Saturday 24 February 2024

आजमगढ़ सिधारी कुत्ता टहलाने को लेकर हुए विवाद में एक गिरफ्तार घर में घुसकर मार पीट व जान से मारने की धमकी देने का आरोप


 आजमगढ़ सिधारी कुत्ता टहलाने को लेकर हुए विवाद में एक गिरफ्तार


घर में घुसकर मार पीट व जान से मारने की धमकी देने का आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सिधारी थाना पुलिस ने कुत्ता टहलाने को लेकर हुए विवाद में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 21 फरवरी 2024 को अनिल यादव पुत्र पलकधारी यादव सा0 जाफरपुर थाना सिधारी आजमगढ़ ने थाना सिधारी पर लिखित तहरीर दी कि पूर्व में कुत्ता टहलाने में हुए बात विवाद को लेकर प्रतिवादियों द्वारा घर में घुसकर मारपीट करने के साथ गाली गलौच करना जान से मारनें की धमकी दी गयी। आरोपियों द्वारा वाहन क्षतिग्रस्त कर दिया गया। 


इस मामले में पुलिस ने निखिल यादव पुत्र रमेश चन्द्र यादव सा0 जाफरपुर, ईशान्त लाला सा0 परानापुर, पीयुष यादव सा0 जाफरपुर, हर्ष यादव सा0 सर्फुद्दीनपुर व अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया था। जिसकी विवेचना उ0नि0 सुरेन्द्रनाथ द्वारा किया जा रहा है। आज 24 फरवरी 2024 को उ0नि0 सुरेन्द्रनाथ ने अभियुक्त पीयुष यादव पुत्र महेश यादव को आरटीओ आफिर हरबंशपुर के पास परानापुर जाने वाली सड़क के किनारे से समय 12.35 बजे गिरफ्तार कर लिया।

आजमगढ़ सिधारी /मुबारकपुर छापेमारी कर 12 बाल श्रमिकों को कराया गया मुक्त थाना एन्टी ह्यूमन ट्रैफिकंग यूनिट व श्रम विभाग की संयुक्त टीम द्वारा चलाया गया अभियान


 आजमगढ़ सिधारी /मुबारकपुर छापेमारी कर 12 बाल श्रमिकों को कराया गया मुक्त


थाना एन्टी ह्यूमन ट्रैफिकंग यूनिट व श्रम विभाग की संयुक्त टीम द्वारा चलाया गया अभियान



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आज 24 फरवरी 2024 को निदेशक, मुख्यालय महिला एंव बाल सुरक्षा संगठन, उ0प्र0 लखनऊ के निर्देशन में बाल श्रम, बाल भिक्षावृत्ति की रोकथाम एवं बन्धुआ मजदूर से लोगों को मुक्त कराने के अभियान के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ के कुशल निर्देशन में एवं नोडल अधिकारी एएचटीयू अपर पुलिस अधीक्षक यातायात आजमगढ़ के पर्यवेक्षण में थाना एन्टी ह्यूमन ट्रैफिकंग यूनिट व श्रम विभाग की संयुक्त टीम द्वारा जनपद आजमगढ़ के थाना क्षेत्र सिधारी तथा थाना क्षेत्र मुबारकपुर के सठियावं कस्बा के विभिन्न प्रतिष्ठानों, मिठाई की दुकानों, ढ़ाबों, ऑटो मोबाइल की दुकानों, गैराजों पर छापा मारा गया। उक्त अभियान में कुल 12 बाल श्रमिकों को मुक्त कराया गया।


 मौके पर मुक्त कराये गये बाल श्रमिकों को उनके परिजनों की सुपुर्दगी में दिया गया तथा हिदायत दी गयी कि बच्चों से भविष्य में बाल श्रम न कराये। सम्बन्धित प्रतिष्ठानों के सेवायोजकों के विरुद्ध अधिनियम का उल्लंघन करने के संबंध में श्रमविभाग द्वारा नियमानुसार नोटिस जारी की गई। संयुक्त टीम द्वारा दुकानदारों/जनता के लोगों को बालश्रम न कराने पर जोर दिया गया तथा सार्वजनिक स्थानों/मिठाई की दुकान, रेस्टोरेंट/ढ़ाबा, ब्रेकरी, आटो मोबाइल की दुकान, गैराज आदि स्थानों पर बालश्रम न कराने से सम्बन्धित पोस्टर चस्पा कर लोगों को जागरुक किया गया।


अभियान में उक्त बालश्रम उन्मूलन अभियान में देवेन्द्र सिंह, उप श्रमायुक्त, आजमगढ़ मय टीम, विशाल कुमार, उप श्रमायुक्त, अभयराज मिश्र, प्रभारी निरीक्षक थाना एएचटीयू आजमगढ़, उ0नि0 विजय नारायण पाण्डेय, थाना एएचटीयू, आ0 आशीष प्रताप सिंह, थाना एएचटीयू, म0आ0 सुप्रिया पाल, थाना एएचटीयू शामिल थे।

लखनऊ पेपर लीक होने के बाद यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द योगी सरकार का बड़ा फैसला, फिर से होगा पेपर


 लखनऊ पेपर लीक होने के बाद यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द



योगी सरकार का बड़ा फैसला, फिर से होगा पेपर


लखनऊ पेपर लीक होने के बाद यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है। छह माह के अंदर पूर्ण शुचिता के साथ परीक्षा दोबारा आयोजित की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा निर्णय लिया है। हाल में आयोजित हुए यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद रद्द कर दी गई है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि छह माह के भीतर ही पूर्ण शुचिता के साथ परीक्षा आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि युवाओं की मेहनत और परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। परीक्षा की गोपनीयता भंग करने वाले एसटीएफ की रडार में हैं। अब तक कई बड़ी गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।


 मिली जानकारी के मुताबिक इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती के लिए 18 फरवरी 2024 को आयोजित परीक्षा के दौरान कृष्णानगर स्थित एक स्कूल में परीक्षार्थी सत्य अमन कुमार के पास मिली सवालों के जवाब की पर्ची से पेपर लीक होने की आशंका जताई जा गई थी।लखनऊ के कृष्णानगर थाने मे मुकदमा अपराध संख्या 69/2024 मे एफआईआर दर्ज कराने वाले इंस्पेक्टर ने भी तहरीर में सुनियोजित तरीके से पेपर लीक होने की बात लिखी थी। वहीं, परीक्षार्थी को सवालों के जवाब व्हाट्सएप पर भेजने वाले आरोपी नीरज को अब तक पुलिस नहीं पकड़ सकी है। आरोपी नीरज को प्रश्नों की जानकारी कहां से मिली, यह अहम सवाल अभी तक अनसुलझा है। 


शुक्रवार को समाजवादी छात्र सभा ने आगरा कलक्ट्रेट में जोरदार प्रर्दशन किया था। परीक्षा रद्द कराने की मांग को लेकर राष्ट्रपति के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा था। परीक्षा को रद्द करने के बाद प्रयागराज, लखनऊ और आगरा जैसे शहरों में छात्रों ने जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने बड़ी संख्या में नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे थे।



सहारनपुर सिपाही ने मेरी जिंदगी कर दी खराब सिपाही ने बाल पकड़कर प्रेमिका को घसीटा, वीडियो वायरल


 सहारनपुर सिपाही ने मेरी जिंदगी कर दी खराब


सिपाही ने बाल पकड़कर प्रेमिका को घसीटा, वीडियो वायरल



उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में पुलिस का रवैया एक बार फिर सवालों के घेरे में है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक सिपाही जूस कॉर्नर की दुकान के भीतर महिला के बाल पकड़कर उसे पीटते नजर आ रहा है। वहीं सूचना मिलने पर वीडियो को संज्ञान में लेते हुए एसएसपी ने आरोपी सिपाही को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही इस प्रकरण की जांच एसपी ट्रैफिक को सौंप दी है।


ये मामला सदर बाजार क्षेत्र में कोर्ट रोड का बताया जा रहा है। जहां एक जूस कॉर्नर पर जूस पीने आए एक सिपाही और एक महिला के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया। देखते ही देखते दोनों के बीच में मारपीट शुरू हो गई। सिपाही ने महिला के बाल पकड़कर उसे घसीट दिया। महिला बार-बार बोल रही थी सिपाही ने जिंदगी खराब कर दी। वहीं, किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। देखते ही देखते ये वीडियो वायरल हो गया। मामला एसएसपी तक पहुंचा तो उन्होंने तुरंत मामले को संज्ञान में लेते हुए सिपाही को सस्पेंड कर दिया है।


इस मामले में एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने बताया कि सोशल मीडिया पर वीडियो फोटो वायरल होने पर सिपाही को सस्पेंड किया गया है। आरोपी कांस्टेबल मुजफ्फरनगर से ट्रांसफर होकर यहां आया है। वीडियो में दिख रही महिला और सिपाही पहले से ही एक-दूसरे को जानते थे। जानकारी के मुताबिक पहले दोनों ने साथ में जूस पीया। फिर किसी बात को लेकर दोनों में लड़ाई हो गई। देखते-देखते दोनों के बीच मारपीट भी शुरू हो गई। फिलहाल साथ ही इस मामले की जांच एसपी ट्रैफिक को सौंपी गई है।