Friday 10 February 2023

आजमगढ़ जीयनपुर पेड़ से लटका मिला आदिवासी मजदूर का शव


 आजमगढ़ जीयनपुर पेड़ से लटका मिला आदिवासी मजदूर का शव



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के ब्रम्हौली ध्यान गांव के समीप स्थित ईंट भट्ठे के समीप शुक्रवार की सुबह पीपल के पेड़ से साड़ी के सहारे लटक रहे आदिवासी मजदूर का शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया।


बताते हैं कि झारखंड प्रांत के रांची जिला अंतर्गत बुढ़मू थाना क्षेत्र के कुटेर ग्राम निवासी 30 वर्षीय प्रदीप उरांव पुत्र सुक्का अपनी पत्नी सुमन एवं अन्य लोगों के साथ जीयनपुर क्षेत्र में ब्रम्हौली ध्यान गांव स्थित ईंट भट्ठे पर रहकर ईंट निर्माण का कार्य करता था। 


बताते हैं कि गुरुवार की रात प्रदीप परिजनों के साथ भोजन करने के बाद सोने चला गया। रात में उसने किसी समय ईंट भट्ठे के समीप स्थित पीपल के पेड़ से साड़ी के सहारे फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।इसकी जानकारी लोगों को शुक्रवार की सुबह जगने पर हुई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

आजमगढ़ बिलरियागंज बेकाबू ट्रक ने बाइक सवार पिता-पुत्री को रौंदा, दर्दनाक मौत पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सियरहां अंडरपास के समीप हुआ हादसा


 आजमगढ़ बिलरियागंज बेकाबू ट्रक ने बाइक सवार पिता-पुत्री को रौंदा, दर्दनाक मौत


पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सियरहां अंडरपास के समीप हुआ हादसा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पांच वर्षीय बेटी के साथ बाइक से ससुराल के लिए निकले युवक और उसकी पुत्री दोनों शुक्रवार की सुबह बिलरियागंज क्षेत्र में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर बने अंडरपास के समीप तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आ गए।इस हादसे में पिता - पुत्री की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।


मुबारकपुर थाना क्षेत्र के सरैया ग्राम निवासी 28 वर्षीय अमिताभ पुत्र अच्छेलाल राम परिवार की आजीविका चलाने के लिए वाहन चालक का कार्य करता था। बताते हैं कि इन दिनों अमिताभ की पत्नी जौनपुर जिले के सरपतहां थाना अंतर्गत शमशुद्दीनपुर गांव स्थित अपने मायके में रह रही है। पत्नी के बुलाने पर शुक्रवार की सुबह अमिताभ अपनी 5 वर्षीय पुत्री सुनैना के साथ बाइक पर सवार होकर ससुराल के लिए रवाना हुआ। सुबह करीब 10 बजे बाइक सवार पिता-पुत्री पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से गुजरते समय बिलरियागंज थाना क्षेत्र के सियरहां गांव स्थित अंडरपास के समीप तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आ गए। इस दुर्घटना में मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। दुर्घटना की जानकारी पाकर हाईवे पुलिस मौके पर पहुंच गई और एंबुलेंस की मदद से दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए। हादसे की जानकारी पाकर मृतक के परिजन भी रोते-बिलखते जिला अस्पताल पहुंच गए। इस घटना से मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मृतक के दो पुत्री बताई गई हैं।

आजमगढ़ फूलपुर लूट का शिकार बने प्रदीप ज्वेलर्स


 आजमगढ़ फूलपुर लूट का शिकार बने प्रदीप ज्वेलर्स


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर ग्राम सभा जगदीशपुर के रहने वाले प्रदीप कुमार सोनी पुत्र प्रेमचंद सोनी की ईदगाह, मुँडीयार नामक  बाजार में एक ज्वेलरी की दुकान प्रदीप ज्वेलर्स के नाम से कई सालों से खुली हुई है।


प्रदीप ने बताया की दुकान में गुरुवार रात्रि को चोरों ने शटर तोड़कर कुछ सोने चांदी के पुराने गहने जिसकी कीमत लगभग 20 से 25000 होगी चोर उसे उठा ले गए।


जानकारी के अनुसार शुक्रवार अलसुबह जब लोग मॉर्निंग वाक  के लिए निकलते हैं ,उसी समय किसी की निगाह दुकान के शटर पर गई। शटर खुला देख किसी व्यक्ति ने प्रदीप कुमार सोनी को फोन किया। प्रदीप तुरंत सुबह लगभग 5:00बजे अपनी दुकान पर पहुंचा,तो देखा की तिजोरी गायब है। उसे शक हुआ कि 3 कुंतल वजनी  तिजोरी कोई दूर तक नहीं ले जा सकता। इसी शक के आधार पर प्रदीप ने अगल बगल तलाशने की कोशिश करने लगा। तभी तिजोरी उसे दुकान के सामने एक सरसों के खेत में मिली। प्रदीप ने जब तिजोरी के पास जाकर देखा तो तिजोरी टूटी नहीं थी, जबकि चोरों ने उसे तोड़ने का अथक प्रयास किया था। परदीप ने तुरंत पुलिस को सूचना दिया। मौके पर फूलपुर कोतवाल दल बल के साथ पहुंच गए। 


पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक बाइक और एक संदिग्ध व्यक्ति को उठाकर कोतवाली ले गई,जहां उससे पूछताछ जारी है। समाचार लिखे जाने तक किसी चोर का खुलासा नहीं हो सका था।


आजमगढ़ फूलपुर से इन्द्रराज यादव की रिपोर्ट।

आजमगढ़ देवगांव चोरी की योजना बनाते चार अभियुक्तों को पुलिस ने दबोचा कब्जे से वारदात में प्रयुक्त औजार बरामद


 आजमगढ़ देवगांव चोरी की योजना बनाते चार अभियुक्तों को पुलिस ने दबोचा



कब्जे से वारदात में प्रयुक्त औजार बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को इलाके में स्थित एक ईंट भट्ठे के समीप चोरी की योजना बना रहे गिरोह के चार सदस्यों को धर दबोचा। पकड़े गए अभियुक्तों में तीन शातिर बदमाश जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के निवासी बताए गए हैं। उनके कब्जे से पुलिस ने 4880 रुपए तथा चोरी की वारदात में प्रयुक्त औजार बरामद किए गए हैं।


देवगांव कोतवाली में तैनात उपनिरीक्षक देवेन्द्र नाथ दूबे अपने सहयोगियों के साथ लालगंज कस्बे से सटे मसीरपुर तिराहे पर मौजूद थे। तभी उन्हें जरिए मुखबिर सूचना मिली कि चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के कुछ सदस्य क्षेत्र में राणा सिंह के ईंट भट्ठे के समीप एकत्र होकर चोरी की योजना बना रहे हैं। पुलिस बताए गए स्थान पर जा धमकी और घेरेबंदी कर वहां मौजूद चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। तलाशी के दौरान उनके कब्जे से नकदी और चोरी में इस्तेमाल होने वाले औजार बरामद किए गए। 


पकड़े गए आरोपियों में एजाज अहमद पुत्र अब्दुल कदीन ग्राम अंजानशहीद, शाहिद पुत्र अशरफ ग्राम खालिसपुर, आदिल पुत्र निजामुद्दीन ग्राम नत्थूपुर कोतवाली क्षेत्र जीयनपुर तथा विश्वनाथ गुप्ता पुत्र रामप्रसाद गुप्ता ग्राम निहोरगंज कोतवाली क्षेत्र देवगांव के निवासी बताए गए हैं।

प्रयागराज शादी के मण्डप में दूल्हे की जगह प्रेमी को पहनाई वरमाला देखते रहे परिजन, प्रेमी के साथ निकल गई दुल्हनिया


 प्रयागराज शादी के मण्डप में दूल्हे की जगह प्रेमी को पहनाई वरमाला


देखते रहे परिजन, प्रेमी के साथ निकल गई दुल्हनिया



उत्तर प्रदेश प्रयागराज के मेवालाल बगिया के पास स्थित एक गेस्टहाउस में बुधवार रात एक शादी होने से पहले ही टूट गई। दुल्हन ने मंडप में दूल्हे के साथ फेरे लेने से इनकार कर दिया। मां-बाप बेटी को मनाते रहे लेकिन वह नहीं मानी। वर पक्ष ने पुलिस बुला ली। दोनों पक्षों में समझौते के बाद दूल्हा बिना दुल्हन लिए लौट गया। जिसके बाद सुबह लड़की ने उसी गेस्ट हाउस में प्रेमी के गले में जयमाल डाली और उसके साथ चली गई।


जानकारी के अनुसार चाका की एक लड़की की शादी काजीपुर के युवक से तय हुई थी। बुधवार को मेवालाल बगिया के समीप स्थित एक गेस्टहाउस में युवक धूमधाम से बारात लेकर पहुंचा। पहले द्वारपूजा और फिर जयमाल भी हो गया। रात के शुभ मुहूर्त के मुताबिक करीब डेढ़ बजे मंडप में शादी भी बैठ गई। अचानक से दुल्हन उठी और बोली कि मुझे शादी नहीं करनी। दुल्हन के इस व्यवहार से सभी सन्न रह गए। दुल्हन के माता-पिता और दूल्हे के घरवालों ने उसे बहुत समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह किसी भी सूरत में मानने को तैयार नहीं हुई। परेशान वर पक्ष ने पुलिस बुला ली। घरातियों और बारातियों में चर्चा शुरू हो गई। पुलिस वालों ने भी समझाने का प्रयास किया, लेकिन लड़की नहीं मानी। जिसके बाद वर पक्ष ने शादी से मना कर दिया। पुलिस ने भी दोनो पक्षों में समझौता कराकर अलग कर दिया और वर पक्ष बिना दुल्हन के लौट गया। जिसके बाद गेस्टहाउस में लड़की पक्ष के लोग ही रह गए। सुबह सारा सामान समेटा जा रहा था तभी वहां लड़की का प्रेमी आ गया। बेटी की जिद के आगे मां-बाप भी हार गए। लड़की ने उसी मंडप में प्रेमी को जयमाल पहनाई और उसके घर चली गई। 


इंस्पेक्टर नैनी बृजेश सिंह ने बताया कि दोनों पक्ष सहमति से अलग हो गए। लड़की बालिग है, इसलिए बिना उसकी मर्जी के किसी से शादी नहीं हो सकती है।