Thursday 26 January 2023

आजमगढ़ फूलपुर दुर्वासा धाम पर नवनिर्माण हिंदू सेना द्वारा किया गया ध्वजारोहण।


 आजमगढ़ फूलपुर दुर्वासा धाम पर नवनिर्माण हिंदू सेना द्वारा किया गया ध्वजारोहण।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर 74 वें गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर नवनिर्माण हिंदू सेना परिषद आजमगढ़ जिला ईकाई द्वारा प्रसिद्ध दुर्वासा ऋषि धाम में गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर झंडारोहण किया गया। इसी बीच नवनिर्माण हिंदू सेना परिषद के प्ररेणा स्रोत एवं मार्गदर्शक राष्ट्रीय अध्यक्ष बिंकल हिंदू एवं राष्ट्रीय संरक्षक तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंस आचार्य के द्वारा भारत को हिन्दुराष्ट्र घोषित कराएं जाने के लिए चलाएं जा रहें अभियान को लेकर आजमगढ़ जिला ईकाई के पदाधिकारियों ने भारत को हिन्दुराष्ट्र घोषित कराने की शपथ ली। 


74 वें गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर जिला महामंत्री अनिल राय ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा भारत जिस दिन हिंदू राष्ट्र घोषित हो गया उस दिन समस्त भारत का हिंदू,बहन बेटियों, गौमाता,संत समाज, राष्ट्र सब सुरक्षित हो जाएगा। 


74वें गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के शुभ अवसर पर प्रदेश संगठन मंत्री युवा प्रकोष्ठ पारस मणि यादव, जिला संयोजक युवा प्रकोष्ठ मुकेश कुमार सिंह, जिला संगठन मंत्री युवा प्रकोष्ठ विमलेन्द्र सिंह, जिला  मंत्री छोटेलाल प्रजापति, समेत सैकड़ों पदाधिकारी सदस्य उपस्थित रहे।


आजमगढ़ फूलपुर से इन्द्रराज यादव की रिपोर्ट।

आजमगढ़ जे डाॅन वास्को स्कूल खोजापुर के प्रांगण में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया


 आजमगढ़ जे डाॅन वास्को स्कूल खोजापुर के प्रांगण में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 74 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जे डाॅन वास्को स्कूल खोजापुर के परिसर में प्रबंधक राम प्रकाश राय उर्फ ‘बब्लू राय‘ की उपस्थिति में वरिष्ठ सदस्य जितेन्द्र बहादुर राय,  हितेन्द्र बहादुर राय, प्रमोद कुमार राय, अध्यक्ष छोटेलाल यादव , छेदीलाल यादव ,आलोक कुमार राय उर्फ ‘मन्टू राय‘, मुन्ना यादव, रामराज यादव, राकेश राय, राम प्रकाश सिंह, अनेक सदस्यगणों, अतिथियों, अभिभावकों, अध्यापकों एवं बच्चों की उपस्थिति में ध्वजारोहण किया गया।


प्रधानाचार्य संतोष कुमार यादव के निर्देषन में बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम, भाषण एवं नाटक का आयोजन किया गया। और बच्चों के साथ-साथ सभी उपस्थितगण ने गणतंत्र दिवस को जे डाॅन वास्को स्कूल के परिसर में हर्सोल्लास के साथ मनाया गया।


मेहमूदा बेगम, शुभम शुक्ला, अंकिता उपाध्याय एवं सभी अध्यापकगण ने हर्साेल्लास के साथ सहभागिता लिया। 


इस अवसर पर प्रबंधक राम प्रकाश राय उर्फ ‘बब्लू राय‘ द्वारा यह सुनिष्चित किया गया कि इस ग्रामीण क्षेत्र में एक दूसरे के साथ मिलजुल कर षिक्षा को और अग्रसरित किया जायेगा।


 कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य संतोष कुमार यादव के द्वारा सभी उपस्थित लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।


आजमगढ़ से अमित खरवार की रिपोर्ट।

.


 .

कुशीनगर कमरे में मिला सिपाही की पत्नी का शव 2 महीने पहले की थी लव मैरिज


 कुशीनगर कमरे में मिला सिपाही की पत्नी का शव


2 महीने पहले की थी लव मैरिज


कुशीनगर में कसया थाना क्षेत्र में बंद कमरे में सिपाही की पत्नी का शव मिला। बदबू आने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दरवाजे का ताला तोड़कर शव को बाहर निकाला। वहीं फारेसिंक टीम के साथ एएसपी रितेश कुमार सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। मृतका के परिजनों ने सिपाही पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के मंसाछापर, मंगरूआ की रहने वाली सोनी (22) की शादी दो माह पूर्व जटहा बाजार थाने में तैनात कांस्टेबल रोशन रॉय से हुई। दोनों के बीच दो साल से प्रेम संबंध चल रहा था। करीब दो माह पूर्व मामला एसपी के पास पहुंचा तो उन्होंने सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया। इसके बाद ‌कांस्टेबल ने सोनी से शादी कर कसया थाना क्षेत्र के भैंसहा गांव में मकान किराए पर लेकर रहने लगा।

बुधवार शाम बाहर से ताला बंद कमरे से तेज दुर्गंध उठने पर लोगों को संदेह हुआ। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने कमरे का ताला तोड़कर देखा तो कंबल में लिपटा सोनी का शव पड़ा था। पुलिस ने कांस्टेबल के मोबाइल पर फोन किया तो वह स्वीच ऑफ बताने लगा। युवती के मायके वालों को सूचना दी गई। रोती-बिलखती पहुंची सोनी की मां और बहन ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी की हत्या करके कांस्टेबल भाग गया है। मां और बहन ने बताया कि शादी के बाद से दोनों के बीच अक्सर विवाद होता था।


सिपाही कसया में पोस्टिंग के दौरान युवती से संपर्क में आया था। इसके बाद दोनों लिव इन में रहने लगे। लेकिन बाद में सिपाही ने युवती से शादी करने से इंकार कर दिया और कसया से जटहा थाने में अपना ट्रांसफर करा लिया, जिसके बाद एसपी से युवती ने न्याय की गुहार लगाई। दो महीने पहले एसपी की पहल पर दोनों ने मंदिर में शादी की। मृतका की बहन ने बताया कि 17 तारीख को सोनी से आखिरी बार बात हुई थी।


एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि शव एक सप्ताह पुराना लग रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत की पुष्टि होगी। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। आरोपी कांस्टेबल का मोबाइल फोन स्वीच ऑफ बता रहा है। उसकी तलाश कराई जा रही है। जांच के आधार पर कार्रवाई होगी।