Sunday 26 March 2023

आजमगढ़ अहरौला भारी मात्रा में प्रतिबंधित मांस बरामद, कारोबारी धराया अहरौला क्षेत्र में अवैध बूचड़ खाने का पर्दाफाश


 आजमगढ़ अहरौला भारी मात्रा में प्रतिबंधित मांस बरामद, कारोबारी धराया


अहरौला क्षेत्र में अवैध बूचड़ खाने का पर्दाफाश


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले में गोवंशीय जानवरों का वध कर प्रतिबंधित मांस का कारोबार बदस्तूर जारी है। नवरात्रि के अवसर पर जनपद की अहरौला थाना पुलिस ने माहुल कस्बे में अवैध रूप से संचालित बूचड़खाने का पर्दाफाश करते हुए भारी मात्रा में प्रतिबंधित मांस की बरामदगी के साथ ही गोमांस कारोबार में लिप्त कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया है।


बताते हैं कि अहरौला थाना प्रभारी योगेन्द्र बहादुर सिंह को रविवार की सुबह क्षेत्र के माहुल कस्बे के पश्चिमी छोर पर स्थित तालाब के किनारे गोवंशीय जानवरों का वध कर प्रतिबंधित मांस के कारोबार की सूचना मिली। सटीक सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने सुबह करीब नौ बजे बताए गए स्थान पर छापेमारी की। इस दौरान वहां मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई और लोग भागने लगे। पुलिस ने घेरेबंदी कर एक व्यक्ति को काबू में कर लिया जबकि तीन अन्य भागने में सफल रहे। पुलिस ने पशु वधस्थल से 75 किलोग्राम प्रतिबंधित मांस तथा वध में प्रयुक्त औजार बरामद किया।


 मौके पर पकड़े गए व्यक्ति ने इस अवैध कारोबार में लिप्त लोगों के नाम व पते की जानकारी पुलिस को दी। पकड़ा गया गोमांस कारोबारी रिजवान अहमद पुत्र अब्दुल रशीद माहुल नगर पंचायत के वार्ड नंबर आठ का निवासी बताया गया है। इस मामले में पुलिस को मौके से फरार हुए माहुल कस्बा निवासी लल्लू पुत्र मुश्ताक तथा पवई थाना क्षेत्र के टैनी ग्राम निवासी काशी नोना पुत्र लल्लू व सरोज नोना पुत्र हरिलाल की तलाश है। सभी के खिलाफ गोवध निवारण अधिनियम के तहत विधिक कार्रवाई की गई है। गिरफ्तार अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

आजमगढ़ अतरौलिया रंग लाई रामकुंवर की मेहनत, दूर होगी मासूम की द्विव्यांगता ईलाज के लिए आगे आए स्कूल के बच्चे, गुल्लक फोड़ जुटाई 35 हजार की मदद


 आजमगढ़ अतरौलिया रंग लाई रामकुंवर की मेहनत, दूर होगी मासूम की द्विव्यांगता


ईलाज के लिए आगे आए स्कूल के बच्चे, गुल्लक फोड़ जुटाई 35 हजार की मदद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ चिकित्सकीय लापरवाही के चलते एक हाथ लगभग गंवा चुके सात वर्षीय पुत्र के इलाज के लिए दर- दर भटक रहे पिता को आशा की उम्मीद अब दिखाई पड़ने लगी है। उसके उपचार के लिए खर्च होने वाली 12 लाख रुपए जुटाने के लिए भिक्षाटन करने का संकल्प ले चुके तरवां क्षेत्र के समाजसेवी व पूर्व जिला पंचायत सदस्य रामकुंवर यादव की घोषणा का असर यह हुआ कि मासूम के ईलाज हेतु अतरौलिया क्षेत्र में स्थित स्कूलों में शिक्षा ग्रहण कर रहे बच्चों ने अपने गुल्लक फोड़ कर देखते ही देखते 35 हजार रुपए इकट्ठा कर लिया। अब तो द्विव्यांग बच्चे के उपचार में आर्थिक सहयोग करने वाले लोग भी सामने आने लगे हैं।


 सोमवार को उपचार के लिए अपंगता का दंश झेल रहे बालक को जिले के राजकीय मेडिकल कालेज में भर्ती कराए जाने की तैयारी चल रही है।


अतरौलिया विकास खंड ग्राम पंचायत गोविंदपुर निवासी वीरेंद्र मौर्य का इकलौता मासूम सात वर्षीय पुत्र राजबहादुर मौर्य जो कक्षा दो का छात्र है। बालक पिछले वर्ष 23 नवंबर को अपने साथियों के साथ खेल रहा था कि उसी दौरान उसके दाहिने हाथ में चोट लगने से फैक्चर हो गया। जिले के कई प्रतिष्ठित हास्पिटल में दवा- इलाज कराने के बाद भी बच्चे को आराम नहीं मिला तो थक हारकर चक्रपानपुर स्थित सुपर फैसिलिटी अस्पताल पहुंचे पिता को डाक्टरों ने बताया कि बालक के हाथ में सड़न हो रही है, इसके इलाज के लिए 12 लाख खर्च होंगे। यह सुनते ही पिता के पैरो तले जमीन खिसक गई। लाचार पिता को किसी ने इस तरह के पीड़ादायक मामलों के चलते सुर्खियों में रहे सामाजिक कार्यकर्ता रामकुंवर यादव के बारेu में जानकारी दी। बच्चे के पिता की आपबीती सुनकर गरीब व असहायों कि मदद करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता रामकुंवर यादव की अपील का असर रहा कि 15000 रूपए गूगल पे के माध्यम से उक्त बालक के पिता के खाते में पहुंच चुका है। बालक के जीवन को बचाने के लिए अब समाज के लोग आगे आ रहे हैं।


 रामकुंवर यादव उक्त बालक के जीवन की सलामती के लिए अतरौलिया की धरती पर जल्द भिक्षाटन करने वाले हैं। इसी क्रम में शनिवार को प्राथमिक विद्यालय गोरहरपुर अतरौलिया के प्रधानाध्यापक रामवृक्ष राम जी के नेतृत्व में उक्त विद्यालय के शिक्षक व छात्र-छात्राओं ने 20000 रुपए जुटाकर दवा-इलाज के मासूम राजबहादुर के पिता वीरेंद्र मौर्य को दिया। बताते चलें कि गरीब असहाय पीड़ित मासूम राजबहादुर मौर्य प्राथमिक विद्यालय गोरहरपुर में कक्षा दो का छात्र है।

मैनपुरी खनन माफिया बेखौफ : नायब तहसीलदार व टीम को ट्रैक्टर से रौंदने की कोशिश भागकर बचाई जान, तलाश में जुटी पुलिस


 मैनपुरी खनन माफिया बेखौफ : नायब तहसीलदार व टीम को ट्रैक्टर से रौंदने की कोशिश


भागकर बचाई जान, तलाश में जुटी पुलिस


उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में अवैध खनन की सूचना पर पहुंचे नायब तहसीलदार पर खनन माफिया ने ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की। अधिकारी व टीम ने किसी तरह से जान बचाई। कार्रवाई के दौरान एक जेसीबी मालिक को मौके से गिरफ्तार किया गया है। मुकदमा दर्ज करने के बाद उसे जेल भेजा गया है। अन्य की तलाश में पुलिस की टीमें जुटीं हैं। 


मामला घिरोर थाना क्षेत्र के गढ़िया हड़ाई गांव का है। नायब तहसीलदार राजीव अग्रवाल ने बताया कि 23 मार्च को गांव गढ़िया हड़ाई में जेसीबी से अवैध खनन किए जाने की सूचना मिली थी। इस सूचना पर वह टीम के साथ मौके पर पहुंचे और खनन को बंद कराया। इस दौरान मिट्टी लदे हुए ट्रैक्टर के चालक वहां से भागने लगे। अवैध खनन करा रहे जेसीबी स्वामी देवेंद्र निवासी नगला केहरी के इशारे पर एक ट्रैक्टर चालक ने प्रर्वतन दल की टीम पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की।


इस दौरान किसी तरह से उन्होंने व टीम के अन्य लोगों ने अपनी जान बचाई। टीम के द्वारा अवैध खनन कर रहे वाहनों का काफी दूर तक पीछा भी किया गया, लेकिन कोई पकड़ में नहीं आ सका। जेसीबी मालिक को मौके से गिरफ्तार करने के बाद पुलिस को सौंप दिया गया। मामले में शनिवार को पुलिस ने देवेंद्र को न्यायालय में पेश किया। यहां से उसे जेल भेज दिया गया। 


नायब तहसीलदार ने थाने में दी गई तहरीर में बताया कि अवैध खननकर्ता देवेंद्र ने भ्रामक रूप से जेसीबी मालिक का नाम रामब्रेश निवासी घरेना थाना कुरावली बताया। जबकि थाने में दिए गए बयान में उसने बीते एक वर्ष से घिरोर क्षेत्र व आसपास के क्षेत्र में अवैध खनन किए जाने की बात स्वीकार की। वह प्रतिदिन करीब 30-40 ट्राली मिट्टी का अवैध खनन कराता है। गांव गढ़िया हड़ाई में अवैध खनन की सूचना पर गए नायब तहसीलदार व प्रवर्तन टीम पर जानलेवा हमला की घटना हुई। मौके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया। लेकिन पुलिस पूरे घटनाक्रम पर पर्दा डालने की कोशिश करती रही। लेकिन अधिकारी द्वारा जब मुकद्मा दर्ज कराया गया, तो आखिर पुलिस को भी जेसीबी स्वामी पर कार्रवाई करनी पड़ी।

वाराणसी भोजपुरी अभिनेत्री और मॉडल आकांक्षा दुबे का शव होटल में फंदे से लटकता मिला जांच में जुटी पुलिस


 वाराणसी भोजपुरी अभिनेत्री और मॉडल आकांक्षा दुबे का शव होटल में फंदे से लटकता मिला


जांच में जुटी पुलिस


उत्तर प्रदेश वाराणसी भोजपुरी अभिनेत्री और मॉडल आकांक्षा दुबे का शव सारनाथ थाना क्षेत्र के सोमेंद्र होटल में लटकता मिला है। घटना की जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई। आकांक्षा 25 साल की थीं और बहुत ही कम समय में इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई थी।


 आकांक्षा दुबे भदोही की रहने वाली थीं और उत्तर प्रदेश की जानी मानी कलाकारों में उनकी गिनती होती थी। आकांक्षा ने भोजपुरी सिनेमा, संगीत और फिल्मों में भी काम किया था। उत्तर प्रदेश के अलावा उनकी पूरे देश में भी अच्छी फैन फॉलोइंग है। आकांक्षा इंस्टाग्राम पर रील्स भी बनाती थीं।


बताया जा रहा है कि आकांक्षा दुबे ने अपने कैरियर की शुरुआत सोशल प्लेटफॉर्म टिक-टॉक से की थी। टिक-टॉक पर आकांक्षा के टैलेंट को लोगों ने काफी पसंद किया और उनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त होती गई। उसके बाद में अकांक्षा ने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा और एक से बढ़कर एक भोजपुरी गाने और फिल्मों में काम किया। जो लोगों को खूब पसंद आया। आकांक्षा ने वीरों के वीर और कसम पैदा करने वाले की 2 फिल्मों में काम किया था जो लोगों को काफी पसंद आया था।

आजमगढ़ सोमवार को सिधारी स्थित राहुल प्रेक्षागृह में अमर उजाला काव्य कैफे का आयोजन है।


 आजमगढ़ सोमवार को सिधारी स्थित राहुल प्रेक्षागृह में अमर उजाला काव्य कैफे का आयोजन है। 


सभी साथी अपने साथ कुछ लोगों को लेकर अनिवार्य रूप से कार्यक्रम में पहुंचे। आप सबकी उपस्थिति प्रा‌र्थनीय है।

उत्तर प्रदेश में भाजपा की नई टीम का एलान सरकार में मौजूद 4 मंत्रियों को संगठन से किया गया अलग सहजानंद बने गोरखपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष, नीलम सोनकर को मिली प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी, देखें सूची


 उत्तर प्रदेश में भाजपा की नई टीम का एलान


सरकार में मौजूद 4 मंत्रियों को संगठन से किया गया अलग


सहजानंद बने गोरखपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष, नीलम सोनकर को मिली प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी, देखें सूची


लखनऊ प्रदेश भाजपा की नई टीम की घोषणा कर दी गई है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने शनिवार को पदाधिकारियों और क्षेत्रीय अध्यक्षों की सूची जारी कर दी है। चौधरी की नई टीम में क्षेत्रीय और जातीय संतुलन को साधा गया है। 45 सदस्यीय टीम में जहां 18 उपाध्यक्ष बनाए गए हैं, वहीं सात लोगों को महामंत्री और 16 लोगों को मंत्री बनाया गया है। प्रदेश की नई टीम में कई पदधिकारियों को दोबारा संगठन में काम करने का मौका दिया गया है।


नई टीम में पंकज सिंह, विजय बहादुर पाठक, कांता कर्दम, संतोष सिंह, सलिल विश्नोई, सुरेन्द्र नागर, सत्यपाल सैनी, नीलम सोनकर, कमलावती सिंह, बृज बहादुर, सुनीता दयाल, दिनेश कुमार शर्मा, मानवेन्द्र सिंह, पदमसेन चौधरी, मोहित बेनीवाल, डॉ. धमेंन्द्र सिंह, देवेश कुमार कोरी व त्रियंबक त्रिपाठी को प्रदेश संगठन में उपाध्यक्ष बनाया गया है। इसी प्रकार गोविंद नारायण शुक्ला, अमर पाल मौर्या, अनूप गुप्ता, प्रियंका सिंह रावत, संजय राय, सुभाष युदवंश और राम प्रताप सिंह चौहान को महामंत्री बनाया गया है। इनके अलावा शंकर गिरी, डॉ. चन्द्रमोहन सिंह, मीना चौबे, अंजुला सिंह माहौर, विजय शिवहरे, शंकर लोधी, शंकुतला चौहान, अनामिका चौधरी, पूनम बजाज, अर्चना मिश्रा, अमित बाल्मिकी, बसंत त्यगी, शिवभूषण सिंह, सुरेश पासी, अभिजात मिश्रा और डीपी भारती को प्रदेश मंत्री बनाया गया है।


वहीं, मनीष कपूर को लगातार दूसरी बार कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। जबकि संजीव अग्रवाल को सह कोषाध्यक्ष और भारत दीक्षित को कार्यालय प्रभारी बनाया गया है। ओमप्रकाश श्रीवास्तव को प्रकोष्ठ एवं विभाग के प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है।


छह क्षेत्रीय अध्यक्षों की भी नियुक्ति- प्रदेश संगठन में पदाधिकारियों के अलावा प्रदेश अध्यक्ष ने छह क्षेत्रीय अध्यक्षों के नाम भी घोषित कर दिए गए हैं। इनमें कमलेश मिश्रा को अवध क्षेत्र तो दिलीप पटेल को काशी क्षेत्र और शहजानंद राय को गोरखपुर क्षेत्र का क्षेत्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वहीं, प्रकाश पाल को कानपुर-बुंदेलखंड, द्रुवविजय सिंह शाक्य को ब्रज और सतेन्द्र सिसोदिया को पश्चिम क्षेत्र का क्षेत्रीय नियुक्त किया गया है। सरकार में मौजूद चार मंत्रियों को संगठन से अलग कर दिया है। भाजपा की संगठन लिस्ट में जातीय समीकरण पर जोर दिया गया है। छह में से तीन क्षेत्रीय अध्यक्ष ओबीसी से आते हैं।