Thursday 23 February 2023

आजमगढ़ नन्दाव ग्राम वासियों ने कोटेदार पर राशन ना देने का लगाया आरोप


 आजमगढ़ नन्दाव ग्राम वासियों ने कोटेदार पर राशन ना देने का लगाया आरोप 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विकास खण्ड मोहम्मदपुर के अन्तर्गत नन्दाव ग्राम वासियों ने गाँव के कोटेदार पर आरोप लगाए है की कोटेदार द्वारा अपने गुंडई के बल पर अंगूठा लगवाने के बाद राशन नही दिया जाता है। साथ ही कुछ ग्राम वासियो ने यह भी आरोप लगाया की कोटेदार द्वारा हम लोगो का राशन कार्ड कटवा दिया गया है और दूसरा राशन कार्ड नही बनने दिया जा रहा है।


 गाँव की गरीब जनता को कभी भी पुरा राशन नही दिया जाता है इसके पहले कोटेदार के घर मे तीन बार ग्राम सभा की प्रधानी भी  थी जिसके वजह से शुरू से दबंगई व मनमानी करते चले आ रहे है। इस बार ग्राम सभा की प्रधानी भी बदल गई है परन्तु उसके बाद भी कोटेदार को कोई फर्क नही पड़ रहा है। जिसके सम्बन्ध मे सम्बन्धित अधिकारियो को शिकायती प्रार्थाना पत्र दिया गया है लेकिन कोई कार्यवाही नही हुई।


ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़

आजमगढ़ पुलिस मुठभेड़ में 25,000रू इनामी सहित 2 घायल शहर कोतवाली के बैठौली पुलिया के पास हुई मुठभेड़


 आजमगढ़ पुलिस मुठभेड़ में 25,000रू इनामी सहित 2 घायल



शहर कोतवाली के बैठौली पुलिया के पास हुई मुठभेड़


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र लाल ने बताया कि आज सुबह करीब 3:00 बजे शहर कोतवाली के बैठौली पुलिया के पास हुई पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाशों को गोली लग गई। घायल बदमाश की पहचान अकील और शकील के रूप में की गई है। 


अकील ₹25000 का इनामी बदमाश है वह देवगांव का रहने वाला है। शकील जीयनपुर थाना का हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। यह दोनों बदमाश मुबारकपुर थाना में विभिन्न मामलों में वांछित चल रहे थे। अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र लाल ने बताया कि इनके अन्य साथियों की गिरफ्तारी शीघ्र की जाएगी और उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई करते हुए संपत्ति जप्त करने की कार्रवाई भी की जाएगी।

कासगंज दरोगा ने फांसी लगाकर दी जान कोतवाली में थे तैनात, पुलिस कर रही जांच


 कासगंज दरोगा ने फांसी लगाकर दी जान


कोतवाली में थे तैनात, पुलिस कर रही जांच


कासगंज के कोतवाली सोरों क्षेत्र में एक दरोगा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दरोगा का नाम त्रिमल सिंह बताया गया है। वह जनपद की कोतवाली सोरो में तैनात थे। दरोगा सोरो क्षेत्र में किराए पर रहते थे। वहीं दरोगा की आत्महत्या करने की सूचना मिलने पर एसपी सौरभ दीक्षित ने जिला अस्पताल जाकर घटना की जानकारी ली।


दरोगा त्रिमल सिंह आगरा के चमरोला गांव के रहने वाले थे। दरोगा ने बुधवार रात करीब 9 बजे अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस विभाग मे हड़कंप मच गया। खबर मिलते ही एसपी कासगंज सौरभ दीक्षित ने मौक़े पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली।


अभी तक दरोगा के आत्महत्या करने की वजह पता नहीं चल पाई है। फिलहाल इसकी जांच की जा रही है। वहीं दरोगा त्रिमल सिंह की मौत के बाद सूचना उनके परिवार वालों को दी गई है। मृतक एसआई त्रिमल सिंह के दो भाई भरत और हरिओम भी पुलिस विभाग में ही हैं। वह कासगंज जनपद में ही पोस्टेड बताए गए हैं।

उत्तर प्रदेश 15 IPS अधिकारियों के हुए ट्रांसफर, तत्काल कार्यभार ग्रहण करने के आदेश


 उत्तर प्रदेश 15 IPS अधिकारियों के हुए ट्रांसफर, तत्काल कार्यभार ग्रहण करने के आदेश



लखनऊ उत्‍तर प्रदेश की योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार ने भारतीय पुल‍िस सेवा (आईपीएस) के 15 अफसरों का तबादला कर द‍िया है। साथ ही इनको तत्काल कार्यभार ग्रहण करने का भी आदेश दिया गया है। इनमें 2018 बैच के 12 आईपीएस अधिकारियों को सहायक पुलिस अधीक्षक से अपर पुलिस अधीक्षक के पद पर नवीन तैनाती दी गई है।


तबादला सूची में एक डीआईजी व एक पुलिस अधीक्षक को भी इधर से उधर किया गया है। इनके अलावा बरेली में तैनात अपर पुलिस अधीक्षक नगर रविन्द्र कुमार को पुलिस उपायुक्त कानपुर नगर कमिश्नरेट के पद पर तैनाती दी गई है।


11वीं वाहिनी पीएसी सीतापुर में तैनात सेनानायक अखिलेश कुमार चौरसिया को स्थापना में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनाती दी गई है। लखनऊ में तैनात अनिल कुमार यादव स्थानांतरण कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर कर दिया गया है। गाजियाबाद में सहायक पुलिस अधीक्षक अभिजीत आर शंकर को अपर पुलिस उपायुक्त के पद पर लखनऊ में तैनाती दी गई है।


अपर पुलिस उपायुक्त पूर्वी सैयद अली अब्बास को लखनऊ में ही तैनाती दे दी गई है। 2018 बैच के साद मियां को बरेली से कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर, मनीष कुमार शांडिल्य को अलीगढ़ से वाराणसी कमिश्नरेट, अंकिता शर्मा को कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर से कानपुर नगर पुलिस कमिश्नरेट, राहुल भाटी को गोरखपुर से बरेली भेजा गया है।


आईपीएस अभिषेक भारती को प्रयागराज से गाजीपुर, संदीप कुमार मीणा को मथुरा से मुरादाबाद, संतोष कुमार मीणा को वाराणसी से प्रयागराज, अनिरुद्ध कुमार को अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ से फतेहपुर और लखन सिंह यादव को वाराणसी से पुलिस कमिश्नरेट कानपुर भेजा गया है।


प्रांतीय पुलिस सेवा संवर्ग के 71 प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षकों की तैनाती उसी जिले में होगी जहां उन्होंने व्यवहारिक प्रशिक्षण प्राप्त किया है। डीजीपी मुख्यालय के स्तर से जारी आदेश स्पष्ट किया गया है कि व्यवहारिक प्रशिक्षण के लिए आवंटित जिले में ही एक सितंबर से प्रशिक्षु उपाधीक्षकों की पूर्णकालिक नियुक्ति मानी जाएगी। प्रांतीय पुलिस सेवा संवर्ग के पुलिस उपाधीक्षकों का प्रशिक्षण 28 अगस्त को पूर्ण हो रहा है।