Thursday 15 September 2022

आजमगढ़ 637 वाहनों का किया चालान व 3 वाहन सीज 84 स्थानों पर 2793 वाहनों को किया गया चेक


 आजमगढ़ 637 वाहनों का किया चालान व 3 वाहन सीज


84 स्थानों पर 2793 वाहनों को किया गया चेक


आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा जनपद आजमगढ़ की यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने तथा अवांछित गतिविधियों पर लगाम लगाने के क्रम में चलाये गये अभियान में जनपद के कुल 84 स्थानों पर चेकिंग की गई जिसमें 2793 वाहनों को चेक किया गया।


 सूत्रो के मुताबिक बिना नम्बर प्लेट की गाडी चलाने, यातायात के नियमों का पालन न करने व नवयुवको द्वारा मोटरसाईकिल पर तीन सवारी चलने तथा बिना हेलमेट के चलने वाले 637 वाहनों का चालान किया गया तथा कुल 03 वाहनों को सीज किया गया जिसमें थाना महाराजगंज से 02 व थाना मुबारकपुर से 01 वाहन को सीज किया गया।

आजमगढ़ मेहनगर मुठभेड़ में पकड़े गए 2 पशु तस्कर बिना नंबर की बाइक व असलहा बरामद


 आजमगढ़ मेहनगर मुठभेड़ में पकड़े गए 2 पशु तस्कर


बिना नंबर की बाइक व असलहा बरामद


आजमगढ़ मेंहनगर थाना पुलिस ने गुरुवार की भोर में क्षेत्र के अक्षयबर नगर पुलिया के समीप हुई मुठभेड़ के दौरान दो पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के कब्जे से बिना नंबर की बाइक व असलहा बरामद किया गया है।


बताते हैं मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर थानाप्रभारी बसंत लाल गुरुवार की भोर में अपने सहयोगियों के साथ क्षेत्र के अक्षयबरनगर पुलिया के समीप घेरेबंदी कर वाहन चेकिंग कर रहे थे। तड़के करीब 4 बजे उस रास्ते से गुजर रहे बाइक सवार दो युवकों को पुलिस ने जब रुकने का इशारा किया तो बाइक पर पीछे बैठे युवक ने पुलिस टीम पर  फायर झोंक दिया बदमाश होने की पुष्टि हो जाने पर पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें दबोच लिया।


 तलाशी के दौरान उनके कब्जे से 315 बोर तमंचा जिंदा व खोखा कारतूस तथा बाइक बरामद किया गया। थाने लाकर पुलिस द्वारा कड़ाई से की गई पूछताछ के दौरान पकड़े गए दोनों अभियुक्तों ने कबूल किया कि हम सभी रात में पशु चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। साथ ही यह भी बताया कि उनके कब्जे से मिली बाइक का नंबरप्लेट बदला गया है, जिसका इस्तेमाल वह पशु चोरी की घटनाओं अंजाम देने के लिए रेकी के लिए करते हैं।


 गिरफ्तार अभियुक्तों में सेराज पुत्र मोहम्मद कैश ग्राम करौती तथा नौशाद पुत्र वाहिद ग्राम गौरा थाना क्षेत्र मेंहनगर के निवासी बताए गए हैं। दोनों के खिलाफ हत्या प्रयास व धोखाधड़ी सहित कई धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

आजमगढ़ प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही छात्रा ने लगाई फांसी कमरे में दुपट्टे से लटकता मिला शव


 आजमगढ़ प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही छात्रा ने लगाई फांसी


कमरे में दुपट्टे से लटकता मिला शव



आजमगढ़ शहर के गुलामी का पुरा मोहल्ले में किराए के आवास में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही 19 वर्षीय छात्रा ने छत में लगे चुल्ले से दुपट्टे के सहारे फांसी लगाकर अपनी जिवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस को घटना की जानकारी पड़ोसियों के माध्यम से गुरुवार की सुबह हुई।शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया  पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है। 


कप्तानगंज थाना क्षेत्र के मुखलिसपुर गांव की निवासी मधुबाला निषाद गुलामी का पूरा मोहल्ले में किराए पर कमरा लेकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही थी। मकान में अन्य किराएदार भी रहते हैं। पड़ोसी किरायेदारों के अनुसार बुधवार की रात वह भोजन करने के बाद बर्तनों की धुलाई कर अपने कमरे का दरवाजा बंद कर ली। गुरुवार की सुबह करीब नौ बजे तक जब उसका दरवाजा नहीं खुला, तो पड़ोस में रहने वाले लोगों ने अनहोनी की आशंकावश खिड़की से झांककर देखा तो छत के चुल्ले से दुपट्टे के सहारे छात्रा का शव लटका देख सभी सकते में आ गए। 



उसे बचा लेने की उम्मीद में पड़ोसी पुलिस को सूचना दिए बगैर आनन-फानन मे दरवाजा तोड़कर उसे फंदे से नीचे उतारा और जिला अस्पताल ले गए। अस्पताल में तैनात चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने मृतका के परिवार वालों को घटना की सूचना दी। इस मामले में शहर कोतवाल शशिचंद चौधरी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। परिजनों से भी आवश्यक जानकारी ली जा रही है। शहर कोतवाल के अनुसार छात्रा मेडिकल का कोई कोर्स करने के बाद इस समय प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी।

आजमगढ़ तालाब में तब्दील हुआ फूलपुर विद्युत उपकेंद्र जलजमाव से कभी भी नष्ट हो सकते हैं करोड़ो के उपकरण


 आजमगढ़ तालाब में तब्दील हुआ फूलपुर विद्युत उपकेंद्र


जलजमाव से कभी भी नष्ट हो सकते हैं करोड़ो के उपकरण



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दो दिनों की बरसात के पानी की निकासी न हो पाने से फूलपुर विद्युत उपकेंद्र तालाब में तब्दील हो गया है। वर्षों से चली आ रही यह समस्या उच्चाधिकारियों के संज्ञान में होने के बावजूद भी जस की तस बनी हुई है। जलजमाव के चलते कभी भी करोड़ों के उपकरण नष्ट हो सकते हैं।


उपकेंद्र के आसपास भवनों के निर्माण होने के साथ-साथ जल निकासी के लिए बने नाले विलुप्त हो गए। जिसके चलते हर साल बरसात के मौसम में उपकेंद्र तालाब में तब्दील हो जाता है। तालाब में तब्दील उपकेंद्र पर क्षेत्रीय लोगों का छोड़िए परिसर में निवास करने वाले कर्मचारी और अधिकारियों का उपकेंद्र पर पहुंचना टेढ़ी खीर साबित होता है। दो दिन की वर्षा ने पुनः एक बार पूर्व के वर्षों की याद ताजा कर दी और वर्तमान समय मे विद्युत समाधान सप्ताह के रूप में विद्युत उपभोक्ताओं की समस्या के लिए लगाए गए कैम्प का स्थल बदलकर सुदनीपुर ग्राम पंचायत में बने विद्युत सबस्टेशन प्रांगण में समाधान सप्ताह के रूप में उपभोक्ताओं की समस्या का निस्तारण किया जा रहा है।


 आलम यह कि विद्युत उपभोक्ता अपनी समस्याओं को लेकर विद्युत सब स्टेशन 33/11 के प्रांगण में गन्दे पानी के बीच कार्यालय पहुंच रहे हैं। वहां मौजूद कर्मचारी के बताने पर लोग विद्युत सब स्टेशन सुदनीपुर पहुंच रहे हैं। नालों पर अतिक्रमण की समस्या वर्षाे से चली आ रही है। जलजमाव की वजह से बड़ा ट्रांसफार्मर भी जल चुका है लेकिन आज तक जल निकासी की समुचित व्यवस्था स्थानीय अधिकारी सहित विभागीय उच्चाधिकारियों द्वारा नहीं की जा सकी है। समस्या के निदान हेतु अधीक्षण अभियंता भी मौके का निरीक्षण कर चुके हैं लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है।इस संबंध में एसडीओ फूलपुर विनोद कुमार ने बताया कि इसकी सूचना विभागीय उच्चाधिकारियों को दी गयी है।

आजमगढ़ अतरौलिया अनियंत्रित पिकप की चपेट में आने से महिला की हुई मौत, 2 गंभीर एक अन्य ठेले को टक्कर मारते हुए पिकप घर में घुसी, चालक फरार


 आजमगढ़ अतरौलिया अनियंत्रित पिकप की चपेट में आने से महिला की हुई मौत, 2 गंभीर


एक अन्य ठेले को टक्कर मारते हुए पिकप घर में घुसी, चालक फरार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया थाना क्षेत्र में गुरुवार की दोपहर करीब 12 बजे फैजाबाद की तरफ से आ रही तेज रफ्तार पिकअप ने एक बाइक सवार को टक्कर मार दी। टक्कर के बाद बाइक सवार गिर कर घायल हो गया, उसके बाद भाग रहे पिकअप सड़क किनारे जा रही दो सगी बहनों को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे एक की मौके पर ही मौत हो गई, दूसरी गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल महिला को स्थानीय स्वास्थ्य केन्द्र पर इलाज के लिए ले जाया, जहां से डाक्टरों से जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया। भाग रही पिकअप आगे जाकर ठेले में टक्कर मारने के बाद एक घर में घुस गई। चालक पिकअप मौके पर छोड़कर फरार हो गया।


जानकारी के अनुसार रंजना उम्र 60 वर्ष पत्नी तीज़ू ग्राम बिडहर मयचक खरजुरा थाना अहिरौला तथा अतवारी उम्र 55 वर्ष पत्नी मेढई ग्राम सकरकोला थाना अहिरौला की रहने वाली हैं तथा दोनों सगी बहने हैं। ये दोनों अतरौलिया स्थित मनवरपुर गांव निवासी अपने रिश्तेदार योगेंद्र पुत्र दुर्जन के घर मिलने गई थी। सुबह अपने घर अहिरौला के लिए निकली थी। जैसे ही शांति चौक पर पहुंची थी कि अम्बेडकर नगर की तरफ से आ रही अनियंत्रित पिकअप बाइक सवार रमेश मोदनवाल को टक्कर मारते हुए दोनों बहनों को अपनी चपेट में ले लिया। गंभीर रूप से घायल दोनों बहनों को भाजपा नेता नीरज तिवारी तथा फूलचंद यादव ने एंबुलेंस के माध्यम से 100 शैय्या अस्पताल पहुंचाया। सूचना मिलते ही प्रशिक्षु क्षेत्राधिकारी गौरव शर्मा, थानाध्यक्ष नदीम अहमद फरीदी भी घटनास्थल पर पहुंच गए। डाक्टरों ने अतवारी को मृत घोषित कर दिया, वही रंजना की हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया।


 अतरौलिया कस्बा निवासी रमेश चंद्र पुत्र कामता मोदनवाल का अमर शहीद राजा जय लाल सिंह स्मारक सरसैया हॉस्पिटल मे ही इलाज चल रहा है।

आजमगढ़ सहित 35 जिलों में आंधी-तूफान और वज्रपात की चेतावनी 3 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी तमसा नदी के पानी में बढ़ने की गति हुई तेज


 आजमगढ़ सहित 35 जिलों में आंधी-तूफान और वज्रपात की चेतावनी


3 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी


तमसा नदी के पानी में बढ़ने की गति हुई तेज


आजमगढ़/लखनऊ मौसम विभाग ने आजमगढ़ सहित 35 जिलों में अगले 3 दिन तक आंधी तूफान और वज्रपात की चेतावनी जारी की है, इसके साथ ही 3 जिलों में भारी बारिश के लिए अलर्ट घोषित किया गया है।  आजमगढ़ जिला मुख्यालय के  चारों तरफ से गिरने वाली नदी तमसा में भी पानी बढ़ने की रफ्तार तेज हो गई है। अगर लगातार इसी तरह दो-तीन दिन बारिश हो गई तो बाढ़ की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।


मौसम विभाग ने तीन जिलों वाराणसी, प्रयागराज और संत कबीर नगर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार 14 से 17 सितंबर के दौरान भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना है। इसके अलावा कई इलाकों में हल्की/मध्यम वर्षा के साथ छिटपुट भारी वर्षा और गरज के साथ/बिजली गिरने की संभावना है।


मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता, मानसून की ट्रफ लाइन वर्तमान में जैसलमेर, उदयपुर, भोपाल के साथ मध्य प्रदेश के दक्षिण पूर्वी जिलों के साथ बंगाल की खाड़ी तक है। इसके कारण मध्य प्रदेश से सटे यूपी के जिलों और पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है।


इन जिलों में बारिश की संभावना-बांदा, चित्रकुट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत कबीर नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कनौज, कानपुर शहर, कानपुर देहात, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर मैनपुरी, इटावा, झांसी, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा और ललीतपुर है।

आजमगढ़ सांसद निरहुआ के 19 परियोजनाओं को मिली हरी झंडी डीएम विशाल भारद्वाज के अनुमोदन के बाद कार्यदायी संस्थाओं को किया गया नामित सार्वजनिक स्थानों पर ओपन जिम सहित विभिन्न कार्य हैं शामिल


 आजमगढ़ सांसद निरहुआ के 19 परियोजनाओं को मिली हरी झंडी

डीएम विशाल भारद्वाज के अनुमोदन के बाद कार्यदायी संस्थाओं को किया गया नामित

सार्वजनिक स्थानों पर ओपन जिम सहित विभिन्न कार्य हैं शामिल


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के बाद दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ अपने क्षेत्र के विकास कार्यों को लेकर काफी सक्रिय दिख रहे हैं। उनका यह प्रयास भी सफल होता नजर आ रहा है। दरअसल, सांसद निरहुआ द्वारा 19 परियोजनाओं को लेकर लाए गए प्रस्ताव को हरी झंडी मिल गई है। ऐसे में प्रबल संभावनाएं हैं कि आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र बहुत जल्द विकास होगा।


जानकारी के मुताबिक, भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव अपने संसदीय क्षेत्र सदर के विकास में लग गए हैं। क्षेत्र के विकास के लिए दिनेश लाल ने सांसद निधि से कुल 19 परियोजनाओं का प्रस्ताव दिया था। डीएम विशाल भारद्वाज के अनुमोदन के बाद कार्यदायी संस्थाओं को नामित कर दिया गया है। साथ ही निर्देश जारी किया गया कि परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए ताकि इनको सांसद निधि से धनराशि अवमुक्त की जाए।


 भाजपा सांसद की प्रस्तावित परियोजनाओं में यूपी सिडको (यूपी स्टेट कंस्ट्रक्शन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड) को 14 और आरइडी को पांच परियोजनाओं के निर्माण की जिम्मेदारी दी गई है।


प्रस्तावित परियोजनाओं में भंवरनाथ मंदिर पर शुद्ध पेयजल की व्यवस्था, चार सोलर लाइट, एक हाई मास्ट लाइट, नदवा सराय-जीयनपुर मार्ग, बलरामपुर पुलिस चौकी के सामने से पठखौली तक संपर्क मार्ग, ग्राम बिजरवा में सीसी रोड, बद्दोपुर में इंटरलाकिंग, लोक सभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर सोलर स्ट्रीट लाइट, पांच स्थानों पर यात्री शेड, पांच प्रमुख सार्वजनिक स्थानों पर ओपन जिम का निर्माण आदि शामिल है। परियोजना निदेशक ने कही यह बात


जिला ग्राम्य विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक केके सिंह ने कहा कि भाजपा सांसद ने कई परियोजनाओं का प्रस्ताव दिया है। डीएम के अनुमोदन के बाद कार्यदायी संस्था नामित कर दी गई हैं। सभी से स्थलीय निरीक्षण कर कार्ययोजना मांगी गई है, जिससे सांसद निधि से धनराशि अवमुक्त की जा सके।

उत्तर प्रदेश में आसमान से बरसी आफत, 39 की हुई मौत कई लोगों के घरों में घुसा गंदा पानी, CM योगी ने अधिकारियों को फील्ड पर भेजा


 उत्तर प्रदेश में आसमान से बरसी आफत, 39 की हुई मौत 


कई लोगों के घरों में घुसा गंदा पानी, CM योगी ने अधिकारियों को फील्ड पर भेजा



लखनऊ उत्तर प्रदेश में बारिश ने अब तबाही मचानी शुरू कर दी है  लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने अब तक 39 लोगों की जान ले ली है। तेज बारिश के चलते सड़कें तालाब बन गई हैं और लोगों के घरों में गंदा पानी घुस गया है इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को बारिश से हुए नुकसान का अनुमान लगाने के लिए फील्ड पर जाने के निर्देश दिए हैं।


सूत्रो के मुताबिक बाराबंकी में बारिश का कहर थमता नहीं दिख रहा है वहां बीते कई घंटों से लगातार बारिश हो रही है कई इलाकों में घरों की दीवार ढह गईं हैं बाराबंकी में बारिश के कहर से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है इनमें महिलाएं और छोटे बच्चे भी शामिल हैं।


बाराबंकी के अलावा बारिश के कहर ने बाकी जिलों में भी मौतें हुईं हैं ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अब तक प्रयागराज में 6, फतेहपुर और बांदा में 5-5, जौनपुर में 4, रायबरेली में 3, प्रतापगढ़, अमेठी और सुल्तानपुर में 2-2 और कौशांबी में एक व्यक्ति की मौत हो गई है।


उत्तर प्रदेश में बीते कई घंटों से लगाातर तेज बारिश हो रही है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में राजधानी लखनऊ में 13 सेंटीमीटर बारिश हो चुकी है. वहीं, हरदोई में 12 सेमी, कानपुर सिटी में 10 सेमी, फुर्सतगंज में 7 सेमी, बहराइच में 6 सेमी और सुल्तानपुर में 5 सेमी पानी गिर चुका है।


यूपी में लगातार हो रही बारिश के बीच यूपी के कृषि विभाग ने किसानों के लिए अलर्ट जारी किया है. कृषि विभाग की ओर से कहा गया है कि भारी बारिश की वजह से पानी खेतों में जमा हो रहा है, इसलिए उसे तुरंत बाहर निकालने का इंतजाम किया जाए. कृषि विभाग ने कहा है कि मक्का, बाजरा, ज्वार, मूंग, उड़द और सब्जियों के खेतों से पानी तुरंत हटा दें, ताकि फसलों को नुकसान होने से बचाया जा सके. इसके साथ ही ये भी चेतावनी दी गई है कि अगर बारिश के दौरान खेतों में काम कर रहे हैं और बिजली चमकती है तो मोबाइल का इस्तेमाल न करें।

लखीमपुरखीरी रेप के बाद दो सगी बहनों को पेड़ से लटकाया मां ने कहा मेरे सामने उठाकर ले गए तीन युवक पुलिस की गाड़ी को गांव वालों ने घेरा


 लखीमपुरखीरी रेप के बाद दो सगी बहनों को पेड़ से लटकाया


मां ने कहा मेरे सामने उठाकर ले गए तीन युवक

पुलिस की गाड़ी को गांव वालों ने घेरा


उत्तर प्रदेश लखीमपुर खीरी निघासन इलाके के तमोलिनपुरवा में बुधवार की शाम दो सगी नाबालिग बहनों के शव पेड़ से लटकते हुए पाए जाने के बाद लोग भड़क गए। किशोरियों की मां ने तीन युवकों पर बेटियों को अगवा कर हत्या किए जाने की बात कही। इससे गांव वाले पुलिस पर भड़क गए।


 शव कब्जे में लेने गई पुलिस टीम को गांव वालों ने घेर लिया। गांव वाले शव पुलिस को देना नहीं चाह रहे थे, पुलिस ने किसी तरह शवों को एम्बुलेंस के जरिए पोस्टमार्टम के लिए भेजा तो एम्बुलेंस के पीछे ही गांव वाले निघासन चौराहे पर आ गए।

शव कब्जे में लेने पर भड़के गांव वाले मौके पर पहुंची निघासन पुलिस ने दोनों के शव उतरवाकर कब्जे में लेने की कोशिश की। इस पर ग्रामीण भड़क गए। गांव वालों का कहना था कि पुलिस जल्दबाजी में कार्रवाई कर रही है। अभी परिवार के तमाम लोग नहीं आए हैं।


 पुलिस शवों को कब्जे में लेने लगी तो गांव वाले विरोध में उतर आए। वे शवों को एम्बुलेंस में रखने नहीं दे रहे थे। किसी तरह लाशों को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने भेजा। जिस एंबुलेंस से दोनों की लाशें ले जाई जा रही थी उसको ग्रामीणों ने घेर लिया और लाशों को ले जाने से मना करने लगे।


गांव वालों ने यहां जमकर हंगामा किया और चौराहा जाम कर दिया। ग्रामीणों के प्रदर्शन के बीच पहुंचे एसपी संजीव सुमन को भी गांव वालों ने घेर लिया। काफी देर तक समझाने के बाद गांव वाले माने और जाम खोला। घटना की गंभीरता को देखते हुए गांव से लेकर निघासन तक भारी फोर्स लगा दिया गया है। आईजी लक्ष्मी सिंह भी देर रात घटनास्थल पर पहुंच गई हैं।


शव लेकर जा रही एम्बुलेंस आगे निकल गई तो गांव वालों ने पुलिस की गाड़ी को घेर लिया। उनको समझा-बुझाकर किसी तरह गाड़ी को वहां से निकाला। एंबुलेंस को निघासन में रोकने के लिए तमाम ग्रामीण बाइकों से भागे, लेकिन मामले की नजाकत भांपते हुए पुलिस अफसरों ने एंबुलेंस को निघासन में बिना रोके सीधे लखीमपुर रवाना कर दिया।