Monday 3 June 2024

आजमगढ़ वोटों की हिफाजत के लिए कमर कसकर रहें तैयार-धर्मेन्द्र यादव सपा प्रत्याशी ने कहा कल आयोग जनता का पोल, बनेगी इण्डिया गठबन्धन की सरकार


 आजमगढ़ वोटों की हिफाजत के लिए कमर कसकर रहें तैयार-धर्मेन्द्र यादव


सपा प्रत्याशी ने कहा कल आयोग जनता का पोल, बनेगी इण्डिया गठबन्धन की सरकार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ समाजवादी पार्टी लोकसभा आजमगढ़ से सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने जिला मुख्यालय पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के साथियों से बात करते हुए कहा कि पहली बार ऐसा हो रहा है कि चुनाव आयोग कुल पड़े मतों की संख्या को सार्वजनिक नहीं किया, जिला निर्वाचन अधिकारी से समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल मिलकर मतगणना में पारदर्शिता बरतने की मांग की तथा आपत्तियों का तत्काल निस्तारण करने की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने की मांग की। उन्होंने कहा कि देशभर में भ्रामक एग्जिट पोल के माध्यम से इंडिया गठबंधन के मनोबल गिराने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन हम मतगणना को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं क्योंकि हमें व्यवस्था पर विश्वास नहीं है। चुनाव आयोग पूरी तरह से दबाव में है। चुनाव आयोग से यही अपील है कि कल मतगणना में कोई व्यवधान न हो इसके लिए जो चुनाव को लेकर गाइड लाइन है उसका निष्पक्षता के साथ ईमानदारी पूर्वक पालन किया जाय। 


कल जनता का पोल सामने आयेगा और इण्डिया गठबन्धन की सरकार बनेगी। इंडिया गठबंधन की सरकार बनते हैं देश के युवाओं को पेपर लीक से अग्निवीर से बेरोजगारी से छुटकारा मिलेगा, जनता को महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार से मुक्ति मिलेगी। देश और प्रदेश की जनता को तमाम दुश्वारियां से निजात मिलेगी। चुनाव में अपना आशीर्वाद देने के लिए उन्होंने क्षेत्र की जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होने कहा कि मतगणना में जिन कार्यकर्ता साथियों को जिम्मेदारी सौंपी गयी है उनसे मतगणना में विशेष सावधानी बरतने की अपील किया। उन्होंने कहा कि वोटों की हिफाजत के लिए कमर कसकर तैयार रहने की जरूरत है। 


धर्मेन्द्र यादव ने बताया कि अन्य राष्ट्रों की तरह भाजपा सरकार का अगला कदम मीडिया को बैन करने का था लेकिन जनता लोकतंत्र को बचाने के लिए आगे आ गई। प्रेस के साथियों से उन्होंने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में अपनी भूमिका निभाने का भी आवाहन किया। उक्त अवसर पर विधायक दुर्गा प्रसाद यादव, संग्राम यादव, एचएन पटेल, नफीस अहमद, पूर्व मंत्री रामाश्रय विश्वकर्मा, निवर्तमान जिला अध्यक्ष हवलदार यादव, रामदुलार राजभर, पार्टी प्रवक्ता अशोक यादव, वीरेंद्र यादव, विवेक सिंह, दीपचंद विशारद, राजेश यादव समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता साथी मौजूद रहे।

लखनऊ शर्मनाक घटना, चबूतरे पर सो रहे मजदूर के चेहरे पर कर दी पेशाब विरोध करने पर मारा पीटा, जान से मारने की दी धमकी


 लखनऊ शर्मनाक घटना, चबूतरे पर सो रहे मजदूर के चेहरे पर कर दी पेशाब


विरोध करने पर मारा पीटा, जान से मारने की दी धमकी



उत्तर प्रदेश लखनऊ राजधानी लखनऊ के दुबग्गा के छंदोइया खेड़ा गांव में रविवार शाम काम से लौटकर मैदान में आराम कर रहे मजदूर के चेहरे पर युवक ने पेशाब कर दिया। विरोध करने पर बुरी तरह मारापीटा और जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित की पत्नी ने रविवार देर रात नामजद केस दर्ज कराया है। वहीं, पेशाब करते हुए किसी ने वीडियो बना लिया और सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दुबग्गा के छंदोइया खेड़ा निवासी रामरती के मुताबिक, पति राजकुमार रावत गिट्टी तोड़ने का काम करता है साथ में पड़ोसी संजय मौर्या भी काम करता है। 


रामरती ने बताया कि रविवार दोपहर काम से वापस आकर राजकुमार गांव के बाहर मैदान में बने कमरे के चबूतरे पर सो गया तभी संजय मौर्या ने सोते हुए राजकुमार के चेहरे पर पेशाब कर दिया। विरोध करने पर बुरी तरह मारपीट की जिससे राजकुमार के मुंह से खून आ गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचने पर संजय के परिजनों ने जान से मारने की धमकी दी और बेटे रोहित को भी जान से मरवाने की धमकी दी। पीड़ित की पत्नी ने रविवार देर रात संजय मौर्या और परिजनों पर केस दर्ज कराया है। डीसीपी पश्चिम डॉ दुर्गेश कुमार के अनुसार राजकुमार और संजय ने काम खत्म करके शराब पी। जिसके बाद राजकुमार सो गया तभी संजय ने चेहरे पर पेशाब कर दी। केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

आजमगढ़ बिलरियागंज संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत मायके वालों ने हत्या का लगाया आरोप नरौली मोहल्ला निवासी युवती की 2022 में जयराजपुर में हुई थी शादी

आजमगढ़ बिलरियागंज संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत


मायके वालों ने हत्या का लगाया आरोप


नरौली मोहल्ला निवासी युवती की 2022 में जयराजपुर में हुई थी शादी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के बिलरियागंज थाना क्षेत्र के जयराजपुर गांव में विवाहिता की ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है। मौत की सूचना पर  पहुंचे  मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल वालों पर युवती की हत्या किये जाने का आरोप लगाया है। जनपद के सिधारी थाना क्षेत्र के नरौली मोहल्ला निवासी शंभू दयाल सोनकर की बेटी रेनू सोनकर उम्र 24 वर्ष की शादी राहुल सोनकर पुत्र शिव प्रसाद सोनकर निवासी जयराजपुर थाना बिलरियागंज के साथ 2022 में हुई थी। 


ससुराल वालों के अनुसार आज 3 जून 2024 की सुबह रेनू का शव उसके कमरे में फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला। परिजनों द्वारा इसकी सूचना बिलरियागंज थाने के साथ मायके पक्ष को भी जानकारी दी गई। थानाध्यक्ष बिलरियागंज विनय कुमार सिंह तथा एसआई अनुज पांडे और एसआई उमाशंकर तिवारी अपने हमराहियों के साथ मौके पर पहुंचे। परिजनों द्वारा शव को नीचे उतार कर पहले से रखा गया था। छानबीन के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगो द्वारा अपनी बेटी की हत्या किये जाने का आरोप लगाया गया।

 

बरेली क्लास रूम में घुसकर छात्र को मारी गोली आईटीआई में हुई घटना से शिक्षक और छात्र स्तब्ध


 बरेली क्लास रूम में घुसकर छात्र को मारी गोली


आईटीआई में हुई घटना से शिक्षक और छात्र स्तब्ध 



उत्तर प्रदेश बरेली के सीबीगंज में सनसनीखेज वारदात हुई है। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) में छात्र ने क्लास रूम में साथी छात्र को तमंचे से गोली मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना से आईटीआई में खलबली मच गई। स्टाफ ने तुरंत घायल छात्र को मिनी बाईपास स्थित एक निजी अस्पताल पहुंचाया, जहां हालत गंभीर होने पर उसे दूसरे अस्पताल के लिए रेफर किया गया है।


 घटना सोमवार को दोपहर करीब 12.30 बजे की है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी छात्र को हिरासत में लिया है। छात्र तमंचा कहां से लेकर आया और उसने सहपाठी को गोली क्यों मारी है, इसका पता लगाने के लिए पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। उधर, आईटीआई में हुई घटना से शिक्षक और छात्र स्तब्ध हैं।