Tuesday 11 July 2023

आजमगढ़ गंभीरपुर दबंग कर रहे दिव्यांग की भूमि पर कब्जा अधिकारियों को ज्ञापन सौंप लगाई न्याय की गुहार


 आजमगढ़ गंभीरपुर दबंग कर रहे दिव्यांग की भूमि पर कब्जा



अधिकारियों को ज्ञापन सौंप लगाई न्याय की गुहार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दिव्यांग की भूमि को जबरन कब्जा किए जाने के मामले को लेकर पीड़ित ने मंगलवार को मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, एसपी को ज्ञापन सौंपकर न्याय की गुहार लगाई है।

सौंपे गए शिकायती पत्र में पीड़ित गंभीरपुर थाना के अन्तर्गत सिरवां गांव निवासी बलधारी पुत्र लुल्लुर का आरोप है कि गांव में ही आराजी संख्या 362 रकबा 107 हे0 उसकी भूमि है। इसी जमीन के बगल में चकरोड है। 


पीड़ित का आरोप है कि गांव के ही एक भू-माफिया ने हमारे दिव्यांगता का लाभ उठाते हुए हमारी जमीन पर ईंट आदि गिरवाकर बाउण्ड्री कराकर जबरन कब्जा करना चाह रहे है। आपत्ति करने पर हौसलाबुलंद दबंगों ने पीड़ित समेत मेरे भाई चन्द्रधारी, सीता पत्नी बलधारी राजवती पत्नी चन्द्रधारी को बुरी तरह मारपीट कर घायल कर दिया। मामले में पुलिस ने भादवि की धारा 323, 504, 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया लेकिन आज भी दबंग खुलेआम गांव में घूम रहे है और लगातार देख लेने की धमकी दे रहे है। जिससे पीड़ित और उसका परिवार भयभीत है और मंगलवार को पहुंचकर उच्चाधिकारियों से न्याय की गुहार लगाते हुए जानमाल की सुरक्षा की मांग कर रहा है।

लखनऊ महिला सिपाही ने फांसी लगाकर दी जान पिता ने जताई हत्या की आशंका; बोले- बहादुर थी मेरी बेटी


 लखनऊ महिला सिपाही ने फांसी लगाकर दी जान


पिता ने जताई हत्या की आशंका; बोले- बहादुर थी मेरी बेटी


उत्तर प्रदेश लखनऊ चौक कोतवाली में तैनात महिला सिपाही 30 वर्षीय साक्षी ने रविवार देर रात फैजुल्लागंज के मकान में फांसी लगा ली। सोमवार सुबह कमरे में फंदे पर शव लटका देख पति ने ससुराल वालों को जानकारी दी। साक्षी के पिता व मामा ने हत्या की आशंका जताते हुए पति और ससुरालजन पर कार्रवाई की मांग की है।


 लखीमपुर खीरी के मोहम्मद कैमारा गांव में रहने वाले राम जीवन वर्मा के मुताबिक, बेटी साक्षी का विवाह इकबालपुर के रजनीश कुमार वर्मा से साल 2018 में किया था। रजनीश एसएसबी में सिपाही थे। दोनों एक ही स्कूल में शुरुआत से पढ़ते थे। साक्षी का चयन वर्ष 2016 में उत्तर प्रदेश पुलिस में हो गया। साक्षी की दो बेटियां हैं। फैजुल्लागंज के हनुमंतपुरम में मकान में साक्षी दोनों बेटियों के साथ रहती थी।


फरवरी 2023 से साक्षी मातृत्व अवकाश पर थी और एक माह से मायके में रह रही थी। दो जून को रजनीश भी छुट्टी लेकर आए थे। रविवार को वह पत्नी व दोनों बच्चों को लेकर लखनऊ आए। पिता ने बताया कि सोमवार सुबह रजनीश ने फोन कर बताया कि साक्षी ने घर की छत पर बने कमरे में फांसी लगा ली है। इंस्पेक्टर मड़ियांव शिवानंद मिश्र ने बताया कि अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


राम जीवन वर्मा ने बताया कि साक्षी ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बीए किया था। वह पढ़ने में बहुत तेज थी। बहुत बहादुर भी थी, आत्महत्या नहीं कर सकती। उसे मारकर फंदे पर लटकाया गया है। इसकी जांच के लिए मुकदमा दर्ज करवाएंगे। राम जीवन वर्मा ने कहा कि साक्षी की मौत के बाद दोनों बच्चियों की देखभाल कौन करेगा?