Friday 13 October 2023

आजमगढ़ देवगांव स्कूटी सवार अधेड़ को बस ने कुचला, हुई दर्दनाक मौत दवा लेने जाते समय मसीरपुर के पास हुई घटना


 आजमगढ़ देवगांव स्कूटी सवार अधेड़ को बस ने कुचला, हुई दर्दनाक मौत



दवा लेने जाते समय मसीरपुर के पास हुई घटना



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ घर से स्कूटी से दवा लेने के लिए निकले अधेड़ की बस की चपेट में आने से मौत हो गयी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। घटना देवगांव कोतवाली क्षेत्र के मसीरपुर के पास हुई।


संतोष राय उम्र 40 वर्ष पुत्र राजेन्द्र राय ग्राम कटघर गोमाडीह थाना गंभीरपुर का निवासी थे। वे स्कूटी से दवा लेने के लिए लालगंज जा रहे थे। वह जैसे ही मसीरपुर पहुंचे थे कि विपरीत दिशा से तेज गति से आ रही बस से टक्कर लग गयी। टक्कर लगने के बाद संतोष राय नीचे गिर गये। बस संतोष को कुचलती हुई निकल गई, जिससे उनकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। सूचना पर पहुंची देवगांव पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

आजमगढ़ महराजगंज पत्नी की हत्याकर शव घर में दफनाया पुलिस ने शव को निकलवाया बाहर, ससुरालीजन मौके से फरार


 आजमगढ़ महराजगंज पत्नी की हत्याकर शव घर में दफनाया



पुलिस ने शव को निकलवाया बाहर, ससुरालीजन मौके से फरार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ महराजगंज थाना क्षेत्र के जजमन जोत गांव में पति ने परिजनों के साथ मिलकर अपनी पत्नी की हत्या कर घर में ही दफना दिया। घटना के बाद घर में ताला बंद कर सभी फरार हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकलवा कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी।


महराजगंज थाना क्षेत्र के आराजी जजमन जोत गांव में बृहस्पतिवार को किसी बात से नाराज होकर नव विवाहिता अनीता 22 की उसके पति सूरज और ससुर गुलाब गोंड ने लाठी डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद दोनों ने उसके शव को घर के अंदर ही गड्ढ़ा खोदकर दफन कर दिया। घटना के बाद दोनों घर में ताला बंद कर फरार हो गए। शुक्रवार की सुबह घर में ताला बंद देख ग्रामीणों को कुछ शक हुआ तो पुलिस को फोन के जरिए इसकी सूचना दे दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घर का ताला तुड़वाया। इसके बाद घर में दफन किए गए स्थान से विवाहित के शव को बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 


बता दें कि मृतका का मायका रौनापार थाना क्षेत्र के नई बस्ती में हैं। सूचना मिलते ही मौके पर मायके वाले भी पहुंच गए। इस बावत महाराजगंज थानाध्यक्ष ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी। परिजनों के अनुसार विवाहिता को दहेज के लिए ससुराल वाले अक्सर परेशान किया करते थे। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

आजमगढ़ सरायमीर ‘मुझे बचा लीजिए पापा’ रातभर घर से गायब युवती का सुबह आया फोन बोली- मेरे हाथ पैर बांधकर माइनर में फेंक दिया है


 आजमगढ़ सरायमीर ‘मुझे बचा लीजिए पापा’ रातभर घर से गायब युवती का सुबह आया फोन



बोली- मेरे हाथ पैर बांधकर माइनर में फेंक दिया है


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र के नोनारी गांव के पास एक किशोरी का हाथ पैर बांध कर उसे माइनर में फेंक दिया। स्थानीय लोगों की मदद से किशोरी को उपचार के लिए पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही एसपी यातायात संजय कुमार भी पहुंच गए। किशोरी के होश में आने के बाद उससे पूछताछ की जा रही है। 


मिली जानकारी के मुताबिक सरायमीर थाना क्षेत्र की रहने वाले एक किशोरी गुरुवार की शाम घर से अचानक लापता हो गई। रात भर वह घर नहीं लौटी। परिवार के लोगों ने तलाश किया लेकिन वह नहीं मिली। सुबह करीब सात बजे किशोरी ने अपने मोबाइल से फोन कर अपने पिता को सूचना दी कि उसके हाथ पैर बांधकर माइनर में फेंक दिया गया है, मुझे बचा लीजिए। सूचना मिलते ही परिवार के लोग भी मौके पर पहुंचे और उसे बाहर निकालकर अस्पताल ले गए। हालांकि अभी किशोरी के साथ दुष्कर्म होने की आशंका जताई जा रही है। एसपी यातायात संजय कुमार ने बताया कि किशोरी का बयान दर्ज कर मेडिकल के लिए भेजा जा रहा है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। अभी जांच पड़ताल की जा रही है।

गोरखपुर दारोगा ही कर रहा था चरस की तस्करी साथी के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार, 33 किलो चरस बरामद


 गोरखपुर दारोगा ही कर रहा था चरस की तस्करी



साथी के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार, 33 किलो चरस बरामद



उत्तर प्रदेश गोरखपुर में तैनात दारोगा ही नेपाल से चरस की तस्करी कर रहा था। दारोगा और उसके साथी को शाहपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के पास से 33 किलो चरस बरामद हुई है। पकड़ा गया दारोगा रविंद्र कुमार शुक्ला गोरखपुर में समन सेल में तैनात है। वह लखनऊ का रहने वाला है। शाहपुर इंस्पेक्टर शशि भूषण राय को सूचना मिली थी कि तस्कर चरस की सप्लाई करने नक्को बाबा शाह की मजार से होते हुए असुरन चौराहे की तरफ जाने वाले हैं। इस बीच धर्मशाला अंडरपास के पास एक स्कूटी पर सवार दो व्यक्तियों को संदिग्ध देख पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो वे भागने लगे। पुलिस ने उन्हें दौड़ाकर दबोच लिया।


मिली जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने स्कूटी के आगे एक अटैची रखी थी। पीछे बैठे शख्स ने पिट्ठू बैग ले रखा था। तलाशी में अटैची और पिट्ठू बैग में चरस बरामद हुई। स्कूटी चला रहे आरोपी की पहचान शहर के तिवारीपुर इलाके की सूरजकुंड कॉलोनी में रहने वाले कुलवीर सिंह और पीछे बैठे आरोपी की पहचान लखनऊ के ओमनगर आलमबाग निवासी रविंद्र कुमार शुक्ला के रूप में हुई। रविंद्र शुक्ला पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर है और समन सेल में तैनात है। महराजगंज में तैनाती के दौरान वह तस्करों के संपर्क में आया था। दोनों ने बताया कि नेपाल से चरस मंगाकर यहां स्कूटी से सप्लाई करते हैं। यह पहला मौका नहीं है जब यूपी पुलिस पर ही अपराध में शामिल होने का आरोप लगा है। इससे पहले भी कई दारोगा और सिपाही विभिन्न आपराधिक मामलों में पकड़ए जा चुके हैं। पुलिस वालों पर सबसे ज्यादा केस और आरोप वसूली के लगते रहे हैं।

आजमगढ़ तरवां 18 वर्षों से लापता अधेड़ की संदिग्ध मौत 2 दिन पूर्व लौटा था अपने पैतृक गांव, माता-पिता का इकलौता पुत्र था मृतक


 आजमगढ़ तरवां 18 वर्षों से लापता अधेड़ की संदिग्ध मौत


2 दिन पूर्व लौटा था अपने पैतृक गांव, माता-पिता का इकलौता पुत्र था मृतक


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ तरवां थाना क्षेत्र के खजुरा फुलाईच गांव से 18 वर्ष पूर्व लापता हुआ व्यक्ति दो दिन पूर्व अपने पैतृक गांव लौटा था। गुरूवार की शाम बांसगांव ग्रामसभा में संदिग्ध परिस्थितियों में उसका शव पाये जाने से सनसनी फैल गयी। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया।


 ओमप्रकाश गिरी उम्र 55 वर्ष निवासी ग्राम खजुरा थाना तरवां का रहने वाला था। वर्ष 2005 में वह अपने परिवार को बिना बताए चार बीघा जमीन बेचकर लापता हो गया। करीब 18 वर्ष बीत जाने के बाद वह 10 अक्टूबर 2023 की देर शाम अपने घर लौटा, जहां परिवार के लोगों ने उसे पहचानने से इनकार कर दिया। जब उसने अपना परिचय बताया तो परिजनों ने उसे भोजन आदि कराया। दूसरे दिन बुधवार को अपनी बहन के घर जाने की बात कहकर वह घर से निकला था। इस बीच गुरूवार की शाम बांसगांव डिग्री कालेज के पास संदिग्ध हाल में उसका शव पाया गया। मृतक ओमप्रकाश अपने माता-पिता की इकलौता पुत्र था। शव मिलने की सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।