Thursday 25 April 2024

आजमगढ़ गंभीरपुर कार की चपेट में आने से मासूम भांजे की मौत, मामा गंभीर रूप से घायल दुर्घटना के बाद कार छोड़कर चालक हुआ फरार


 आजमगढ़ गंभीरपुर कार की चपेट में आने से मासूम भांजे की मौत, मामा गंभीर रूप से घायल 


दुर्घटना के बाद कार छोड़कर चालक हुआ फरार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर थाना क्षेत्र के असाउर टिकर हाइवे गोसाई की बाजार मे बृहस्पतिवार की दोपहर लगभग 3 बजे एक स्विफ्ट डिजायर कार ने एक बाइक को टक्कर मार दी जिससे बाइक सवार रोड पर गिर गया और उसके साथ बैठे अंश कुमार 8 वर्ष पुत्र आशीष कुमार निवासी आसर सरैया थाना चोलापुर वाराणसी की मृत्यु हो गई ।


 बाइक चालक मुकेश कुमार 20 वर्ष पुत्र रामनाथ गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची गंभीरपुर पुलिस ने घायल मुकेश कुमार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज भिजवायां जहां हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया और मृत बालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृत बालक अपने ननिहाल गहुनी थाना मेहनगर आया हुआ था और अपने मामा के साथ बाइक पर बैठ तियरी मनीरामपुर थाना गंभीरपुर अपनी रिश्तेदारी में जा रहा था।

कन्नौज अखिलेश यादव ने किया कन्नौज सीट से नामांकन बोले यहां के विकास के लिए करूंगा काम


 कन्नौज अखिलेश यादव ने किया कन्नौज सीट से नामांकन



बोले यहां के विकास के लिए करूंगा काम



उत्तर प्रदेश कन्नौज चौथे चरण के लिए 13 मई को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज दोपहर 12 बजे कन्नौज संसदीय सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने चार सेट में अपना पत्र दायर किया है। इस दौरान उनके साथ प्रो. रामगोपाल यादव, सपा जिलाध्यक्ष कलीम खान, पूर्व विधायक कल्याण सिंह दोहरे और पार्टी के प्रदेश सचिव आकाश शाक्य प्रस्तावक के रूप में मौजूद हैं। उनके नामांकन को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है।


 बता दें कि कन्नौज लोकसभा चुनाव के लिए सपा उम्मीदवारी को लेकर मचा सस्पेंस एक दिन पहले तक जारी था। बुधवार की शाम यह तय हुआ था कि यहां से सपा के उम्मीदवार अखिलेश यादव ही होंगे। उनके पहले यहां से तेज प्रताप यादव को उम्मीदवकर बनाया गया था। दरअसल, दो दिन पहले अखिलेश यादव के भतीजे तेज प्रताप यादव को कन्नौज से उम्मीदवार घोषित किया गया था। इसे लेकर कार्यकर्ताओं में नाराजगी थी, ये बात पार्टी आलाकमान तक पहुंची। 


मंगलवार की शाम से ही यह तय माना जा रहा था कि अब अखिलेश यादव ही यहां से चुनाव लड़ेंगे। बुधवार की शाम इसका बाकायदा ऐलान हो गया है। जिलाध्यक्ष कलीम खान ने बताया था कि पिछले दो दिनों की रिपोर्ट पार्टी प्रमुख तक पहुंचा दी गई थी। उसी आधार पर अब खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ही चुनाव लड़ेंगे। नामांकन से पहले पार्टी कार्यालय में सुबह से ही जोरदार तैयारी चल रही हैं।

आजमगढ़ सरायमीर टापटेन अपराधी मो0 उमैर उर्फ बादशाह ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण लूट व रंगदारी सहित कई घटनाओं में हैं वांछित


 आजमगढ़ सरायमीर टापटेन अपराधी मो0 उमैर उर्फ बादशाह ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण


लूट व रंगदारी सहित कई घटनाओं में हैं वांछित



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर अन्तर्प्रान्तीय लुटेरा व डी-27 के गैंग लीडर, जालसाज तथा जनपद स्तर पर चिन्हित टाप टेन अपराधी मो0 उमैर उर्फ बादशाह ने न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। शातिर अपराधी मोहम्मद उमैर उर्फ बादशाह पुत्र शमशाद मुल निवासी संजरपुर थाना सरायमीर, आजमगढ़ के द्वारा पूर्व में लूट व रंगदारी की कई घटनाए की गयी थी। 


10 जून 2015 को अभियुक्त उमैर द्वारा अपने साथियों इन्द्रभान उर्फ इन्दु व रईश के साथ मिलकर वशिक अहमद पुत्र याकूब निवासी पवई लाडपुर थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ जो ईसार पेट्रोल पम्प के मैनेजर थे का तीन लाख 81 हजार रुपया लूट लिया गया। 


27 जून 2015 को उमैर द्वारा सह अपराधी मो0 सारिक व मो0 सलमान के साथ मिलकर संजय कुमार पुत्र जियालाल निवासी अरारा थाना गम्भीरपुर की बहन का चैन छिनकर भाग गये।


 इसी तरह बेलाल अहमद पुत्र अब्दुल अव्वल निवासी चकिया थाना सरायमीर से उमैर व सलमान द्वारा मोबाईल फोन से 40 हजार रुपया रंगदारी मांगी गयी और न देने पर हत्या की धमकी दी गयी। इन विभिन्न मामलों में पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। अभियुक्त मो उमैर पर अन्य प्रान्तों में भी कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज बताया गया है। जिसमें वह फरार चल रहा है।


 पुलिस के अनुसार अभियुक्त मोहम्मद उमैर उर्फ बादशाह एक शातिर अपराधी है। अभियुक्त के विरूद्ध लूट, रंगदारी, धोखाधड़ी, हत्या का प्रयास अन्य जघन्य अपराधों में जनपद आजमगढ़ व राजस्थान में कुल 19 मुकदमें पंजीकृत है। इन मुकदमो में अभियुक्त उमैर न्यायालय से जमानत के बाद फरार चल रहा था तथा जमानत पर बाहर रहकर इसके द्वारा डी-27 गैंग का संचालन किया जा रहा था तथा आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा था। पुलिस के लगातार दबिश में दबाव के कारण इसके द्वारा 24 अप्रैल 2024 को न्यायालय के समक्ष आत्मसमर्पण किया गया है।

बांदा घर के बाहर सो रही महिला पर पुलिसवालों ने चढ़ाई बोलेरो गाड़ी के भीतर मिली शराब और बीयर की बोतलें


 बांदा घर के बाहर सो रही महिला पर पुलिसवालों ने चढ़ाई बोलेरो



गाड़ी के भीतर मिली शराब और बीयर की बोतलें



उत्तर प्रदेश के बांदा से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। दरअसल घर के बाहर सो रही एक महिला पर पुलिसवालों ने गाड़ी चढ़ा दी। इससे उसकी मौत हो गई। महिला के कुचलने के बाद गाड़ी दीवार से जा टकराई। इसके बाद पुलिसकर्मी मौके से भागने लगे। इस पर ग्रामीणों ने उन्हें पकड़कर पीट दिया और गाड़ी में तोड़फोड़ की। सूचना पर आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर स्थिति पर नियंत्रण पाया। ग्रामीणों पुलिस वाहन का वीडियो बनाया जिसमें शराब और बीयर की बोतलें दिखने को मिली। ये घटना चिल्ला गांव का है। 


विजय निषाद की पत्नी रज्जन देवी उर्फ रजनी घर के बाहर चबूतरे पर चारपाई डालकर सोई थी। रात करीब साढ़े 11 बजे चिल्ला थाना का सिपाही अजय, जिंतेद्र और अन्य गश्त पर थे। इस दौरान पुलिस की गाड़ी रफ्तार अधिक होने के कारण अनियंत्रित होकर चबूतरे पर सोई महिला पर चढ़ गई। फिर दीवार से जा टकराई। तेज आवाज सुनकर महिला के बेटे अनिल, सुनिल, सुशील और बेटी राधा समेत अन्य लोग हड़बड़ाकर उठे। जब वह घर के बाहर निकले तो घायल मां को देख चीख पड़े। जब तक परिजन महिला को इलाज के लिए ले जाते इससे पहले ही उसने दम तोड़ दिया। 


उधर, पुलिस की गाड़ी से निकलकर सिपाही भाग रहे थे। लेकिन ग्रामीणों ने सिपाहियों को पकड़कर पिटाई कर दी। घटना से आक्रोशित लोगों ने गाड़ी में तोड़फोड़ करते हुए हंगामा किया। सूचना पर एसडीएम शशि भूषण, एएसपी लक्ष्मी निवास मिश्र समेत अन्य आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। तब जाकर स्थिति काबू हो सकी। इस मामले में एएसपी लक्ष्मी निवासी मिश्र ने बताया कि मृतका के बेटे की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ करने के मामले की जांच सीओ सदर को दी गई है।