Wednesday 19 January 2022

तो अब अखिलेश के मौसा भी होंगे भाजपा में शामिल-जाने क्या है वजह


 तो अब अखिलेश के मौसा भी होंगे भाजपा में शामिल-जाने क्या है वजह




उत्तर प्रदेश लखनऊ अपर्णा यादव के भाजपा में शामिल होने के बाद मुलायम सिंह यादव के परिवार में एक और सेंध लगा दी है।




 अब अखिलेश यादव के मौसा ने भी ऐलान कर दिया है कि वह भाजपा में जा रहे हैं। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साढ़ू और औरैया जिले की बिधूना क्षेत्र से विधायक रहे प्रमोद कुमार गुप्ता एलएस ने कहा कि सपा अपनी मूल विचारधारा से भटक गई है। पार्टी में अब नेता जी और शिवपाल सिंह यादव का कोई सम्मान नहीं बचा है, ऐसी स्थिति में वह अब भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं।



मुलायम की दूसरी पत्नी साधना यादव के बहनोई पूर्व विधायक प्रमोद कुमार गुप्ता एलएस फिलहाल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के पदाधिकारी हैं। बुधवार को मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव ने दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है। प्रमोद गुप्ता एलएस ने पत्रकारों से कहा कि वह लखनऊ में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे।उन्होंने आरोप लगाया कि सपा में मुलायम और शिवपाल का कोई सम्मान नहीं है जिससे आहत होकर उन्होने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी अब अपनी मूल विचारधारा से भटक गई है और उसमें जुआ-सट्टा खिलाने वालों व जमीनों पर कब्जा करने वालों को शामिल किया जा रहा है।





पूर्व विधायक ने आरोप लगाया कि सपा में मुलायम सिंह यादव व शिवपाल सिंह यादव को प्रताड़ित किया जा रहा है। मुलायम सिंह यादव को विक्रमादित्य मार्ग वाले आवास पर बंधक बना लिया गया है और उन्हें किसी से मिलने भी नहीं दिया जा रहा है। नेता जी के जन्मदिन वाले दिन उन्हें कुछ भी बोलने नहीं दिया गया और माइक छीन लिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि आज पार्टी में गैर समाजवादियों को तरजीह दी जा रही है और पुराने समाजवादियों की घोर उपेक्षा की जा रही है।

आजमगढ़ मुबारकपुर प्यार में खलनायक बनी पत्नी की हत्या कराना चाहता था चिकित्सक


 प्यार में खलनायक बनी पत्नी की हत्या कराना चाहता था चिकित्सक


साथियों संग 15 जनवरी को पत्नी पर चलवाई थी गोली, पत्नी अस्पताल में भर्ती






उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर कहते है प्यार अंधा होता है इसी के चक्कर में पड़कर एक चिकित्सक ने अपनी ही पत्नी की हत्या करने की साजिश रच डाली। और साथियों के साथ मिलकर मारने के लिए पत्नी पर गोली चलाई। लेकिन कुदरत को कुछ और ही मंजूर था। पत्नी को गोली तो जरूरत लगी लेकिन वह अभी अस्पताल में भर्ती है। पुलिस ने चिकित्सक और उसकेे दो साथियों को गिरफ्तार कर इस कहानी का खुलासा किया। उनके निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त 02 तमंचा, 03 जिन्दा, 01 खोखा कारतूस व सुपारी का 20 हजार रूपया नगद बरामद कर लिया।




मिली जानकारी के अनुसार, मुबारकपुर थाना क्षेत्र के पुरूषोतमपुर निवासी राहुल पुत्र श्यामलाल ने प्रार्थना पत्र दिया कि खुद की पत्नी रीना देवी जिसकी पहले से तबीयत खराब होने के कारण सोनोग्राफी के लिए जीयनपुर जाने हेतु पुरुषोत्तमपुर (मेन रोड बगहीडाड़) पर अपनी गाड़ी मे बैठने के लिए कहा कि उसी समय एक मोटर साईकिल पर हेलमेट लगाये दो व्यक्ति 1.विजय वर्मा पुत्र राधेश्याम वर्मा 2. श्रवण वर्मा पुत्र सीताराम वर्मा निवासी गण ग्राम अजमतगढ़ थाना जीयनपुर जनपद आजमगढ़ आये जो जमीनी रंजिश को लेकर मारने के लिए दौड़ा लिया और पत्नी रीना देवी को गोली मार कर घायल कर दिया है। इस सूचना पर पुलिस ने कार्यवाही शुरू कर दिया।




लेकिन जब मुबारकपुर पुलिस ने कार्यवाही शुरू की तो जानकारी हुई कि बगहीडाड़ के पास जो गोली चली थी जो लोग गोली मारे है वे सभी लोग बुढ़ऊ बाबा मंदिर के खड़े होकर बातचीत कर रहे है कि इस सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर डा0 राहुल राम पुत्र श्याम लाल निवासी ग्राम पुरूषेत्तमपुर, धर्मेन्द्र कुमार पुत्र स्व0 ललित नारायण राम निवासी मुहल्ला महादेव नगर अजमतगढ़ व जुगुनू राम पुत्र रूपचन्द निवासी मुहल्ला महादेव नगर अजमतगढ़ को गिरफ्तार कर लिया।




पूछताछ में आरोपी पति डा. राहुल राम ने बताया गया कि अजतमगढ़ क्लीनिक पर एक लड़की से मेरी मुलाकात हुई जिससे मै प्रेम करता हूँ और मै अपने बीबी से काफी तंग आ गया था।



 किसी भी महिला का फोन आता था तो मेरे हर फोन की निगरानी करती थी मै उसको समझाया भी लेकिन वह बराबर लड़ाई झगड़ा करती थी और मेरे घर वालो को मेरे द्वारा दिये गये पैसे को खर्चा आदि भी देने से मना करती थी आये दिन मुझसे लड़ाई झगड़ा करती रहती थी तब मैने सोचा की अपनी बीबी को रास्ते से हटा दूँ और जिससे प्रेम करता हूँ उससे शादी कर लूंगा।




तब मै काफी दिनों से अपने साथी धर्मेन्द्र कुमार से कह रहा था तो धर्मेन्द्र द्वारा हमे आश्वासन दिया गया की एक्सीडेण्ट करवाकर मारा जायेगा जब यह बात सही नही लगी तो धर्मेन्द्र अपने साथी जुगुनू के साथ 14 जनवरी को मेरे क्लीनिक अजमतगढ़ आये वही पर हम तीनों लोगो ने प्लान बनाया और कहा कि कल तुम लोग काम कर दो तो बाकी का पैसा काम होने के बाद दे दूंगा।




 15 जनवरी को मै अपनी पत्नी रीना को जिसे पथरी की बीमारी है कई आपरेशन करवा भी चुका हूं और सोनोग्राफी कराने का बहाना बताकर उसे घर से आजमगढ़ -गोरखपुर जाने वाली रोड पर आने के लिए कहा और इशारे पर धर्मेन्द्र ने मेरी बीबी को दौड़ाकर एक गोली मार दिया मेरी बीबी गिर गई।



गिरफ्तारी करने वाली टीम


आरोपियों को पकड़ने वाली टीम में मुबारकपुर प्रभारी निरीक्षक योगेन्द्र बहादुर सिंह, संजय तिवारी, संजय सिंह, प्रभारी स्वाट टीम, हे0का0 सुरेन्द्र यादव हे0का0 दिलीप पाठक हे0का0 सत्येन्द्र यादव का0 पवन यादव, का0 अमित सिंह का0 अभिमित तिवारी हे0का0 अमर सिंह, का0 नीरज यादव का0 मुन्ना यादव रि0का0 राहुल चौरसिया, का0 अत्मानन्द शाक्य, का0 मुकेश कुमार यादव, शामिल रहे।


बीजेपी ज्वाइन की अपर्णा यादव उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 बीजेपी में शामिल होने के बाद सपा पर बरसीं अपर्णा यादव


 बीजेपी ज्वाइन की अपर्णा यादव उत्तर प्रदेश  चुनाव 2022 बीजेपी में शामिल होने के बाद सपा पर बरसीं अपर्णा यादव




उत्तर प्रदेश  विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव को बड़ा झटका देते हुए उनके छोटे भाई की पत्नी अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हो गई हैं।



 अपर्णा यादव ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन की. इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला भी बोला.

अपर्णा सिंह ने गुंडागर्दी का जिक्र करते हुए सपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि,’सपा के शासन में गुंडागर्दी को इतना तवज्जो दिया जाता है कि बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं थी. शाम होते ही घरों के दरवाजे बंद हो जाते थे. मेरे लिए राष्ट्र सबसे जरूरी है, इसीलिए मैं हमेशा से प्रधानमंत्री जी से प्रभावित रही हूं,’ इस दौरान केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि, “प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में अखिलेश जी असफल रहें हैं, साथ ही वह परिवार में भी असफल रहे हैं. इसी वजह से वह विधानसभा चुनाव लड़ने से भी बच रहे हैं।






बता दें कि अपर्णा यादव लखनऊ कैंट सीट से चुनाव लड़ना चाहती थीं, लेकिन समाजवादी पार्टी में रहते हुए ऐसा नहीं हो पा रहा था,अखिलेश यादव बोल चुके थे कि वो परिवार के किसी सदस्य को टिकट नहीं देने वाले हैं, इसे लेकर अपर्णा और अखिलेश यादव के बीच अनबन शुरू हुई, बाद में खबरें सामने आईं कि अपर्णा बीजेपी नेताओं के संपर्क में है और जल्द पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो सकती है. जिसे अब अपर्णा ने सच साबित कर दिया है


भाजपा में आज शामिल होंगी मुलायम की बहू अर्पणा यादव


 भाजपा में आज शामिल होंगी मुलायम की बहू अर्पणा यादव




लखनऊ उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी अब अखिलेश यादव को बड़ा झटका देगी। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बुधवार को नई दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगी। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह के साथ मंगलवार को दिल्ली पहुंची अपर्णा ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। विधानसभा चुनाव में सपा और भाजपा के बीच चल रहे एक-दूसरे के नेताओं को तोड़ने के खेल में भाजपा ने बड़ा दांव खेला है। मुलायम की बहू को भाजपा में शामिल कराकर भाजपा यह संदेश देने की कोशिश करेगी कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने छोटे भाई की बहू को संरक्षण नहीं दे सके। अपर्णा ने 2017 में लखनऊ कैंट से सपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था। 2022 में भाजपा बक्शी का तालाब या लखनऊ की किसी सीट से अपर्णा को चुनाव लड़ा सकती है।



दिल्ली में टिकटों को लेकर मंथन



सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और साधना गुप्ता के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव बुधवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकती हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, अपर्णा यादव इस वक्त दिल्ली में हैं और यूपी बीजेपी से जुड़े कई नेता भी इस समय दिल्ली में टिकटों को लेकर मंथन कर रहे हैं। मुलायम परिवार की छोटी बहू अपर्णा यादव बीजेपी में बुधवार को शामिल हो सकती हैं। अभी कुछ दिन पहले ही चाचा शिवपाल यादव ने बहू अपर्णा को नसीहत भी दी थी। उन्होंने कहा था कि पहले पार्टी के लिए काम करें, फिर कुछ उम्मीद रखें। इसी बीच उनके बीजेपी में जाने की चर्चाओं का बाजार गरम हो गया है।



मुलायम के समधी थाम चुके है बीजेपी का दामन



सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और साधना गुप्ता के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव बुधवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकती हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, अपर्णा यादव इस वक्त दिल्ली में हैं और यूपी बीजेपी से जुड़े कई नेता भी इस समय दिल्ली में टिकटों को लेकर मंथन कर रहे हैं। अपर्णा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में बीजेपी की सदस्यता ले सकती हैं। हाल ही में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के समधि हरिओम यादव भी बीजेपी का दामन थाम चुके हैं।



अपर्णा को सपा में रहना चाहिएः शिवपाल



सपा मुखिया अखिलेश यादव से गठबंधन कर चुके प्रसपा मुखिया शिवपाल यादव ने भी अपने एक बयान में बहू अपर्णा यादव को नसीहत देते हुए हाल ही में कहा था कि अपर्णा को पहले पार्टी के लिए काम करना चाहिए। इसके बाद किसी तरह की उम्मीद करनी चाहिए। साथ ही उन्होंने अपर्णा यादव को समाजवादी पार्टी में ही रहने की नसीहत दी थी। वहीं, सपा मुखिया अखिलेश यादव ने छोटे भाई की पत्नी अपर्णा यादव को टिकट दिए जाने के सवाल पर कहा था कि हमारे परिवार की हमसे ज्यादा भारतीय जनता पार्टी को चिंता है, कहीं आप बीजेपी से प्रेरित होकर तो सवाल नहीं पूछ रहे हो।