्षों ने धूमधाम से गौना करने का फैसला भी किया।


युवक और युवती दोनों बालिग और एक ही जाति के हैं। दोनों शादी के लिए राजी थे लेकिन युवक के परिजन नहीं मान रहे थे। समझाने के बाद वे भी मान गए और शादी के लिए तैयार हो गए। -अनिरुद्ध सिंह, सीओ, पीडीडीयू नगर।

आजमगढ़ मेहनाजपुर शराब पीने का हुआ अफसोस तो युवक ने लगाई फांसी पूरे शरीर पर परिजनों का नाम लिखकर मांगी माफी


 आजमगढ़ मेहनाजपुर शराब पीने का हुआ अफसोस तो युवक ने लगाई फांसी


पूरे शरीर पर परिजनों का नाम लिखकर मांगी माफी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के ओहनी गांव में शुक्रवार की सुबह पेड़ पर लटका हुआ एक युवक का शव मिला। मृतक के पूरे शरीर पर परिजनों का नाम लिख कर माफी मांगी गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पेड़ से उतरवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया।


ओहनी गांव के ग्रामीण शुक्रवार की सुबह सो कर उठे और गांव के सिवान की तरफ गए तो पेड़ पर एक युवक की लाश लटकती देखा। ग्रामीणों की सूचना पर मेहनाजपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से शव को नीचे उतारा गया। मृतक की पहचान मनोज राजभर 35 निवासी लहुंवा बसहीकला के रूप में की गई। मृतक अपने पूरे शरीर पर पत्नी व बच्चें का नाम लिखा हुुआ था। इसके साथ ही उसने यह भी लिखा था कि वह अत्यधिक शराब पीता है। जिसके चलते परिवार हमेशा परेशान रहता है। वह अपने पत्नी व बच्चों से इसके लिए माफी भी लिख कर मांगा हुआ है। परिजनों को घटना की सूचना देने के साथ ही पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।

आजमगढ़ अहरौला पुलिस ने जबरिया जीप में रखवाई च्यवनप्राश की दो पेटियां एसपी की फटकार के बाद लौटाई वापस, सिपाही ने हाथ जोड़कर मांगी माफी


 आजमगढ़ अहरौला पुलिस ने जबरिया जीप में रखवाई च्यवनप्राश की दो पेटियां


एसपी की फटकार के बाद लौटाई वापस, सिपाही ने हाथ जोड़कर मांगी माफी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के अहरौला थाना क्षेत्र के फुलवरिया बाजार में बुधवार की रात पिकअप पर दो सौ पेटी आयुर्वेदिक च्यवनप्राश आया था। इसे उत्तम मेडिकल हाल संचालक अपने यहां उतरवाने लगा। इसी बीच एक अन्य मेडिकल हाल संचालक ने पुलिस को सूचना दी कि उसके सामान को दूसरा दुकानदार अपनी दुकान पर उतरवा रहा है। सूचना पर पुलिस पहुंची और दो पेटी च्यवनप्राश अपनी गाड़ी में रखवाने लगी। इस पर शिकायतकर्ता ने एसपी को फोन कर दिया. एसपी ने एसओ को निर्देश दिया तो वे भाग कर पहुंचे और फिर दोनों व्यापारी व सामान को थाने लेकर चले आए। सिपाही द्वारा गाड़ी में रखवाये गए च्यवनप्राश को लौटा दिया गया। इस दौरान एक सिपाही ने हाथ जोड़कर माफी भी मांगी इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


जानकारी के मुताबिक, फुलवरिया कस्बा में उत्तम मेडिकल हॉल के नाम से दवा की दुकान है। इस दुकान के लिए अंबेडकरनगर जिले के एक थोक दवा व्यापारी ने पिकअप से दो सौ पेटी आयुर्वेदिक च्यवनप्राश भेजा बिल दूसरे के नाम पर था और उत्तम मेडिकल स्टोर के संचालक ने उसे अपने यहां उतरवाना शुरू कर दिया। इसकी शिकायत एक अन्य मेडिकल हाल संचालक ने पुलिस से कर दी।


सूचना पर अहरौला थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई एक कांस्टेबल ने मौके पर पहुंचते ही दो पेटी च्यवनप्राश पुलिस की गाड़ी मे रखवा दिया इसका माल उतरवा रहे दवा कारोबारी ने विरोध किया इस पर सिपाही ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया इस पर व्यापारी ने एसपी को फोन कर सूचना दे दी इसके बाद आनन-फानन में एसओ मयदल बल मौके पर पहुंच गए पहले सिपाही द्वारा गाड़ी में रखवाए गए च्यवनप्राश को वापस कराया इसके बाद दोनों व्यापारी व माल को लेकर थाने चले आए थाने पर माल भेजने वाले फर्म से बात की गई तो बिल में गड़बड़ी होने की बात सामने आई


इसके बाद पुलिस ने अंबेडकरनगर के फर्म संचालक को ही थाने में तलब कर लिया पूरी कवायद के दौरान कुछ लोग मोबाइल से वीडियो भी बना रहे थे, जिसके साथ ही पुलिस कर्मियों ने अभद्रता की और मोबाइल छीन लिया जिसे एसओ ने वापस कराया कप्तान तक मामला पहुंच जाने की जानकारी होने पर अभद्रता व च्यवनप्राश जबरन रखवाने वाला सिपाही हाथ जोड़ कर लोगो से माफी मांगने लगा प्रकरण में जीएसटी चोरी की भी बात सामने आ रही है। प्रभारी इंचार्ज पवन सिंह ने बताया कि थाने पर वार्ता के दौरान फर्म की गड़बड़ी सामने आई जिसके बाद सारा माल वापस भेजवा दिया गया।

बुलंदशहर पत्नी को मारने की दी थी सुपारी, किलर्स ने पति को उतारा मौत के घाट जानिए ऐन वक्त पर क्यों बदल गया हत्यारों का मन


 बुलंदशहर पत्नी को मारने की दी थी सुपारी, किलर्स ने पति को उतारा मौत के घाट


जानिए ऐन वक्त पर क्यों बदल गया हत्यारों का मन



उत्तर प्रदेश बुलंदशहर में ककोड़ पुलिस और स्वाट टीम ने करीब दो सप्ताह पहले हुए तेजपाल हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस ने मामले में दो सुपारी किलर्स को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पता चला कि मारे गए तेजपाल ने दोनों को अपनी पत्नी की हत्या की सुपारी दी थी। पत्नी की हत्या के लिए निकले कांट्रैक्ट किलर्स का प्लान बदल गया और उन लोगों ने सुपारी देने वाले तेजपाल की ही हत्या कर दी। गुरुवार को पुलिस लाइन में एसपी सिटी/आईपीएस सुरेंद्रनाथ तिवारी ने बताया कि 15 नवंबर को ककोड़ के मोहल्ला कसाईबाड़ा स्थित एक मकान में तेजपाल निवासी गांव बीछट का शव बरामद हुआ था। मृतक की पत्नी ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। थाना पुलिस और स्वाट टीम की जांच में दो आरोपी बबली उर्फ बलराज व दीप सिंह के नाम प्रकाश में आए। गुरुवार को पुलिस ने दोनों आरोपियों को बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया। निशानदेही पर तेजपाल की हत्या में प्रयुक्त तमंचा, तीन लाख रुपए और एक चाबी आरोपी दीप सिंह के घर से बरामद की। 


पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि तेजपाल को शक था कि पत्नी उसकी हत्या करा सकती है। इसके चलते तेजपाल ने दोनों कांट्रैक्ट किलर्स को पत्नी की हत्या करने के लिए छह लाख रुपए की सुपारी दे दी। हालांकि उसकी पत्नी जहां रहती थी वहां सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे। इसके चलते दोनों किलर्स को पकड़े जाने का डर सताने लगा। इस पर दोनों ने तेजपाल की पत्नी की हत्या नहीं की। तेजपाल से मिले रुपए भी दोनों वापस नहीं करना चाहते थे। इसलिए तेजपाल की ही हत्या का प्लान बना लिया। 13 नवंबर को दोनों ने तेजपाल के साथ बैठकर शराब पी। इसी दौरान तेजपाल की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने तेजपाल के कॉल रिकॉर्ड और आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से पड़ताल शुरू की तो दोनों के बारे में पता चला। इसके बाद दोनों को घेरकर पकड़ लिया गया।