Friday 20 May 2022

आजमगढ़ बरदह हत्या के मामले में फरार पूर्व प्रमुख भूपेन्द्र सिंह उर्फ मुन्ना के घर धारा 82 की नोटिस पुलिस ने किया चस्पा


 आजमगढ़ बरदह हत्या के मामले में फरार पूर्व प्रमुख भूपेन्द्र सिंह उर्फ मुन्ना के घर धारा 82 की नोटिस पुलिस ने किया चस्पा




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह थाने की पुलिस ने हत्या के एक मामले में विवेचना के दौरान प्रकाश में आए ठेकमा ब्लाक के पूर्व प्रमुख भूपेंद्र सिंह मुन्ना के विरुद्ध न्यायालय के आदेश पर जारी कुर्की की नोटिस उनके आवास पर चस्पा कर क्षेत्र में मुनादी कराई।



 पुलिस ने इसी क्षेत्र के रहने वाले लूट के मामले में वांछित आरोपी के फरार होने पर उसके घर भी कुर्की की नोटिस चस्पा की। हालांकि इस मामले में आरोपी बनाए गए भूपेंद्र सिंह मुन्ना को न्यायालय द्वारा एक माह की मोहलत दी गई है लेकिन पुलिस की इस कार्रवाई से उनके समर्थकों एवं क्षेत्र में हलचल मची हुई है। 



हत्या के मामले में अभियुक्त बनाए गए मुन्ना सिंह के परिजनो को हिदायत दी गई कि एक माह के अन्दर यदि भूपेन्द्र कुमार सिह उर्फ मुन्ना सिंह न्यायालय के समक्ष आत्मसमर्पण नही करते हैं तो नियमानुसार अन्य विधिक कार्यवाही अमल मे लाई जायेगी।



 इसके बाद पुलिस ने इसी क्षेत्र के जीवली ग्राम निवासी टुनटुन बनवासी पुत्र बुद्धू के आवास पर न्यायालय से जारी कुर्की की नोटिस चस्पा करते हुए क्षेत् में मुनादी कराई। 



आरोपी टुनटुन बनवासी के खिलाफ बीते वर्ष लूट का मामला दर्ज किया गया था घटना के बाद से ही वह फरार चल रहा है।

आजमगढ़ 22 लोगों पर विद्युत चोरी का मुकदमा हुआ दर्ज 45 बकायेदारों की काटी गई लाइन


 आजमगढ़ 22 लोगों पर विद्युत चोरी का मुकदमा हुआ दर्ज



45 बकायेदारों की काटी गई लाइन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जहानागंज क्षेत्र के किशुनपुर टांडी एवं अन्य स्थानों पर विजिलेंस टीम एवं विभागीय टीम द्वारा सघन जांच करने जैसे ही गांव में टीम पहुंची पूरे गांव में हड़कंप मच गया। कोई अपना तार उतार रहा है तो कोई इधर-उधर जुगाड़ में परेशान नजर दिख रहा था लेकिन अभियान के दौरान 22 लोगों पर विद्युत चोरी का मुकदमा पंजीकृत कराया गया तथा 45 बकायेदारों की लाइन काटी गई।



अधीक्षण अभियंता सय्यद अब्बास रिजवी, अधिशासी अभियंता दिनेश कुमार, उपखंड के अधिकारी विक्रम वीर सिंह, अवर अभियंता प्रमोद कुमार सिंह सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे। 



एसडीओ जहानागंज राजीव रंजन राय ने बताया कि विद्युत चोरी रोकना शासन की प्राथमिकता में है। आज विद्युत लाइन काटने के पश्चात लगभग 3.50 लाख की वसूली की गई। यह अभियान लगातार चलता रहेगा। उपभोक्ता नए कनेक्शन हेतु किसी भी जनसेवा केंद्र पर आवेदन दे सकते हैं तथा क्षेत्र के लोगों से अपील है कि बकाए बिल को जल्द से जल्द जमा कर दें अन्यथा पकड़े जाने पर उचित कार्रवाई की जाएगी तथा जो लोग कनेक्शन अभी तक नहीं लिए हैं वह लोग कनेक्शन तुरंत जन सेवा केंद्र पर जाकर ऑनलाइन कर प्राप्त कर लें।

आजमगढ़ सीएम के फरमान के बाद सक्रिय हुए संभागीय परिवहन अधिकारी अभियान के तहत कई क्षेत्रों में वाहनों को किया चेक


 आजमगढ़ सीएम के फरमान के बाद सक्रिय हुए संभागीय परिवहन अधिकारी


अभियान के तहत कई क्षेत्रों में वाहनों को किया चेक




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सड़क हादसों में कमी लाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा जारी किए गए फरमान के बाद जनपद में संभागीय परिवहन विभाग अचानक सक्रिय हो गया है। शुक्रवार को सुबह से ही आरटीओ प्रवर्तन आरके चौधरी और आरटीओ प्रशासन रामवृक्ष सोनकर के नेतृत्व में आरटीओ विभाग की टीम ने नरौली से लेकर आसपास के क्षेत्रों में वाहनों का चेकिंग अभियान चलाया। 



इस दौरान अवैध रूप से संचालित वाहन स्टैंड पर मौजूद वाहन चालकों को हटाया गया और उन्हें चेतावनी दी गई कि सड़क पर जहां अधिकृत है वहीं पर वाहनों को खड़ा करना है। इसके अलावा अगर कहीं आस-पास या सड़क पर वाहन खड़ा करने की कोशिश करेंगे, जिससे यातायात व्यवस्था प्रभावित होगी तो ऐसे चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 



अभियान के संबंध में आरटीओ प्रवर्तन आरके चौधरी ने बताया कि इसका मुख्य उद्देश्य सड़क हादसों की संख्या में कमी लाना है। अभी तीन-चार दिनों तक वाहन चालकों को जागरूक करते हुए चेतावनी दी जा रही है। इसके बाद व्यवस्था में सुधार न होने पर जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही वाहनों का चालान काटा जाएगा। 



इसके बाद भी वाहन चालक नहीं मानते तो वाहन परमिट रद्द किया जाएगा। इसका भी असर नहीं दिखा तो वाहन का रजिस्ट्रेशन भी रद्द किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को रानी की सराय से लेकर नरौली और सठियांव तक चेकिंग का अभियान चलाया जा रहा है और देखा जा रहा है कि कहां-कहां इस तरह की समस्या नजर आ रही है वहां विशेष अभियान चलाया जाएगा। 



शहर क्षेत्र में रोडवेज के आसपास डग्गामार वाहनों के संचालन के बारे में पूछे जाने पर आरटीओ प्रवर्तन ने कहा कि उनके धरपकड़ की कार्रवाई की जा रही है,जबकि सच्चाई उनके इस कथन के एकदम विपरीत नजर आती है।

आजमगढ़ फूलपुर आटोरिक्शा में पिकअप ने मारी टक्कर, 3 की मौत, 9 घायल वैवाहिक कार्यक्रम से घर लौट रहे थे आटो सवार


 आजमगढ़ फूलपुर आटोरिक्शा में पिकअप ने मारी टक्कर, 3 की मौत, 9 घायल


वैवाहिक कार्यक्रम से घर लौट रहे थे आटो सवार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लखनऊ-बलिया राजमार्ग पर फूलपुर कोतवाली अंतर्गत ऊदपुर ग्राम स्थित पेट्रोल पंप के समीप शुक्रवार की दोपहर तेज रफ्तार पिकअप वाहन ने सामने से आ रहे आटोरिक्शा में जोरदार टक्कर मार दी। इस भीषण हादसे में आटो सवार 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 9 लोग जख्मी हो गए।



 दुर्घटना के लिए जिम्मेदार पिकअप चालक वाहन सहित मौके से भागने में कामयाब रहा। पुलिस ने तीनों शव कब्जे में ले लिया है। वहीं घायलों को ईलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। आटो सवार मृतक व घायल सभी वैवाहिक कार्यक्रम से वापस लौट रहे थे।




जानकारी के अनुसार सरायमीर थाना क्षेत्र के मोहिउद्दीनपुर निवासी श्यामबहादुर की बहन का घर पवई थाना क्षेत्र के मैगना डेहरी गांव में स्थित है। बहन के पुत्री की शादी में शामिल होने के लिए श्यामबहादुर के परिजन व रिश्तेदार पवई क्षेत्र के मैगना डेहरी गांव गए थे। 



वैवाहिक कार्यक्रम संपन्न होने के बाद शुक्रवार को सभी आटोरिक्शा में सवार होकर वापस घर लौट रहे थे। दोपहर करीब एक बजे सवारियों से भरा आटो फूलपुर क्षेत्र के ऊद्पुर गांव स्थित पेट्रोल पम्प के समीप पहुंचा कि तभी शाहगंज की ओर जा रही तेज रफ्तार पिकअप वाहन ने सामने से आ रहे आटोरिक्शा में जोरदार टक्कर मार दी।



 भीषण हादसे में आटो सवार 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि अन्य लोग घायल हो गए। मौके पर मची चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग भागकर मौके पर पहुंचे और हादसे की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही थानाप्रभारी अनिल सिंह हमराहियों के साथ मौके पर पहुंच गए। सभी घायलों को आनन-फानन मे स्थानीय सीएचसी भेजा गया। 



सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 3  को मृत घोषित कर दिया गया। मृतकों में आलिया (8) पुत्री शिवबहादुर, शाहिल (15) पुत्र विजयबहादुर ग्राम मोहिउद्दीनपुर थाना सरायमीर तथा निर्मला देवी (35) ग्राम लसड़ाखुर्द थाना बरदह के निवासी हैं।




 वहीं घायलों में मेवाती देवी (50) पत्नी रामसूरत ग्राम बिरादर खुटौली थाना फूलपुर, बबिता (30) पुत्री मेवालाल ग्राम खुटहना व सलोनी (6) पुत्री कालिका प्रसाद ग्राम मोहिउद्दीनपुर थाना सरायमीर की हालत गंभीर देख उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।




 प्रियांशी (13) पुत्री विजयबहादुर, कौशिल्या (45) पत्नी वंशू, करिश्मा (15) पुत्री श्यामबहादुर निवासी ग्राम मोहिउद्दीनपुर थाना सरायमीर को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया।



 पुलिस ने 3 शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दुर्घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से पुलिस हादसे के लिए जिम्मेदार पिकअप वाहन की तलाश में जुटी है।

आजमगढ़ मे 54 ग्राम पंचायतों में की जायेगी पंचायत सहायक की भर्ती


 आजमगढ़ मे  54 ग्राम पंचायतों में की जायेगी पंचायत सहायक की भर्ती



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 19 मई जिला पंचायत राज अधिकारी लालजी दूबे ने बताया कि अपर मुख्य सचिव उ0प्र0 शासन द्वारा पंचायत सहायक/एकाउन्टेन्ट कम डाटा इन्ट्री आपरेटर के चयन के सम्बन्ध में निर्देश दिये गये थे।



 जनपद आजमगढ़ में कुल 1858 ग्राम पंचायतों में से विभिन्न विकास खण्डों के सहायक विकास अधिकारी (पं0) द्वारा कुल 54 ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक/एकाउन्टेन्ट कम डाटा इन्ट्री आपरेटर द्वारा चयनोपरान्त योगदान न किये जाने से , चयन के उपरान्त त्याग पत्र दिये जाने तथा मृत्यु के कारण जनपद में कुल 54 ग्राम पंचायतों के पंचायत सहायक/एकाउन्टेन्ट कम डाटा इन्ट्री आपरेटर की सूची संबंधित विकास खण्ड से उपलब्ध करायी गयी है।




उक्त के सम्बन्ध में जिला पंचायत राज अधिकारी ने अवगत कराया है कि संबंधित विकास खण्ड में रिक्त पंचायत सहायक/एकाउन्टेन्ट कम डाटा इन्ट्री आपरेटर की नियुक्ति पंचायती राज विभाग उत्तर प्रदेश लखनऊ द्वारा समय सारिणी निर्गत करते हुए पंचायत सहायक/एकाउन्टेन्ट कम डाटा इन्ट्री आपरेटर के रिक्त पदों पर चयन हेतु समय सारिणी प्रेषित की गयी है, जिसका अनुमोदन/स्वीकृति जिलाधिकारी महोदय के स्तर से प्राप्त है। यहां यह भी स्पष्ट किया जाना समीचीन होगा कि पंचायत सहायक/एकाउन्टेन्ट कम डाटा इन्ट्री आपरेटर के रिक्त पदों पर चयन की कार्यवाही पूर्व में जारी शासनादेश में निहित प्राविधानों के अनुसार की जायेगी।




उन्होने संबंधित खण्ड विकास अधिकारियों से अनुरोध किया है कि निर्धारित समय सारिणी के अनुसार पंचायत सहायक/एकाउन्टेन्ट कम डाटा इन्ट्री आपरेटर का चयन कर चयन से सम्बन्धित पत्रावली जिला पंचायत राज अधिकारी के कार्यालय में अनुमोदन हेतु दिनांक 28 जून 2022 तक प्रत्येक दशा में उपलब्ध करा दें।

जेल से रिहा हुए आजम खान दोनों बेटे अब्दुल्ला-अजीम ने किया रिसीव, शिवपाल भी रहे मौजूद, रामपुर जा सकते हैं अखिलेश


  जेल से रिहा हुए आजम खान


दोनों बेटे अब्दुल्ला-अजीम ने किया रिसीव, शिवपाल भी रहे मौजूद, रामपुर जा सकते हैं अखिलेश




उत्तर प्रदेश सीतापुर रामपुर से विधायक आजम खान जेल से रिहा हो गए हैं। आजम खान के दोनों बेटे अब्दुल्ला, अजीम उनको रिसीव करने पहुंचे थे। जेल के बाहर उनके समर्थकों की भारी भीड़ लगी रही। प्रशासन ने मौके पर काफी मात्रा में फोर्स लगा रखी है। 



आजम खान सीधे रामपुर जाएंगे। वे 27 महीने से जेल में बंद थे। बताया जा रहा है कि इस दौरान शिवपाल यादव भी वहां मौजूद रहे। समाजवादी पार्टी के सूत्रों के अनुसार अखिलेश यादव उनसे मिलने रामपुर जा सकते हैं।




गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने धोखाधड़ी के एक मामले में आजम खां को अंतरिम जमानत दे दी। कोर्ट ने कहा कि संविधान के अनुच्छेद-142 के तहत उसे मिले विशेषाधिकार का उपयोग करने के लिए यह एक सही मामला है। जस्टिस एल नागेश्वर राव की पीठ ने खां को दो हफ्ते के भीतर नियमित जमानत के लिए याचिका दायर करने को कहा। 



साथ ही निचली अदालत से कहा कि वह किसी भी टिप्पणी से प्रभावित हुए बगैर याचिका के गुण-दोष के आधार पर इस पर निर्णय करे। नियमित जमानत के लिए याचिका पर फैसला आने तक खान अंतरिम जमानत पर रहेंगे। आजम, यूपी के रामपुर जिले में जमीन हड़पने सहित कई अन्य मामलों में सीतापुर जेल में बंद थे।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रद्द किया सिपाही की बर्खास्तगी का आदेश नशे की हालत में एसओ से की थी बदसलूकी


 इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रद्द किया सिपाही की बर्खास्तगी का आदेश



नशे की हालत में एसओ से की थी बदसलूकी


उत्तर प्रदेश प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश पुलिस के एक सिपाही द्वारा नशे की हालत में अपने एसओ से बदसलूकी करने पर उसके खिलाफ पारित बर्खास्तगी आदेश को रद्द कर दिया है। इस आदेश के जरिए उसकी सेवा को समाप्त कर दिया गया था। यह आदेश जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा ने दशरथ सिंह की याचिका को स्वीकार करते हुए दिया।




कोर्ट ने कहा कि जांच अधिकारी पुलिस अधीक्षक ललितपुर का आदेश गलत है। कोर्ट ने मामले में आईजी झांसी रेंज झांसी और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक दूरसंचार उत्तर प्रदेश लखनऊ द्वारा सिपाही की सेवा से बर्खास्तगी की पुष्टि करने वाले आदेशों को भी रद्द कर दिया।



 कोर्ट ने कहा कि याची का न तो यूरिन परीक्षण किया गया और न ही रक्त परीक्षण किया गया। जबकि, उस पर लगाए गए आरोप के आधार पर ये दोनों ही जांच जरूर होने चाहिए थे। याची को जब विभागीय कार्यवाही में दंडित किया जा रहा था तब इन तथ्यों पर भी विचार किया जाना जरूरी था। कोर्ट ने कहा कि ऐसी परिस्थितियों में याची के खिलाफ पारित आदेश पोषणीय नहीं है। उसे रद्द किया जाता है।

गाजियाबाद फौजी पति को वीडियो काल कर के फंदे पर झुली महिला सिपाही


 गाजियाबाद फौजी पति को वीडियो काल कर के फंदे पर झुली महिला सिपाही 



गाजियाबाद यूपी पुलिस की महिला सिपाही ने गाजियाबाद में फांसी लगाकर जान दे दी। जान देने से पहले उसने अपने फौजी पति को वीडियो कॉल की।



 बताया जा रहा है कि दोनों के बीच बेटे को अपने पास रखने को लेकर विवाद था।



बुलंदशहर में अगौता थाना क्षेत्र के गांव मानपुर में रहने वाली 28 साल की रोहिणी मलिक कांस्टेबल थी। 2016 बैच की सिपाही रोहिणी फिलहाल गाजियाबाद में तैनात थी। वह कविनगर थाना क्षेत्र के आरकेपुरम स्थित में मकान में रहती थी। रोहिणी की शादी करीब 4 साल पहले गौतमबुद्धनगर में जारचा थाना क्षेत्र के गांव छायसा निवासी संदीप मलिक से हुई थी। संदीप मलिक भारतीय सेना में जालंधर में पोस्टेड हैं।



नौकरी की व्यस्तता के चलते रोहिणी ने अपने दो साल के मासूम बच्चे को मायके में छोड़ रखा था। इसे लेकर दंपति में अक्सर विवाद होता था। संदीप अक्सर रोहिणी से कहता था कि वह बच्चे को साथ रखे और ससुराल में रहकर नौकरी करे। रोहिणी इन दोनों बातों से नाराज थी।



गुरुवार को रोहिणी ने अपने पति को वीडियो कॉल की और कमरे में फांसी के फंदे पर झूलने लगी। संदीप ने उसे नीचे उतरने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं मानी। इसके बाद संदीप ने मकान मालिक को फोन करके पूरा घटनाक्रम बताया। मकान मालिक जब कमरे में पहुंचा, तो रोहिणी फंदे पर लटक रही थी। जैसे-तैसे उसे नीचे उतारा गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।



 सूचना पर पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


कविनगर सीओ अवनीश कुमार ने बताया कि दंपति से विवाद के बाद महिला सिपाही ने खुदकुशी की है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। अभी इस बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है।

उत्तर प्रदेश मुख्तार अंसारी की पत्नी की गिरफ्तारी के लिए गाजीपुर व मऊ पहुंची पुलिस


 उत्तर प्रदेश मुख्तार अंसारी की पत्नी की गिरफ्तारी के लिए गाजीपुर व मऊ पहुंची पुलिस



मऊ पूर्व विधायक माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी की गिरफ्तारी के लिए गुरुवार को मऊ और गाजीपुर में आधे दर्जन स्थानों पर छापेमारी की गई। गैंगस्टर कोर्ट से एनबीडब्ल्यू जारी होने के साथ ही मऊ पुलिस ने टीम बनाई और तेजी से कार्रवाई कर रही है।



मऊ के दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के रैनी गांव में एफसीआई का गोदाम बनाने के लिए मुख्तार अंसारी ने अनुसूचित जाति के लोगों की जमीन को अपनी पत्नी आफ्शां अंसारी और दो अन्य के नाम जबरन रजिस्ट्री करा ली थी। इस मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी।



बुधवार को गैंगस्टर कोर्ट ने तीनों के खिलाफ बुधवार को एनबीडब्ल्यू जारी किया था। एनबीडब्ल्यू जारी होने के बाद तीनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने टीम गठित कर दी थी। गुरुवार को मुख्तार की पत्नी की गिरफ्तारी के लिए गाजीपुर और मऊ में कई स्थानों पर पुलिस ने छापेमारी की।



वहीं गाजीपुर में गैंगस्टर कोर्ट से जारी वारंट को तामील कराने के लिए पुलिस ने उनके घर के बाहर नोटिस चस्पा कर दिया। इसके बाद पुलिस टीम सैय्यदबाड़ा स्थित मुख्तार अंसारी की ससुराल पहुंची, उनके साले अनवर शहजाद और सरजील रजा के बारे में भी पूछताछ की।