Friday 5 August 2022

आजमगढ़ कप्तानगंज मायके से लापता हुई नवविवाहिता का शव बरामद घटना की छानबीन में जुटी पुलिस, कयासों का बाजार गर्म


 आजमगढ़ कप्तानगंज मायके से लापता हुई नवविवाहिता का शव बरामद


घटना की छानबीन में जुटी पुलिस, कयासों का बाजार गर्म




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ कप्तानगंज थाना क्षेत्र के लखनपूरा गांव स्थित मायके से गुरुवार की रात लापता हुई 22 वर्षीय नवविवाहिता का शव शुक्रवार को इलाके में स्थित छोटी सरयू नदी किनारे से बरामद कर लिया गया। मृतका के परिवार द्वारा हत्या का आरोप लगाए जाने पर पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर घटना की छानबीन शुरू कर दी है। क्षेत्र में इस मामले को लेकर तरह तरह की चर्चा व्याप्त है।



कप्तानगंज थाना क्षेत्र के लखनपुरा गांव निवासी रामपति की 22 वर्षीय पुत्री प्रियंका की शादी बीते 13 मई को अंबेडकरनगर जिले के आदमपुर गांव में हुई थी। इसके पूर्व प्रियंका की दो शादियां हो चुकी थीं लेकिन दोनों मामलों में संबंध विच्छेद हो चुका था। बीते मई माह में परिवार वालों ने उसकी तीसरी शादी की थी। एक सप्ताह पूर्व प्रियंका ससुराल से विदा होकर मायके आई हुई थी। मायके वालों का कहना है कि गुरुवार की रात एक साथ भोजन करने के बाद परिवार के सभी लोग सो गए। रात में ही किसी समय प्रियंका घर से लापता हो गई। परिवार के लोग शुक्रवार की सुबह सोकर उठे तो प्रियंका घर पर नहीं मिली। परिवार के लोग लापता प्रियंका की तलाश में जुटे लेकिन उसका सुराग नहीं लगा। किसी अनहोनी की आशंका से भयभीत परिजन अपने स्तर से प्रियंका की तलाश कर ही रहे थे कि कुछ देर बाद ग्रामीणों की मदद से उन्हें किसी युवती का शव छोटी सरयू नदी किनारे मिलने की जानकारी हुई। आशंकित परिजन मौके पर पहुंचे तो शव देख उनकी शंका सच साबित हो गई। प्रियंका का शव छोटी सरयू नदी किनारे पड़ा था।



 घटना की सूचना मिलते ही एसपी ग्रामीण सिद्धार्थ, क्षेत्राधिकारी बूढ़नपुर सिद्धार्थ तोमर, प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंच कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मृतका के शरीर पर जींस पैंट और शर्ट मौजूद थे। परिवार के लोगों ने प्रियंका के हत्या की आशंका जताई है।


 थानाध्यक्ष ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का सही कारण ज्ञात हो सकेगा। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतका चार भाई-बहनों में दूसरे नंबर पर बताई गई है।

आजमगढ़ एसपी ने शराब तस्कर धीरू गैंग को किया सूचीबद्ध शराब की तस्करी में है सक्रिय, डी-97 कोड नंबर आवंटित


 आजमगढ़ एसपी ने शराब तस्कर धीरू गैंग को किया सूचीबद्ध


शराब की तस्करी में है सक्रिय, डी-97 कोड नंबर आवंटित




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने शराब की तस्करी में सक्रिय गैंग लीडर अपराधी धीरू उर्फ धीरेन्द्र पुत्र रणजीत सिंह की गैंग को सूचीबद्ध करते हुए पुलिस रिकार्ड में इस गिरोह को डी-97 कोड नंबर आवंटित कर दिया।



जीयनपुर कोतवाली पुलिस द्वारा इस गिरोह के सदस्यों की टोह लेने के उपरांत पुलिस अधीक्षक को अपनी आख्या रिपोर्ट भेजा। पुलिस जांच में यह बात सामने आई कि जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के भटौली इब्राहिमपुर मूल निवासी तथा मुबारकपुर क्षेत्र के सिकंदरपुर एवं जीयनपुर क्षेत्र के दाऊदपुर खालिसपुर से अपने आपराधिक कृत्य को अंजाम देने वाले शराब तस्कर धीरू उर्फ धीरेन्द्र सिंह पुत्र जयप्रकाश सिंह वर्तमान समय में एक संगठित गैंग बनाकर व स्वयं गैंग का लीडर बनकर आर्थिक, भौतिक व दुनियावी लाभ के लिए अवैध शराब की तस्करी जैसा जघन्य अपराध कारित कर रहा है।



पुलिस अधीक्षक ने इस गिरोह की गतिविधियों पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए गैंग को जनपद स्तर पर सूचीबद्ध (आपराधिक गैंग) किया है। यह गैंग अब धीरू उर्फ धीरेन्द्र गैंग के नाम से जाना जायेगा। 


पुलिस रिकार्ड में इसका कोड नं0- डी- 97 होगा। इस गिरोह में गैंग लीडर धीरू के साथ ही जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के ढेलुआ बसंतपुर निवासी मनोज उर्फ धनन्जय राजभर पुत्र स्व० जानकी प्रसाद को शामिल किया गया है।

आजमगढ़ जहानागंज उषा यादव ने 65 वोटों से जीता बीडीसी का चुनाव चुनावी मैदान में तीन प्रत्याशियों ने आजमाया था अपना भाग्य


 आजमगढ़ जहानागंज उषा यादव ने 65 वोटों से जीता बीडीसी का चुनाव


चुनावी मैदान में तीन प्रत्याशियों ने आजमाया था अपना भाग्य



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जहानागंज विकास खंड के ग्राम सभा करउत में क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए गुरुवार को मतदान हुआ। जिसमें कुल 3 प्रत्याशियों ने प्रतिभाग किया था, और शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हुआ। शुक्रवार को जहानागंज ब्लाक सभागार में तहसीलदार सदर, मतगणना पर्यवेक्षक हरि श्याम प्रजापति की देख रेख में प्रारंभ हुई। 



जिसमें टोटल 738 वोटों की गिनती करनी थी। गिनती के दौरान उषा यादव को 346 वोट, किस्मत यादव को 281वोट और रितु पांडे 103 वोट मिला। जबकि 8 वोट रद्द हो गये। इस प्रकार से उषा यादव ने 65 वोट से जीत हासिल किया। इससे समर्थकों में खुशी की लहर लहर दौड़ गई तथा एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाइयां दी। 


इस मौके पर एडीओ पंचायत सुभाष शर्मा केके उपाध्याय, प्रधान हरिकृष्ण चौबे बहादुर, अवध नाथ यादव, रमेश यादव, विपिन चौबे, मोनू चौबे आदि मौजूद रहे।

आगरा सिपाही ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से खुद को मारी गोली


 आगरा सिपाही ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से खुद को मारी गोली



उत्तर प्रदेश आगरा में एत्माद्दौला के कालिंदी विहार स्थित अपने आवास में यातायात पुलिस के सिपाही कुबेर सिंह (58 साल) ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। फायरिंग की आवाज सुनकर परिजन जागे, तब उन्हें घटना का पता चला। घटना की जानकारी पर थाना पुलिस के साथ ही एसएसपी प्रभाकर चौधरी भी पहुंच गए। उन्होंने परिजनों से बात की। घटना का कारण पता नहीं चल सका है।


घटना शुक्रवार तड़के करीब 4:00 बजे की है। कुबेर सिंह पुलिस लाइन में यातायात पुलिस की क्रेन चलाते थे। कालिंदी विहार में परिवार सहित रह रहे थे। उनकी तीन बेटियां और एक बेटा है। बृहस्पतिवार रात को घर में एक बेटी, भतीजा, भतीजी और पत्नी मौजूद थे। सुबह अचानक गोली चलने की आवाज आई। इस पर सभी जाग गए और कुबेर सिंह के कमरे में पहुंचे। अंदर वह खून से लथपथ पड़े थे। यह देखकर घर में चीख-पुकार मच गई। सूचना पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने जांच की।


थाना प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह का कहना है कि कुबेर सिंह ने अपनी लाइसेंसी राइफल से खुद को गोली मारी है। गोली से उनका चेहरा उड़ गया। घर में अभी कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। मामला आत्महत्या का है। परिजनों से पूछताछ की जा रही है। इसका कारण पता किया जा रहा है।

आजमगढ़ कलेक्ट्रेट कैंपस स्थित पानी की टंकी पर चढ़ा साधु


 आजमगढ़ कलेक्ट्रेट कैंपस स्थित पानी की टंकी पर चढ़ा साधु



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ काफी दिनों से डीएम आफिस का चक्कर लगाते लगाते न्याय की उम्मीद से हार चुके बाबूलाल साधु ने आज कड़ा कदम उठाते हुए आत्मदाह का प्रयास किया। 



वह कलेक्ट्रेट कैंपस स्थित पानी की टंकी पर चढ़ा गया। अधिकारियों के आश्वासन पर किसी तरह वह नीचे आया। मौके पर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी उसे जिलाधिकारी से मिलाने के लिए ले गये।

UP के इन इलाकों में आज बिजली सप्लाई रहेगी बंद


 UP के इन इलाकों में आज बिजली सप्लाई रहेगी बंद



लखनऊ की करीब एक लाख आबादी शुक्रवार को बिजली संकट झेलेगी। लेसा इंदिरानगर, विश्वविद्यालय, विधानसभा मार्ग, जवाहर भवन, खुर्रमपुर समेत कई उपकेंद्रों में मरम्मत कार्य करेगा। इंदिरानगर में शुक्रवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक बिजली बंद रहेगी। मुख्य अभियंता अनिल तिवारी ने बताया कि सेक्टर-14 (न्यू) उपकेंद्र में मरम्मत कार्य कराया जाएगा।



विश्वविद्यालय उपकेंद्र में सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक बिजली सप्लाई बंद रहेगी। अधिशासी अभियंता ने बताया कि फीडर में मरम्मत होगी। इससे लखनऊ विवि , निशातगंज, आर्य कन्या चौराहा, पुराना हैदराबाद, काल्विन कालेज, शिवधाम बस्ती, हनुमान सेतु मन्दिर, नदवा कालेज आदि क्षेत्र प्रभावित रहेंगे।


 विधानसभा मार्ग उपकेंद्र में सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक बिजली सप्लाई बंद रहेगी।

इंदिरा भवन उपकेंद्र सुबह 10 बजे से दो बजे तक ठप रहेगा। इससे लाप्लास कॉलोनी, शाहनजफ रोड, सेंट फ्रॉसिस स्कूल, गोविंदा अपार्टमेंट प्रभावित रहेंगे।



 जवाहर भवन उपकेंद्र 10 बजे से दो बजे तक बंद रहेगा। इससे जॉपलिंग रोड, पीएन रोड, कल्याण भवन, पराग डेयरी, संजय गांधी नगर आदि प्रभावित रहेंगे। खुर्रमपुर उपकेंद्र सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक बिजली आपूर्ति गुल रहेगी।

गौरतलब हो की ऊर्जा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गंभीर बिजली संकट 1 मई से कम होना शुरू हुआ है, क्योंकि यूपी पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने मांग-आपूर्ति के अंतर को पाटने के लिए विभिन्न स्रोतों से अतिरिक्त बिजली की खरीद की व्यवस्था की है। उन्होंने यह भी कहा कि यूपी में बिजली की कमी अभी भी केवल 8 प्रतिशत से कम है। ऊर्जा मंत्रालय के अरविंद कुमार शर्मा ने राज्य में गहरे बिजली संकट को स्वीकार करते हुए बिजली की कमी को देखते हुए लोगों से बिजली बचाने की अपील की।