Saturday 18 May 2024

आजमगढ़ मार्टिनगंज डरने की जरूरत नहीं, संविधान बचाना है-शिवपाल दरोगा प्रसाद सरोज को भारी मतों से जीताकर भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का किया आहवान


 आजमगढ़ मार्टिनगंज डरने की जरूरत नहीं, संविधान बचाना है-शिवपाल


दरोगा प्रसाद सरोज को भारी मतों से जीताकर भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का किया आहवान



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जैसे-जैसे लालगंज आजमगढ़ लोकसभा सीटों का चुनाव नजदीक आ रहा है उसी के तहत प्रत्याशियों एवं कार्यकर्ताओं में जोश डालने के लिए बड़े-बड़े स्टार प्रचारक लगे हुए हैं।


 आज शनिवार को मार्टिनगंज में जैगहां मोड़ के पास 3.30 बजे पहुंचे समाजवादी पार्टी के स्टार प्रचारक शिवपाल यादव ने बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उनके बोलने का नजरिया भी कुछ अलग देखने को मिला। उन्होंने कहा कि शासन में बैठे लोग सत्ता का दुरुपयोग करके विपक्षी दलों पर अनेक अनेक प्रकार की कार्यवाहियां कर रहे है लेकिन डरने की कोई जरूरत नहीं है, हमें साहस का परिचय देते हुए उनसे लड़ना है। पीडीए व इंडिया गठबंधन के सहयोगी दलों द्वारा भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का वक्त आ गया है। शिवपाल यादव ने कहा कि वक्त आ गया है संविधान को बचाने का। उन्होंने लालगंज लोकसभा के सपा प्रत्याशी दरोगा प्रसाद सरोज को भारी बहुमत से जिताने का आह्वान कर दिया। शिवपाल के अलावा मंच पर वर्तमान विधायक दीदारगंज कमलाकांत राजभर, लालगंज विधायक बेचई सरोज, पूर्व विधायक व प्रदेश सचिव आदिल शेख, पूर्व महाप्रधान विभूति सरोज, एडवोकेट बृजेश कुमार सिंह, राजू व सपा के वरिष्ठ पदाधिकारी के साथ ही सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

मथुरा स्कूल में चारपाई डालकर सो रहीं थीं प्रधानाध्यापिका, तभी पहुंच गए बीएसए... फिर जो हुआ जानकर रह जाएंगे हैरान


 मथुरा स्कूल में चारपाई डालकर सो रहीं थीं प्रधानाध्यापिका, तभी पहुंच गए बीएसए...



फिर जो हुआ जानकर रह जाएंगे हैरान



उत्तर प्रदेश मथुरा जिले के परिषदीय विद्यालयों में पढ़ाने वाले ज्यादातर शिक्षक मनमानी कर रहे हैं। बीएसए के निरीक्षण के दौरान विद्यालय की प्रधानाध्यापक चारपाई डालकर सो रही थीं।


 बीएसए ने प्रधानाध्यापक को नींद से जगाया तो उनके होश उड़ गए। 22 स्कूलों के निरीक्षण के बाद बीएसए ने 12 से ज्यादा शिक्षकों को नोटिस जारी किया है। बीते बृहस्पतिवार को सुबह स्कूल में मौजूद चार बच्चे खेल रहे थे। प्रधानाध्यापक मजे से चारपाई पर सो रही थीं। सब कुछ सामान्य था, तभी बीएसए निरीक्षण करने के लिए प्राथमिक विद्यालय प्रहलाद गढ़ी पहुंच गए। बीएसए ने चारपाई पर लेटकर खर्राटे भर रहीं प्रधानाध्यापक को नींद से जगाया तो सामने बीएसए को देखकर उनके होश उड़ गए। हाजिरी पंजिका देखने पर पता चला कि शिक्षामित्र रश्मि भी विद्यालय में मौजूद नहीं थीं। पंजिका पर जगह-जगह सफेद रंग लगाकर हाजिरी को मिटाया गया था। मामला पकड़ में आने के बाद बीएसए ने प्रधानाध्यापक रिचा नेहरा और शिक्षामित्र रश्मि को नोटिस जारी किया है। तीन दिन में स्पष्टीकरण देने के लिए कहा है। निरीक्षण के दौरान बीएसए प्राथमिक विद्यालय बाजना पहुंचे तो वहां के हालात देखकर दंग रह गए। सुबह 7 बजकर 36 मिनट पर विद्यालय बंद था। गेट पर ताला लटका था। एक भी छात्र स्कूल के आसपास मौजूद नहीं था। बीएसए ने स्कूल में तैनात सभी स्टाफ को नोटिस जारी किया है। सभी से स्पष्टीकरण मांगा गया है।


 परिषदीय स्कूलों में चल रही गतिविधियों का निरीक्षण करने के लिए बीएसए ने एक के बाद एक 23 स्कूलों का निरीक्षण किया। नौहझील विकासखंड के सुल्तान पट्टी में निरीक्षण के दौरान बीएसए को पांच में से केवल दो शिक्षक ही उपस्थित मिले। तीन शिक्षक अनुपस्थित मिले। 26 में से केवल 14 छात्र स्कूल में उपस्थित मिले। पूर्व माध्यमिक विद्यालय नवीपुर में निरीक्षण के दौरान सहायक अध्यापक भूपेंद्र अनुपस्थित मिले।


 प्राथमिक विद्यालय नवीपुर में निरीक्षण के दौरान सहायक अध्यापक मुमताज अनुपस्थित मिले। 78 के सापेक्ष केवल 20 छात्र ही उपस्थित मिले। उच्च प्राथमिक विद्यालय बिरजू गढ़ी में निरीक्षण के दौरान प्रधानाध्यापक समेत चार शिक्षक एक साथ अवकाश पर मिले। बीएसए सुनील दत्त ने बताया कि 23 परिषदीय विद्यालयों के औचक निरीक्षण में शिक्षकों की लापरवाही सामने आई है। 12 से ज्यादा शिक्षक अनुपस्थित मिले हैं। स्कूलों में छात्र संख्या भी काफी कम मिली। सभी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। जवाब संतोषजनक न मिलने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ सीएम योगी कल आजमगढ़ में भरेंगे हुंकार 22 को अखिलेश की 3 जनसभाएं; 23 को डिंपल यादव का रोड शो


 आजमगढ़ सीएम योगी कल आजमगढ़ में भरेंगे हुंकार


22 को अखिलेश की 3 जनसभाएं; 23 को डिंपल यादव का रोड शो



उत्तर प्रदेश आजमगढ़, लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ की दोनों सीटों पर 25 मई 2024 को मतदान होगा। मतदान से पहले पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार के लिए पार्टियों के दिग्गज नेताओं का आगमन शुरू हो गया है। सीएम योगी 19 मई 2024 को यहां दो सभा करेंगे जबकि 22 मई 2024 को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव तीन जनसभाएं करेंगे। अगले दिन 23 मई 2024 को डिंपल यादव सपा प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो करेंगी। दो महीने के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिले की दोनों लोकसभा सीटों आजमगढ़ और लालगंज के लिए एक-एक जनसभाएं कर चुके हैं। 


अभी गुरुवार को ही उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ गंधुवई में जनसभा को संबोधित किया। अब 19 मई 2024 को सीएम योगी फूलपुर और मेंहनगर विधानसभा में जनसभा करेंगे। वहीं अब सपा के चुनाव प्रचार में भी तेजी आ चुकी है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव और बदायूं प्रत्याशी आदित्य यादव डेरा जमा चुके हैं। वहीं पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव 22 मई 2024 को तीन स्थानों पर जनसभा करेंगे। 23 मई 2024 को डिंपल यादव यहां सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के पक्ष में रोड शो करेंगी।

भदोही अकाउंट में अचानक आए 99 अरब रुपये, बैंककर्मियों के उड़े होश खाताधारक दौड़ा-भागा पहुंचा बैंक, फिर


 भदोही अकाउंट में अचानक आए 99 अरब रुपये, बैंककर्मियों के उड़े होश



खाताधारक दौड़ा-भागा पहुंचा बैंक, फिर



उत्तर प्रदेश भदोही के दुर्गागंज थाना क्षेत्र के अर्जुनपुर गांव निवासी एक युवक के खाते में 99 अरब से ज्यादा धनराशि आ गई। इसकी जानकारी होते ही खाता धारक के साथ-साथ बैंक मैनेजर के भी होश उड़ गए। मैनेजर के अनुसार, भानु प्रकाश के केसीसी खाते में बकाये के कारण ऐसा हुआ है। फिलहाल खाते को होल्ड कर दिया गया है। 


दुर्गागंज के अर्जुनपुर गांव निवासी भानुप्रकाश बिंद का सुरियावां के बैंक ऑफ बड़ौदा ग्रामीण बैंक में खाता है। 16 मई गुरुवार को अचानक उसके खाते में 99999495999.99 रुपये (99 अरब 99 करोड़ 94 लाख 95 हजार 999 रुपये) धनराशि दिखने लगी। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना अर्जुनपुर निवासी खाता धारक भानुप्रकाश बिंद को दी। सूचना मिलते ही वे भागे-दौड़े बैंक पहुंचे। इतनी बड़ी धनराशि खाते में देख भौचक रह गए। प्रभारी बैंक मैनेजर आशीष तिवारी ने बताया कि खाता धारक भानु प्रताप की केसीसी खाता था। खाते के माध्यम से इन्होंने खेत पर लोन ले रखा था। खाता एनपीए हो जाने के बाद इस तरह हुआ है। हालांकि, खाते को होल्ड कर दिया गया है।