Saturday 15 April 2023

आजमगढ़ रानी की सराय मासूम को रौंदने के बाद बेकाबू स्कॉर्पियो गड्ढे में पलटी घटना के बाद स्कार्पियो सवार फरार


 आजमगढ़ रानी की सराय मासूम को रौंदने के बाद बेकाबू स्कॉर्पियो गड्ढे में पलटी


घटना के बाद स्कार्पियो सवार फरार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रानी की सराय क्षेत्र के ईश्वरपुर गांव के पास शनिवार दोपहर बाद दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। साइकिल सवार बच्चे को रौंदने के बाद बेकाबू स्कॉर्पियो गड्ढे में जा पलटी। साइकिल सवाल बच्चे की मौत हो गई। हादसे में स्कॉर्पियो सवार लोग भी घायल हुए। मगर, लोगों के जुटने से पहले सभी फरार हो गए। 


घटनास्थल का मंजर देख स्थानीय लोग सहम उठे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दुर्घटनाग्रस्त स्कॉर्पियो को कब्जे में लिया।


ईश्वरपुर गांव निवासी आकाश कुमार (13) पुत्र प्रह्लाद शनिवार शाम करीब सवा चार बजे साइकिल से कहीं किसी काम से जा रहा था। गांव के बाहर मुख्य मार्ग पर ही पहुंचा था कि आजमगढ़ की तरफ से जा रही स्कार्पियो ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद स्कार्पियो अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे गड्ढे में पलट गई।


हादसे में साइकिल सवार आकाश गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए पीएचसी रानी की सराय ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने हालत गंभीर देख उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। आकाश तीन बहनों का इकलौता भाई था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है। स्कार्पियो में कितने लोग थे और उन्हें कितनी चोट आई है। इसकी कोई जानकारी नहीं हो सकी है। पुलिस ने स्कार्पियो को कब्जे में लिया है। रजिस्ट्रेशन नंबर से वाहन मालिक से संपर्क करने की कवायद हो रही है।

आजमगढ़ शहर कोतवाली पहुंचे एसपी अनुराग आर्य


 आजमगढ़ शहर कोतवाली पहुंचे एसपी अनुराग आर्य


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आज पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा थाना कोतवाली का आकस्मिक निरीक्षण किया गया, जिसमें पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना परिसर का भ्रमण किया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा अनेक दिशा निर्देश दिये गये।


निरीक्षण के दौरान थाना परिसर की साफ-सफाई में पिछले एक माह में सकारात्मक पहल कर सुधार लाने के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान करने का निर्णय लिया गया। आगामी अलविदा एवं ईद के त्योहार के दृष्टिगत आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। त्योहार रजिस्टर का अवलोकन कर अराजक तत्वों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही करने, संवेदनशील स्थलो पर ड्यूटी लगाने एवं फुट पेट्रोलिंग करने के सम्बंध में निर्देशित किया गया।


 प्रचलित नव निर्माण कार्य के संबंध आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। थाना कार्यालय में अभिलेखों का अवलोकन किया गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा लम्बित शिकायतों का गुणवत्तापूर्वक यथाशीघ्र निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया।

श्रावस्ती बड़ा सड़क हादसा, 6 की मौत, 8 घायल दर्दनाक हादसे से सड़क पर मची चीख-पुकार


 श्रावस्ती बड़ा सड़क हादसा, 6 की मौत, 8 घायल


दर्दनाक हादसे से सड़क पर मची चीख-पुकार


उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। हादसे में आठ लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दर्दनाक हादसे में सड़क पर चीख-पुकार मच गई।


जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को थाना इकौना इलाके के कर्मोहना दकाही गांव में भगौती प्रसाद (70) की मौत हो गई थी। इस पर लुधियाना में रहकर काम कर रहे पारिवार के 14 सदस्य इनोवा पीबी 29 एच 4067 से अपने गांव कर्मोहना दकाही थाना इकौना आ रहे थे। थाना इलाके के नेशनल हाइवे पर सोनरई गांव के पास शनिवार की सुबह चालक को झपकी आ गई। इस वजह से इनोवा सड़क किनारे खड़े पेड़ से टकराकर खंती में पलट गई।


 हादसे में हीरालाल उर्फ शैलेंद्र गुप्ता (30) पुत्र बेकारु निवासी गांव कर्मोहना थाना इकौना, मुकेश कुमार पुत्र भगौती प्रसाद (30) निवासी कर्मोहना, पुत्ती लाल उर्फ अर्जुन पुत्र भगौती (28) निवासी कर्मोहना, वीरू उर्फ अमित पुत्र हीरालाल (9) वर्ष निवासी कर्मोहना, रामा देवी पत्नी रामफेरन (42) निवासी टेडवा थाना ललिया बलरामपुर और वाहन चालक हरीश कुमार पुत्र सोमनाथ (42) वर्ष निवासी अर्जुन कॉलोनी लुधियाना की मौके पर ही मौत हो गई।


इसके अलावा, ननके उर्फ सुशील कुमार पुत्र भगौती परसाद (35) कर्मोहना, सुरेश कुमार पुत्र भगौती प्रसाद (42) निवासी कर्मोहना, नीतू पत्नी हीरालाल (28) निवासी कर्मोहना, नीलम पत्नी मुकेश (25), बबलू पुत्र गोपाल (8), सरिता पत्नी बबलू (30) ,रूही पुत्री बबलू (9), काव्या उर्फ लाडो पुत्री बबलू (5) वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक इकौना संतोष कुमार तिवारी ने मौके पर पहुंच कर जेसीबी की मदद से वाहन को खंती से बाहर निकलवाया और घायलों को एम्बुलेंस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इकौना लाया गया। डॉक्टरों ने छह लोगों को मृत घोषित कर दिया, आठ घायलों की हालत गंभीर देख उन्हें मेडिकल कॉलेज बहराइच रेफर कर दिया। 


घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक श्रावस्ती प्राची सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक श्रावस्ती ने घटना स्थल का जायजा लिया। प्रभारी निरीक्षक इकौना ने बताया कि सभी मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

आजमगढ़ रानी की सराय सांसद निरहुआ का पत्र देखकर भड़के थानेदार पीड़ित दलित युवक का आरोप-थाने में बंद कर बुरी तरह पीटा पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच मांगा न्याय


 आजमगढ़ रानी की सराय सांसद निरहुआ का पत्र देखकर भड़के थानेदार


पीड़ित दलित युवक का आरोप-थाने में बंद कर बुरी तरह पीटा


पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच मांगा न्याय


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य को अपनी समस्याओं के बावत ज्ञापन देने पहुंचे पीड़ित द्वारा लगाया गया आरोप चर्चा का केन्द्र बन गया। पीड़ित ने बताया कि वह रास्ते के मामले को लेकर सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ से जाकर मिला। सांसद प्रतिनिधि द्वारा उसे लेटर पैड पर लिखकर दिया गया और कहा गया कि जाओ थाने पर दे दो तुम्हारा काम हो जायेगा।


 इसके बाद पीड़ित ने जो बताया वह अपने आप में एक ऐतिहासिक घटनाक्रम हो गया। पीड़ित ने आरोप लगाया कि वह जैसे ही थाने में जाकर सांसद दिनेश लाल निरहुआ का पत्र सौंपा। रानी की सराय के थानेदार भड़क गये और उसे भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए उसे थाने में बंद कर बुरी तरह पीटा गया जिससे उसके कान से कम सुनाई दे रहा है जिसका इलाज वह सरकारी अस्पताल में करा रहा है। वह काफी रोया, गिड़गिड़ाया लेकिन थानेदार नहीं माने। इतना ही नहीं थानेदार द्वारा पीड़ित और उसकी पत्नी का 151 में चालान कर दिया गया।


बता दें कि रानी की सराय थाना क्षेत्र में दंबगों द्वारा जबरन दीवार बनाकर सार्वजनिक रास्ता को बंद किया जा रहा है। इस संबंध में पीड़ित ने उप जिलाधिकारी सदर को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई थी। उप जिलाधिकारी ने मामले का संज्ञान लेते हुए रानी की सराय थानाध्यक्ष को तत्काल मामले की जांच कर सार्वजनिक रास्ता किसी भी सूरत में बाधित न होने का निर्देश दिया था।


 रानी की सराय थाना क्षेत्र के ग्राम तमौली निवासी दलित विनोद पुत्र मूरत का आरोप है कि आबादी में काफी पुराना रास्ता है। उस रास्ते को शंकर पुत्र पप्पू जबरन दीवार बनाकर बंद कर रहे है। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।


 इस बावत वह सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ के प्रतिनिधि से मिला था जिसमें सांसद प्रतिनिधि द्वारा लेटर पैड पर लिखकर दिया गया था, जिसको  थाने में जाकर देने में उल्टे उसके खिलाफ ही कार्रवाई कर दी गयी। आज पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप न्याय की गुहार लगाई है।

वाराणसी पुलिस की पूछताछ में टूटा समर सिंह आकांक्षा दुबे के साथ रिश्ते के खोले कई राज


 वाराणसी पुलिस की पूछताछ में टूटा समर सिंह


आकांक्षा दुबे के साथ रिश्ते के खोले कई राज


उत्तर प्रदेश वाराणसी भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी गायक समर सिंह को कस्टडी रिमांड पर लेकर पुलिस की पूछताछ जारी है। दूसरे दिन शुक्रवार को समर सिंह ने पुलिस को बताया कि वह और आकांक्षा लगभग 20 महीने तक एक-दूसरे के करीब रहे। बीते तीन-चार महीने से दोनों एक दूसरे से दूर हो गए थे। इसके बाद कामकाज के सिलसिले में ही औपचारिक बातचीत होती थी।


सारनाथ स्थित एक होटल के कमरे में बीते 26 मार्च को आकांक्षा दुबे मृत पड़ी मिली थीं। आकांक्षा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में सारनाथ थाने में भोजपुरी गायक समर सिंह और उसके दोस्त संजय सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। समर बीते गुरुवार से पुलिस कस्टडी रिमांड पर है और संजय जिला जेल में है।


पुलिस की पूछताछ में दूसरे दिन समर सिंह ने बताया कि उसकी और आकांक्षा की पहली मुलाकात जौनपुर में जनवरी 2021 में हुई थी। आकांक्षा ने उसके साथ भोजपुरी म्यूजिक एलबम में काम करने की इच्छा जताई तो वह तैयार हो गया। दोनों ने तकरीबन 23 म्यूजिक एलबम में साथ काम किया।

समर ने कहा कि आकांक्षा एक महत्वाकांक्षी युवती थी। तेजी से भोजपुरी इंडस्ट्री में छा जाना चाहती थी। आकांक्षा से लेनदेन और बकाया के विवाद के सवाल पर समर ने कहा कि जो भी काम उन्होंने हमारे साथ किया, उसका समय से भुगतान कर दिया गया था। एकाध-दो बेहद छोटे भुगतान बाकी थे और उनका भुगतान भी नियमानुसार हो जाता।


समर सिंह ने पुलिस से कहा कि उसकी ओर से मानसिक या मौखिक रूप से कभी कोई ऐसी बात नहीं की गई, जिससे कि आकांक्षा को ठेस पहुंचती। फिलहाल, समर सिंह से पुलिस की पूछताछ जारी है। उसे 17 अप्रैल की शाम जिला जेल में दाखिल किया जाएगा।

आजमगढ़ कप्तानगंज आग में गृहस्थी संग जल गया बेटी की शादी का सामान 25 जून को होनी है शादी, मातम में बदली परिवार की खुशियां


 आजमगढ़ कप्तानगंज आग में गृहस्थी संग जल गया बेटी की शादी का सामान


25 जून को होनी है शादी, मातम में बदली परिवार की खुशियां


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के नेवादा गांव में शुक्रवार को संदिग्ध कारणों से आवासीय मड़ई में आग लग गई। जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक गृहस्थी संग बेटी की शादी के लिए रखे सामान जलकर नष्ट हो गए। शादी 25 जून को तय थी। आग की घटना के कारण परिवार में शादी का खुशियां मातम में बदल गईं।


 कप्तानगंज थाना क्षेत्र के नेवादा गांव निवासी महातम विश्वकर्मा पुत्र स्व0 विफू विश्वकर्मा के आवासीय मकान व मड़ई में शुक्रवार सुबह अचानक आग लग गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। परिवार के सदस्यों ने बाहर निकलकर जान बचाई।


ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड को सूचित करते हुए आग पर पानी डालना शुरू किया। जब तक ग्रामीण और फायर बिग्रेड की गाड़ी ने आग बुझाई तब तक घर में रखा शादी का सामान जलकर राख हो गया। गनीमत रही कि सिलिंडर में आग नहीं लगी। घर में रखा अनाज भी जलकर राख हो गया। महातम की बेटी की शादी 25 जून को तय है। इसको लेकर परिवार में खुशी का माहौल था। परिवार के लोगों ने शादी के लिए सिलाई मशीन, पंखा, सोफा, कुर्सी, बेड, बक्सा, रजाई, गद्दा, राशन, 75 हजार रुपए नकद के साथ 35 हजार रुपये चावल की बिक्री का रखा था। इसके अलावा 40 हजार रुपये मित्रों और रिश्तेदारों से जमा कर रखा था। अगलगी की इस घटना में सब कुछ जलकर राख हो गया। 


आग लगने का कारण साफ नहीं है। अगलगी की इस घटना के बाद परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। उनकी समझ में नहीं आ रहा है कि वह किस प्रकार बिटिया के हाथ पीला करेंगे।